Connect with us

प्रदेश

PCS अधिकारियों के बाद पुलिस उपाधीक्षक स्तर के 6 अफसरों का हुआ ट्रांसफर…

Published

on

डीएसपी

फाइल फोटो

लखनऊ। योगी सरकार में पीसीएस अफसरों के बाद अब डीएसपी स्तर के 6 अधिकारियों का ट्रांसफर हो गया।  जी हां यूपी के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने प्रांतीय पुलिस सेवा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) स्तर के अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया।  जानिए किसका कहां हुआ तबादला।

रामपुर के पुलिस उपाधीक्षक ओमप्रकाश आर्या को सीबीसीआईडी पुलिस उपाधीक्षक लखनऊ की जम्मेदारी दी गई है।  वहीं लखनऊ के सीबीसीआईडी पुलिस उपाधीक्षक ब्रम्हपाल सिंह को पुलिस उपाधीक्षक रामपुर की जम्मेदारी दी गई है।  ऐसे में मुजफ्फरनगर के पुलिस उपाधीक्षक योगेंद्र सिंह को पुलिस उपाधीक्षक बरेली की जम्मेदारी दी गई है।

ये भी पढ़ें:छात्र जीवन को प्रेरित करती मोटिवेशनल किताब का हुआ विमोचन, विद्यार्थियों का करेगी मार्गदर्शन

बरेली के पुलिस उपाधीक्षक कुलदीप कुमार को पुलिस उपाधीक्षक मुजफ्फरनगर की जम्मेदारी दी गई है।   मुजफ्फरनगर के पुलिस उपाधीक्षक सिद्धार्थ तोमर को पुलिस उपाधीक्षक आजमगढ़ का कार्यभार संभाला।  ऐसे में मुजफ्फरनगर के पुलिस उपाधीक्षक हीरालाल कनौजिया को सहायक सेनानायक, वाहिनी पीएसी, वाराणसी की जम्मेदारी सौंपी गई है।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

CM योगी को गोली मारने की धमकी देने वाले पुलिस को HC से सशर्त मिली जमानत

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आत्दित्यनाथ को गोली मारने के धमकी देने वाले नालंदा, बिहार में तैनात पुलिस कॉन्स्टेबल को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी है। न्यायालय ने आरोपी को जमानत उस शर्त पर दी है कि वह दो साल तक सोशल मीडिया का प्रयोग नहीं करेंगा। इसके साथ ही कहा है कि जमानत पर रिहा होने के दौरान वह विचारण में सहयोग करेगा और साक्ष्य से छेड़छाड़ पर दबाव नहीं डालेगा। साथ ही आपराधिक गतिविधियों में लिप्त नहीं होगा।


उच्च न्यायालय ने आरोपी से यह भी कहा है कि यदि शर्तों का उल्लंघन होता है तो उसकी जमानत निरस्त करने का आधार होगा। यह आदेश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ ने कॉन्स्टेबल तनवीर अहमद खान की अर्जी पर दिया है। याची के खिलाफ गाजीपुर के दिलदारनगर थाने में आईटी ऐक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें:- अंबेडकरनगर: लॉकडाउन में थानेदार को शाही विदाई पड़ी भारी, SP ने किया सस्पेंड

बता दें कि आरोपी को 3 मई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। कॉन्स्टेबल तनवीर अहमद खान ने कहा मैंने पोस्ट नहीं डाली है। जैसे इस बात की जानकारी मिली तो मैंने पोस्ट डिलीट कर दी। घटना के समय मैं बिहार में ड्यूटी पर था। जिसके बाद न्यायालय ने सुप्रीम कोर्ट के दाताराम केस को आधार मानते हुए उसी आधार पर याचिका की जमानत मंजूर कर दी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कबीरदास जयंती कल, विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने अर्पित की श्रद्धांजलि

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित महान संत व कवि कबीरदास जयन्ती की पूर्व संध्या पर उन्हें भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की है। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि संत कबीरदास ने जटिल वेदांत दर्शन को एक ही पंक्ति ‘प्रेम गली अति सांकरी ता में दो न समाय’ गाकर समझाया था। प्रेम में द्वैत नही होता। दो न हों एक ही शेष रहे तो अद्वैता यही वेदांता। साधन को श्रम के संस्कारों में बांधकर मनुष्यता का संदेश दिया है। उनके करघे की खटर-पटर और बुनाई का ताना बाना अमृत तत्व का दर्शन कराते हैं। उनके गीत हर एक को आत्मविश्वास से ओत-प्रोत करते हैं।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान: बिजली बिलों के खिलाफ एबीवीपी का विरोध, थाली में लेकर पहुंचे खून

अध्यक्ष ने वर्तमान पीढ़ी को भी कबीरदास दर्शन व वाणी से प्रेरणा लेने का अह्वान किया है। उन्होंने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक होकर उसके बचाव और संरक्षण के लिए अह्वान किया है। दीक्षित ने कहा कि भारतीय संस्कृति प्रकृति का संरक्षण सिखाती है। वह परम्पराओं का सम्मान और उसका पालन करते हुए प्रकृति के साथ चलने का संदेश देती है। कोरोना महामारी ने हमें प्रकृति संरक्षण का भी संदेश दिया है। साथ ही नवयुवा पीढ़ी को प्रकृति का संरक्षण करते हुए उसके साथ जीना सीखना चाहिए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

वक्फ बोर्ड के ऑफिस पर कब्जे का आरोप, वसीम रिजवी ने सीएम पोर्टल पर की शिकायत

Published

on

लखनऊ। शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने यूपी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा के खिलाफ सीएम पोर्टल पर लिखित शिकायत दर्ज कर वक्फ बोर्डे के दफ्तर पर जबरन और गैरकानूनी तरीके से कब्जा करने का आरोप लगाते हुए कार्यवाई की मांग की है।

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने लिखित शिकायत में कार्यवाई की मांग करते हुए कहा कि मंत्री मोहसिन रजा ने अधिकारियों का अपमान करके कानून के विरूद्ध बोर्ड पर कब्जा किया है। और मंत्री ने पहले से बंद कमरे पर अपना ताला लगा दिया है।

इसे भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए हर प्रकार की सुविधाएं दी जाएंगी- डॉ दिनेश शर्मा

राज्यमंत्री मोहसिन रजा और शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के बीच पहले से ही कई मामलों मे विवाद चल रहा है और दोनों ही एक दूसरों पर वक्फ बेचने और सम्पत्तियों को खुर्द बुर्द करने के गम्भीर आरोप लगाते रहे है। वहीं गुरुवार को रिज़वी की ओर से दर्ज शिकायत के बाद एक बार फिर से दोनो के बीच तनातनी दिखाई दे रही है।http://satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 5, 2020, 8:59 am
Rain
Rain
23°C
real feel: 25°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 100%
wind speed: 4 m/s N
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:28 pm
 

Recent Posts

Trending