Connect with us

प्रदेश

अखिलेश यादव ने पर्चा भरने के बाद कहा- गठबंधन के पक्ष में हो रही वोटों की बारिश….

Published

on

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज गुरूवार को आजमगढ़ संसदीय सीट से अपना पर्चा भरा। अखिलेश के पहुंचने के पहले ही हजारों सपा कार्यकर्ता वहां भारी जोश के साथ पहुंच गए थे। इस दौरान सपा महासचिव बलराम यादव, बसपा महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष आर.एस. कुशवाहा, पूर्वांचल प्रभारी घनश्याम चंद खरवार भी मौजूद रहे।

अखिलेश यादव एक विशाल काफिले के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में जाकर अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने इस दौरान पत्रकारों से कहा, “जनता जागरूक हो गई है। इसलिए पहले और दूसरे चरण के मतदान में वोटों की बारिश हो रही है। इसी तरह से वोटों की बारिश आगे भी होगी। यह बारिश समाजवादी धरती आजमगढ़ पर भी होगी।” उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा को केवल पांच नहीं बल्कि सात सालों का हिसाब देना होगा। भाजपा को बताना पड़ेगा कि उन्होंने देश और प्रदेश में क्या काम किया है?

अखिलेश यादव ने कहा, सातवां चरण आते-आते कितने वोटों की बारिश होगी यह अंदाजा लगाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ समाजवादियों की धरती रही है। यहां का विकास सपा और बसपा ने ही किया है। मुझे उम्मीद है कि आजमगढ़ में सपा-बसपा द्वारा किये गये कामों के आधार पर गठबंधन जीतेगा। जनता काम और तरक्की पर उनको वोट देगी। आगे उन्होंने कहा कि मतदान काफी अच्छा चल रहा है। उम्मीद है कि पहले चरण से भी अधिक मतदान होगा और आजमगढ़ की जनता समाजवादियों को अच्छे मतों से जीत दिलायेगी।

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने मई 2009 के लोकसभा उप-चुनाव में फिरोजाबाद सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी एस०पी०एस० बघेल को हराकर सफलता प्राप्त की। इसके अतिरिक्त वे कन्नौज से भी जीते। इसके बाद में उन्होंने फिरोजाबाद सीट से त्यागपत्र दे दिया और कन्नौज सीट अपने पास रखी। अखिलेश यादव मार्च 2012 के विधानसभा चुनाव में जीतकर मात्र 38 वर्ष की आयु में ही वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गये। आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव 2014 में अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव सांसद थे। इस बार यहां से अखिलेश खुद चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने उनके खिलाफ भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को प्रत्याशी बनाया है।http://www.satyodaya.com

 

प्रदेश

उन्नाव केस: SC ने CBI को 2 हफ्ते का और दिया समय, वकील को 5 लाख रूपये….

Published

on

उन्नाव

फाइल फोटो

नई दिल्ली। उन्नाव गैंगरेप मामले में पीड़िता और उसके वकील के साथ हुए कार एक्सीडेंट की जांच कर रही CBI को सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए 2 हफ्ते का और समय दिया है। बता दें सोमवार को CBI ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जांच पूरी करने के लिए 4 हफ्तों से अधिक का समय मांगा था।

जिसमे सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि रेप पीडि़ता और उसके वकील के बयान अभी भी लेना बाकी है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को 2 हफ्ते का और समय दे दिया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह पीड़िता के घायल वकील को इलाज के लिए अंतरिम मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपये दे।

ये भी पढ़ें:बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा

वहीं सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव रेप पीड़िता और उसके परिजनों से ये भी कहा है कि वे लोग किसी भी तरह का सार्वजनिक बयान देने से परहेज करें। सुप्रीम कोर्ट ने कहा अगर वे सार्वजनिक बयान देते हैं तो समझ लें कि एक तरह से वह आरोपी की मदद कर रहे हैं। इतना ही नहीं कोर्ट ने ये भी कहा कि पीडि़ता के परिजनों को अगर कुछ कहना है तो अपने वकील के जरिए कोर्ट में कहें। ताकि हम उस पर विचार कर सकें।

Continue Reading

प्रदेश

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा

Published

on

फाइल फोटो

यूपी के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। रविवार देर रात सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया। वे योगी सरकार में परिवहन विभाग, प्रोटोकॉल, ऊर्जा के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार मंत्री थे। बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वे जल्द ही कैबिनेट से इस्तीफा दे देंगे।

ये भी पढ़े- बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र का निधन

बता दें कि योगी मंत्रिमंडल का सोमवार को होने वाले विस्तार को टाल दिया गया है। माना जा रहा है कि नए मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों नजर आ सकते हैं। सीएम योगी और यूपी के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा से नई दिल्ली में मुलाकात की, जिसमें फेरबदल का विस्तृत निर्णय लिया गया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात…

Published

on

लखनऊ: यूपी में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि यूपी की भाजपा सरकार में कानून का नहीं बल्कि यहां गुण्डों, बदमाशों, माफियाओं आदि का जंगलराज चल रहा है, जिस कारण अब पूरे प्रदेश में हर प्रकार के अपराध चरम पर हैं तथा हत्याओं की तो बाढ़ सी आ गयी लगती है। हर कोई असुरक्षित महसूस कर रहा है, जो अति-दुःखद व अति-दुर्भाग्यपूर्ण है।

ये भी पढ़ें: प्रयागराज: रास्ते के विवाद में दबंगों ने गोलीमार कर की तीन लोगों की हत्या

बता दें कि मायावती यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर लगातार प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधती रही हैं। वहीं इस बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी सरकार पर सवाल खड़े किए थे। इससे पहले रविवार को मायावती ने केन्द्र सरकार से नौकरियों में आरक्षण कोटे के खाली पदों को विशेष अभियान चलाकर भरने की मांग की है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 19, 2019, 12:48 pm
Mostly cloudy with thundershowers
Mostly cloudy with thundershowers
31°C
real feel: 40°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 79%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 7
sunrise: 5:10 am
sunset: 6:10 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending