Connect with us

प्रदेश

अखिलेश दास गुप्ता की जयंती पर बीबीडी ग्रुप ने 3 हजार परिवारों को बांटा राशन

Published

on

लाॅकडाउन के बीच गरीबों की लगातार मदद कर रहा बीबीडी ग्रुप

लखनऊ। देश मे लॉक डाउन के बाद सरकार के साथ ही समाजसेवी संस्थाएं, संगठन और एनजीओ लगातार गरीबों व जरूरतमंदों की मदद कर रही है। इसी क्रम में बीबीडी ग्रुप भी शहर में मजदूरों, व निर्धनों को राशन सहित अन्य जरूरी सामान मुहैया कराने में जुटा हुआ है। मंगलवार को केन्द्रीय मंत्री रहे डाॅ. अखिलेश दास की 59वीं जयन्ती पर उनके पुत्र व बीबीडी कालेज के चेयरमैन विराज दास गुप्ता ने अपने सहयोगियों के साथ शहर में 3 हजार से ज्यादा लोगों को राशन आदि प्रदान किया।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में 25 साल के कोरोना संक्रमित युवक की मौत

इसके अलावा लाॅकडाउन के बाद से ही बीबीडी ग्रुप द्वारा लखनऊ नगर निगम को रोजाना 2 हजार गरीब परिवारों को खाने का पैकेट भी दिया जा रहा है। मंगलवार को लखनऊ के विभिन्न स्थानों पर विभिन्न सामाजिक, शैक्षणिक संगठनों, खेल जगत से जुड़े संगठनों ने सादगी के साथ न सिर्फ डॉक्टर अखिलेश दास को याद किया। बल्कि कोरोना के इस आपातकाल में गरीब परिवारों को बीबीडी ग्रुप ने अपना परिवार मानकर उनको खाद्य सामग्री समेत भोजन भी उपलब्ध करवाया गया।

पूर्व पार्षद सुशील दुबे ने एयरपोर्ट के आसपास, अचल मेहरोत्रा ने सआदतगंज,अशोक सिंह ने गोमती नगर और राजाजीपुरम, संदीप अग्रवाल ने बीबीडी ग्रीन सिटी और नही, महेश राठौर ने अलीगंज के नेतृत्व में हज़ारों गरीब परिवारों को राशन खाद्य सामग्री वितरित किया गया।

इसे भी पढ़ें-कोरोना की जंग में PM मोदी की मां आईं आगे, डोनेट किए 25 हजार रुपये

इस मौके पर बीबीडी ग्रुप के प्रेसिडेंट विराज सागर दास ने बताया कि उनके पिता के मूल्यों और सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए। समाज के गरीब तबके की मदद करना उनकी प्राथमिकता है। विराज सागर दास जी ने कहा कि उनके पिता स्वर्गीय अखिलेश दास गुप्ता जी के द्वारा स्थापित सामाजिक संगठनों के लोग पूरी निष्ठा से सरकार के निर्देशो का पालन कर रहे है। उन्होंने अपील में कहा कि गरीब और असहाय लोगों की मदद के दृढ़ संकल्पित है।http://www.sayodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रदेश

बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से कराया जाएगा पालन, तैनात रहेगी पुलिस

Published

on

लखनऊ। लाॅकडाउन के दौरान जनता को सरकारी राहत और सहूलियत प्रदान करने के लिए पिछले सोमवार से सभी बैंक अब पूरे दिन खुलने लगे हैं। कोरोना महामारी फैलने के बाद बैंकों की टाइमिंग में बदलाव किया गया था। अभी तक यह सुबह 10 से 2 बजे तक ही खुल रहे थे। हालांकि बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग और महामारी को लेकर जारी एडवाइजरी का सख्ती से पालन कराया जाएगा। मंगलवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में डीजीपी सहित सभी जनपदों के जिलाधिकारियों व पुलिस कप्तानों को पत्र जारी किया है। अपर मुख्य सचिव ने कहा है कि सभी जिलों में जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान बैंकों व एटीएम पर सुरक्षा के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाएं।

यह भी पढ़ें-मस्जिद खाली कराने को तैैयार नहीं थे मौलाना, रात 2 बजे पूरा हुआ ‘ऑपरेशन मरकज’

किसी भी हाल में महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में शिथिलता न बरती जाए। इसके लिए हर बैक शाखा में कम से कम एक पुलिसकर्मी को तैनात किया जाए। अधिक भीड़ भाड़ न जमा होने दी जाए। साथ ही ग्राहकों को हाथ धोने के लिए सैनीटाइजर की व्यवस्था की जाए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

मस्जिद खाली कराने को तैैयार नहीं थे मौलाना, रात 2 बजे पूरा हुआ ‘ऑपरेशन मरकज’

Published

on

लखनऊ। दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के मरकज से कोरोना के 24 मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया था। इसके बाद इससे जुडे 350 लोगों को राजधानी के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। सैकड़ों लोगों जमावड़े और दर्जनों कोरोना मरीज मिलने के बाद जब दिल्ली पुलिस ने बंगाली वाली मस्जिद को खाली करने को कहा। लेकिन निजामुद्दीन मरकज के प्रमुख मौलाना साद ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल से मोर्चा संभालने को कहा।

इसे भी पढ़ें-अखिलेश दास गुप्ता की जयंती पर बीबीडी ग्रुप ने 3 हजार परिवारों को बांटा राशन

गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के अनुसार, डोभाल मरकज में 28-29 मार्च की रात लगभग 2.00 बजे पहुंचे और मौलाना साद को कहा कि वह सभी मरकजों की कोविड -19 संक्रमण की जांच करवाएं। शाह और डोभाल स्थिति के बारे में जानते थे क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों ने तेलंगाना के करीमनगर में नौ टेस्ट पॉजिटिव इंडोनेशियाई लोगों को 18 मार्च को मरकज से आने के बाद ट्रैक किया था। सुरक्षा एजेंसियों ने अगले दिन मरकज संक्रमण के बारे में सभी राज्य पुलिस और सहायक कार्यालयों को अलर्ट भेजा था।

जबकि मरकज ने 28 और 29 मार्च को 167 तब्लीगी कार्यकर्ताओं को अस्पताल में भर्ती होने की अनुमति दी थी, लेकिन डोभाल के हस्तक्षेप के बाद ही जमात नेतृत्व ने मस्जिद की सफाई की। डोभाल ने पिछले दशकों में भारत और विदेशों में विभिन्न मुस्लिम आंदोलनों के साथ बहुत करीबी संबंध बनाए हैं। वह लगभग सभी मुस्लिम उलेमाओं को जानते हैं और देश के लिए राष्ट्रीय रणनीति बनाने के लिए उनके साथ समय बिताते हैं।

इसे भी पढ़ें-कोरोना की जंग में PM मोदी की मां आईं आगे, डोनेट किए 25 हजार रुपये

ऑपरेशन अब चरण 2 में चला गया है। इसमें सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि यह प्रयास उन सभी विदेशियों का पता लगाने के लिए है जो भारत में हैं, उन्हें चिकित्सकीय रूप से जांचा जाता है और फिर वीज़ा मानदंडों का उल्लंघन करने पर कड़ी नज़र रखी जाती है। दिल्ली में मार्का में 216 विदेशी नागरिक थे, लेकिन देश के विभिन्न हिस्सों में 800 से अधिक हैं। इनमें से अधिकांश इंडोनेशिया, मलेशिया और बांग्लादेश के नागरिक हैं। जनवरी के बाद से गृह मंत्रालय ने कहा है, लगभग 2,000 विदेशियों ने मरकज मण्डली में भाग लिया है। प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि लगभग सभी ने अपने वीजा की शर्तों का उल्लंघन करते हुए पर्यटकों के लिए वीजा पर भारत में प्रवेश किया।

कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 1397 पर पहुंच गया है। इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 35 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 123 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल 1397 मामलों में से 1238 केस एक्टिव हैं। देश में कोरोना वायरस से पीड़ित 49 विदेशी भी हैं। महाराष्ट्र जहां 264 मामलों के साथ इस तालिका में टॉप पर है, वहीं केरल में पॉजिटिव केसों की संख्या 254 हो गई है।

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर मचा रहा है। विश्व के अधिकांश (अब तक 185) देशों में फैल चुके कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 41355 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 838445 लोग इससे संक्रमित हैं। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है और देश में कल कोरोना वायरस के सौ से ज्यादा नये मामले सामने आने के बाद इसके संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1397 हो गई है जबकि तीन और मरीजों की मौत होने की बाद मृतकों का आंकड़ा 35 हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में कोरोना के 1397 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

मरकज में शामिल हुए यूपी के 156 लोग चिन्हित, सभी को क्वारंटाइन कराने के निर्देश

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटे लोगों की तलाश के आदेश दिए गए हैं। डीजीपी ने गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, हापुड़, बागपत, बिजनौर और लखनऊ सहित 18 जिलों में इनकी तलाश के लिए आला आधिकारियों को आदेश दिए हैं। वहीं यूपी सीएम योगी ने दिल्ली मरकज में शामिल उत्तर प्रदेश के सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन करने का आदेश दिया। उत्तर प्रदेश के 157 लोग ऐसे हैं जो उस मरकज में शामिल हुए थे। जिनकी लिस्ट जारी की गई है। लिस्ट में नाम, मोबाइल नम्बर और कहा के रहने वाले हैं यह भी शामिल है।

यह भी पढ़ें-कोविड-19ः तब्लीगी जमात के कारनामे से बिगड़ सकते हैं हालात, देश भर में हड़कंप

बता दें कि इस कार्यक्रम में शामिल हुए करीब 6 लोगों की COVID 19 के संक्रमण से मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। यूपी के अलावा तेलंगाना और तमिलनाडु में निजामुद्दीन स्थित मरकज आए लोगों की तलाश शुरू हो गई है। तेलंगाना में 194 लोगों को क्वारनटीन किया गया, जबकि तमिलनाडु में 981 लोगों की पहचान कर ली गई और इनका टेस्ट किया जा रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 1, 2020, 1:43 pm
Mostly sunny
Mostly sunny
34°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 31%
wind speed: 2 m/s W
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 8
sunrise: 5:27 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending