Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

हाइवे पर दहशतगर्दी, यात्रियों को बस से नीचे उतारा और गोलियों से भून डाला

Published

on

कराची। दहशतगर्दी और आतंकवाद का पर्याय बन चुके पाकिस्तान में मासूमों और बेबस लोगों का कत्लेआम सामान्य बात है। लेकिन गुरुवार को एक अजीब घटना ने पूरी दुनिया को स्तब्ध कर दिया। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक राजमार्ग पर जा रही बस को रोका, उसमें से कुछ यात्रियों को जबर्दस्ती नीचे उतारा और कम से कम 14 लोगों को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया। सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक, सेना जैसी वर्दी पहने करीब 15 से 20 अज्ञात बंदूकधारियों ने कराची और ग्वादर के बीच चलने वाली पांच से छह बसों को रोका। उन्होंने ब्लूचिस्तान के ओरमारा इलाके में मकरान तटीय राजमार्ग पर एक बस को रोका, यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच की और उनमें से करीब 16 को नीचे उतार लिया।

यह भी पढ़ें-टाइम की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में मुंकेश अंबानी के साथ दो भारतीय महिलाओं ने भी बनाई जगह

डॉन समाचारपत्र ने खबर दी है कि कम से कम 14 यात्रियों की गोली मार कर हत्या कर दी गई जबकि दो यात्री भाग निकलने में सफल रहे और नजदीकी जांच चैकी पर पहुंच गये। उन्हें इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि चैकी के और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जांच कर रहे हैं. हत्या की इस घटना के पीछे की वजह और पीड़ितों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से लगा बलूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे बड़ा और गरीब प्रांत है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अंतरराष्ट्रीय

सऊदी अरब में टूरिस्टों के लिए खोला गया पहला नाईट क्लब…

Published

on

सऊदी अरब सिर्फ मक्का – मदीना के लिए नहीं बल्कि अपने रॉयल लाइफस्टाइल के लिए भी जाना जाता है।फुटबॉल क्लब, महंगी गाड़ियां, शेर और चीते पालने का शौक के चलते सऊदी अरब अपनी किंग साइज़ लाइफ के लिए फेमस है।अब इस कड़ी में एक चीज़ और जुड़ने जा रही है, वो है एक नाइट क्लब।जी हां ये क्लब किसी ऐसी-वैसी जगह पर नहीं बल्कि मक्का मदीना के पास खोला जा रहा है, जिसका नाम है ‘हलाल’।

सऊदी अरब में यह पहला नाइट क्लब है, जो जेद्दाह शहर में खुल रहा है। इसका नाम रखा गया है ‘हलाल नाइटक्लब’।रिपोर्ट्स के मुताबिक इस्लामी आहार कानून के तहत इस क्लब में शराब सर्व नहीं की जाएगी।

इस क्लब को बनाने वाली कंपनी व्हाइट सऊदी अरेबिया ने अपने फेसबुक पेज पर इस नाइट क्लब में यूएस सिंगर ने-यो की परफॉर्मेंस का ऐड भी डाल दिया है।

यह भी पढ़ें –Uber के साथ अब उड़ने के लिए रहें तैयार, देखिए फ्लाइंग टैक्सी की पहली झलक

इस क्लब के सीईओ ने अरेबियन बिज़नेस को बताया कि ये नाइट क्लब इंटरनेशनल टूरिस्ट्स के लिए शानदार एक्सपीरिएंस होने वाला है।सऊदी मार्केट बहुत ही बढ़िया है, यहां के लोग बाहर घूमना पसंद करते हैं। इसलिए हमनें जेद्दाह में आईरिश कैफे बनाया. इस कैफे में म्यूज़िक, ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के साथ-साथ इनडोर, आइटडोर और रूफटॉप पर सर्विस भी अवेलेबल है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

पीएम मोदी और पुतिन की मुलाकात में छा गया अमेठी…जानें मोदी को क्यों कहना पड़ा ‘धन्यवाद’

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समय किर्गिस्तान में हैं। बिश्केक में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन में भाग लेने के लिए वह गुरुवार को यहां पहुंचे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने चीन के राष्टपति शी जिनपिंग से जहां अलग से मुलाकात की तो वहीं रूस के राष्टपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ प्रतिनिधि मंडल स्तर की द्विपक्षीय वार्ता की। पुतिन के साथ पीएम मोदी की मुलाकात में उत्तर प्रदेश का अमेठी जनपद चर्चा में आ गया है। पीएम मोदी में अमेठी में रायफल यूनिट की स्थापना में रूस के सहयोग के लिए पुतिन को धन्यवाद दिया।
बता दें कि मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में अमेठी ठप पड़ी आर्डनेंस फैक्टी को बड़ा तोहफा दिया था। मोदी सरकार ने इस फैक्टी को दोबारा से चालू करने के लिए रूस के साथ एक समझौता किया। भारत सरकार ने रूस के साथ मिलकर अमेठी में सात लाख 47 हजार अवाटोमेट कलाश्निकोव यानी एके राइफलों के निर्माण का करार किया है। जिसका प्लांट अमेठी के कोरवा स्थित आयुध निर्माण फैक्ट्री में लगाया जाएगा। पीएम मोदी ने इसी साल अमेठी में इस यूनिट का शुभारंभ किया है। यह प्रोडक्ट पूरी तरह से मेक इन इंडिया कार्यक्रम पर आधारित होगा। हथियारों के जानकारों की मानें तो लाश्निकोव राइफलें दुनिया की सबसे खतरनाक हथियारों में शुमार की जाती हैं। एके-47 की मारक क्षमता वाली इन राइफलों की रेंज एके-47 से भी अधिक है। ये लगभग 500 मीटर दूरी तक मारक क्षमता की होती हैं।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

Uber के साथ अब उड़ने के लिए रहें तैयार, देखिए फ्लाइंग टैक्सी की पहली झलक

Published

on

नई दिल्ली। दुनिया में हर रोज तकनीक तेजी के साथ बदल रही है। जो इस बदलती रफ्तार के साथ कदम से कदम मिला सकता है। वही इस प्रतिस्पर्धी बाजार में टिका रह सकता है। टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी ऊबर इस बात को बखूबी समझती है। इसीलिए उसने लंबे समय से चर्चा में बनी अपनी एयर टैक्सी की झलक लोगों को दिखा दी है। साथ ही ऐलान किया है कि 2023 तक लोग इस सर्विस का लाभ उठा पाएंगे।

ऊबर ने वॉशिंगटन डीसी में चले रहे सालाना ‘ऊबर एलिवेट’ फ्लाइंग टैक्सी कॉन्फ्रेंस में इसे लोगों के सामने प्रदर्शित किया है। इसके पहले उसने सिर्फ इस एयर टैक्सी के प्रोटोटाइप डिजिटल डिजाइन को ही शेयर किया था। फ्लाइंग टैक्सी काफी हद कर पारंपरिक हेलिकॉप्टर जैसी ही है। इसमें चार यात्रियों के बैठने की जगह है। हालांकि, इसका किराया कितना होगा इसे लेकर अभी जानकारी नहीं है। लेकिन इसकी पहली उड़ान डालास, टेक्सास के साथ लॉस एंजेलिस में शुरू कि जाएगी, फिर बाद इसे अन्य देशों में शुरू किया जाएगा।

बता दें, इस फ्लाइंग टैक्सी के इंटीरियर को फ्रांस की एयरोस्पेस कंपनी साफरान  ने डिजाइन किया है। ऊबर ने दावा किया है कि यह ऑल इलेक्ट्रिक एयरक्राफ्ट 320 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार से उड़ान भरने में सक्षम होगा। इसलिए यह काफी कम समय में एक जगह से दूसरे जगह पहुंचा देगी। इसकी कोई भी राइड 20 मिनट से ज्यादा नहीं होगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 18, 2019, 3:37 am
Mostly cloudy
Mostly cloudy
28°C
real feel: 30°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 69%
wind speed: 1 m/s S
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:32 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending