Connect with us

प्रदेश

आजमगढ़ में अखिलेश यादव के खिलाफ बीजेपी ने चली चाल, भोजपुरी के इस एक्टर को बनाया उम्मीदवार

Published

on

लोकसभा चुनाव

फाइल फोटो

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 में अपनी जीत दर्ज कराने के लिए पार्टियां अब राजनीति में बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी सितारों को मैदान में उतार रही हैं। सभी पार्टियां इन सितारों के जरिए सत्ता हथियाने के पूरे फिराक में हैं। ऐसे में खबर आ रही है कि भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ ‘निरहुआ’ बीजेपी का दमन थाम सकते हैं। बता दें इन ख़बरों के बीच निरहुआ ने यूपी सीएम आदित्यनाथ से मुलाकात भी की है।

जानकारी के मुताबिक भाजपा निरहुआ को आजमगढ़ सीट से प्रत्याशी बना सकती है। आजमगढ़ यूपी की हाई प्रोफाइल सीट है। यहां से सपा पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है बीजेपी निरहुआ की उम्मीदवारी से यहां अखिलेश यादव को मात देने में सफल होना चाहती है। बता दें भोजपुरी सिनेमा में निरहुआ की गिनती सबसे बड़े अभिनेताओं में की जाती है। इतना ही नहीं वह एक्टर होने के साथ-साथ बहुत अच्छे सिंगर भी हैं।

ये भी पढ़े: अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए मोदी सरकार पर किया कटाक्ष, कहा- यह बात सबको बताओ, भाजपा हटाओ देश बचाओ

 

मिली जानकारी के मुताबिक जौनपुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके भोजपुरी के एक और बड़े स्टार रवि किशन भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। वहीं अगर हम दिनेश लाल यादव के बारे में बात करें तो वह मूलतः गाजीपुर उत्तर प्रदेश से हैं। उन्होंने भोजपुरी गाने से अपने करियर की शुरूआत की थी।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

गुटखा मसाला का पैसा मांगने पर दुकानदार को बदमाशों ने मारी गोली

Published

on

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ। यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। उनके अंदर से पुलिस का खौफ खत्म होता दिख रहा है। ऐसा ही मामला अलीगढ़ से आया है। जहां अपराधियों ने एक दुकानदार को गुटखे का पैसा मांगने पर गोली मार दी। गोली लगने से घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी है।

जानकारी के अनुसार यह घटना अलीगढ़ के माधोपुर क्षेत्र का है। जहां बुधवार रात आरोपी ने दुकानदार को सिर्फ इसलिए गोली मार दी क्योंकि उसने गुटखा के पांच रुपये मांग लिए। जब दीपक, तिकन्ना, पोटा और फौजदार एक दुकान पर गए और दुकानदार छोटू अग्रवाल से पांच रुपये का एक गुटखा खरीदा। छोटू ने चारों से गुटखा के रुपये मांगे, तो उन्होंने मना कर दिया। जब छोटू ने इसके लिए जिद की तो चारों ने उसकी पेटी से कुछ रुपये निकाल लिए और उसकी पिटाई कर दी।

ये भी पढ़े- पीसीयू सभागार में सहकारिता अधिकारियों एवं कर्मचारियों को किया गया सम्मानित

दुकान के पास ही खड़ा एक स्थानीय निवासी अमित जब छोटू को बचाने गया तो संदिग्धों ने छोटू को गोली मार दी। जिसके बाद घायल छोटू को अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थानीय निवासी अमित का कहना है कि आरोपियों ने उनके खिलाफ शिकायत करने पर उसके परिजनों की भी मौत के घाट उतारने की धमकी दी।

वहीं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शिकायत के आधार पर संदिग्धों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी: दर्शन करके गांव लौट रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 3 की मौत…

Published

on

फाइल फोटो

इटावा: सहसों थाना क्षेत्र के पांडरी-चन्द्रहंसपुरा में एमपी में स्थित भिंड पांडरी बाबा के मंदिर से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर-ट्राली बुधवार शाम को जंगल में पलट गईं। बताया जा रहा है कि बकेवर थाना क्षेत्र के बिजौली इलाके के लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली से भिंड के पांडरी वाले बाबा के मंदिर पर झंडा चढ़ा कर अपने गांव वापस आ रहे थे, तभी चंदहंसपुरा से पहले मोड़ पर यह हादसा हो गया।

ये भी पढ़ें: खड़े ट्रैक्टर में पीछे से घुसा तेज रफ्तार ट्रक, स्टीयरिंग में फंसा चालक…

वहीं इस हादसे में तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 8 लोग घायल हो गए हैं। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष सहसों पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद राहगीरों और आसपास के लोगों ने घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया। इलाज के दौरान 3 लोगों की मौत हो गई। बाकि घायलों का इलाज जारी है। वहीं पुलिस ने मृतकों और घायलों के परिजनों को घटना के बारे में सूचित किया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

UPTET के लिए नोटिफिकेशन दो दिन में हो सकता है जारी, जाने कितनी होगी फीस…

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए नोटिफिकेशन एक दो दिन में जारी हो सकता है। हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है। यूपी टीईटी परीक्षा 22 दिसंबर को प्रस्तावित है। ऐसा कहा जा रहा है कि दिवाली के बाद से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard gov in  पर आवेदन कर सकेंगे।

बता दे कि 8 दिसंबर को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) है वहीं  15 दिसंबर को पीसीएस 2019 की प्रारंभिक परीक्षा है। दोनों परीक्षाओं में कोई दिक्कत न हो इसलिए 22 को टीईटी प्रस्तावित की गई है।

यह भी पढ़े: पीसीयू सभागार में सहकारिता अधिकारियों एवं कर्मचारियों को किया गया सम्मानित

इस बार अभ्यर्थियों को 100 रुपये अधिक फीस देनी होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से सरकार को भेजे गए प्रस्ताव में परीक्षा फीस बढ़ाने का अनुरोध किया गया है। अबकी बार सामान्य व ओबीसी वर्ग से 600 रुपये और एससी-एसटी कैटेगरी से 400 रुपये फीस ली जाएगी। पिछले साल 18 नवंबर को हुए टीईटी में सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के आवेदकों से 300 रुपये फीस ली गई थी लेकिन परीक्षा आयोजन करने वाली संस्था का कहना है कि इस फीस से खर्च पूरा नहीं हो पा रहा। वहीं इस प्रकार यह लगातार दूसरा वर्ष होगा जब फीस बढ़ाई जा रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 10, 2019, 5:16 pm
Partly sunny
Partly sunny
31°C
real feel: 33°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 51%
wind speed: 1 m/s SSW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:33 am
sunset: 5:14 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending