Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

भारत के साथ युद्ध की तैयारी कर रहा पाक! लद्दाख के पास तैनात किया लड़ाकू विमान

Published

on

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में धारा 370 खत्म होने के बाद से पाकिस्तान की नींद हराम है। पाकिस्तान ने भारत सरकार के इस फैसले के खिलाफ दुनिया भर में हायतौबा मचायी लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं है। जिसके बाद पाकिस्तान अपनी असलियत पर उतर आया है।
एक तरफ पीओके सहित भारत से सटी सीमाओं पर पाकिस्तान के पाले हुए आतंकी संगठन सक्रिय हो गए हैं तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना भी नापाक मंसूबों को लेकर अपनी हरकत तेज कर दी है।
खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने लद्दाख के पास मौजूद अपने एयरबेस पर फाइटर जेट तैनात करने शुरू कर दिए हैं। जबकि इससे पहले खबर आ चुकी है कि पाकिस्तान की सेना भारतीय सीमाओं की ओर बढ. रही है। सोमवार को खुफिया एजेंसियों ने बताया है कि पाकिस्तान वायुसेना के तीन सी.130 परिवहन विमानों को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के पास पाकिस्तान के स्कर्दू हवाई अड्डे पर तैनात किया गया है। पाकिस्तान की इस हरकत के बाद से ही भारतीय सेना और इंटेलीजेस एजेंसी अलर्ट पर हैं। सीमा पर आने-जाने पर कड़ी नजर रखी जा रही है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान एयरक्राफ्ट में कुछ सामग्रियां लेकर आया है।

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी बेस पहुंचाए जा रहे उपकरण, लड़ाकू विमानों की मदद के लिए सहायक उपकरण हैं। कुछ सूत्रों का ये भी कहना है कि पाकिस्तान जल्द ही इस एयरबेस के पास युद्धाभ्यास करने वाला है जिसमें पाकिस्तानी सेना और वायु सेना शामिल होगी। इस युद्धाभ्यास के दौरान पाकिस्तान अपने लड़ाकू विमानों को फॉरवर्ड बेस पर शिफ्ट भी कर सकता है, उस पर विश्वास नहीं किया जा सकता। यह पाकिस्तानी साजिश की ओर इशारा कर रही है।
इससे पहले रविवार को एक पाकिस्तानी पत्रकार ने दावा किया था कि पाकिस्तान की सेना भारतीय सीमाओं की ओर बढ़ रही है। पत्रकार ने अपने ट्वीट में कहा था कि गुलाम कश्मीर से होते हुए भारी गोला बारूद के साथ पाकिस्तान की सेना आगे बढ़ रही है। हालांकि इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें-डिजिटल सेवाएं होेंगी और आसान, रिलायंस ने जियो गीगाफाइबर प्लान का किया ऐलान

वहीं दूसरी ओर धारा 370 खत्म होने के बाद से ही पाकिस्तानी की आतंकी संगठनों की सक्रियता भी बढ. गयी है। पिछले एक सप्ताह में पीओके सहित भारतीय सीमाओं के पास दर्जनों आतंकी संगठन सक्रिय हो गए हैं। इनमें सैकड़ों आतंकी भारत में तबाही मचाने के लिए मौके की तलाश में हैं। लेकिन भारतीय सेना की सतर्कता से अब तक यह सभी अपने मंसूबों को अंजाम तक पहुंचने में नाकाम रहे हैं। पाकिस्तान की हर नापाक हरकत पर भारतीय खुफियों की पैनी निगा है। किसी हरकत कर जवाब देने के लिए भारतीय सेना तैयार है।
इससे पहले पाकिस्तान भारत के साथ अपने सभी तरह के द्विपक्षीय संबंध तोड़ चुका है। रविवार को पाकिस्तान में भारत के राजदूत अजय विसारिया भी भारत लौट आए। समझौता और थार एक्सप्रेस को भी रद्द किया जा चुका है।http://www.satyodaya.com

अंतरराष्ट्रीय

देखिए आकाशीय बिजली गिरने का लाइव नजारा, बाल-बाल बचा शख्स

Published

on

नई दिल्ली। भारी बारिश के बीच जब आसमानी बिजली गिरती है तो एक क्षण में लोगों को मौत की नींद सुला देती है। आकाशीय बिजली का नाम तो सभी लोगों ने सुना है लेकिन इसे जमीन पर या फिर किसी व्यक्ति पर गिरते हुए बहुत कम लोगों ने देखा होगा। क्योंकि यह क्षण भर में तीक्ष्ण चमक के साथ जमीन को छूती है।
लेकिन अमेरिका में एक व्यक्ति पर आकाशीय बिजली गिरते हुए कैमरे में कैद हो गयी। इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। हालांकि व्यक्ति बाल-बाल बच गया लेकिन तस्वीरों में बिजली की चमक को साफ देखा जा सकता है।

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में एक बीते शुक्रवार को तेज बारिश हो रही थी। इस बीच यहां स्थित एक स्कूल के काउंसलर रोमुलुस मैकनील छाता लेकर बाहर निकले। इसी दौरान तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली मैकनील के ठीक सिर के ऊपर गिरी। बिजली गिरते ही रोमुलुस के हाथ से छाता दूर जा गिरा। इस घटना में रोमुलुस में मरते-मरते बच गए। यह रोमांचक घटना सर्विलांस कैमरे में कैद हो गयी।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

तिरंगे का अपमान देख खालिस्तानियों से भिड़ गई पत्रकार, लोगों ने किया सलाम

Published

on

लंदन: 15 अगस्त यानी की स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरे हिंदुस्तान और विदेशों में रह रहे भारतीयों ने तिरंगा फहराकर जश्न मनाया। इसी बीच लंदन में एक अलग घटना घटी। दरअसल, लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन में भी तिरंगा फहराया गया। इस दौरान लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन के बाहर पाकिस्तान और खालिस्तान समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें: HC का चीफ जस्टिस बनकर जेटीआरआई के अपर निदेशक से मांगे लाखों रुपए

वहीं जब लंदन में भारतीय हाई कमीशन के बाहर खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारी तिरंगे का अपमान करने लगे, तभी वहां पर मौजूद भारतीय पत्रकार पूनम जोशी प्रदर्शनकारियों से भिड़ गईं और उनसे तिरंगा छीन लिया। आपको बता दें कि पत्रकार पूनम जोशी लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन के बाहर स्वतंत्रता दिवस समारोह की कवरेज करने गई थीं, जहां पाकिस्तान और खालिस्तान समर्थकों का प्रदर्शन चल रहा था। तभी खालिस्तानी समर्थक तिरंगे का अपमान करने लगे, तो पूनम जोशी उनसे भिड़ गईं। बता दें कि इस पूरे वाक्या का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग पूनम जोशी के जज्बे और बहादुरी को सलाम कर रहे हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

काबुल: शादी समारोह में हुआ बम धमाका, 63 की मौत, 182 घायल

Published

on

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार रात को एक शादी समारोह में आत्मघाती बम हमले में लगभग 63 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 182 लोग घायल हो गए। पूरे मामले में प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक शादी में 1,000 से अधिक लोग आमंत्रित थे, जिसके चलते आशंका जताई जा रही है कि यह हमला इस साल काबुल में अब तक का सबसे वीभत्स हमला हो सकता है। तालिबान और इस्लामिक स्टेट दोनों ही काबुल में हमले करते रहते हैं।

ये भी पढ़ें: अरुण जेटली की हालत नाजुक, दुवाओं और हवन का सिलसिला जारी…

प्रत्यक्षदर्शी गुल मोहम्मद ने बताया कि विस्फोट उस मंच के पास हुआ, जहां संगीतकार थे और वहां मौजूद सभी युवा, बच्चे और बाकी लोग मारे गए। वहीं हमले में बचे अहमद ओमीद ने बताया, ‘कई लोग मारे गए और जख्मी हो गए। मैं दूसरे कमरे में दूल्हे के साथ था जब हमने धमाके की आवाज सुनी और मैं किसी को ढूंढ नहीं पाया। सभी लोग हॉल के आसपास पड़े हुए थे।’ बताया जा रहा है कि अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय का घर कहे जाने वाले पश्चिम काबुल के दुबई सिटी वेडिंग हॉल में विस्फोट हुआ।  इस धमाके के बाद वहां अफरातफरी और चीख पुकार मच गई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 19, 2019, 12:11 am
Fog
Fog
28°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 1 m/s WSW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:10 am
sunset: 6:10 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending