Connect with us

अर्थात- यथार्थ

हाय! इस बार कितनी गर्मी है

Published

on

अनूप मणि त्रिपाठी

सो हाॅट यार! उफ ये गर्मी! हाय कितनी गर्मी है! आजकल सबकी जुबान से यही सब निकल रहा। मैं खुद यही सब दूसरों को सुनाता फिर रहा हूं। गर्मी ने तो बुरा हाल कर रखा है। समझ में नहीं आता कहां जाकर छुप जाएं! किस बिल में घुस जाएं! इस गर्मी से कुछ राहत तो मिले। कभी-कभी ख्याल आता है कि मैं भैंसा ही होता। हंसें मत! सच्ची! कम से कम किसी तालाब में छई-छप-छई तो कर रहा होता। साथ में निर्बाध रूप से कई भैंसियों का सानिध्य भी मिलता। वैसे अपने इस खयाल पर हंसी भी आती है! जहां दसवें माले पर स्विमिंग पूल देख कर हमें आश्चर्य होता है, मगर किसी तालाब को सूखा देख हमें कोई अजरच नहीं होता, यहां ऐसे में ऐसी विश का क्या मतलब! वैसे, अब क्या-क्या विश किया जाए!
सूरज महाराज कुछ ज्यादा ही ईमानदारी से अपने काम में लगे हुए हैं। वो धूप के रूप में आग बरसा रहे हैं। इधर रेडियों पर गाना आ रहा है – आज मौसम बेईमान है बड़ा… जिसे सुनकर हम जले-भूने जा रहे हैं। सोच रहे हैं कि ये रुड मौसम कब बेईमान होगा! बेचारे कूलर चल-चलकर हाॅट हो जा रहे हैं। एसी दिन-रात काम करते-करते सी-सी करने लगे हैं। फ्रिज का भी हाल बुरा है। बोतले ठंडी ही नहीं होने पाती। ठंडी होने से पहले ही कोई उन्हें निकाल लेता है। इधर बोतल में पानी भरने को लेकर लड़ाई हो रही है तो देश के कई हिस्सों में कोई पानी न भर पाए इसलिए पोखरों और तालाबों की पहरेदारी हो रही है। सड़क गर्म तवे की मानिंद हो गई हैं और दोपहर गर्म भट्टी की तरह। छाँह ढूंढता फिर रहा मासूम दिल। मगर शहरों में अब छाँह कहाँ नसीब! कंक्रीट के जंगल देख तड़पकर राही यही कहता है कि दिल ढूंढता फिर वही दरख्तों की छाँव, चलते रहे चलते रहे धूप का पता न चले…
हर साल गर्मी की तपन का ग्राफ ऊपर की ओर बढ़ता जा रहा। इसी तरह से गर्मी जवान होती गई तो ये लैंड नो मैन्स लैंड में बदल जाएगी! इस गर्मी से बचने के लिए क्या-क्या जतन नहीं करते! किलो-किलोभर पाउडर लगाया, मगर घमौरियों ने बदन को अपना घर बनाया। इसके अलावा गर्मी कुछ अपने दूसरे उपहार भी बाँटने में लगी हुई है, जैसे दाद-खाज। वो भी मुक्तहस्त से। जिसको ये उपहार मिला है, जरा उससे पूछिए कि गर्मी के विषय में वो क्या सोचता है! पागलों की तरह ढेला चलाएगा आप पर। गलती से भी मत पूछिएगा! और उन प्रेमियों के बारे में सोचा है कभी, जिनका काम डबल हो गया है। पहले सन्सक्रीम लगाएं या फेयर क्रीम!!!!
इस हाॅट वैदर में मैं हाॅटडाॅग जैसा आदमी हो गया है! मारे गर्मी के जीभ लपलपा रही है। अगर ऐसी ही गर्मी पड़ती रही तो वो दिन दूर नहीं जब मानव हाॅटडाॅग से बुलडाॅग बन जाएगा! लीजिए! आप दबी जुबां से अभी से ही मानने लगे!
देखिए न! इस गर्मी ने हमारे दिमाग को कितना फ्यूज और कितना कन्फ्यूज कर दिया है। हम अपनी वसुंधरा को भूल कर स्वयं को तरह-तरह से कूल करने के लिए दिन-रात पसीना बहा रहे हैं। तो फिर इस सड़ी गर्मी से कैसे बचा जा सकता है? आप ही कहें मेरे प्रिय गर्मी के मारो!

अर्थात- यथार्थ

मौनी और सुरभि के बाद नागिन के रोल में नजर आएंगी निया शर्मा, देखें फोटोज..

Published

on

नागिन

फाइल फोटो

मुंबई कलर्स का फेमस शो नागिन एक बार वापसी करने जा रहा है इस बार इस शो को लेकर फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रही है इस बार शो नागिन 4 में कौन-कौन एक्टर और एक्ट्रेस होंगे इसको लेकर लम्बे वक्त से चर्चा चल रही है वहीं यह भी कयास लगाए जा रहे थे कि शो में क्या मौनी रॉय, अनीता हसनंदानी और सुरभि ज्योति होंगी? लेकिन एकता कपूर ने बताया कि इस शो में पॉपुलर एक्ट्रेस निया शर्मा होंगी।

आपको बता दें नागिन 4 की एक्ट्रेस निया शर्मा की पिछले दिनों एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई,जिसे निया फैंस ने कहा कि ये तो उनका नागिन लुक है। वहीं अब एक और फोटो सोशल मीडिया पर निया की सामने आई है जिसमें निया पैरों से नागिन अवतार धारण किए नजर आ रही हैंhttps://www.instagram.com/p/B4AWMY6BFMp/

निया की यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। फैंस निया की इस तस्वीर पर कह रहे हैं कि उन्हें इस शो में विलेन बनाया गया है

ये भी पढ़ें:एनडीए से शिवसेना के अलग होने पर बिहार के सीएम ने दिया बयान, कही ये बात…

निया शर्मा टीवी इंडस्ट्री की सबसे हॉट और सेक्सी एक्ट्रेस में शुमार हैं निया अपने बोल्ड अंदाज की वजह से काफी सुर्ख़ियों में रहती हैं वह टीवी शो और वेब सीरीज में भी नजर आ चुकी हैं ऐसे में फैंस उनसे काफी सारे एक्सपेरिमेंट्स की उम्मीद कर रहे हैं।

वहीं इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद निया के फैंस कह रहे हैं कि उनकी यह तस्वीरें हालांकि कुछ एडिटेड भी हो सकती हैं निया के फैंस ये भी कह रहे हैं कि कुछ भी हो लेकिन वह नागिन के किरदार में खूब जमेगीं। बता दें, निया की इससे पहले एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी थी। इसमें वह नागिन लुक में दिखाई दी थीं।https://www.instagram.com/p/B4hC02CBYmd/

वायरल फोटो के कैप्शन में लिखा था, ‘ नागमणि को बचाना होगा और उसे सिर्फ तुम बचा सकती हो वादा करो। फोटो में निया सफेद और सुनहरे रंग की ड्रेस पहने हुए नजर आ रही हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अर्थात- यथार्थ

मंगलवार 5 नवम्बर का राशिफल…

Published

on

मेष राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी। ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल रहने से आय में वृद्धि के योग रहेंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना रहेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। मित्रों के साथ किसी यात्रा का आयोजन हो सकता है। दामप्तय जीवन खुशहाल रहेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें।

वृषभ राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और कारोबार विस्तार की योजना बनाएंगे। प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं, जो कि भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा और परिजनों के साथ दिन आनंदपूर्वक व्यतीत होगा। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिजनों के साथ पिकनिक या धार्मिक यात्रा का आयोजन हो सकता है।

मिथुन राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार मध्यम रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी। अनावश्यक खर्च अधिक होंगे, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। परिवार में कलह होने की संभावना रहेगी। इसलिए वाणी पर संयम रखें।

कर्क राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और धन लाभ की संभावना रहेगी। कार्यभार की अधिकता रहेगी और दिन भागदौड़ में बीतेगा। शारीरिक एवं मानसिक रूप से थकान का अनुभव कर सकते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। परिजनों-मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा और कार्य सफल होंगे। अनावश्यक खर्चों से बचना होगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें और सेहत का ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें: DHFL पीएफ घोटाला: UPPCL के पूर्व एमडी एपी मिश्रा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिंह राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियां अच्छी चलेगीं और कार्यों में भी सफलता मिलेगी, लेकिन कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। पूरा दिन भागदौड़ में बीतेगा, जिससे थकान का अनुभव होगा। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद होने की संभावना रहेगी। परिजनों से भी कलह हो सकती है। सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे।

कन्या राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके अनुकूल वातावरण रहेगा। हालांकि, कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन कार्यों में सफलता मिलने से धनलाभ की स्थिति रहेगी। नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। पैसों के लेन-देन से बचें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है। इसलिए खान-पान का ध्यान रखें।

तुला राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियां मध्यम रहेंगी और छोटी-छोटी परेशानियां आएंगी, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्य सफल होंगे और धनलाभ की स्थिति रहेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। दिन भागदौड़ में बीतेगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और जीवन साथी का सहयोग आपको एक नई ऊर्जा देगा। सेहत का ध्यान रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से तनाव का अनुभव करेंगे। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद की स्थिति बन सकती है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेंगे, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। सेहत अच्छी बनी रहेगी।

धनु राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगी। कारोबार अच्छा चलेगा और कार्यों में सफलता मिलने से धनलाभ की स्थिति रहेगी। आकस्मिक धनलाभ की संभावना रहेगी। काम की अधिकता रहेगी, जिससे थकान का अनुभव हो सकता है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल होगा और दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

मकर राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में धनलाभ की स्थिति रहेगी। कार्य आसानी से सफल होंगे। कारोबार विस्तार की योजनाएं बना सकते हैं। पैसों के लेन-देन से बचें। प्रॉपर्टी में निवेश लाभदायक सिद्ध होगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। कोर्ट-कचहरी के कार्यों से बचें और सेहत का ध्यान रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

कुम्भ राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी और धनलाभ की स्थिति रहेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद होने की संभावना रहेगी। परिजनों का साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारी से सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें।

मीन राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में परेशानियां आएंगी और कार्यभार की अधिकता रहेगी। हालांकि, कड़ी मेहनत से कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन पूरा दिन भागदौड़ में बीतेगी, जिससे थकान का अनुभव होगा। अनावश्यक खर्च की अधिक होगा, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। परिवार में कलह होने की संभावना रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें और स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अर्थात- यथार्थ

जानिए आज क्या कहते हैं आपके सितारे

Published

on

मेष राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी। ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल रहने से आय में वृद्धि के योग रहेंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना रहेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। मित्रों के साथ किसी यात्रा का आयोजन हो सकता है। दामप्तय जीवन खुशहाल रहेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें।

वृषभ राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और कारोबार विस्तार की योजना बनाएंगे। प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं, जो कि भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा और परिजनों के साथ दिन आनंदपूर्वक व्यतीत होगा। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिजनों के साथ पिकनिक या धार्मिक यात्रा का आयोजन हो सकता है।

मिथुन राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार मध्यम रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी। अनावश्यक खर्च अधिक होंगे, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। परिवार में कलह होने की संभावना रहेगी। इसलिए वाणी पर संयम रखें।

कर्क राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और धन लाभ की संभावना रहेगी। कार्यभार की अधिकता रहेगी और दिन भागदौड़ में बीतेगा। शारीरिक एवं मानसिक रूप से थकान का अनुभव कर सकते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। परिजनों-मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा और कार्य सफल होंगे। अनावश्यक खर्चों से बचना होगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें और सेहत का ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें: गाइडलाइन्स को ताक पर रखकर बिजली कर्मचारियों के पीएफ का किया गया निवेश

सिंह राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियां अच्छी चलेगीं और कार्यों में भी सफलता मिलेगी, लेकिन कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। पूरा दिन भागदौड़ में बीतेगा, जिससे थकान का अनुभव होगा। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद होने की संभावना रहेगी। परिजनों से भी कलह हो सकती है। सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे।

कन्या राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके अनुकूल वातावरण रहेगा। हालांकि, कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन कार्यों में सफलता मिलने से धनलाभ की स्थिति रहेगी। नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। पैसों के लेन-देन से बचें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है। इसलिए खान-पान का ध्यान रखें।

तुला राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियां मध्यम रहेंगी और छोटी-छोटी परेशानियां आएंगी, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्य सफल होंगे और धनलाभ की स्थिति रहेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। दिन भागदौड़ में बीतेगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और जीवन साथी का सहयोग आपको एक नई ऊर्जा देगा। सेहत का ध्यान रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से तनाव का अनुभव करेंगे। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद की स्थिति बन सकती है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेंगे, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। सेहत अच्छी बनी रहेगी।

धनु राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगी। कारोबार अच्छा चलेगा और कार्यों में सफलता मिलने से धनलाभ की स्थिति रहेगी। आकस्मिक धनलाभ की संभावना रहेगी। काम की अधिकता रहेगी, जिससे थकान का अनुभव हो सकता है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल होगा और दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

मकर राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में धनलाभ की स्थिति रहेगी। कार्य आसानी से सफल होंगे। कारोबार विस्तार की योजनाएं बना सकते हैं। पैसों के लेन-देन से बचें। प्रॉपर्टी में निवेश लाभदायक सिद्ध होगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। कोर्ट-कचहरी के कार्यों से बचें और सेहत का ध्यान रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

कुम्भ राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी और धनलाभ की स्थिति रहेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद होने की संभावना रहेगी। परिजनों का साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारी से सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें।

मीन राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में परेशानियां आएंगी और कार्यभार की अधिकता रहेगी। हालांकि, कड़ी मेहनत से कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन पूरा दिन भागदौड़ में बीतेगी, जिससे थकान का अनुभव होगा। अनावश्यक खर्च की अधिक होगा, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। परिवार में कलह होने की संभावना रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें और स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 16, 2019, 5:08 pm
Partly sunny
Partly sunny
28°C
real feel: 29°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 39%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:56 am
sunset: 4:46 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending