Connect with us

प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी की बैठक से पहले जमा कराए गए अफसरों के मोबाइल…

Published

on

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए अलग-अलग जिलों के जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की।मुख्यमंत्री की बैठक में भाग लेने वाले अधिकारियों के फोन पहली बार बाहर जमा कराए गए। बता दें कि पिछले दिनों फरमान जारी किया गया था कि मंत्रीगण व अफसर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होने वाली बैठकों में फोन नहीं ले जा सकेंगे। उन्हें बैठक कक्ष के बाहर ही अपना फोन छोड़ना होगा।


जिसको लेकर मुख्य सचिव ने आदेश जारी किया था, जिमसें कहा गया था कि लोकभवन स्थित मंत्रिपरिषद कक्ष में किसी का भी मोबाइल फोन लाना प्रतिबंधित है। यह पत्र उप मुख्यमंत्री, सभी कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार के सभी राज्यमंत्रियों व राज्यमंत्रियों के निजी सचिवों को दिया गया था। वहीं आज इस आदेश का आज पालन भी हुआ, जहां बुधवार को कानून व्यवस्था को लेकर हुई बैठक में अफसरों के फोन बाहर रखवा लिए गए।  

ये भी पढ़े: नीति आयोग का प्रस्ताव नामंजूर, बिजली वितरण व निजीकरण का विरोध करेंगे कर्मचारी

इस बैठक में देर से पहुंचने वाले कई अधिकारियों को एंट्री नहीं मिली । लोकभवन में में हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने महिलाओं के साथ बढ़ रहें अपराधों पर बेहद नाराजगी दिखाई हैं। बता दें कि बैठक में मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी, मंडलों व जिलों के अधिकारी मौजूद रहें। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू’ ने संभाला पदभार

Published

on

लखनऊ। कांग्रेस के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को पदभार गृहण कर लिया। नए पद की जिम्मेदारी लेने अजय कुमार गोरखपुर से बस में सफर करते हुए लखनऊ पहुंचे। इस दौरान उत्साहित कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। पॉलिटेक्निक चौराहे से कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ वो पार्टी कार्यालय पहुंचे।

लखनऊ पहुंचने के बाद अजय कुमार लल्लू ने बाबा साहब आंबेडकर, महात्मा गांधी व सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। वहीं, पार्टी कार्यालय पर नवनियुक्त विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा, प्रमोद तिवारी, निर्मल खत्री, पीएल पुनिया समेत तमाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी व प्रवक्ता मौजूद रहे। इस दौरान कांग्रेस के कई प्रवक्ताओं व पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं के सामने उद्बोधन करते हुए अपनी बात रखी।

इस दौरान कार्यकर्ताओं से घिरे अजय कुमार लल्लू काफी भामुक हो गए।  उन्होंने अपने सियासी सफर और छात्र जीवन के संघर्ष के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि वो लगातार संघर्ष करते आ रहे हैं और विद्यालय में भी उन्होंने गरीब और कमजोर छात्रों की आवाज को बुलंद किया जिसके कारण उन्हें छात्र जीवन में कई बार जेल भी जाना पड़ा।

ये भी पढ़ें: विकसित पार्क को ही चमकाने में लगे थे अधिकारी, महापौर ने रुकवाई पैसे की बर्बादी

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि वो प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने और विजयी बनाने के लिए पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पद के लिए कभी ना काम करें बल्कि पार्टी को मजबूत करें। उन्होंने कहा कि जब पार्टी मजबूत होगी तो कार्यकर्ता स्वयं मजबूत हो जाएंगे। इसके साथ ही वो प्रदेश सरकार पर निशाना साधना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। बहन बेटियां घरों से निकलते हुए घबरा रही हैं। योगीराज में प्रदेश में जंगलराज हर तरफ नजर आ रहा है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी: नेपाल के रास्ते भारत में हो रही थी टेरर फंडिंग, चार गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। टेरर फंडिग मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। शुक्रवार को लखीमपुर पुलिस ने चार लोगों को नेपाली करेंसी के साथ गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर के दी है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें उम्मेद अली, संजय अग्रवाल और शमीम सलमानी के साथ एक अन्य नाम शामिल है। इनमें से तीन लखीमपुर खीरी के रहने वाले हैं जबकि एक बरेली का रहने वाला है। ये सभी विदेशों से धन मंगाकर अवैध गतिविधियों को अंजाम देते थे। इन सब पर आरोप है कि इन्होंने नेपाली बैंक की वेबसाइट हैक कर 49 लाख रुपया निकाला और भारत में आतंकी गतिविधियों के लिए भेजा। प्रेस कांफ्रेंस में डीजीपी के साथ एडीजी लॉ एंड ऑर्डर पीवी रामशास्त्री, एडीजी एटीएस और आईजी एसटीएफ अमिताभ यश भी शामिल थे।

पुलिस पूछताछ में सामने आया है मुमताज, फहीम, सिराजुद्दीन और सदाकत अली यह काम कमीशन देकर करवाते थे। डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि लखीमपुर खीरी टेरर फंडिंग में चन्द्र विजय और बुद्धा नामक दो नेपाली नागरिक भी गिरफ्तार हुए हैं। इनको मुमताज नाम का व्यक्ति लीड करता था। नेपाल पुलिस को मुमताज की तलाश है। इन गिरफ्तारियों के साथ ही नेपाल और इंडिया से टेरर फंडिंग का बड़ा लिंक पुलिस को मिला है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है, मोबाइल फोन्स से जो डाटा मिलेगा उससे पता चलेगा कि ये पैसा कहां से आया। पिछले साल भी नेपाल से इस मामले में कुछ लिंक पुलिस को हाथ लगे थे।

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि एटीएस इस बात की जांच करेगी कि नेपाल में पैसा कहां से आता है। उन्होंने बताया कि मुमताज की भी तलाश है। 15 दिनों में कोई फर्जी नामजदगी हटाकर जो आरोपी हैं उसे शामिल किया जाए इसको भी देख रहे हैं। उन्होंने बताया कि संभल के 6 लोग नामजद थे। आसिम उमर के अलावा 3 लोग और गायब हैं। 2015 में दिल्ली की स्पेशल पुलिस सेल ने इस केस पर काम किया था।

ये भी पढ़ें: यूपीपीसीएस 2017 में राजधानी के वरूण सिंह ने पहले ही प्रयास में दर्ज की सफलता

डीजीपी ने कहा कि हम लोग नेपाल के टच में हैं। नेपाल से खीरी जनपद का बॉर्डर भी लगता है उससे ये करीब डेढ़ या दो साल से चल रहा है। पूछताछ में सब कुछ पता चल पाएगा। जो भी डिप्लोमैटिक चैनल होगा उसके जरिए नेपाल से वार्ता होगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

‘अल्लाह’ लिखी मछली को खरीदने के लिए लोगों में मची होड़

Published

on

शामली। ऊपर वाले की रहमत कब किस पर बरस जाए इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। अल्लाह की ऐसा ही रहमत कैराना में शबाब अहमद नाम के युवक के घर पर पल रही एक मछली पर देखने को मिली है। इस मछली पर “अल्लाह” लिखा हुआ है। अब यह अद्भुत मछली क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। इतना ही नहीं अब इस मछली की कीमत 5 लाख रुपए लगी है।

यह भी पढ़ें: ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग शुरू करने से पहले आमिर खान पहुंचे स्वर्ण मंदिर….

इस मछली को शबाब ने लगभग 8 माह पहले अपने घर पर लाकर एक्वेरियम में पलने के लिए छोड़ दिया था। जैसे-जैसे यह मछली बड़ी हुई तो इस पर “अल्लाह” का नाम लिखा हुआ नजर आने लगा। जबसे यह मछली शबाब के घर आई थी तब ही से शादाब के परिवार में काफी तरक्की भी हुई है। अब इस अद्भुत मछली की कीमत 5 लाख रुपये लगी है।

बता दें कि शामली के कैराना में इस अनोखी मछली को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई हैं। अल्लाह का नाम लिखी इस अनोखी मछली की कीमत शामली निवासी हाजी राशिद खान नामक व्यक्ति ने 5 लाख रुपए लगाई हैं। शबाब अभी इस मछली की और ज्यादा कीमत का इंतज़ार कर रहा है।http://www.satyodaya.cpm

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 12, 2019, 9:36 am
Partly sunny
Partly sunny
28°C
real feel: 32°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 65%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:34 am
sunset: 5:12 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending