Connect with us

प्रदेश

11 जनपदों की 13 लोकसभा सीटों में सुबह 11 बजे तक कुल 22.62 फीसदी मतदान हुआ

Published

on

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में आज मतदान हो रहें हैं । इस सातवें और अंतिम चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वहीं सातवें और अन्तिम चरण के चुनाव में उत्तरप्रदेश के पूर्वांचल के 11 जनपदों की 13 लोकसभा सीटों में सुबह 11 बजे तक कुल 22.62 फीसदी मतदान हुआ है ।

जिसमें महराजगंज में कुल 26 फीसदी मतदान  हुआ

गोरखपुर में कुल 23.62 फीसदी मतदान हुआ

कुशीनगर में कुल 21 फीसदी मतदान हुआ

देवरिया में कुल 21.40 फीसदी मतदान हुआ

बांसगांव में कुल 23.14 फीसदी मतदान हुआ

घोसी में कुल 20.99 फीसदी मतदान हुआ है ।

इसी क्रम में सलेमपुर में कुल 23.60 फीसदी मतदान हुआ

बलिया में 21.00 फीसदी मतदान हुआ

गाजीपुर में 22.88 फीसदी मतदान हुआ

चन्दौली में 22.42 फीसदी मतदान हुआ

 वाराणसी में 23.10 फीसदी मतदान
 हुआ

मिर्जापुर में 24.70 फीसदी मतदान हुआ

रॉबर्ट्सगंज में कुल 20.20 फीसदी मतदान हो चुका है। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

PM मोदी के बर्थडे पर लगी प्रदर्शनी का CM योगी ने किया उद्घाटन, कही ये बात

Published

on

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए देशभर में बीजेपी कार्यकर्ता अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। जहां राजधानी लखनऊ में भाजपा मुख्यालय पर पीएम मोदी के जन्मदिवस से पहले एक प्रदर्शनी लगाई गई है। जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इस प्रदर्शनी में तीन तलाक, अनुच्छेद 370 और मेक इन इंडिया से जुड़ी तस्वीरें भी लगाई गई हैं। इस दौरान सीएम योगी के साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि बचपन से ही मोदी के जीवन में समर्पण था और आज वह उसी समर्पण व संकल्प के साथ देश को आगे बढ़ा रहे हैं। योगी ने कहा कि पिछले 70 वर्षों से जो देश की समस्या थी उसे उन्होंने खत्म कर दिया। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर भारत का एकीकरण किया है। साथ ही सीएम ने कहा कि भारत की इस ऐतिहासिक भूल को पीएम ने सुधार दिया है।

ये भी पढ़े- सीएम योगी आज करेंगे प्रदेश के तीन जिलों का दौरा, देंगे योजनाओं की सौगात

उन्होंने कहा कि मोदी ने धर्म और जाति की भावना से परे हटकर सबका विकास किया। योगी ने कहा कि सदियों से कुप्रथाओं में जकड़ी नारी शक्ति को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई है। जबकि देश उनके नेतृत्व में आगे की ओर बढ़ रहा है। बता दें कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन है। जिसको बीजेपी इसे सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कोर्ट के बाहर सुलझेगा का अयोध्या मामला, सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़ा मध्यस्थता की करेंगे कोशिश

Published

on

सुप्रीम कोर्ट

फाइल फोटो

नई दिल्ली। अयोध्या मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही हैं। ऐसे में करीब 3 हफ्ते की सुनवाई के बाद अब हिंदू और मुस्लिम पक्ष ( सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़ा) एक फिर से कोर्ट के बाहर इस मुद्दे को सुलझाना चाहते हैं। इसके लिए दोनों पक्षों ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित मध्यस्थता पैनल को पत्र लिखा है।

बता दें कि सु्प्रीम कोर्ट ने रोजाना सुनवाई शुरू करने से पहले आपसी सहमति से सुलझाने के लिए मध्यस्थता पैनल गठित किया था। इस पैनल में सेवानिवृत न्यायाधीश की अध्यक्षता में तीन सदस्य थे। इस पैनल की अगुवाई में पांच महीने तक कई दौर तक मध्यस्थता कर्रवाई चली, लेकिन मामले का हल नहीं निकला। इसके बाद कोर्ट ने मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता में पांच जजों की संविधानपीठ ने मामले की रोजाना सुनवाई शुरू की थी।

मुस्लिम पक्ष रख रहा दलील

जानकारी के मुताबिक पिछले महीने 6 अगस्त से इस केस की रोजाना सुनवाई जारी है। 23 दिन की सुनवाई में हिन्दू पक्ष की दलील पूरी हो गई है। इस समय मुस्लिम पक्ष अपना दलील रख रहा है। पांच जजों की संविधानपीठ में रंजन गोगोई के अलावा एसए बोबडे, डीवाई चंद्रचूड, अशोक भूषण और एस। अब्दुल नजीर भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:जैश ने जारी किया पत्र, रेलवे स्टेशनों और मंदिरों को उड़ाने की दी धमकी….

इस समय सुप्रीम कोर्ट में कुल 14 अपीलें, 3 रिट पीटिशन और एक अन्य याचिका लंबित है। सुनवाई की शुरूआत मूल वाद संख्या 3 और 5 से हुई। मूल वाद संख्या 3 निर्मोही अखाड़ा और मूल वाद संख्या पांच भगवान रामलला विराजमान का मुकदमा है। बता दें साल 2010 में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राम जन्मभूमि को तीन बराबर हिस्सों में बांटने का आदेश दिया था। कोर्ट ने इस दौरान एक हिस्सा भगवान रामलला विराजमान, दूसरा निर्मोही अखाड़ा व तीसरा हिस्सा सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड को देने का आदेश था। इस फैसले को हिन्दू मुस्लिम सभी पक्षों ने मानने से इंकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

उलेमा ए हिंद और राम जन्मभूमि न्यास की वजह से बात बिगड़ने से पहले तक दोनों पक्ष लगभग अंतिम निर्णय पर आ गए थे। इसमें मुस्लिम पक्ष विवादित स्थल पर दावा छोड़ने वाला था (जहां हिंदू पक्ष मंदिर बनाना चाहता है), मुस्लिमों को मस्जिद निर्माण के लिए फंड और दूसरी जगह दी जानी थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

सीएम योगी आज करेंगे प्रदेश के तीन जिलों का दौरा, देंगे योजनाओं की सौगात

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के तीन जिलों कानपुर, बाराबंकी और मऊ का दौरा करेंगे। जहां सोमवार को कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। जानकारी है कि कानपुर के काकादेव सेंट्रल पार्क में सीएम योगी सरकारी योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र बांटेंगे। वहीं जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। जिसके बाद मऊ में भी उनका सरकारी योजनाओं का उद्घाटन है।

ये भी पढ़े- नदी में उतराता मिला युवती का शव, शिनाख्त में जुटी पुलिस

सीएम योगी दोपहर में बाराबंकी जाएंगे। जहां मंडी समिति परिसर में वे एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके बाद मऊ में अलग अलग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। वह एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। जनसभा के बाद मुख्यमंत्री पार्टी पदाधिकारियों और कोर ग्रुप के साथ बैठक करेंगे। जबकि घोसी विधानसभा की सीट खाली होने के चलते वहां उप-चुनाव कराया जा रहा है। सीएम योगी का घोसी कोतवाली क्षेत्र के चीनी मिल कंपाउंड में कार्यक्रम का आयोजन है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 16, 2019, 2:07 pm
Partly sunny with showers
Partly sunny with showers
28°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 100%
wind speed: 3 m/s E
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:40 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending