Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

कार के बोनट पर खुलेआम रोमांस करते नजर आया न्यूड कपल, फोटोज वायरल….

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली। देश- दुनिया के सभी युवा आजकल रिलेशनशिप में रहते हैं। कपल्स प्यार और रोमांस का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं। ये लोग एक-दूसरे के प्यार में इतने पागल होते हैं कि इन्हें रोड या पब्लिक प्लेस भी नजर नहीं आता है। ये कहीं भी रोमांस करना शुरू कर देते हैं। रोमांस का एक ऐसा ही नजारा ताइवान की सड़कों पर खुलेआम देखने को मिला है। जहां कपल न्यूड होकर रोमांस करते नजर आ रहे हैं। कपल के रोमांस की ऐसी तस्वीरें गूगल मैप के जरिए दुनिया वालों के सामने आ गई।  

आप तस्वीरों में देख सकते हैं कपल पहाड़ी क्षेत्र में सड़क किनारे अपनी एसयूवी के बोनट के पास संबंध बनाते हुए नजर रहे हैं। यह तस्वीर पश्चिमी ताइवान के ताइपिंग जिले की है।

यह तस्वीर गूगल की स्ट्रीट व्यू कार से खिंची है। गूगल मैप तस्वीर के अपलोड होते ही यूजर्स इस तस्वीर की लोकेशन को जानने में जुट गए हैं। तस्वीर में यह इलाका पहाड़ों से घिरा शहर के बाहरी क्षेत्र का है। इस कपल की अभी पहचान नहीं हो पाई है। हालांकि, यह भी पता नहीं चला है कि कपल को अपनी इस फोटो के बारे में जानकारी भी है या नहीं।

ये भी पढ़ें:हीरे के अंदर मिला हीरा, 80 करोड़ साल से भी ज्यादा बताई जा रही उम्र

कपल के इस तरह की तस्वीरों पर सोशल मीडिया पर खूब कमेंट आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘मैं गूगल पर देख रहा था कि मुझे कहां जानवर दिख सकते हैं और अप्रत्याशित रूप से यह बेहतरीन दृश्य मेरे सामने आ गया। गूगल मैप अब तक का सबसे बड़ा आविष्कार है।’ एक यूजर ने कहा कि मैंने वहां जाने के बारे में कभी नहीं सोचा था। अब ऐसा लगता है कि वहां पर कुछ स्पेशल सरप्राइज इंतजार कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक गूगल के प्रवक्ता ने एक बार कहा था कि गूगल पर आपत्तिजनक कंटेंट और तस्वीरें बैन हैं।इसे समझने के लिए यूजर्स गूगल के कंटेंट पॉलिसी निर्देश को पढ़ सकते हैं। इसमें पोर्नोग्राफी, भड़काउ और सेक्स से जुड़े कंटेंट की अनुमति नहीं है। यह पहली बार नहीं है कि गूगल मैप पर इस तरह की तस्वीर आई है। इससे पहले पिछले साल ही पिंगटॉन्ग काउंटी में एक ताइवानी महिला की टॉपलेस तस्वीर सामने आई थी। जिसके बाद महिला की टॉपलेस तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हुई थी। जिसके बाद गूगल ने सेक्सुअल और ग्राफिक इमेजेस को सेंसर करने वाले एलगोरिदम्स में बदलाव किया था।http://www.satyodaya.com

अंतरराष्ट्रीय

अनोखे अंदाज में तस्कर ने छिपाया सोना, सोशल मीडिया लोगों ने उड़ाया मजाक

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली। एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के बीच भी तस्कर बड़ी आसानी से अधिकारियों को चकमा दे देंते हैं। तस्कर अपने नए-नए आइडिया से आए दिन सुरक्षा अधिकारीयों के चुंगुल से खुद को बचा लेते हैं। इसी तरह बुधवार को कोच्चि स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तस्करी का एक नया और अलग आइडिया देखने को मिला है। जहां युवक ने सीमा शुल्क अधिकारियों से बचकने के लिए लगभग 1 किलो से ज्यादा सोना अपने बालों के ऊपर विग की मदद से छिपाया हुआ था।

इस अनोखे तरीके से सोने की तस्करी करने वाले युवक की तस्वीर भी सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रही है। फोटो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से युवक ने अपने विग में सोने को छिपा रखा था, जिससे किसी अधिकारी को पता न चले और वो आसानी के साथ सोना लेकर जा सके। युवक की पहचान मलप्पुरम के रहने वाले नौशाद के रूप में हुई है।

यह युवक कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड में कस्टम एयर इंटेलिजेंस यूनिट के वेब पर उतरा था। लेकिन अधिकारियों को उसके बाल के स्टाइल को देखकर शक हुआ जिसके बाद उन्होंने उसकी तलाशी ली। तलाशी के बाद पता चला कि उसने अपने विग में सोना छुपा रखा है। सोना उसने सिर के मुडे हुए हिस्से पर रखा था और बाल से ही विग को छुपा रखा था। जिसके बाद उसकी फोटोज सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रही हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

सऊदी अरब: बिना शादी के भी होटल के एक ही कमरे में ठहर सकेंगे विदेशी जोड़े

Published

on

रियाद। कार्लमाक्स ने कहा था कि दुनिया में जितने भी बदलाव होते हैं उन सबके केंद्र में आर्थिक परिवर्तन होता है। इस बात से पूरी तरह शायद सहमत नहीं हुआ जा सकता लेकिन सऊदी अरब के मामले में ये काफी हद तक सही मालूम पड़ रहा है। दरअसल, सऊदी अरब जिसे एक कट्टर इस्लामिक मुल्क माना जाता है वो लगातार अपने सामाजिक नियमों में ढील दे रहा है। वो फिर महिलाओं को ड्राइविंग की इजाजत देना हो या मनोरंजन के लिए सिनेमा हॉल खोलना हो। अब इसी क्रम में उसने एक बड़ा कदम उठाया है।

 सऊदी अरब ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए टूरिस्ट वीजा की शुरुआत करने के बाद एक और अहम फैसला लिया है। इस मुस्लिम देश ने विदेशी पुरुषों और महिलाओं को अब होटल के एक ही कमरे में ठहरने की इजाजत दे दी है। साथ ही उन्हें ये भी साबित करने की आवश्यकता नहीं है कि वो रिश्तेदार हैं। इतना ही नहीं, सऊदी महिलाओं को भी अपने लिए होटल में कमरा बुक करने की इजाजत दी गई है। पहले इसकी इजाजत नहीं थी।

सऊदी अरब के इस कदम के पीछे वजह ये है कि अब वो अपनी अर्थव्यवस्था को सिर्फ तेल के निर्यात तक सीमित नहीं रखना चाहता है। इसी के साथ वो ये भी जानता है कि अगर उसे अपनी अर्थव्यवस्था में विविधता लानी है तो फिर उसे रूढ़वादिता का चोला उतार उदारवाद का मुखौटा चढ़ाना पड़ेगा।  

यही वजह है कि इस इस्लामिक देश में बदलाव की बयार चल रही है। ताजा कदम से सिंगल महिलाओं के लिए सऊदी अरब में घूमना आसान हो जाएगा। इसके अलावा अविवाहित विदेशी सैलानियों को इस मुस्लिम देश में होटल में एक साथ ठहरने की भी सुविधा उपलब्ध होगी जहां शादी से इतर यौन संबंध प्रतिबंधित हैं।

ये भी पढ़ें: आरे: कैसे बचेगा पर्यावरण? विकास से पहले ही हो जाता है विनाश

सऊदी कमिशन फॉर टूरिस्ट ऐंड नैशनल हेरिटेज ने शुक्रवार को अरबी भाषा के अखबार ओकाज की रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए कहा, ‘सभी सऊदी नागरिकों को किसी होटल में चेक-इन करते वक्त फैमिली आईडी दिखानी होगी या रिश्ते का सबूत देना होगा। हालांकि, विदेशी सैलानियों के लिए यह जरूरी नहीं है। सऊदी नागरिकों समेत सभी महिलाएं चेक-इन के वक्त पहचान पत्र दिखाकर होटल बुक कर सकती हैं और अकेले ठहर सकती हैं।’http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

हीरे के अंदर मिला हीरा, 80 करोड़ साल से भी ज्यादा बताई जा रही उम्र

Published

on

मॉस्को। दुनिया में कई नायाब हीरे मिले हैं लेकिन अब जो हीरा रूस में मिला है उसके बारे में तो किसी ने सोचा भी नहीं था। दरअसल, साइबेरिया की एक खदान में एक हीरे के अंदर एक और हीरा मिला है। यह इतिहास में पहली बार है जब इस तरह को कोई हीरा मिला हो। इस हीरे को ‘मैट्रीओशका’ जैसा कहा जा रहा है। मैट्रीओशका एक पारंपरिक गुड़िया है जिसके अंदर एक और छोटी गुड़िया होती है। इस हीरे की आयु 80 करोड़ साल से ज्यादा बताई जा रही है। यह जानकारी रूस की खदान कंपनी अलरोसा पीजेएससी ने दी है।

इस हीरे का वजन 0.62 कैरट है, जबकि इसके अंदर के पत्थर का वजन 0.02 कैरट है। अलरोसा के ‘रिसर्च ऐंड डिविलपमेंट जियोलॉजिकल एंटरप्राइज’ के उपनिदेशक ओलेग कोवलचुक ने बताया कि, ‘जहां तक हम जानते हैं वैश्विक हीरे के खनन के इतिहास में अभी तक इस तरह का हीरा नहीं मिला है, यह वास्तव में प्रकृति की एक अनूठी रचना है। आमतौर पर कुछ मिनरल्स कैविटी के बने बिना दूसरों द्वारा प्रस्थापित किए जाते हैं।’

हीरा साइबेरियाई क्षेत्र यकुशिया के न्युरबा खदान से निकला, लेकिन इसको याकुत्स्क डायमंड ट्रेड एंटरप्राइज ने छांटा, जिसने कीमती पत्थर की प्रकृति की खोज की और विश्लेषण के लिए रिसर्च ऐंड डिविलपमेंट जियोलॉजिकल एंटरप्राइज को दिया।

ये भी पढ़ें: आरे: कैसे बचेगा पर्यावरण? विकास से पहले ही हो जाता है विनाश

साइंटिस्ट्स ने एक्स-रे माइक्रोटोमोग्राफी के साथ स्पेक्ट्रोस्कोपी के कई अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करके इसकी जांच की। अलरोसा के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी की योजना आगे के विश्लेषण के लिए अमेरिका के जेमोलॉजिकल इंस्टिट्यूट को मैट्रीओशका हीरा भेजने की है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 7, 2019, 1:41 pm
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 51%
wind speed: 3 m/s W
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 6
sunrise: 5:31 am
sunset: 5:17 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending