Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

हाइवे पर दहशतगर्दी, यात्रियों को बस से नीचे उतारा और गोलियों से भून डाला

Published

on

कराची। दहशतगर्दी और आतंकवाद का पर्याय बन चुके पाकिस्तान में मासूमों और बेबस लोगों का कत्लेआम सामान्य बात है। लेकिन गुरुवार को एक अजीब घटना ने पूरी दुनिया को स्तब्ध कर दिया। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक राजमार्ग पर जा रही बस को रोका, उसमें से कुछ यात्रियों को जबर्दस्ती नीचे उतारा और कम से कम 14 लोगों को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया। सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक, सेना जैसी वर्दी पहने करीब 15 से 20 अज्ञात बंदूकधारियों ने कराची और ग्वादर के बीच चलने वाली पांच से छह बसों को रोका। उन्होंने ब्लूचिस्तान के ओरमारा इलाके में मकरान तटीय राजमार्ग पर एक बस को रोका, यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच की और उनमें से करीब 16 को नीचे उतार लिया।

यह भी पढ़ें-टाइम की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में मुंकेश अंबानी के साथ दो भारतीय महिलाओं ने भी बनाई जगह

डॉन समाचारपत्र ने खबर दी है कि कम से कम 14 यात्रियों की गोली मार कर हत्या कर दी गई जबकि दो यात्री भाग निकलने में सफल रहे और नजदीकी जांच चैकी पर पहुंच गये। उन्हें इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि चैकी के और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जांच कर रहे हैं. हत्या की इस घटना के पीछे की वजह और पीड़ितों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से लगा बलूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे बड़ा और गरीब प्रांत है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अंतरराष्ट्रीय

देखिए आकाशीय बिजली गिरने का लाइव नजारा, बाल-बाल बचा शख्स

Published

on

नई दिल्ली। भारी बारिश के बीच जब आसमानी बिजली गिरती है तो एक क्षण में लोगों को मौत की नींद सुला देती है। आकाशीय बिजली का नाम तो सभी लोगों ने सुना है लेकिन इसे जमीन पर या फिर किसी व्यक्ति पर गिरते हुए बहुत कम लोगों ने देखा होगा। क्योंकि यह क्षण भर में तीक्ष्ण चमक के साथ जमीन को छूती है।
लेकिन अमेरिका में एक व्यक्ति पर आकाशीय बिजली गिरते हुए कैमरे में कैद हो गयी। इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। हालांकि व्यक्ति बाल-बाल बच गया लेकिन तस्वीरों में बिजली की चमक को साफ देखा जा सकता है।

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में एक बीते शुक्रवार को तेज बारिश हो रही थी। इस बीच यहां स्थित एक स्कूल के काउंसलर रोमुलुस मैकनील छाता लेकर बाहर निकले। इसी दौरान तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली मैकनील के ठीक सिर के ऊपर गिरी। बिजली गिरते ही रोमुलुस के हाथ से छाता दूर जा गिरा। इस घटना में रोमुलुस में मरते-मरते बच गए। यह रोमांचक घटना सर्विलांस कैमरे में कैद हो गयी।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

तिरंगे का अपमान देख खालिस्तानियों से भिड़ गई पत्रकार, लोगों ने किया सलाम

Published

on

लंदन: 15 अगस्त यानी की स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरे हिंदुस्तान और विदेशों में रह रहे भारतीयों ने तिरंगा फहराकर जश्न मनाया। इसी बीच लंदन में एक अलग घटना घटी। दरअसल, लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन में भी तिरंगा फहराया गया। इस दौरान लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन के बाहर पाकिस्तान और खालिस्तान समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें: HC का चीफ जस्टिस बनकर जेटीआरआई के अपर निदेशक से मांगे लाखों रुपए

वहीं जब लंदन में भारतीय हाई कमीशन के बाहर खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारी तिरंगे का अपमान करने लगे, तभी वहां पर मौजूद भारतीय पत्रकार पूनम जोशी प्रदर्शनकारियों से भिड़ गईं और उनसे तिरंगा छीन लिया। आपको बता दें कि पत्रकार पूनम जोशी लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन के बाहर स्वतंत्रता दिवस समारोह की कवरेज करने गई थीं, जहां पाकिस्तान और खालिस्तान समर्थकों का प्रदर्शन चल रहा था। तभी खालिस्तानी समर्थक तिरंगे का अपमान करने लगे, तो पूनम जोशी उनसे भिड़ गईं। बता दें कि इस पूरे वाक्या का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग पूनम जोशी के जज्बे और बहादुरी को सलाम कर रहे हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

काबुल: शादी समारोह में हुआ बम धमाका, 63 की मौत, 182 घायल

Published

on

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार रात को एक शादी समारोह में आत्मघाती बम हमले में लगभग 63 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 182 लोग घायल हो गए। पूरे मामले में प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक शादी में 1,000 से अधिक लोग आमंत्रित थे, जिसके चलते आशंका जताई जा रही है कि यह हमला इस साल काबुल में अब तक का सबसे वीभत्स हमला हो सकता है। तालिबान और इस्लामिक स्टेट दोनों ही काबुल में हमले करते रहते हैं।

ये भी पढ़ें: अरुण जेटली की हालत नाजुक, दुवाओं और हवन का सिलसिला जारी…

प्रत्यक्षदर्शी गुल मोहम्मद ने बताया कि विस्फोट उस मंच के पास हुआ, जहां संगीतकार थे और वहां मौजूद सभी युवा, बच्चे और बाकी लोग मारे गए। वहीं हमले में बचे अहमद ओमीद ने बताया, ‘कई लोग मारे गए और जख्मी हो गए। मैं दूसरे कमरे में दूल्हे के साथ था जब हमने धमाके की आवाज सुनी और मैं किसी को ढूंढ नहीं पाया। सभी लोग हॉल के आसपास पड़े हुए थे।’ बताया जा रहा है कि अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय का घर कहे जाने वाले पश्चिम काबुल के दुबई सिटी वेडिंग हॉल में विस्फोट हुआ।  इस धमाके के बाद वहां अफरातफरी और चीख पुकार मच गई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 20, 2019, 1:15 am
Fog
Fog
28°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:10 am
sunset: 6:09 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending