Connect with us

प्रदेश

अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर किया तीखा हमला

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सहारनपुर में एक पत्रकार व उसके सगे भाई की घर में घुस कर हत्या के अगले ही दिन प्रयागराज में अपराधियों ने 8 लोगों की हत्या कर दी। कुछ ही घण्टों के भीतर ताबड़तोड़ करीब एक दर्जन हत्याओं से आम जनता में भय का माहौल है। श्री यादव ने सीएम योगी पर हमला करते हुए कहा कि जिस समय इन हत्याओं को अंजाम दिया गया, ठीक उसी समय कुछ ही दूसरी पर उप मुख्यमंत्री अपना सम्मान समारोह करवा रहे थे। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार सिर्फ अपराध नियंत्रण की बात कर रही है। अपराधियों और प्रशासन को भी पता चल गया है कि भाजपा शासन चलाने में सक्षम नहीं है।

यह भी पढ़ें-प्रयागराज मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस की टीमें

भाजपा सरकार के वश में अब कुछ भी नहीं रह गया है। ताबड़तोड़ हत्याओं से उत्तर प्रदेश अब हत्या प्रदेश बन गया है। श्री यादव ने सवाली लहजे में पूछा कि क्या भाजपा यूपी की यही पहचान बनाना चाहती है। कहा कि अगर जनता खुद को सुरक्षित ही न महसूस कर सके तो फिर कैसा विकास और कैसा विश्वास? पूर्व मुख्यमंत्री ने मांग की कि इन सभी घटनाओं में पीड़ित परिवारों को सरकार 50-50 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करे और अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की जाए। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में अपराधी जेल में बैठकर भी अपनी गतिबिधियों को अंजाम दे रहे हैं। कहा कि प्रदेश में हर नागरिक की जान माल की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की होती है लेकिन हालत यह है कि लूट, हत्या और बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

फोन पर बात करते-करते सांपों के ऊपर बैठ गई महिला, जानिए फिर क्या हुआ…

Published

on

सांप के जोड़े

फाइल फोटो

गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर से एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है, जहां एक महिला को सांप के जोड़े ने काट लिया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। महिला फोन पर बात करते-करते अपने कमरे में गई उसके बाद उसने सांप के जोड़ों को देखें बिना ही बेड पर बैठ गई। बेड पर बैठते ही सांपों ने महिला को डस लिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक यह पूरी घटना गोरखपुर जिला के रियांव गांव की है। जहां लोगों ने इस हादसे के बारे में सुनकर चौंक गए। थाईलैंड में काम करने वाले जय सिंह यादव की पत्नी गीता अपने पति से फोन पर बात कर रही थी। सांपों का एक जोड़ा उसके घर में घुस आया था और बेड पर मौजूद था। बेड पर प्रिंटिड बेडशीट बिछी थी।

ये भी पढ़ें:जमीयत-ए-उलेमा का बड़ा बयान, कहा- भारत का अभिन्न अंग है कश्मीर….

गीता फोन पर बात करते हुए टहलते हुए कमरे में आई और सांपों को देखे बिना बेड पर बैठ गई। सांपों ने उसे डस लिया। जिसके बाद वह बेहोश हो गई। हालांकि परिवार वालों ने गीता को जल्दी से नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं लोगों का कहना है कि परिजन और पड़ोसी जब महिला को अस्पताल से लेकर घर लौटे, तब भी सांप बेड पर मौजूद थे। जिसके बाद गुस्साए लोगों ने सांपों को पीट-पीटकर मार डाला।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

लखनऊ विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स ने पेंटिंग बनाकर दिया डिजिटल इंडिया का संदेश

Published

on

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय प्रधानमंत्री के डिजिटल मुहिम को पेंटिंग के जरिये रफ्तार देने में जुट गया है। इस विश्वविद्यालय में बुधवार से 7वें कल्चरल ऐंड लिट्रेरी फेस्ट-2019 का आगाज किया गया है। पहले दिन गुरुवार को ‘डिजिटल इंडिया’ थीम पर रंगोली, कार्टून पेंटिंग, प्रतियोगिताएं रखी गईं है। जहां पेंटिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर बनाकर डिजिटल इंडिया को दर्शाया गया हैं। वहीं एलयू की छात्राओं ने भी पीएम की तस्वीर बनाकर डिजिटल इंडिया की भूमिकाओं को दर्शाया है।

ये भी पढ़े- आगरा: नकली नोट छापने वाले आरोपी ने जेल में की आत्महत्या

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सैकड़ों बच्चों ने डिजिटल इंडिया थीम पर बने पेंटिंग को पीएम के मुहिम से जोड़ा हैं। विश्वविद्यालय में संस्कृति द कल्चरल एक्टीविटी बोर्ड के जरिये पेंटिंग प्रतियोगिता रखा गया है। इस फेस्ट का समापन 16 सितंबर को होगा। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रति कुलपति प्रो.राजकुमार सिंह ने की। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी: हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियों ने पाया काबू

Published

on

उन्नाव: दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम के गैस रीफिलिंग प्लांट में गुरुवार को गैस रिसाव के बाद भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण लगी कि पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल मच गया। घटना की सूचना पर दमकल विभाग की गाड़ियां व पुलिस फोर्स पहुंची।

देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि यह आशंका जताई जा रही है कि यह आग कई किलोमीटर के दायरे में न फ़ैल जाए, इसके लिए इलाके के आस-पास कई गांव मौके से खाली करवा दिए गए हैं। घटना के बाद से जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। बताया जा रहा है कि प्लांट में लगी आग से 3 कर्मचारी बुरी तरह से झुलस गए, जिन्हें मौके से जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

ये भी पढ़ें: J&K में पुलिस ने आतंकियों की साजिश को किया नाकाम, कठुआ से 6 AK-47 के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

जानकरी के मुताबिक लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लखनऊ-कानपुर हाइवे पर 5 किलोमीटर तक यातायात भी बाधित कर दिया गया है और कई ट्रेनें भी रोकी गई। इसके साथ ही आस-पास की करीब 10 फैक्ट्रियों में कर्मचारियों की छुट्टी भी कर दी गई है। वहीं यूपी आईजी एलओ प्रवीण कुमार के मुताबिक प्लांट में लगी आग पर लगभग काबू पा लिया गया है और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। साथ ही रोकी गई सभी ट्रेनों का संचालन भी शुरू कर दिया गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 12, 2019, 2:56 pm
Rain
Rain
32°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 79%
wind speed: 3 m/s ESE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:20 am
sunset: 5:45 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending