Connect with us

प्रदेश

Social media पर 8 जनवरी को भारत बंद की चर्चा के बाद प्रदेश में अलर्ट जारी

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ: सोशल मीडिया पर किसान, श्रमिक और छात्र संगठनों की ओर से 8 जनवरी को भारत बंद की चर्चा के बीच डीजीपी ऑफिस की तरफ से प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया।  बता दें कि कई मुद्दों के विरोध में भारत बंद के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही सभी जिले के पुलिस कप्तानों को विशेष चौकसी भी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।  

ये भी पढ़ें: लखनऊ में CAA के खिलाफ हुई हिंसा के आरोपी दारापुरी और सदफ जफर जेल से रिहा

बताया जा रहा है कि केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने 8 जनवरी को हड़ताल का आह्वान किया है।  इस देशव्यापी हड़ताल को कई बैंक यूनियनों समेत छात्र व किसान संघठन भी समर्थन दे रहे हैं।  वहीं सोशल मीडिया के माध्यम से इस बंद को सफल बनाने के लिए भी मुहीम जारी है।  भारत बंद के दौरान केंद्र सरकार की हालिया बैंकिंग सुधारों और श्रम नीतियों के खिलाफ विरोध किया जाएगा। वहीं सोशल मीडिया के माध्यम से इस बंद को सफल बनाने के लिए भी मुहीम जारी है। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने औरैया व इटावा में किसानों को किया संबोधित

Published

on

लखनऊ। किसान जन जागरण अभियान के तहत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने गुरुवार को जनपद औरैया और इटावा में नुक्कड़ सभाएं कर किसानों की समस्याएं भी सुनीं। औरैया के ब्लाॅक अजितमल के मुरादगंज बाजार में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश भर में किसान आज आवारा पशुओं से त्रस्त हैं। साथ ही सरकार उन्हें उनकी फसल का वाजिब मूल्य भी नहीं दे रही है। अजय कुमार लल्लू ने किसानों को भरोसा देते हुए कहा, कांग्रेस हमेशा से किसानों के प्रति प्रतिबद्ध रही है और रहेगी।

यह भी पढ़ें-मदरसा सुल्तानपुर मदारिस में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित

किसानों की समस्याओं के लिए कांग्रेस हर स्तर पर आवाज उठाएगी। इसके बाद अजय कुमार लल्लू ने इटावा के ब्लाक महेवा के गांव महेवा में किसानों की नुक्कड़ सभा को सम्बोधित किया। कांग्रेस नेता ने किसानों की समस्याएं सुनने के साथ ही किसान मांग प्रपत्र भी भरवाया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

मेरठ: जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुआ खूनी झड़प, महिला की मौत कई घायल

Published

on

मेरठ

फाइल फोटो

मेरठ। मेरठ के रोहटा थाना क्षेत्र के थिरोट गांव  में जमीनी विवाद को लेकर गुरुवार सुबह 2 पक्षों में खूनी झड़प हो गया। जिसके बाद एक पक्ष की महिला को गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई, वहीं आधा दर्जन लोग बुरी तरह से घायल हैं। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

जिसके बाद मृतका के देवर की ओर से छह लोगो के नाम से तहरीर दी गई है।जानकारी के मुताबिक गांव थिरोट में दस बीघा जमीन को लेकर गांव खिवाई निवासी वहाब व दूसरा गांव थिरोट निवासी इंशाल्लाह के बीच कई साल से विवाद चल आ रहा था। इस विवाद को लेकर दो साल पहले भी दोनों पक्षों में लड़ाई के दौरान गोलियां चली थी। जिसके बाद कई लोग जेल भी गए थे।

ये भी पढ़ें:UP: किशोर ने 4 साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

बता दें गुरुवार तड़के खेत मे खड़ी गन्ने की फसल काटने को लेकर दोनों पक्षों में गाली गलौज के बाद झड़प हो गया। जिसमें दोनों पक्षों से फायरिंग शुरू हो गई। वहीं ताबड़तोड़ फायरिंग के दौरान मौके पर एक महिला को गोली लग गया। घायल महिला गुलशमा पत्नी हुसैन निवासी थिरोट की मौके पर ही मौत हो गई। हमले में अन्य कई लोग घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

वहीं मृतक महिला के देवर जब्बार की ओर से छह लोगो के नामजद तहरीर दी गई है।वहीं इस घटना के बारे में थाना प्रभारी उपेन्द्र निरीक्षक सिंह का कहना हैं कि उक्त जमीन पर पुराना विवाद है। पुराने विवाद को लेकर संघर्ष हुआ है। इस घटना की सूचना किसी भी शख्स ने पुलिस को नहीं दी। इतना ही नहीं दोनो पक्ष उस जमीन पर अपना हक जता रहे है जिसमें बोई गई फसल को अपनी बता रहे है। हालांकि पुलिस जांच में जुटी हुई है।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

UP: किशोर ने 4 साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

Published

on

प्रतीकत्मक चित्र

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले  में अकबराबाद थाना क्षेत्र के कस्बा कौड़ियागंज में गुरुवार रात एक 4 साल की बच्ची के साथ किशोर ने दुष्कर्म किया। बताया जा रहा है कि बच्ची गली में अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी। इस दौरान किशोर पहले बच्ची को दुकान पर चीज दिलाने के बहाने ले गया और फिर अपने घर में ले जाकर मासूम के साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता मासूम के पिता ने घटना कि रिपोर्ट पुलिस के पास लिखवाई। जिसके बाद ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी किशोर मोहल्ले का ही रहने वाला बताया जा रहा है।  


बता दें कि अलीगढ़ जनपद के जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर कस्बा कौड़ियागंज में एक 4 साल की बच्ची रात को अपने हम उम्र के बच्चों के साथ गली में खेल रही थी। इस बीच मोहल्ले का ही एक किशोर आया और बच्ची का हाथ पकड़कर दुकान से टॉफी दिलवाने की बात कहकर अपने साथ ले गया। इसके बाद किशोर ने बच्ची को दुकान से टॉफी दिलवाई और बच्ची को अपने साथ घर ले गया। उस वक्त उसके परिवार का कोई सदस्य घर में नहीं था, जिसका फायदा उठाकर किशोर ने बच्ची के साथ हैवानियत की।  

ये भी पढ़ें: CM योगी ने महाशिवरात्रि व होली के पर्व को लेकर अधिकारियों को दिए ये निर्देश

जिसके बाद किशोर के चंगुल से छूटकर बच्ची खून से लथपथ अपने घर पहुंची। जहां बेटी की हालत देखकर मां के होश उड़ गए। पूछताछ करने पर बेटी ने आपबीती बताई, यह सुनकर पिता दरिंदे की तलाश में निकल गये, लेकिन तब तक वह फरार हो चुका था। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेते हुए बच्ची को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा दिया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 20, 2020, 5:04 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
26°C
real feel: 25°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 41%
wind speed: 3 m/s ESE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 6:09 am
sunset: 5:31 pm
 

Recent Posts

Trending