Connect with us

प्रदेश

कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा की अधिकांश मांगों पर अपर मुख्य सचिव ने दी सहमति

Published

on

15 दिसंबर तक निर्णय कराने का आदेश

लखनऊ। कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा की मांगों व समस्याओं को जानने के लिए गुरुवार को अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक मुकुल सिंघल ने एक बैठक की। कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने अपर मुख्य सचिव को अपनी मांगों व समस्याओं से अवगत कराया। जिसके बाद शिक्षकों की मांगों व समस्याओं के जल्द निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया। बैठक में अपर मुख्य सचिव ने इस बात पर नाराजगी भी जतायी कि मोर्चा की मांगों पर कई बार मुख्य सचिव स्तर पर बैठकें भी हुईं, लेकिन निर्णयों का अनुपालन नहीं हुआ। जिसके कारण कर्मचारी संगठनों में रोष है।

यह भी पढ़ें-पावर ऑफीसर्स एसोसिएशन के बैनर तले अभियंताओं ने किया प्रदर्शन, निकाली रैली

अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक मुकुल सिंघल ने मोर्चा की अधिकांश मांगों पर 15 दिसंबर तक निर्णय लेने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। अपर मुख्य सचिव ने प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम, सचिव शिक्षा, वित्त को भी निर्देश दिया है कि संगठनों से वार्ता कर 15 दिसंबर तक निर्देशों का पालन किया जाए। श्री सिंघल ने कहा, 15 दिसंबर के बाद मुख्य सचिव स्तर पर बैठक कराई जाएगी। बैठक के बाद मोर्चा के अध्यक्ष बीपी मिश्र एवं महामंत्री शशि कुमार मिश्र ने बताया कि करीब दो दर्जन बैठकें मुख्य सचिव एवं अपर मुख्य सचिव कार्मिक की अध्यक्षता में हो चुकी हैं। लेकिन एक भी बार निर्देशों का पालन नहीं हुआ।

मोर्चा की प्रमुख मांगों में वेतन समिति की संस्तुतियों पर निर्णय किए जाने, स्थानीय निकाय कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों पुनर्गठन एवं विनियमितीकरण, शेष बचे राजकीय निगमों को 7वें वेतन आयोग का लाभ एवं महंगाई भत्ते भी शामिल कर भुगतान, विकास प्राधिकरण कर्मचारियों को राज्य कर्मचारियों की भांति 10 वर्ष की सेवा पर सेवानिवृत्ति लाभ, शिक्षा विभाग के एडेड स्कूलों को 300 दिन का अवकाश नगदीकरण दिया जाए। आउटसोर्सिंग संविदा कर्मियों की सेवा सुरक्षा वेतन की नियमावली का प्रख्यापन तथा तदर्थ माध्यमिक शिक्षकों का विनियमितीकरण शामिल है।

यह भी पढ़ें-डायबिटिक डे पर बलरामपुर अस्पताल में जागरूकता शिविर आयोजित

बैठक में मोर्चा की ओर से वीपी मिश्र अध्यक्ष, शशि कुमार मिश्र महामंत्री, अतुल मिश्र वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मनोज कुमार मिश्र, घनश्याम यादव, गिरीश कुमार मिश्र, सुरेश रावत, अमरनाथ सिंह अध्यक्ष, नंदकिशोर मिश्रा, महामंत्री राजकीय शिक्षक संघ आदि उपस्थित थे। शासन की ओर से विशेष सचिव वित्त, कार्मिक, स्थानीय निकाय, परिवहन, शिक्षक, आवास,शिक्षा आदि उपस्थित थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रदेश

नए साल में जनता की उम्मीदों पर खरी नही उतरी बीजेपी सरकारः अखिलेश यादव

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नए वर्ष में जनता को उम्मीद थी कि सरकार जनहित में कुछ उचित कदम उठाएगी। लेकिन उसने और समस्याएं पैदा कर दी। उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था तो सुधरी नही, महंगाई चरम पर पहुंच गई है। भाजपा की सरकार में संवैधानिक संस्थाओं पर खतरा मंडरा रहा है। सरकार समय की बर्बादी कर रही है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में युवाओं की समस्या बढ़ती जा रही है। सरकार के पास उसका कोई समाधान नही हैं। किसानों की हालत दयनीय हो गई है। कर्ज में डूबे किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे है। वहीं छात्रों को शिक्षा से वंचित किया जा रहा है साथ ही विश्वविद्यालयों को बदनाम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- प्रयागराजः अजय कुमार लल्लू ने सोरांव के पीड़ित परिवार से की मुलाकात

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करने के बाद देश में व्यापार धंधा चौपट हो गया है। केन्द्र सरकार की मेक इन इण्डिया, स्टार्ट अप इण्डिया, मुद्रालोन योजनाओं का नाम अब बिल्कुल गायब हो गया है। महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा खतरे में है। स्कूलों के बच्चों को बचा नहीं पा रहे है। भाजपा सरकार उन्हें स्वेटर देने में असमर्थ है। वह सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें ही करती रहती है। वहीं गरीबों की कही कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सीएए, एनपीआर और एनआरसी के बहाने समाज को बांटने की कोशिश की जा रही है। सपा अन्याय और अनीति के खिलाफ संघर्षरत रही है। 2022 में सत्ता में आने पर समाजवादी पार्टी फिर से प्रदेश में नई उम्मीदों के साथ राज्य को विकास के रास्ते ले जाने के लिए वचनबद्ध हैै। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

प्रयागराजः अजय कुमार लल्लू ने सोरांव के पीड़ित परिवार से की मुलाकात

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रयागराज के सोरांव में पीड़ित परिवार से मुलाकात की। परिवार में बचे मोनू तिवारी को ढांढस बंधाते हुए वादा किया कि पार्टी उनकी इंसाफ की लड़ाई मजबूती से लड़ेगी। बता दें कि सोरांव के युसूफपुर गांव में ऑटो चालक सोनू तिवारी, उसके पिता विजय शंकर, पत्नी सोनी और दो मासूम बेटों कान्हा व कुंज की शनिवार रात घर के भीतर बेरहमी से सिर कूंचकर हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ें:- जेएनयू हमला केन्द्र सरकार के इशारे पर हुआः डां. मसूद अहमद

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पूरे सूबे में जंगलराज फैला हुआ है। अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नही है। हर दिन कोई ने कोई घटना घटित होती रहती है। वहीं मुख्यमंत्री को कानून व्यवस्था से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वह सिर्फ निर्दोष लोगों से बदला लेना जानते है और पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट है। श्री लल्लू ने कहा कि पार्टी हर अन्याय और अत्याचार के खिलाफ लोगों के साथ खड़ी है। उन्होंने इस हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच कराने और दोषियों को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की मांग की। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

जेएनयू हमला केन्द्र सरकार के इशारे पर हुआः डां. मसूद अहमद

Published

on

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डां. मसूद अहमद ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुए हमले को लेकर केन्द्र सरकार को घेरा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जेएनयू हमला भाजपा के इशारे पर हुआ है। ऐसा करके सरकार ने तनावपूर्ण महौल में घी डालने का काम किया है। सरकार अपना दामन अब बचा नही सकती। क्योंकि इस हमले की जिम्मेदारी हिन्दू रक्षा दल नामक संगठन ने लें ली है। जिसकी घोषणा संगठन के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने की हैं।

यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान की जेल में बंद 20 भारतीय मछुआरे रिहा, लौटे वतन

डां. अहमद ने कहा कि जेएनयू भारत का श्रेष्ठ शिक्षण संस्थान है। जहां बाहरी तत्वों से सरकार ने हिंसा कराकर छात्र गुटों में फूट डालने की कोशिश की हैं। देश के युवाओं में जहर घोलने का काम किया जा रहा है। जो बड़े दुर्भाग्य की बात है साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों को राजनीति का अखाड़ा नही बनने दिया जाएगा। जेएनयू हमले की सर्वोच्च न्यायालय के वर्तमान जज से जांच कराने की मांग की। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 7, 2020, 8:46 pm
Fog
Fog
16°C
real feel: 16°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 87%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:26 am
sunset: 4:59 pm
 

Recent Posts

Trending