Connect with us

प्रदेश

अखिलेश यादव का आज रामपुर दौरा रद्द, बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

Published

on

लखनऊ।  सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज रामपुर दौरा निरस्त कर दिया। दरअसल सोमवार को अखिलेश यादव सपा सासंद आजम खान के समर्थन में रामपुर जाने वाले थे। लेकिन त्यौहारों के मद्देनजर रखते हुए डीएम ने रामपुर अभी न आने की अपील के बाद अखिलेश यादव अब 13,14 सितंबर को रामपुर जायेगें।

अखिलेश यादव ने आज लखनऊ के सपा मुख्यालय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। अखिलेश ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुये कहा की यूपी ने सबसे ज्यादा राज्यपाल देश को दियें। मगर यूपी को बदले में कोई लाभ नही हुआ। उन्होने कहा की सरकार सपा सरकार के समय में शुरू की गई योजनाओं, हाइवे, फ्लाईओवर को ही आगे बढाकर वाहवाही लूटनें में लगी है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि अपने अगले कार्यक्रम को जिला प्रशासन को भेजूंगा और अपने आंदोलन का विवरण भी दूंगा। उन्होंने कहा कि हम जा न पाएं हमें जाने से रोकने के लिए सरकार काम कर रही है। वहां रामपुर में प्रशासन, कांग्रेस और बीजेपी मिल गए हैं। उन्होंने कहा कि आजम खां को बेवजह परेशान किया जा रहा है। आजम पर सबसे ज्यादा केस हो रहे हैं। प्रशासन सरकार के दबाव में केस कर रही है।  

ये भी पढ़े- पीएम मोदी ने COP 14 कार्यक्रम को किया संबोधित, बोले- भारत संस्कारों में पवित्र है

अखिलेश ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसा लग रहा कि हम दंगा कराने जा रहे हैं। सपा अध्यक्ष जिलाधिकारी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वह सरकार को खुश करने में जुटे हैं। डीएम एक्सटेंशन चाहते हैं। वह यूपी में ही पोस्टिंग चाहते हैं। आगे कहा कि भाजपा को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है। भाजपा यूनिवर्सिटी नहीं बनने दे रही। रामपुर को सरकार ने मुद्दा बना रखा है। सरकार नाकामी छिपाना चाहती है।

पत्रकारों पर पुलिसिया कारवाई को लेकर कहा की पत्रकार का काम सच दिखाना है और मिर्जापुर में भी पत्रकार ने ये ही किया। लेकिन सरकार यही कर सच्चाई को दबाना चाह रही है। वंही 2022 में अकेले अपने दम पर चुनाव लङने की भी बात अखिलेश यादव ने कही। साथ ही कहा की जो भी छोटे दल साथ आयेगें। उन्हे साथ लेकर आगे बढेगें। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

भ्रष्ट 80 इंजीनियरों पर लटकी कार्रवाई की तलवार,विजिलेंस ने शुरू की जांच

Published

on

लखनऊ। करोड़ों के पीएफ घोटाले से जूझ रहे यूपी पॉवर कारपोरेशन में अब भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहीम छेड़ने के लिए सूबे की योगी सरकार ने कमर कस ली है। सरकार यूपीपीसीएल में भ्रष्ट 80 इंजीनियरों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। सरकार ने भ्रष्ट इंजीनियरों के खिलाफ विजिलेंस जांच शुरू कर दी है। जिन 80 इंजीनियरों के खिलाफ विजिलेंस जांच शुरू की गई है उन पर आय से अधिक संपत्ति जमा करने का आरोप है।

बता दें उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इस मामले में पहले ही जांच के आदेश दिए थे। अब शासन की तरफ से विजिलेंस को जांच सौंपकर रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट के आधार पर आरोपी इंजीनियरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: नानक देव ने भारतीय समाज में ज्ञान का प्रकाश फैलाया: सीएम योगी

जिन 80 इंजीनियरों के खिलाफ विजिलेंस जांच शुरू हुई हैं उनमें से कई लखनऊ, नोएडा, इलाहाबाद, वाराणसी सहित कई शहरों में तैनात हैं, इन इंजीनियरों पर अवैध कमाई से संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। विजिलेंस की टीम ने दो चीफ इंजीनियर, सात अधीक्षण अभियंता, 15 अधिशासी अभियंता, 23 असिस्टेंट इंजीनियर और 35 कर्मचारियों के खिलाफ जांच शुरू की है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

नानक देव ने भारतीय समाज में ज्ञान का प्रकाश फैलाया: सीएम योगी

Published

on

लखनऊ। आज पूरा देश सिखों के प्रथम गुरू नानक देव का 550वां प्रकाश पर्व मना रहा है। गुरुद्वारों में शबद-कीर्तन और लंगर चल रहे हैं। जिनमें सैकड़ों लोग प्रसाद चख रहे हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिख समाज सहित पूरे देश को नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व की बधाई दी है। आज नानक देव के प्रकाश पर्व के साथ गंगा स्नान भी है। सीएम योगी ने अपने संबोधन में पूरे प्रदेश को कार्तिक पूर्णिमा, नानक देव के प्रकाश पर्व और अयोध्या फैसले की बधाई दी।

सीएम योगी ने कहा कि नानक देव ने पूरे भारतीय समाज को संभाला। नानक देव ने ज्ञान के प्रकाश को पूरे भारत में फैलाया। गुरू जी ने देश ही नहीं बल्कि इंडोनेशिया से लेकर मक्का-मदीना तक भारतीय ज्ञान और अध्यात्म का प्रकाश फैलाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के साथ ही जल्द ही हम ननकाना साहिब भी बनाएंगे। गुरू नानक देव जी ने समाज की सेवा की थी। पूरे विश्व में नानक देव ने मानवता की अलख जगायी। नानक देव ने भारतीय समाज को उस दौर में संभाला जब लोग बाबर के आतंक से परेशान थे। भारतीय गुरूओं ने हमेशा समाज के अपना सर्वस्व त्याग दिया।

यह भी पढ़ें-खनन घोटाले में ईडी ने कसा शिकंजा, 8 आईएएस सहित 11 अफसरों पर FIR दर्ज

सिख गुरूओं ने जो काम किया है वह किसी एक पंत या धर्म से जुड़ा नहीं है बल्कि उन्होंने मानवता की सेवा की है। सभी नागरिकों का कर्तव्य है कि गुरू नानक देव के बताए रास्ते का अनुसरण करे। गुरुद्वारों में लंगर किसी खास जाति विशेष वर्ग के लिए नहीं लगाए जाते। इन लंगरों में आने वाले सभी लोगों को समान नजर से देखा जाता है और सेवा की जाती है। हमें अपने गौरवशाली अतीत और इतिहास को आगे बढ़ाने की जरूरत है। ताकि हमारी आने वाली पीढि.यां अपने अतीत से परिचित हो सकें।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा होगी ऑनलाइन, आवेदन प्रक्रिया दिसंबर से शुरू

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा परिषद से सम्बद्ध राजकीय, अनुदानित व निजी क्षेत्र की पॉलीटेक्निक संस्थाओं में चल रहे विभिन्न डिप्लोमा व पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में शैक्षिक सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए 16 ग्रुप की परीक्षाएं ऑनलाइन कराई जायेंगी। इसके अतिरिक्त ग्रुप-ए की परीक्षा ऑफलाइन ही होगी। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया दिसम्बर माह से शुरू होगी।

सचिव संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद एसके वैश्य ने बताया कि इस संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार ने मंजूरी दे दी है। उन्होंने बताया कि शैक्षिक सत्र 2020-21 में प्रवेश परीक्षा वर्ष 2020 में 26 अप्रैल दिन रविवार को पूरे प्रदेश में प्रातः पाली 9 से 12 बजे तक प्रदेश के सभी जनपदों में निर्धारित परीक्षा केंद्रो पर गत वर्ष की भांति कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें: स्नातक एवं-शिक्षक के निर्वाचक नामावलियों की संशोधित तिथियां घोषित

एसके वैश्य ने बताया कि इसमें प्रत्येक वर्ष डिप्लोमा कोर्स में दाखिले के लिए ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा करवाई जाती थी। लेकिन इस बार ग्रुप-ए की मुख्य परीक्षा ऑफलाइन तथा शेष अन्य पाठ्यक्रम ग्रुप-बी,सी,डी,ई,एफ,जी,एच,आई, और के-1 से के-8 तक की प्रवेश परीक्षाएं उसी दिन ऑनलाइन कराई जायेंगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 12, 2019, 3:20 pm
Sunny
Sunny
28°C
real feel: 28°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 39%
wind speed: 3 m/s W
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:53 am
sunset: 4:48 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending