Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

सबसे ज्यादा कमाई वाले सेलेब्रिटीज की लिस्ट में अक्षय कुमार अकेले भारतीय

Published

on

मुंबई। फोर्ब्स की दुनिया के 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स की लिस्ट में एकलौते भारतीय सेलेब्रिटी अक्षय कुमार हैं। सलमान खान, शाहरूख खान जैसे बड़े सितारे भी इस लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं। साल 2019 में अक्षय ने 6.5 करोड़ डॉलर (444 करोड़ रुपए) की कमाई कर फोर्ब्स की लिस्ट में 33 वां स्थान हासिल किया है।

वहीं, सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में पहले स्थान पर अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट हैं। टेलर ने 18.5 करोड़ डॉलर (1263 करोड़ रुपए) की कमाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्विफ्ट ने 2018 में अपने रेपुटेशन स्टेडियम दौरे के साथ-साथ नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग और रिपब्लिक रिकॉर्डस में नए सौदे से भी लाखों की कमाई की थी। दूसरे नंबर पर 17 करोड़ डॉलर (1161 करोड़ रुपए) की कमाई के साथ काइली जेनर हैं, पिछले साल वह पहले नंबर पर थीं। तीसरा स्थान कान्ये वेस्ट को मिला है। बता दें, यह लिस्ट जून 2018 से लेकर जून 2019 के दौरान हस्तियों की कमाई पर आधारित है।

सबसे ज्यादा कमाई वाले टॉप-10 सेलेब्रिटी

सेलेब्रिटीकमाई (रुपए करोड़)
टेलर स्विफ्ट, सिंगर (यूएस)1263
काइली जेनर, बिजनेस वूमन (यूएस)1161
कान्ये वेस्ट, म्यूजिशियन (यूएस)1024
लियोनेल मेसी, फुटबॉलर (स्पेन)867
एड शीरन, म्यूजिशियन (यूके)751
क्रिस्टियानो रोनाल्डो, फुटबॉलर (इटली)744
नेमार, फुटबॉलर (ब्राजील)717
द ईगल्स, म्यूजिशियन (यूएस)683
डॉ. फिल मैकग्रा, टीवी सेलेब्रिटी (यूएस)649
केनेलो अलवरेज, बॉक्सर (यूएस)642

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अंतरराष्ट्रीय

पालतू कुत्तों ने अपने ही मालिक को बना डाला निवाला, मल में मिले मानव अवशेष

Published

on

टेक्सास। इंसान और उसके पालतू जानवर के बीच काफी गहरा भावनात्मक जुड़ाव होता है। कुत्ता सदियों से इंसान के प्रति वफादार रहा है और इसी के चलते लोग उसे अपने घर में रखना पसन्द भी करते हैं। लेकिन अमेरिका में एक ऐसी घटना सामने आई है जो दिल दहला देने वाली है। यहां टक्सास शहर में 18 पालतू कुत्तों ने अपने ही मालिक को नोंच-नोंच कर अपना निवाला बना डाला। जानवरों से प्यार करने वाले मैक डलास में अपने 18 पालतू कुत्तों के साथ रहते थे। बीते अप्रैल महीने में वह अचानक लापता हो गए थे। रिश्तेदार जब भी उनके घर में घुसने की कोशिश करते तो मैक के पालतू कुत्ते क्रोधित हो जाते और उन्हें अंदर आने से रोक देते थे। आक्रामक कुत्तों ने परिवार को मैक की संपत्ति में प्रवेश करने से रोक दिया, और उनके लिए समस्याएं खड़ी कर दीं।

मैक का पता लगाने जब सुरक्षा एजेंसियां उनके घर पहुंची तो एक स्थान पर ऊंची घास के बीच जानवरों का मल मिला। जिसमें मानव बाल, कपड़े और हड्डी के टुकड़े थे। मैक की मौत की आशंका के बीच हड्डी के बड़े टुकड़ों को यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ टेक्सास सेंटर फॉर ह्यूमन रिमेन्स में जांच के लिए भेजा गया।

यह भी पढ़ें-बुलंदशहर में रोडवेज बसों की आमने-सामने की टक्कर, तीन की मौत, 50 लोग घायल

हड्डियों के डीएनए से जब मैक के परिजनों के डीएनए का मिलान किया गया तो विशेषज्ञों ने पाया कि पालतू कुत्तों ने ही मैक को अपना आहार बना डाला। जांचकर्ताओं के मुताबिक मिश्रित नस्ल के 18 कुत्ते 57 वर्षीय मैक के शरीर, उसके कपड़ों और उसके बालों को खाए गए। रिपोर्ट के मुताबिक मैक को स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्याएं थीं। जांच में यह स्पष्ट नहीं हो सका कि मैक के बीमार रहने के दौरान कुत्तों ने अपने मालिक को मार डाला या फिर मौत होने के बाद उसके शरीर को खा गए। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान: ट्रेनों की आपसी टक्कर में 11 की मौत, 60 घायल….

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली। देशभर में हादसों का सिलसिला कम होने का नाम नहीं leरहा है। गुरुवार को पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में तेजी गति से आ रही एक यात्री ट्रेन और मालगाड़ी आपस में टकरा गई। इस भयानक घटना में कम से कम 11 लोगों की मौत और 60 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

रेडियो के मुताबिक, क्वेटा जाने वाली अकबर एक्सप्रेस ने पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील में वल्हर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मार दी। जिसके बाद मालगाड़ी रेलवे लाइन पर खड़ी थी, जब तेज गति से आ रही यात्री ट्रेन मुख्य लाइन पर चलने के बजाय गलत ट्रैक पर चलने लगी।

ये भी पढ़े:नाबालिग लड़कियों को घर लाकर यौन संबंध बनाता था यह अरबपति, मौजूदा व पूर्व राष्ट्रपति से है दोस्ती…

रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) उमर सलामत ने बताया कि मृतकों में 1 महिला और 8 पुरुष शामिल हैं, जबकि घायलों में 9 महिलाएं और 11 बच्चे शामिल हैं। वहीं इस घटना के बारे में पुलिस का कहना है कि अकबर एक्सप्रेस का इंजन पूरी तरह नष्ट हो गया और तीन बोगियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

हालांकि घायलों को जल्दी से सादिकाबाद और रहीम यार खान के नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहां आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। वहीं ये भी खबर आई है कि ट्रेन से एक बच्चे और एक व्यक्ति को बचाया गया। डीपीओ ने बताया कि बचाव अभियान चल रहा है और शवों को बाहर निकालने के लिए हाइड्रोलिक कटर्स मंगाए गए हैं।

ऐसे में पाक पीएम इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने ट्रेन दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर दुख जताया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

नाबालिग लड़कियों को घर लाकर यौन संबंध बनाता था यह अरबपति, मौजूदा व पूर्व राष्ट्रपति से है दोस्ती…

Published

on

न्यूयार्क। अमेरिका के एक 66 वर्षीय अरबपति को नाबालिग लड़कियों को अपने घर लाकर यौन शोषण करने के आरोप में जेल भेज दिया गया है। अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) को अरबपति जेफरी एप्सटीन के घर से नाबालिग लड़कियों की न्यूड तस्वीरें मिली थीं। इसके साथ एक तस्वीर में अमेरिकी राष्टपति डोनाल्ड टंप व कुछ महिलाओं के साथ खड़ा है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान जेफरी ने सेक्स ट्रैफिकिंग के मामले में खुद को बेकसूर बताया। उन पर कई लड़कियों के यौन शोषण का आरोप है। वहीं, उनके वकील ने कहा कि नाबालिग लड़कियां पहले प्रॉस्टीट्यूट थीं। अरबपति पर पाम बीच और न्यूयॉर्क में नाबालिग लड़कियों को घर लाकर शोषण करने के आरोप हैं। लड़कियों को बदले में पैसे दिए जाते थे और नई लड़कियों को लाने को कहा जाता था।

नाबालिग लड़कियों से कॉमर्शियल सेक्स एक्ट कराने सहित अन्य मामलों में दोषी पाए जाने पर उन्हें 45 साल की सजा हो सकती है। प्रॉसीक्यूटर्स ने जेफरी एप्सटीन से मैनहटन स्थिति 528 करोड़ के महल छोड़ने की भी मांग की है। जांचकर्ताओं को उनके घर से नाबालिग लड़कियों की न्यूड फोटोज और अन्य चीजें सबूत के तौर पर बरामद हुईं।

यह भी पढ़ें-दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन है एबीवीपी, आज मना रहा है अपना स्थापना दिवस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी अरबपति जेफरी एप्सटीन की मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन सहित कई बड़ी हस्तियों से दोस्ती रही है। हालांकि, जेफरी की गिरफ्तारी के बाद बिल क्लिंटन ने कहा है कि उन्हें आरोपी के कारनामों की जानकारी नहीं थी और दोनों ने पिछले 10 सालों में बात नहीं की है। लेकिन उन्होंने जेफरी के प्राइवेट जेट में 4 बार सफर करने की बात कबूल की है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 11, 2019, 8:54 pm
Fog
Fog
27°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 100%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:51 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending