Connect with us

प्रदेश

उर्दू के बहाने अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, एक के बाद एक कसे तंज, जानिए क्या कहा

Published

on

सियासी गलियारों में एक दूसरे पर निशाना साधने की परंपरा तो हमेशा से चली आरही है लेकिन चुनाव नजदीक आते ही निशाना साधने की रफ़्तार कुछ ज्यादा ही तेज हो जाती है। पार्टियां एक भी ऐसा मौका अपने हाथ से जाने चाहतीं जिसमें सत्ता पक्ष पर चोट की जा सके। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उर्दू के बहाने मोदी सरकार पर तंज कसा है।

अखिलेश यादव ने शनिवार को रामपुर पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने उर्दू गेट ध्वस्त करने पर कहा कि अगर उर्दू भाषा से भाजपा सरकार को इतनी ही नफरत है तो दिल्ली में ‘मुमकिन है‘ नारे पर भी प्रतिबंध लगा देना चाहिए। वही लोग आजकल ‘मुमकिन है’ नारे का प्रयोग कर रहे हैं। अखिलेश

अखिलेश ने कहा, वाराणसी से कानपुर और नोएडा तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसलिए दौड़ लगा रहे हैं ताकि चुनाव से पहले पुराने कामों को नया दिखाया जा सके। भाजपा ने लोकतंत्र में नई परंपरा शुरू की है, उद्घाटन का उद्घाटन और शिलान्यास का शिलान्यास। लेकिन प्रदेश का मतदाता जानता है कि भाजपा को रोकने की ताकत सिर्फ सपा-बसपा-रालोद गठबंधन में ही है।

यह भी पढ़ें :- मुलायम सिंह की वजह से कट सकता है लालू के दामाद ‘तेज प्रताप’ का टिकट, जानिए क्या है मामला

उन्नाव व कानपुर के प्रमुख कार्यकर्ताओं और संभावित प्रत्याशियों से चुनावी रणनीति पर भी चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में सपा सरकार द्वारा बनाए गए आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसा एक भी एक्सप्रेस-वे नहीं बना सकी। उसकी कार्यक्षमता इतनी भी नहीं कि एक पुल भी बना सके। सपा सरकार में लखनऊ में मेट्रो परियोजना शुरू हुईं थीं। सपा सरकार बनने पर लखनऊ से उन्नाव तक मेट्रो रेल चलवाएंगे।

उन्होंने कहा, नोटबंदी के बाद जनता का धन बैंकों में जमा हुआ जिसे नीरव मोदी जैसे कारोबारी लूटकर विदेश भाग गए। किसान कर्ज से परेशान हैं। जनता को भाजपा की मार्केटिंग और ब्रांडिंग से सावधान रहना होगा। उसका स्वदेशी आंदोलन धोखा है।

अखिलेश ने कांग्रेस को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि जो भाजपा है, वही कांग्रेस और जो कांग्रेस है वही भाजपा है। दोनों दलों की आर्थिक नीतियां समान हैं। भाजपा राज में युवा बेरोजगारी का शिकार हैं। कारोबार बंद हैं और महिलाएं रोजाना अपमानित हो रही हैं। दुनिया के तमाम देशों से भी हम पिछड़े हुए हैं। भाजपा के कारनामों से लोग ऊब गए हैं और अब देश में एक नई सरकार और एक नए प्रधानमंत्री की मांग उठ रही है।

एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि गुजरात में कितने पावर प्लांट बंद हुए हैं, इसका ब्योरा भी पीएम को देना चाहिए। सच्चाई यह है कि भाजपा राज में एक मेगावाट विद्युत उत्पादन भी यूपी में नहीं हुआ। उन्होंने कार्यकर्ताओं को नारा दिया, ‘एक भी वोट न तो घटने पाए और न ही एक भी वोट बंटने पाए। http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रदेश

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, 17 पुलिसकर्मियों से भरी बस पल्टी

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ । आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसे की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पुलिसकर्मियों से भरी बस पलट गई है। बस में 17 पुलिसकर्मी सवार थे। जानकारी के अनुसार कन्नौज के तालग्राम क्षेत्र में पुलिसकर्मियों की बस अनियंत्रित होने के बाद पलटी गई।

बता दें कि ये पुलिसकर्मी गोरखपुर से ट्रेनिंग समाप्त कर लौट रहे थे। इसी दौरान आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बस अनियंत्रित होने के कारण पलट गई। इस हादसे में 5 जवान गंभीररूप से घायल हो गए हैं। जिसके बाद उन्हें  मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

BJP विधायक अशोक चंदेल को बड़ा झटका, सामूहिक हत्याकांड मामले में उच्च न्यायलय ने सुनाई उम्रकैद की सजा…

Published

on

फाइल फोटो

लोकसभा चुनाव के दौरान हर पार्टी जनता के सामने अपनी छवि सुधर रही है ऐसे में किसी पार्टी के नेता पर किसी तरह का आरोप सिद्ध होना पार्टी की छवि को धूमिल करता है। आपको बता दें कि हमीरपुर से भाजपा विधायक अशोक चंदेल को बड़ा झटका लगा है। शुक्रवार की सुबह हमीरपुर सामूहिक हत्याकांड की अपील का निर्णय उच्च न्यायालय द्वारा किया गया। इस हत्याकांड में आरोपी विधायक अशोक कुमार चंदेल को उच्च न्यायलय ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। बता दें कि विधायक चंदेल पर द्वारा 5 लोगों की हत्या तथा 5 लोगों को घायल करने का आरोप था ।

22 साल पुराने इस सामूहिक हत्याकांड मामले में विधायक अशोक चन्देल के निजी गनमैन रुक्कू को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी थी। जिला जज बी राम ने रुक्कू को उसे दोषी करार दिया था। इस सजा के बाद खुद अशोक चंदेल और उनके साथ सामूहिक हत्याकांड में बरी हुए दस अन्य लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी थी।

मामला 22 साल पुराना है, जब हमीरपुर में भरे बाजार पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी। अशोक चंदेल और उनके निजी गनर रुक्कू समेत 11 लोगों को नामजद किया गया था। अशोक चंदेल इस मामले में लम्बे समय तक जेल में रहे, जेल से चुनाव लड़ कर वह विधायक बने थे। अशोक चंदेल समेत दस लोगों को निचली अदालत बरी कर चुकी है, इनके खिलाफ सरकार की ओर से हाईकोर्ट में अपील की गई है। उस समय तक रुक्कू फरार था, बाद में हाजिर होने पर उस पर मुकदमा चला और सजा हो गई।

आज इसी हत्याकांड में अशोक चंदेल दोषी पाए गए तथा उच्च न्यायलय ने उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

भाजपा का 38 दलों का गठजोड़ ही असली महामिलावटः अखिलेश

Published

on

पूर्व मुख्यमंत्री ने आजमगढ़ से दाखिल भरा नामांकन

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को आजमगढ़ लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन दाखिल करने के बाद सपा मुखिया ने आजमगढ़ और पूर्वांचल के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि सपा-बसपा और रालोद के महागठबंधन से प्रदेश की जनता खुश है। समय-समय पर सपा के प्रति आजमगढ़ ने जो प्यार बरसाया है वहीं मुझे यहां खींच लाया है। आजमगढ़ की धरती वीरों, साहित्यकारों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की धरती है। राहुल सांकृत्यायन, शिबली नोमानी, कैफी आजमी, अयोध्या सिंह उपाध्याय हरिऔध ने आजममढ़ का नाम पूरी दुनिया में ऊंचा किया है। श्री यादव ने कहा कि आजमगढ़ का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलना सौभाग्य की बात है। यहां के लागों ने इतिहास और विरासत बदलते हुए देखा है। आजमगढ़ मेरा दूसरा घर है। श्री यादव ने कहा कि भाजपा का 38 दलों का गठजोड़ ही असली महामिलावट है। यह चुनाव देश के परिवर्तन का है। संविधान और उससे मिले अधिकारों को बचाने का चुनाव है। भाजपा न जाने कौन सा झूठ, साजिश कर दे कोई नहीं जानता। नौजवानों और किसान भाइयों को इससे सावधान रहना होगा। भाजपा का कहना है कि यह देश बनाने का चुनाव है। हमारा कहना है कि यह नया प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है।

यह भी पढ़ें-टाइम की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में मुंकेश अंबानी के साथ दो भारतीय महिलाओं ने भी बनाई जगह

श्री यादव ने कहा कि अच्छे दिन कहां है? यह पिछले पांच वर्षों के भाजपा कार्यकाल में पता नहीं चल पाया। प्रधानमंत्री जी ने बताया कि रूपया जमा करने से कालाधन वापस आ जायेगा। लेकिन न तो कालाधन आया और न ही भ्रष्टाचार कम हुआ। बल्कि देश की अर्थव्यवस्था नोटबंदी से जरूर चैपट हो गयी। भाजपा सरकार में 36 हजार उद्योगपति भारत छोड़कर चले गये। प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि हवाई-चप्पल पहनकर लोग हवाई जहाज में उड़ेंगे जबकि हवाई जहाज उड़ाने वाले लोग जहाज छोड़कर ही चले गये। भाजपा ने जो भी वायदे किये वे सभी झूठे साबित हो गये। नौजवानों से रोजगार, किसानों की आय दुगुना करने का वादा हवा हवाई साबित हुआ।
श्री यादव ने कहा कि आजमगढ़ से समाजवादियों का विशेष लगाव है। यहां से समाजवादी आंदोलन आगे बढ़ा है। समाजवादी सरकार में समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के पत्थर का शिलान्यास विधानसभा के बाहर किया गया था। एक्सप्रेस-वे में किसानों की जमीनों का समुचित मुआवजा भर दिया गया था। यह सड़क बन गयी होती तो हम लोग हेलीकाप्टर की जगह सड़क मार्ग से आते। भाजपा सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का टेण्डर कैंसिल कर दोबारा टेण्डर जारी किया और उसकी गुणवत्त एवं मानकों को कम कर दिया। लेकिन समाजवादी लोग भरोसा दिलाते है कि सत्ता में आने पर इसकी सुन्दरता को बढ़ाया जायेगा।

यह भी पढ़ें-पत्रकारों से हुई अभद्रता के मामले में चुनाव आयोग ने मांगा जवाब, दोषी पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई…

भाजपा ने विकास को अवरूद्ध कर दिया। किसानों की मंडियों का काम रोक दिया। समाजवादी सरकार बनने पर आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर हवाई पट्टी बनायी जायेगी। जिस पर हरक्यूलिस, मेराज जैसे लड़ाूक विमान उतारे जायेंगे। इस एक्सप्रेस-वे को बलिया तकि जोड़ा जायेगा। श्री यादव ने कहा कि काम में समाजवादियों का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। आजमगढ़ में चीनी मिल, मेडिकल कालेज समाजवादी सरकार की ही देन है। केन्द्र में महागठबंधन की सरकार बनने पर पैरामेडिकल और एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के काम को आगे बढ़ाया जायेगा। कहा कि आजमगढ़ के लोग एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, मुबंई, दुबई सहित कई जगहों से बधाई दे रहे है। यहां से दिल का रिश्ता है और यह रिश्ता आजमगढ़ के कारण विदेशों से जुड़ता चला जा रहा है।

अखिलेश ने कहा कि नफरत की दीवार गिराने और तानाशाही सरकार हटाने के लिये महागठबंधन को जिताना जरूरी है। आज आजमगढ़ में जितना जनसैलाब उमड़ा और जितना उत्साह लोगों में था ऐसा अभूतपूर्व दृश्य कभी पहले नहीं देखा गया। श्री अखिलेश यादव के नामांकन के दिन स्वतः स्फूर्त ढंग से धूप-गर्मी की परवाह किए बिना बच्चे, बूढ़े, जवान, महिलाएं, सब सुबह से ही सभास्थल पर एकत्र होने लगे थे।
इस अवसर पर बसपा के सतीश चन्द्र मिश्रा, नरेश उत्तम पटेल, अहमद हसन रामगोविन्द चैधरी, कुंवर रेवती रमण सिंह, माता प्रसाद पाण्डेय, आर.एस. कुशवाहा, बलराम यादव, अवधेश प्रसाद, आलमबदी, पारसनाथ यादव, ओम प्रकाश सिंह, शैलेन्द्र यादव ललई, दुर्गा प्रसाद यादव, अफजाल अंसारी, अतुल राय,  संगीता, कल्पनाथ पासवान, नफीस अहमद, शाह आलम गुड्डू अबू आसिम आजमी, डाॅ0 संजय चैहान, रामआसरे विश्वकर्मा, वंदना सिंह, डाॅ मसूद, आईपी सिंह, वसीम अहमद, रामरतन राजभर, हवलदार यादव, राकेश यादव, इमरान अहमद, डाॅ संग्राम यादव, वासुदेव यादव, रामबृक्ष यादव, संतोष यादव ‘सनी‘ सहित अन्य प्रमुख लोगों की उपस्थिति रही।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 19, 2019, 4:29 pm
Partly sunny
Partly sunny
33°C
real feel: 32°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 27%
wind speed: 4 m/s NW
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:09 am
sunset: 6:02 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 7 other subscribers

Trending