Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

सबसे ज्यादा कमाई वाले सेलेब्रिटीज की लिस्ट में अक्षय कुमार अकेले भारतीय

Published

on

मुंबई। फोर्ब्स की दुनिया के 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स की लिस्ट में एकलौते भारतीय सेलेब्रिटी अक्षय कुमार हैं। सलमान खान, शाहरूख खान जैसे बड़े सितारे भी इस लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं। साल 2019 में अक्षय ने 6.5 करोड़ डॉलर (444 करोड़ रुपए) की कमाई कर फोर्ब्स की लिस्ट में 33 वां स्थान हासिल किया है।

वहीं, सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में पहले स्थान पर अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट हैं। टेलर ने 18.5 करोड़ डॉलर (1263 करोड़ रुपए) की कमाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्विफ्ट ने 2018 में अपने रेपुटेशन स्टेडियम दौरे के साथ-साथ नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग और रिपब्लिक रिकॉर्डस में नए सौदे से भी लाखों की कमाई की थी। दूसरे नंबर पर 17 करोड़ डॉलर (1161 करोड़ रुपए) की कमाई के साथ काइली जेनर हैं, पिछले साल वह पहले नंबर पर थीं। तीसरा स्थान कान्ये वेस्ट को मिला है। बता दें, यह लिस्ट जून 2018 से लेकर जून 2019 के दौरान हस्तियों की कमाई पर आधारित है।

सबसे ज्यादा कमाई वाले टॉप-10 सेलेब्रिटी

सेलेब्रिटीकमाई (रुपए करोड़)
टेलर स्विफ्ट, सिंगर (यूएस)1263
काइली जेनर, बिजनेस वूमन (यूएस)1161
कान्ये वेस्ट, म्यूजिशियन (यूएस)1024
लियोनेल मेसी, फुटबॉलर (स्पेन)867
एड शीरन, म्यूजिशियन (यूके)751
क्रिस्टियानो रोनाल्डो, फुटबॉलर (इटली)744
नेमार, फुटबॉलर (ब्राजील)717
द ईगल्स, म्यूजिशियन (यूएस)683
डॉ. फिल मैकग्रा, टीवी सेलेब्रिटी (यूएस)649
केनेलो अलवरेज, बॉक्सर (यूएस)642

अंतरराष्ट्रीय

कांग्रेस प्रतिनिधियों से मिलने के बाद जेरेमी कॉर्बिन का कश्मीर पर विवादित बयान

Published

on

नई दिल्ली। राफेल विमान की पूजा को लेकर कांग्रेस पार्टी लोगों के निशाने से अभी उतरी ही नही थी। अब उस पर एक और मुसीबत बनकर टूट पड़ी है। कांग्रेस पार्टी अब एक नई मुसीबत में फंस गई है। दरअसल ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन ने कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। कांग्रेस पार्टी की प्रतिनिधि के तौर पर गुरमिंदर रंधावा भी मौजूद थीं। इस मुलाकात में कश्मीर का मुद्दा उठाया गया है। इस मीटिंग में ब्रिटेन के कॉर्बिन ने कहा कि क्षेत्र में तनाव कम करने की कोशिश होनी चाहिए और हिंसा का दौर खत्म होना चाहिए। बीजेपी ने इस पूरे मामले पर ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस पार्टी को जवाब देना चाहिए कि उनके नेताओं ने विदेशी नेताओं से चर्चा के दौरान क्या बात कही है।

ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन ने कहा, ‘भारत की कांग्रेस पार्टी के ब्रिटिश प्रतिनिधियों के साथ काफी अच्छी मीटिंग हुई है। इस मीटिंग में हमने कश्मीर में मानवाधिकार की स्थिति पर चर्चा की। कश्मीर में तनाव को तुरंत कम किए जाने की जरूरत है और क्षेत्र में लंबे समय से चल रहा हिंसा और डर का दौर खत्म होना चाहिए।

यह भी पढ़ें :- मानहानि के मामले में कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, खुद को बताया बेकसूर

भारतीय जनता पार्टी ने कॉर्बिन के इस बयान को बेहद कड़ाई से लिया है। बीजेपी ने ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी से इसका जवाब मांगा है। बीजेपी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भय उत्पन्न करने वाला! देश की जनता कांग्रेस पार्टी से सफाई चाहती है कि उनके नेताओं ने विदेशी नेताओं से क्या बात की है? देश की जनता कांग्रेस पार्टी को उनकी इस धोखेबाजी के लिए करारा जवाब देगी।’http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

साहित्य का नोबेल पुरस्कार : पोलैंड की ओल्गा और ऑस्ट्रियाई के पीटर ने मारी बाजी

Published

on

स्टॉकहोम। नोबेल पुरस्कारों की घोषणा के क्रम में गुरुवार को स्वीडिश एकेडमी ने वर्ष 2018 और 2019 के साहित्य के नोबेल पुरस्कार विजेताओं के नामों का ऐलान किया। वर्ष 2018 के साहित्य के नोबेल के लिए पोलैंड की लेखिका ओल्गा तोकारजुक को जबकि 2019 का साहित्य का नोबेल पुरस्कार ऑस्ट्रियाई लेखक पीटर हैंडके को दिया जाएगा। साहित्य प्रेमियों को इन पुरस्कारों का बेसब्री से इंतजार था। नोबेल फाउण्डेशन के एक सदस्य पर यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते 2018 में साहित्य का नोबेल पुरस्कार निलंबित कर दिया गया था।
नोबेल पुरस्कार जीतेने वाली ओल्गा (57) एक पोलिश राइटर, कार्यकर्ता और बुद्धिजीवी हैं। वह अपनी पीढ़ी की कमर्शल रूप से सबसे अधिक सफल लेखिकाओं में से एक हैं। 2018 में उन्हें उनके उपन्यास फ्लाइट्स के लिए मैन बुकर इंटरनैशनल प्राइज से सम्मानित किया गया था। यह सम्मान पाने वाली वह पहली पोलिश लेखिका हैं।

यह भी पढ़ें-तुर्की ने कुर्दिश लड़ाकों पर की बम वर्षा, भारत जतायी कड़ी आपत्ति

वहीं, ऑस्ट्रियाई नागरिक पीटर (76) एक उपन्यासकार, प्लेराइट और अनुवादक हैं। पीटर ने अपनी मां की खुदकुशी से प्रभावित होकर द सॉरो बियॉड ड्रीम्स बुक की रचना है। पीटर फिल्म लेखक भी रहे हैं और उनकी लिखी एक फिल्म को 1978 के कान फेस्टिवल और 1980 के गोल्ड अवॉर्ड के लिए नामित किया गया था। उन्हें 1975 में बतौर स्क्रीनप्ले राइटर के लिए जर्मन फिल्म अवॉर्ड इन गोल्ड मिल चुका है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

तुर्की ने कुर्दिश लड़ाकों पर की बम वर्षा, भारत ने जतायी कड़ी आपत्ति

Published

on

नई दिल्ली। सीरिया सीमा पर मौजूद कुर्द लड़ाकों पर तुर्की के हमले पर भारत कड़ा विरोध दर्ज कराया है। राष्टपति डोनाल्ड ट्रम्प की चेतावनी के बावजूद अमेरिकी सेना के हटते ही तुर्की ने कुर्द लड़ाकों पर हमले शुरू कर दिए हैं। बुधवार को सीरिया और तुर्की की सीमा के नजदीक कुर्द लड़ाकों पर तुर्की सेना ने भारी गोलाबारी की। तुर्की के हमले की निंदा करते हुए भारत ने कहा है कि सीरिया की स्वायत्तता का सम्मान किया जाना चाहिए। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा, हम तुर्की की कार्रवाई से चिंतित हैं, सीरिया के साथ शांतिपूर्ण तरीके से बातचीत होनी चाहिए।

गुरुवार को जारी विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि भारत अपील करता है कि तुर्की सीरिया की स्वायत्तता का सम्मान करे और अगर कोई विवाद है तो उसे बातचीत से सुलझाने की कोशिश करे। तुर्की के द्वारा नॉर्थ-ईस्ट सीरिया में हो रही बमबारी काफी चिंता का विषय है।
भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, तुर्की की यह कार्रवाई क्षेत्र में अस्थिरता उत्पन्न करेगी, साथ ही आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को भी प्रभावित करेगी। तुर्की के हमले मानवता और स्थानीय जनता के लिए घातक हैं।

यह भी पढ़ें-रिजर्व बैंक में नौकरी पाने का बड़ा मौका, आवेदन करने का आखिरी मौका कल

बता दें कि पिछले सोमवार को ही राष्टपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सीरिया से अमेरिकी सेना को वापस बुलाने का ऐलान किया था। मंगलवार और बुधवार से अमेरिकी फौज सीरिया से हटने लगी। इसके तुरंत बाद तुर्की ने यहां मौजूद कुर्दिश लड़ाकों पर हमले शुरू कर दिए। ये कुर्द लड़ाके आईएसआईएस के खिलाफ लड़ाई में अमेरिकी सेना के महत्वपूर्ण सहयोगी रहे हैं। सीरिया से फौज को वापस बुलाने के राष्टपति ट्रम्प के निर्णय की तीखी आलोचना भी हो रही है। अमेरिका में कुछ रिपब्लिकन और डेमोक्रेट सांसदों ने ट्रम्प के निर्णय को भयानक भूल करार दिया है। कुछ आलोचकों ने भी यह भी कहा, ट्रम्प ने कुर्दिश लड़ाकों पर हमले के लिए तुर्की को हरी झण्डी दिखाई है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 11, 2019, 5:01 am
Fog
Fog
22°C
real feel: 26°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 93%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:33 am
sunset: 5:13 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending