Connect with us

प्रदेश

‘लोग हैरान, पुलिस परेशान’, बंदरिया बाबा की चर्चा हर तरफ

Published

on

बहराइच। पुलिस परेशान है। बहुत परेशान। पुलिस को कुछ नहीं सूझ रहा बस पेड़ की तरफ देखे जा रही है। दरअसल, सुजौली थाने से चंद कदम की दूरी पर स्थित एक पीपल के पेड़ के शिखर पर आसन जमाए बंदरिया बाबा बैठे हैं। पेड़ पर बैठकर बाबा पूजा-पाठ कर रहे हैं और उनके इस कारनामे को देखने के लिए भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। लगातार बढ़ रही भीड़ से अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया है। जिसकी वजह से पुलिस को इलाके की कानून-व्यवस्था संभालने में मशक्कत करनी पड़ रही है।

बंदरिया बाबा का असली नाम श्याम पांडेय बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार 65 वर्षीय बंदरिया बाबा पीलीभीत के रहने वाले हैं। बाबा का कहना है कि वह बजरंगबली के भक्त हैं और उन्हीं के आशीर्वाद की वजह से वह अद्भुत क्रियाओं को करने में सफल होते हैं। पीपल के पेड़ पर ही बाबा रात गुजारते हैं। पेड़ के शिखर पर बैठकर आरती करते हैं। बाबा ने बताया कि मंदिर में कन्याभोज कराने के बाद वह वापस लौट जाएंगे। कुछ माह पहले भी उन्होंने रामगांव में एक पेड़ पर पूजा-आरती की थी। उनके शिखर पर बैठे होने की जानकारी जैसे ही लोगों को मिली वहां भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी।

ये भी पढ़ें: गर्भवती महिला से बदमाशों ने किया गैंगरेप, पीड़िता के प्रेमी ने लगा ली फांसी

हालांकि, लोगों के लिए तो यह कौतूहल का विषय है लेकिन पुलिस के सिर की मुसीबत बन गया है। बहराइच पुलिस के पीआरओ जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। भारी भीड़ उन्हें देखने पहुंच रही है। आप नहीं जानते कि क्या होने वाला है। हम जोखिम मोल नहीं ले सकते।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

लखनऊ में पूर्व केंद्रीय मंत्री शीला कौल का घर होगा प्रियंका गांधी का नया आशियाना

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राजधानी लखनऊ में अपने लिए एक नया घर ढूंढ लिया है। वह कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री शीला कौल के बंगले का उपयोग अपने आवास के तौर पर करेंगी। यह बंगला गोखले मार्ग पर स्थित सालों से बंद पड़ा है। अब इसे प्रियंका गांधी के लिए तैयार किया जा रहा है। यह बंगला सरकारी कॉलोनी से घिरा हुआ है। माना जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव उत्तर प्रदेश में अब ज्यादा वक्त बिताएंगी।

शीला कौल दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मामी थीं। वह भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के साले और प्रसिद्ध वनस्पति वैज्ञानिक प्रोफेसर कैलाश नाथ कौल की पत्नी थीं। कौल 1995-196 में हिमाचल प्रदेश की राज्यपाल भी रह चुकी हैं। सूत्रों का कहना है कि आगामी समय में प्रियंका गांधी लखनऊ में हर महीने कम से कम एक सप्ताह जरूर रहेंगी। दो अक्टूबर को लखनऊ में पदयात्रा के लिए शामिल होने के लिए आईं प्रियंका ने इस बंगले का दौरा किया था और वहां कुछ वक्त भी बिताया था।

ये भी पढ़े- आलोचनाओं से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता: टि्वंकल खन्ना

हालांकि बंगले को अभी तक एसपीजी ने मंजूरी नहीं दी है। घर के सभी सुरक्षा मानदंडों पर खरे उतरने के बाद ही एसपीजी मंजूरी देगा। वहीं सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा मानदंडों को पूरा करने के लिए चारदीवारी की ऊंचाई और बढ़ानी होगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी: शराब पीने से मना करने पर युवकों ने नर्स के बच्चों को किया आग के हवाले

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

झांसी: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक सनसनीखेज मामला देखने को मिला है, जहां शराब पीने से मना करने पर दो युवकों ने ने स्टाफ नर्स के बच्चों पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। जिसके कारण दोनों बच्चे बुरी तरह से झुलस गए। बताया जा रहा है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात स्टाफ नर्स शीला पांडेय परिसर में ही बने आवास में ही रहतीं हैं।

उनके मुताबिक सोमवार की शाम परिसर में उनके बेटे अभय और अमित खेल रहे थे। इस दौरान वहां पर दो युवक शराब पी रहे थे। तभी बच्चों ने दोनों युवकों को  अस्पताल में शराब पीने से मना किया। इस बात पर युवकों ने बच्चों के ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। घटना के बाद बच्चों के चीखने पर दोनों युवक मौके से फरार हो गए। स्टाफ नर्स शीला पांडेय की तहरीर पर दोनों आरोपी युवकों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कर ली गई है।

ये भी पढ़ें: आज ही के दिन हुआ था प्रसिद्ध सरोद वादक अमजद अली खां का जन्म, जानिए ये बातें

जानकारी के मुताबिक आग लगने से अभय का चेहरा और अमित के बाल झुलस गए। बच्चों के शोर मचाने पर आसपास के लोग भी घटना स्थल पर एकत्र हो गए। इस दौरान दोनों युवक मौके से नौ दो ग्यारह हो गए। हालांकि दोनों बच्चों घायल बच्चों का अस्पताल में इलाज कराया गया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कासगंज: श्रद्धालुओं से भरी बस पेड़ से टकराई, 19 घायल

Published

on

कासगंज-बरेली मार्ग पर सोरों कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मामो के समीप मोपेड सवार युवक को बचाने के प्रयास में एक बस पेड़ से जा टकराई। वहीं इस हादसे में 18 श्रद्धालु घायल बताए जा रहें हैं। सभी घायलों को ग्रामीणों की मदद से मौके पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। साथ घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को भी पहुंचाई गई।

ये भी पढ़ें: RSS प्रमुख के मॉब लिंचिंग के बयान पर दिग्विजय सिंह ने किया पलटवार

बताया जा रहा है कि श्रद्धालु अपने परिजनों की अस्थि विसर्जन के बाद मंगलवार को मध्य प्रदेश के मुरैना वापस जा रहे थे। तभी यह सड़क हादसा हो गया। वहीं इस में हादसे में मोपेड सवार भी गंभीर घायल हो गया। उसे अलीगढ़ रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक मोपेड सवार को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित हुई बस सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 9, 2019, 3:11 pm
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 55%
wind speed: 1 m/s ESE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:32 am
sunset: 5:15 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending