Connect with us

प्रदेश

जयाप्रदा पर विवादित बयान देकर मुश्किल में फंसे आजम खान, छोड़नी पड़ सकती है उम्मीदवारी    

Published

on

जयाप्रदा

फाइल फोटो

लखनऊ। एक तरफ जहां #लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के मतदान की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। ऐसे में पार्टी के नेता चुनावी माहौल में विपक्ष पर विवादित बयानबाजी कर राजनीतिक सियासत में गर्माहट पैदा कर दी। अभी हाल ही में यूपी रामपुर से #समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार #आजम खान ने #बीजेपी #रामपुर प्रत्याशी #जया प्रदा पर #विवादित बयान दिए थे। जिसके बाद यूपी की #राजनीति में एक नया मोड़ आ गया है।

आजम खान

बयानबाजी करते हुए आजम खान ने कहा जिसको हम उंगली पकड़कर रामपुर लाए, अपने 10 साल जिनसे प्रतिनिधित्व कराया…उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे, और  मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनका अंडरवियर खाकी रंग का है। ‘ हालांकि, उन्होंने इस बयान में जयाप्रदा का नाम नहीं लिया था। लेकिन उन्होंने यह वार जयाप्रदा पर किया था।

ये भी पढ़े:चुनाव आयोग और पुलिस की फटकार के बाद भी पार्टियां कर रहीं आचार संहिता का उल्लंघन  

जानकरी के मुताबिक आजम खान ने कहा अगर मैं इस बयानबाजी की वजह से दोषी करार दिया जाता हूं तो लोकसभा चुनाव 2019 की उम्मीदवारी से अपना नाम वापस ले लूंगा। इस दौरान उन्होंने अपने आपत्तिजनक बयान पर सफाई भी दी है। आजम खान ने कहा मैंने किसी का नाम नहीं लिया है। मैं जानता हूं कि मुझे क्या कहना चाहिए। अगर कोई साबित कर देता है कि मैंने कहीं, किसी का नाम लिया है, किसी का अपमान किया है, तो मैं ये चुनाव नहीं लड़ूंगा।http://www.satyodaya.com

 

प्रदेश

राजधानी के डॉक्टरों ने किया पश्चिम बंगाल हड़ताल का समर्थन

Published

on

लखनऊ। पश्चिम बंगाल में डाक्टरों के साथ हुई अमानवीय व्यवहार से बंगाल समेत पूरे देश के चिकित्सकों में आक्रोश है और वह अपनी सुरक्षा को लेकर काफी चिंताजनक अवस्था में हैं। वहीं इस मामले पर राजधानी लखनऊ में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों की हड़ताल का समर्थन करते हुए तत्काल केन्द्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की है। एसोसिएशन ने सरकार को नींद से जगाने के लिए एक पैदल मार्च निकाला। ये पैदल मार्च आईएमए भवन से शहीद स्मारक तक गया। इस दौरान डॉक्टरों ने नारे लगाए की हमें हिंसा नहीं सम्मान चाहिए। वहीं डॉक्टरों ने सेंट्रल सिक्योरटी एक्ट लाने की मांग की है।

वहीं डॉक्टर प्रीति का कहना है कि अगर हमारी मांगे नहीं पूरी हई, हमें सुरक्षा नहीं मिली तो प्रदेश और देश की सभी महिला डॉक्टर हड़ताल पर बैठ जाएंगी। अगर तब भी बात नहीं बनी तो भूख हड़ताल के साथ सभी अस्पतालों में महिलाओं की डिलीवरी भी रोक दी जाएगी। वहीं इस मामले पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सेक्रेटरी डॉक्टर जे.डी. रावत ने कहा कि बंगाल घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है। हमारे समाज में चिकित्सकों को ईश्वर के बाद सबसे ज्यादा सम्मान दिया जाता है। उनके साथ इस प्रकार का दुर्व्यवहार मानवता को शर्मसार करने वाला है। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार द्वारा उनकी मांगे नहीं पूरी हुई तो आगे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा बड़ा कदम उठाया जाएगा जिसकी जिम्मेदार सरकार होगी।

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने खारिज की जयाप्रदा की याचिका, आजम के संसद सदस्यता को दी थी चुनौती

गौरतलब है कि सोमवार रात पश्चिम बंगाल के एनआरएस अस्पताल में एक मरीज की मौत हो जाने के बाद मरीज के परिजनों ने एक जूनियर डॉक्टर के साथ बुरी तरह मारपीट की थी और उसके सिर में गंभीर चोट आई थी। जिसके बाद ही डॉक्टर को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

हाईकोर्ट ने खारिज की जयाप्रदा की याचिका, आजम के संसद सदस्यता को दी थी चुनौती

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ । रामपुर से भाजपा की प्रत्याशी रहीं जया प्रदा ने नाहटा हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दायर कर रामपुर से सपा सांसद आजम खां के सांसदी को चुनौती दी थी । याचिका में जया ने कहा था कि आजम लाभ के दो पद पर हैं । इसी मामले पर आज सुनवाई के लिए जया अमर सिंह के साथ कोर्ट पहुंच थीं ।

याचिका में जया प्रदा के वकील अशोक पांडेय ने अदालत से गुजारिश की थी कि आजम खान से यह पूछा जाए कि मौलाना जौहर अली विश्वविद्यालय के कुलपति होने के नाते वे जब लाभ के दूसरे पद के लिए अयोग्य हैं, तब किस कानूनी अधिकार से संसद सदस्य का पदभार संभाले हुए हैं । याचिका में दलील दी गई थी कि यह तय नियम है कि एक ही व्यक्ति लाभ के दो पदों पर नहीं रह सकता । लिहाजा आजम खान की कुलपति सीट को रद्द कर याची को रामपुर लोकसभा का सांसद घोषित किया जाए ।

यह भी पढ़ें: आतंकी इनपुट को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट जारी…

हाई कोर्ट ने खारिज की जयाप्रदा की याचिका

हाई कोर्ट की लखनऊ बेंज ने खारिज की जयाप्रदा की याचिका आजम खान की संसदी को
चुनौती दी थी। रामपुर हाई कोर्ट के दायरे में आता है लखनऊ बेंच । जया की याचिका खारिज होने पर उनके वकील अमर सिंह ने कहा है कि हम प्रयागराज हाई कोर्ट में आजम के निर्वाचन को देंगे चुनौती। क्षेत्र के आधार पर हाई कोर्ट लखनऊ बेंच ने खारिज की है याचिका । जस्टिस राजन रॉय, एनके जौहरी की बेंच ने दोनों पक्षों को सुनते हुए सुनाया है फैसला ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

2022 को लेकर शिवपाल ने बनाया प्लान, चलेंगे मुलायम की राह…

Published

on

लखनऊ। प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने आज अपने पार्टी कार्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि हमारा लक्ष्य है 2022 में सरकार बनाना हम किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे ना ही किसी का कोई प्रस्ताव आया है। समाजवादी पार्टी के बहुत से लीडर हमारे संपर्क में हैं। वह हमारे साथ जुड़ सकते हैं।

लगातार प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया मे खबर चल रही है । वह पूरी तरह से गलत है। हम किसी के साथ कोई वीलय नहीं कर रहे हैं और ना ही किसी से कररेंगे। हमे जीरो पर रहने का कोई गम नही है कम से कम हम लड़े तो पुरानी-पुरानी पार्टी लोकसभा चुनाव में धरासाई हो  गई हैं । कितनी साल पुरानी कांग्रेस भी चित हो गई । कोई और पार्टी हम में विलय करना चाहे तो दरवाजे खुले हैं ।

यह भी पढ़ें: आतंकी इनपुट को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट जारी…

वहीं गठबंधन पर निशाना साधते हुए शिवपाल ने कहा कि अगर मुझे गठबंधन में शामिल कर लेते तो परिणाम दूसरा होता। हमारी ताकत का सबको पता चल गया हैं । शिवपाल ने कहा कि उनकी लड़ाई डॉ. राममनोहर लोहिया, चौधरी चरण सिंह और मुलायम सिंह यादव की राजनीतिक विरासत बचाने की है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 15, 2019, 12:44 am
Clear
Clear
33°C
real feel: 31°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 33%
wind speed: 1 m/s SW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:31 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending