Connect with us

प्रदेश

अखिलेश यादव ने पर्चा भरने के बाद कहा- गठबंधन के पक्ष में हो रही वोटों की बारिश….

Published

on

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज गुरूवार को आजमगढ़ संसदीय सीट से अपना पर्चा भरा। अखिलेश के पहुंचने के पहले ही हजारों सपा कार्यकर्ता वहां भारी जोश के साथ पहुंच गए थे। इस दौरान सपा महासचिव बलराम यादव, बसपा महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष आर.एस. कुशवाहा, पूर्वांचल प्रभारी घनश्याम चंद खरवार भी मौजूद रहे।

अखिलेश यादव एक विशाल काफिले के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में जाकर अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने इस दौरान पत्रकारों से कहा, “जनता जागरूक हो गई है। इसलिए पहले और दूसरे चरण के मतदान में वोटों की बारिश हो रही है। इसी तरह से वोटों की बारिश आगे भी होगी। यह बारिश समाजवादी धरती आजमगढ़ पर भी होगी।” उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा को केवल पांच नहीं बल्कि सात सालों का हिसाब देना होगा। भाजपा को बताना पड़ेगा कि उन्होंने देश और प्रदेश में क्या काम किया है?

अखिलेश यादव ने कहा, सातवां चरण आते-आते कितने वोटों की बारिश होगी यह अंदाजा लगाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ समाजवादियों की धरती रही है। यहां का विकास सपा और बसपा ने ही किया है। मुझे उम्मीद है कि आजमगढ़ में सपा-बसपा द्वारा किये गये कामों के आधार पर गठबंधन जीतेगा। जनता काम और तरक्की पर उनको वोट देगी। आगे उन्होंने कहा कि मतदान काफी अच्छा चल रहा है। उम्मीद है कि पहले चरण से भी अधिक मतदान होगा और आजमगढ़ की जनता समाजवादियों को अच्छे मतों से जीत दिलायेगी।

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने मई 2009 के लोकसभा उप-चुनाव में फिरोजाबाद सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी एस०पी०एस० बघेल को हराकर सफलता प्राप्त की। इसके अतिरिक्त वे कन्नौज से भी जीते। इसके बाद में उन्होंने फिरोजाबाद सीट से त्यागपत्र दे दिया और कन्नौज सीट अपने पास रखी। अखिलेश यादव मार्च 2012 के विधानसभा चुनाव में जीतकर मात्र 38 वर्ष की आयु में ही वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गये। आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव 2014 में अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव सांसद थे। इस बार यहां से अखिलेश खुद चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने उनके खिलाफ भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को प्रत्याशी बनाया है।http://www.satyodaya.com

 

प्रदेश

शराबी पति ने चबा डाली पत्नी की नाक

Published

on

बहराइच। शराब पीकर इंसान लड़खड़ाता है या इंसानियत। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की यह घटना सोचने पर मजबूर कर देती है। यहां एक नशेड़ी पति ने पहले अपनी पत्नी को बुरी तरह मारा और फिर उसकी नाक को बेरहमी से चबा डाला। महिला की हालत नाजुक है। इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर की निगरानी में महिला का इलाज चल रहा है।

इस हैवानियत को अंजाम देने वाले शख्स का नाम आज्ञाराम है। कोतवाली देहात के रेवली गांव का रहने वाला यह शराबी पति जब नशे में धुत होकर घर पहुंचा तो पत्नी राधिका से उसकी कहा-सुनी होने लगी। विवाद इतना बढ़ गया कि उसने अपनी पत्नी को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। लेकिन इतने से भी जब उसका मन नहीं भरा तो उसने राधिका की नांक को बुरी तरह चबा डाला। घटना को अंजाम देने के बाद वह वहां से फरार हो गया। खून से लथपथ पत्नी राधिका को जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

 जिला हॉस्पिलट के इमरजेंसी मेडिकल आफिसर डॉ. आरपी सिंह की निगरानी में महिला का इलाज चल रहा है। डॉक्टर ने बताया कि महिला की नाक को बहुत बुरी तरह से कट गई है। और अभी उसकी हालत क्रिटिकल बनी हुई है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

माध्यमिक व बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने दिए कड़े निर्देश

Published

on

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग के अफसरों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक में सख्त लहजे में अफसरों को शिक्षा की गुणवत्ता के साथ ही कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिए । मुख्यमंत्री ने शिक्षक पुरस्कार में पारदर्शिता बरतने का भी निर्देश दिया ।

उन्होंने बच्चों को पाठ्य पुस्तक, बैग व यूनिफॉर्म मुहैया कराने में देरी को लेकर अफसरों को फटकार लगाई और तत्काल देने के निर्देश जारी किए । ऑनलाइन स्थानांतरण प्रक्रिया को इसी महीने समाप्त करने को कहा ।

मुख्यमंत्री ने विद्यालयों में सोलर पैनल लगाने पर भी जोर दिया साथ ही कायाकल्प योजना के तहत प्रधानाचार्य व जनसेवकों को आगे आने को कहा । माध्यमिक शिक्षा विभाग के लगभग 16000 मुकदमे लंबित है उनको एक अभियान चलाकर विधि संगत निस्तारित करने का भी निर्देश दिया । मुख्यमंत्री ने कहा शिक्षा विभाग अपनी जरुरतों को लेकर शासन और प्रशासन को अवगत कराता रहे जिससे केंद्र और राज्य सरकार के बीच सकारात्मक तालमेल बना रहे ।

यह भी पढ़ें: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा, बाल-बाल बचे आईपीएस राजीव मल्होत्रा

हर महीने के शुरुआत में ही मिले सैलरी

मुख्यमंत्री ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि शिक्षा विभाग के हर कर्मचारी को महीने के शुरुआत में ही सैलरी मिल जानी चाहिए । http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा, बाल-बाल बचे आईपीएस राजीव मल्होत्रा

Published

on

लखनऊ । आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सड़क दुर्घटना में एसएसपी एंटी करप्शन राजीव मल्होत्रा गंभीर रूप से घायल हो गए है। बताया जा रहा है कि आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर जिस कार में राजीव मल्होत्रा सवार थे वह बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई है और वह घायल भी हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: एक बार फिर मायावती के निशाने पर योगी सरकार, कानून व्यवस्था व बिजली के दरों में बढ़ोतरी पर लिए आड़े हाथ

 इस घटना के बाद राजीव मल्‍होत्रा को मौके पर सैफई PGI में भर्ती कराया गया । वहीं अस्पताल में इलाज के बाद डॉक्टरों ने बताया की राजीव मल्होत्रा की हालत अब खतरे से बाहर है। बता दें कि आईपीएस राजीव मल्होत्रा एक्सीडेंट मामले में प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने उनकी सेहत को ध्यान में रखते हुए एसएसपी इटावा को तत्काल मेडिकल कॉलेज सैफई भेजा और उनसे फोन पर बात भी की । साथ ही डीजीपी ने बताया कि हम उनके स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर्स से लगातार संपर्क में हैं। वहीं डीजीपी ने राजीव मल्होत्रा को आश्वाशन देते हुए कहा कि पूरा पुलिस महकमा आप और आपके परिवार के साथ है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 18, 2019, 3:51 am
Mostly cloudy
Mostly cloudy
28°C
real feel: 30°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 69%
wind speed: 1 m/s S
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:32 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending