Connect with us

प्रदेश

लखनऊ मेट्रो उद्घाटन से पहले अखिलेश यादव का PM मोदी को संदेश, कही ऐसी बात कि…!!

Published

on

2019 लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हर प्रान्त में दौरों की रफ़्तार तेज कर दी है। अभी भी वे यूपी के तूफानी दौरे पर हैं। शुक्रवार को पीएम मोदी की वाराणसी से गाजियाबाद तक पूरे यूपी को एक साथ मथने की तैयारी है। वाराणसी में जहां पीएम ने काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की नींव रखी। वहीं, राजधानी लखनऊ, आगरा, कानपुर और गाजियाबाद में पीएम मोदी मेट्रो से जुड़े प्रॉजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास करने जा रहे हैं।

इन सब के बीच विपक्ष भी सत्ता पर निशाना साधने का कोई अवसर हाथ से जाने नहीं देना चाहती। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री तथा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी चुनावी साल में पीएम की तरफ से यूपी को दी जा रही इन सौगातों पर तीखा वार किया है। अखिलेश ने अप्रत्यक्ष रूप से पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि एसपी सरकार की योजनाओं का दोबारा उद्घाटन करने आखिरी बार दिल्ली से माननीय आ रहे हैं।

बता दें कि पीएम मोदी ने सबसे पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के लिए भूमि पूजन किया और नींव की ईंट रखी। वह कानपुर के निराला नगर रेलवे ग्राउंड में 72 हजार करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट्स के शिलान्यास करेंगे। वहीं लखनऊ मेट्रो रेल प्रॉजेक्ट का उद्घाटन करेंगे और आगरा मेट्रो रेल प्रॉजेक्ट की नींव रखेंगे। इसके अलावा गाजियाबाद में दिलशाद गार्डन-शहीद स्थल (न्यू बस अड्डा) सेक्शन का उद्घाटन करेंगे। वह हिंडन एयरपोर्ट पर शॉर्ट-हॉल डमेस्टिक फ्लाइट ऑपरेशन के लिए सिविल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे।

इन योजनाओं के उद्घाटन को लेकर ही सीएम अखिलेश ने पीएम पर तंज कसा है। एक ट्वीट में अखिलेश ने लिखा, ‘सुना है समाजवादी पार्टी (एसपी) के समय बनी लखनऊ और गाजियाबाद मेट्रो का पुन: उद्घाटन और कानपुर में शिलान्यास करने दिल्ली से माननीय आ रहे हैं। लगता है वह आखिरी बार उद्घाटन का शौक पूरा कर रहे हैं।’ http://www.satyodaya.com

प्रदेश

यूपी में 21 नए थानों व 12 पुलिस चौकियों के लिए गृह विभाग ने दी मंजूरी

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के निर्देश पर प्रदेश के 16 जिलों में 21 नए थानों व 11 जिलों में 12 नई पुलिस चौकियों को जल्द शुरू करने के लिए पुलिसकर्मियों के 901 नए पद सृजित किए गए हैं । गृह विभाग ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है ।

प्रदेश की पुलिस व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए गृह विभाग ने दी मंजूरी । मुख्यमंत्री ने नए पुलिस थानों व पुलिस चौकियों की जल्द स्थापना कर उन्हें जल्द से जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए हैं । गृह विभाग के शासनादेश के अनुसार नए थाने गाजियाबाद जिले के तहत थाना कौशाम्बी व टीलामोड़, गौतमबुद्धनगर जिले में थाना फेस-1 और थाना सेक्टर-142, लखीमपुर खीरी में थाना पढुआ एवं माडर्न महिला थाना, बलरामपुर में थाना गैडास बुजुर्ग एवं माडर्न थाना उतरौला, कौशाम्बी में थाना कडाधाम, श्रावस्ती में माडर्न पुलिस थाना श्रावस्ती तथा वाराणसी जिले में थाना सिन्धौरा के लिए आवश्यक पुलिसकर्मियों के नए पद मंजूर किए गए हैं । इसी तरह जिला बुलंदशहर में चोला पुलिस चौकी थाना चोला को उच्चीकृत कर, अलीगढ़ में थाना महुआखेड़ा एवं थाना रोरावर, फिरोजाबाद में माडर्न थाना रजावली, प्रतापगढ़ में लीलापुर माडर्न पुलिस थाना, कानपुर देहात में थाना झींझक, कानपुर नगर में साढ़ पुलिस चौकी को उच्चीकृत कर थाना साढ़, चित्रकूट में थाना भरतकूप, संतकबीर नगर में थाना बेलहरकला तथा अमरोहा के थाना रहरा के लिए भी जरूरी पदों की मंजूरी दी गई है ।गुजरात में 800 हिंदुओं और 35 मुसलमानों ने मांगी धर्म परिवर्तन की इजाजत

यह भी पढ़ें: गुजरात में 800 हिंदुओं और 35 मुसलमानों ने मांगी धर्म परिवर्तन की इजाजत

शासनादेश में 11 जिलों में 12 नई पुलिस चौकियों के लिए भी पदों की मंजूरी दी गई है । यह पुलिस चौकी क्रमश: अमीनगर सराय (बागपत), मनकापुर (गोंडा), झुप्पा व जेवर, मथुरा (बलरामपुर), (गौतमबुद्धनगर), गवां व गुन्नौर (सम्भल), विश्वनाथगंज (प्रतापगढ़), मडायना व फतेहाबाद (आगरा), हाइवे व एत्मादपुर (आगरा), सैंदर व कुर्सी (बाराबंकी), अमृतपुर (फर्रुखाबाद), मछली गांव बाजार, ग्राम काबिलपुरा (जालौन) तथा टंगुनिया व सोनाडीह (बलिया) है ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कानून व्यवस्था नहीं मायावती की पार्टी का है बुरा हाल : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या

Published

on

पत्रकार मिलन समारोह में किया गया ‘आम’ पार्टी का आयोजन

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के होटल क्लार्क अवध में आज पत्रकार मिलन समरोह का आयोजन किया गया । इस समरोह में आम पार्टी का भी आयोजन किया गया । प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या तथा यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक के नेतृत्व में लखनऊ जिला अध्यक्ष राम निवास यादव द्वारा पत्रकार मिलन कार्यक्रम व आम पार्टी का आयोजन किया गया ।

वहीं पत्रकारों ने सवाल किया कि मायावती कह रहीं हैं कि यूपी की कानून व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है । इस पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने पलटवार करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था बहुत अच्छी है । मायावती की पार्टी की हालत बहुत खराब है । जेपी नड्डा के आगमन पर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में नड्डा प्रभारी थे । अब उनका कर्वाहक के रूप में हो रहा है । अखिलेश यादव मायावती व प्रियंका गांधी तैयारी कर लें लेकिन खिलेगा कमल का फूल ।

यह भी पढ़ें: दिनदहाड़े डबल गोलीकांड से दहली राजधानी, पुलिस महकमें में मचा हड़कंप…

वहीं यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था चुस्त व दुरुस्त है । जो ऑर्गेनाइज डिफेंस है उनके नेटवर्क को धवस्त कर दिया गया है । जो घटनाए हो रहीं हैं उनको मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया है । अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाई कर रहें हैं । जहां तक विपक्षी पार्टी का सवाल है तो उनको अपने काम पर ध्यान देना चाहिए । http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

‘द फन एंड स्पाइस फूड क्लब’ में महिलाओं ने दिखाया अपना हुनर

Published

on

महिलाओं ने रोचक गेम्स में अपने हुनर दिखाए, औषधीय पौधों का निशुल्क वितरण हुआ और साथ ही मशहूर मास्टर शेफ जयनंदन व कविता से कुकिंग के हुनर सीखे। द फन एंड स्पाइस फूड क्लब की लखनऊ चैपटर की शुरुआत मेयर संयुक्ता भाटिया ने दीप प्रज्जवलन कर किया। कार्यक्रम त्रिवेणी नगर सीतापुर रोड स्थित मेराव बैक्वेंट हॉल में हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि मेयर संयुक्ता भाटिया, विशिष्ट अतिथि मशहूर मास्टर शेफ जयनंदन भास्टकर और मास्टर शेफ कविता सिंह रहे।

इस मौके पर पूर्व प्रशासनिक अधिकारी एसी श्रीवास्तव, पूर्व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी अनूप मलिक, व्यवसायी आरएन शास्त्री भी मौजूद रहे।

मेयर संयुक्ता भाटिया ने क्लब की फाउंडर प्रेसीडेंट संध्या गर्ग को बधाई दी। उन्होंने कहा कि क्लब का महिलाओं को आत्मनिर्भर और स्वाबलंबी बनाने का काम बेहद सराहनीय है। मास्टर शेफ जयनंदन भास्कर और कविता ने अपनी मशहूर रेसपी बनाकर दिखाई। उन्होंने जायकेदार व्यंजनों के बनाने के टिप्स दिये।

रोचक गेम्स में दिखा उत्साह, सीखे कुकिंग के हुनर

क्लब की सदस्यों ने तंबोला, गोलगप्पे खाने, चम्मच से रसगुल्ला खाने जैसे रोचक गेम्स में उत्साहपूर्वक भाग लिया। विजेता महिलाओं को पुरस्कृत किया गया। मास्टर शेफ कविता और जयनंदन ने महिलाओं की एक घंटे की कुकिंग वर्कशॉप की। संस्था पृथ्वी इनोवेशन की संयोजिका अनुराधा गुप्ता ने औषधीय और इंडोर प्लांट निशुल्क वितरित किये। वीक फील्ड, गोल्डी मसाले निशुल्क बांटे गए।

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 2, 2019, 9:11 pm
Thunderstorms
Thunderstorms
26°C
real feel: 30°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 3 m/s ENE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending