Connect with us

प्रदेश

यूपी में सीएए समर्थन रैली करेंगे अमित शाह, तैयारियों में जुटे भाजपा कार्यकर्ता

Published

on

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह 21 जनवरी को लखनऊ आ रहे हैं। यहां वह नागरिकता कानून के समर्थन में एक रैली करेंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने गृहमंत्री अमित शाह की रैली की तैयारियां शुरू कर दी है। इस संबंध में मंगलवार को अवध क्षेत्र के सभी पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रवासियों एवं रैली संयोजकों की एक संयुक्त बैठक बुलाई गयी। बैठक की अध्यक्षता क्षेत्रीय अध्यक्ष कैण्ट विधायक सुरेश चन्द्र तिवारी ने की। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष अवध क्षेत्र प्रभारी जेपीएस राठौर एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता मौजूद रहे।

कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए विधायक सुरेश चन्द्र तिवारी ने कहा कि विपक्ष नागरिक संशोधन बिल को लेकर भांतियां फैला रहा है। विपक्ष की साजिश को नाकाम करने के लिए और नागरिकता कानून का सही अर्थ समझाने के लिए अमित शाह यूपी में रैली करेंगे। क्षेत्रीय महामंत्री संगठन प्रद्युम्न कुमार ने कहा, सभी कार्यकर्ता अनुशासन में रहकर रैली को सफल बनाने का काम करेंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष व अवध क्षेत्र प्रभारी जेपीएस राठौर ने भारत सरकार के गृहमंत्री अमित शाह की रैली को लेकर प्रत्येक पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय की। रैली को सफल बनाने के लिए अवध क्षेत्र के प्रत्येक पदाधिकारी को एक-एक जिले की कमान सौपी गई है। सभी जिला अध्यक्ष मण्डल स्तर पर बैठकें कर रैली को सफल बनाने की रणनीति बनाएंगे। लखनऊ जिले को जोड़ने वाले प्रत्येक मार्ग पर तोरण द्वार बनाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें-चंद्रशेखर की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस को कोर्ट ने लगाई फटकार

लखनऊ जिले के कार्यकर्ता बाहर से आने वाले सभी कार्यकर्ताओं का स्वागत करेंगे। नागरिक संशोधन बिल के समर्थन में लखनऊ को जोडने वाले समस्त मार्गों सहित पूरे शहर में होर्डिंग्स व बैनर लगाए जाएंगे। क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी राजेश मिश्रा ‘डाक्टर’ ने बताया कि बैठक में मुख्य रूप से पूर्व संगठन मंत्री एवं प्रकल्प, प्रकोष्ठ, विभाग के प्रदेश प्रभारी अशोक तिवारी एवं ओम प्रकाश श्रीवास्तव, क्षेत्रीय महामंत्री नीरज सिंह, दिनेश तिवारी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजीव मिश्र, अलका मिश्रा, गोविन्द पाण्डेय, क्षेत्रीय मंत्री त्रयंम्बक तिवारी, संजय गुप्ता, जितेन्द्र सिंह, अजीत सिंह, पीयूष मिश्रा, विक्रम सिंह सिकरवार, अरविन्द यादव, राज किशोर रावत, श्रीकृष्ण लोधी, सौरभ मिश्रा नीरज, सुनील सिंह सहित तमाम वरिष्ठ कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

आगरा: I LOVE AGRA लिखकर विदेशी युवती ने की आत्महत्या

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आगरा में थाइलैंड की रहने वाली एक युवती ने खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने सुसाइड नोट भी बरामद किया है, जिस पर I LOVE AGRA लिखा हुआ था।

दरअसल, थाईलैंड की रहने वाली युवती उंचाली आगरा में एक स्पा सेंटर में काम करती थी। उंचाली ने हेरिटेज अपार्टमेंट में एक फ्लैट भी ले रखा था। दो दिन तक वो अपने फ्लैट से बाहर नहीं निकली तो पड़ोसियों को शक हुआ। ताजगंज पुलिस को खबर की तो पुलिस फ्लैट पर पहुंच गयी। पुलिस ने फ्लैट खोल कर देखा तो उंचाली का शव बैड पर पड़ा हुआ था।

फ्लैट से पुलिस ने सुसाइड नोट भी बरामद किया। उसमें  I LOVE AGRA लिखा हुआ था, साथ ही उसने अंतिम संस्कार के बाद अस्थियों को यमुना में बहा दिया जाए। खुदकुशी करने के पीछे बेरोजगारी, आर्थिक तंगी और अकेलेपन का होना लिखा है।

ये भी पढ़ें: नोएडा: बसपा नेता पर नाबालिग से रेप का आरोप, पुलिस कर रही जांच

बतौर पुलिस युवती ने कोई जहरीला पदार्थ खाकर जान दी है। शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। थाईलैंड दूतावास को भी सूचना दे दी गई है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण पता लगा है। हालांकि, प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

नोएडा: बसपा नेता पर नाबालिग से रेप का आरोप, पुलिस कर रही जांच

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक बसपा नेता पर नाबालिग लड़की का रेप और अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगा है। यह आरोप लड़की की मां ने लगाया है। उनका आरोप है कि बसपा नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी नाबालिग बेटी के साथ हथियार के बल पर बलात्कार किया तथा उसका अश्लील वीडियो बना लिया।

बतौर पुलिस एक महिला ने जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दी गई अपनी शिकायत में कहा है कि सेक्टर 108 में बसपा नेता दयाराम जाटव का कार्यालय है। वह वहां पर काम करती है तथा उसी कार्यालय में वह अपनी साढ़े तेरह साल की बेटी और पति के साथ रहती है।

महिला का आरोप है कि बसपा नेता उसको और उसके पति को किसी न किसी बहाने सामान लेने के लिए बाहर भेज देता था। इसी बीच दयाराम ने हथियार के बल पर उसकी बेटी के साथ बलात्कार किया। दयाराम के दो भतीजों और कुछ अन्य लोगों ने भी उसकी बेटी के साथ बलात्कार किया। यही नहीं, उसका अश्लील वीडियो बनाने का आरोप भी लगाया है। महिला का कहना है कि उसे जान से मारने की धमकी भी मिल रही है।

ये भी पढ़ें: फिरोजाबाद मर्डर मामले में बड़ा खुलासा, कलयुगी बेटा ही निकला पिता का कातिल

वहीं, इस मामले पर बसपा नेता ने कहा कि उनके विरोधी उन्हें फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ लोगों के साथ उनका लेनदेन का विवाद है, इसलिए उन्हें फंसाने की साजिश रची गई है। बता दें, पुलिस मामले जांच कर रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

फिरोजाबाद मर्डर मामले में बड़ा खुलासा, कलयुगी बेटा ही निकला पिता का कातिल

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में 7 जनवरी को एक बुजुर्ग की हत्या हो गई थी। यह हत्या तब हुई थी जब बुजुर्ग नलकूप पर सो रहे थे। इस मामले में पुलिस ने मंगलवार को चौंकाने वाला खुलासा किया है। बतौर पुलिस बुजुर्ग की हत्या उसके बेट ने ही की थी। पुलिस का कहना है कि आरोपी बेटा कर्ज चुकाने के लिए अपने पिता से रुपये मांग रहा था, लेकिन पिता ने उसे रुपये देने से इनकार कर दिया। यही वजह है कि आरोपी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर अपने पिता की गला दबाकर हत्या कर दी।

आरोपी बेटे और उसके एक साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, एक और साथी अभी फरार चल रहा है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी बेटा उदयवीर अपने पिता हरप्रसाद से कर्ज चुकाने के लिए पैसे मांगता था लेकिन उन्होंने पैसा नहीं दिया। इसे लेकर पिता-बेटे के संबंध बिगड़ते चले गये। दोनों में विवाद इतना बढ़ गया कि उदयवीर ने अपने पिता की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने जब उदयवीर से पूछताछ की तो उसने पुलिस को बताया कि उसी ने अपने पिता की हत्या की है। साथ ही यही भी कहा कि उसने इस घटना को अपने दो साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था।

ये भी पढ़ें: यूपी: अब ‘ग्रीन स्कूलों’ में पढ़ेंगे बच्चे, योगी सरकार ने शुरू की तैयारियां

पुलिस ने उदयवीर और उसके एक साथी जिसका नाम राम निवास है उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है, जबकि दूसरे साथी चंद्रशेखर की तलाश की जा रही है। बता दें, जसराना थाना क्षेत्र के नगला परदमन में हरप्रसाद नामक की एक बुजुर्ग की उस समय हत्या कर दी जब वह 7 जनवरी को गांव के बाहर ही नलकूप की कोठरी में सोए हुए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। तफ्तीश में पुलिस को पता चला कि आरोपी उदयवीर नशे का आदी है और कर्जदार है। पुलिस की जांच आगे बढ़ी तब मामले का पर्दाफाश हुआ। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 14, 2020, 6:56 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
18°C
real feel: 18°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 77%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:04 pm
 

Recent Posts

Trending