Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

यह लड़की है दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, उम्र 21 संपत्ति 90 करोड़ डॉलर

Published

on

दिल्ली ।  फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों कि लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में एक नाम ऐसा है जिसने सबको चौंका दिया है। यह नाम ‘काइलीकॉस्मेटिक्स’ कम्पनी की मालकिन काइली जेनर का है। जो दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बन गई हैं।

जी हां, सिर्फ 21 साल की उम्र में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है। ऐसा करके उन्होंने फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ दिया है। महज तीन साल पहले 2016 में काइली ने एक कॉस्मेटिक कम्पनी ‘काइलीकॉस्मेटिक्स’ नाम से शुरू की थी। यह कम्पनी 360 मिलियन डॉलर की कमाई करने में सफल रही और अब इसकी वैल्यू 90 करोड़ डॉलर आंकी गई है।

काइली की कम्पनी के प्रॉडक्टस काफी पसंद किए जाते हैं। इनके ब्यूटी प्रॉडक्टस इस्तेमाल करने वालों में कई अरबपति और हॉलीवुड स्टार्स शामिल हैं। काइली के 1000 से ज्यादा स्टोर्स है।

बता दें, फोर्ब्स हर साल दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट जारी करती है। इस बार इसमें 2153 रहीसों के नाम शामिल हैं। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस 131 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ अब भी पहले पायदान पर हैं। http://www.satyodaya.com

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अंतरराष्ट्रीय

नाबालिग लड़कियों को घर लाकर यौन संबंध बनाता था यह अरबपति, मौजूदा व पूर्व राष्ट्रपति से है दोस्ती…

Published

on

न्यूयार्क। अमेरिका के एक 66 वर्षीय अरबपति को नाबालिग लड़कियों को अपने घर लाकर यौन शोषण करने के आरोप में जेल भेज दिया गया है। अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) को अरबपति जेफरी एप्सटीन के घर से नाबालिग लड़कियों की न्यूड तस्वीरें मिली थीं। इसके साथ एक तस्वीर में अमेरिकी राष्टपति डोनाल्ड टंप व कुछ महिलाओं के साथ खड़ा है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान जेफरी ने सेक्स ट्रैफिकिंग के मामले में खुद को बेकसूर बताया। उन पर कई लड़कियों के यौन शोषण का आरोप है। वहीं, उनके वकील ने कहा कि नाबालिग लड़कियां पहले प्रॉस्टीट्यूट थीं। अरबपति पर पाम बीच और न्यूयॉर्क में नाबालिग लड़कियों को घर लाकर शोषण करने के आरोप हैं। लड़कियों को बदले में पैसे दिए जाते थे और नई लड़कियों को लाने को कहा जाता था।

नाबालिग लड़कियों से कॉमर्शियल सेक्स एक्ट कराने सहित अन्य मामलों में दोषी पाए जाने पर उन्हें 45 साल की सजा हो सकती है। प्रॉसीक्यूटर्स ने जेफरी एप्सटीन से मैनहटन स्थिति 528 करोड़ के महल छोड़ने की भी मांग की है। जांचकर्ताओं को उनके घर से नाबालिग लड़कियों की न्यूड फोटोज और अन्य चीजें सबूत के तौर पर बरामद हुईं।

यह भी पढ़ें-दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन है एबीवीपी, आज मना रहा है अपना स्थापना दिवस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी अरबपति जेफरी एप्सटीन की मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन सहित कई बड़ी हस्तियों से दोस्ती रही है। हालांकि, जेफरी की गिरफ्तारी के बाद बिल क्लिंटन ने कहा है कि उन्हें आरोपी के कारनामों की जानकारी नहीं थी और दोनों ने पिछले 10 सालों में बात नहीं की है। लेकिन उन्होंने जेफरी के प्राइवेट जेट में 4 बार सफर करने की बात कबूल की है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

इस बैंक ने की 18 हजार लोगों की छंटनी, आर्थिक संकट बना कारण

Published

on

बैंकिंग सेक्टर में भी लोगों को लिए अपनी नौकरी संभालना कठिन होता जा रहा है। विश्व के प्रमुख बैंकों में शुमार और जर्मनी के सबसे बड़े कर्जदाता डॉएचे बैंक के एचआर के लिफाफा सौंपे जाने के बाद दुनिया भर में कई कर्मचारियों ने सोमवार को अपनी नौकरी का आखिरी दिन देखा। जर्मन बैंक ने पुनर्गठन की एक घोषणा के कुछ घंटों के अंदर अपने कर्मचारियों को बाहर का दरवाजा दिखा दिया।

20 फीसदी कटौती
बैंक ने इस हिसाब से अपने कुल कार्यबल में 20 फीसदी की कटौती कर दी है। बैंक ने लंदन, फ्रैंकफर्ट, हांगकांग, सिडनी, न्यूयॉर्क में इक्विटी मार्केट विभाग में कार्यरत लोगों को निकाल दिया है। इसका असर भारत में भी पड़ा है।

बेंगलुरु में भी गई नौकरी
ये छंटनी प्रमुख फाइनेंशियल सेंटर्स से परे जा रही थी। बेंगलुरु में डॉयचे बैंक के एक कर्मचारी ने कहा कि उन्हें और उनके कई सहयोगियों को पहली बात बताई गई थी कि उनकी नौकरी जाने वाली है। उन्होंने कहा कि हमें बताया गया कि हमारी नौकरियां खत्म हो गई हैं। हमारे लेटर सौंप दिए हैं और लगभग एक महीने का वेतन दिया गया।

बैंक का करेंगे कायापलट
डॉएचे बैंक के सीईओ क्रिस्टियान जेविन निवेशकों को यह भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि वे जर्मनी के सबसे बैंक का कायापलट कर सकते हैं। पिछले महीने डॉएचे बैंक का शेयर सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया। बैंक ने कहा कि वह अपने निवेश विभाग के अंतगर्त होने वाले स्टॉक के कारोबार को बंद करेगा।

72 देशों में कारोबार
बैंक का 72 देशों में कारोबार है और इसकी शाखांए ज्यादातर यूरोप, अमेरिका, एशिया पैसेफिक, ऑस्ट्रेलिया जैसे जगह के प्रमुख शहरों में स्थित है।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

इजरायल के चुनाव में काम करेगा ‘मोदी फैक्टर’!

Published

on

यरुशलम। इजरायली प्राइम मिनिस्टर बेंजामिन नेतान्याहू भारत के दौरे पर आ सकते हैं। ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि वह इजरायल में होने वाले चुनाव से पहले भारत आना चाहते हैं। उन्हें उम्मीद है कि ऐसा करने से उनको आगामी सितंबर में होने वाले आम चुनावों में फायदा होगा। इजरायली अखबार में छपे एक लेख के मुताबिक यह अनुमान लगाया जा रहा है।

बता दें, इजरायल में दोबारा चुनाव हो रहा है क्योंकि इसके पहले अप्रैल में जब चुनाव हुआ था तब किसी को भी बहुमत नहीं मिला था। नेतान्याहू भी गठबंधन करने में नाकाम रहे थे। ऐसे मौके पर इजरायली संसद नेसेट ने 74-45 के अनुपात में दोबारा इलेक्शन करवाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया था।

एक कॉलमिस्ट के अनुसार, नेतान्याहू को लगता है कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोटो खिंचवाकर वो अपनी सोई किस्मत वापस जगा सकते हैं। उन्होंने लिखा कि, दिल्ली से संपर्क किया जा रहा है ताकि नेतान्याहू को न्यौता मिल सके। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेतान्याहू की यात्रा एक दिवसीय हो सकती है। भारत के सुझाव पर इसे 25 अगस्त से शुरू होने वाले सप्ताह में रखा जा सकता है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 10, 2019, 3:27 pm
Rain
Rain
29°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 3 m/s WSW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 4:50 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending