Connect with us

प्रदेश

प्रयागराज में भाजपा को बड़ा झटका, बीजेपी सांसद बनें सपा प्रत्याशी…

Published

on

कुम्भ नगरी से भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। प्रयागराज से भाजपा के वर्तमान सांसद तथा बीड़ी व्यवसायी श्यामा चरण गुप्ता को समाजवादी पार्टी ने बांदा से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। बता दें, श्यामा चरण गुप्ता पहले भी बांदा लोकसभा सीट  से समाजवादी पार्टी से सांसद रह चुके हैं। श्यामा चरण गुप्ता ने अभी भाजपा से इस्तीफा भी नहीं दिया है।

बांदा लोकसभा से सपा प्रत्याशी घोषित

समाजवादी पार्टी ने आज श्यामा चरण गुप्ता को बांदा लोकसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। श्यामाचरण गुप्ता ने अभी भाजपा से इस्तीफा नहीं दिया है। इनसे पहले बहराइच से सांसद सावित्रीबाई फुले ने भाजपा से इस्तीफा दिया था। इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गई थीं। कांग्रेस से उनको बहराइच सुरक्षित सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है।

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी किस्तों में

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी किश्तों में अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर रही है। समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को पहले चार और इसके बाद एक प्रत्याशी का नाम घोषित किया।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर किया तीखा हमला

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सहारनपुर में एक पत्रकार व उसके सगे भाई की घर में घुस कर हत्या के अगले ही दिन प्रयागराज में अपराधियों ने 8 लोगों की हत्या कर दी। कुछ ही घण्टों के भीतर ताबड़तोड़ करीब एक दर्जन हत्याओं से आम जनता में भय का माहौल है। श्री यादव ने सीएम योगी पर हमला करते हुए कहा कि जिस समय इन हत्याओं को अंजाम दिया गया, ठीक उसी समय कुछ ही दूसरी पर उप मुख्यमंत्री अपना सम्मान समारोह करवा रहे थे। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार सिर्फ अपराध नियंत्रण की बात कर रही है। अपराधियों और प्रशासन को भी पता चल गया है कि भाजपा शासन चलाने में सक्षम नहीं है।

यह भी पढ़ें-प्रयागराज मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस की टीमें

भाजपा सरकार के वश में अब कुछ भी नहीं रह गया है। ताबड़तोड़ हत्याओं से उत्तर प्रदेश अब हत्या प्रदेश बन गया है। श्री यादव ने सवाली लहजे में पूछा कि क्या भाजपा यूपी की यही पहचान बनाना चाहती है। कहा कि अगर जनता खुद को सुरक्षित ही न महसूस कर सके तो फिर कैसा विकास और कैसा विश्वास? पूर्व मुख्यमंत्री ने मांग की कि इन सभी घटनाओं में पीड़ित परिवारों को सरकार 50-50 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करे और अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की जाए। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में अपराधी जेल में बैठकर भी अपनी गतिबिधियों को अंजाम दे रहे हैं। कहा कि प्रदेश में हर नागरिक की जान माल की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की होती है लेकिन हालत यह है कि लूट, हत्या और बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

खंड विकास अधिकारियों का ओपन ट्रांसफर के साथ दिए गये नियुक्ति पत्र

Published

on

लखनऊ। लोक सेवा आयोग से चयनित होकर आए खंड विकास अधिकारियों का ओपन ट्रांसफर के साथ ग्राम्य विकास मंत्री डाॅक्टर महेंद्र सिंह के हाथो से नवनियुक्त बीडीओ को नियुक्ति पत्र दिया गया। ग्राम्य विकास मंत्री ने सभी चयनित 16 प्रोन्नत सहायक अभियंताओं को भी चाॅइस पोस्टिंग दी। इस मौके पर मंत्री डाॅक्टर महेंद्र सिंह ने कहा बिना किसी सिफारिश और दबाव के पारदर्शी तबादले और नियुक्ति की गई है।

इस मौके पर मंत्री डाॅक्टर महेन्द्र सिंह ने कहा था की ओपन ट्रांसफर की पहली बार किसी विभाग में किया जा रहा है जहां ट्रांसपेरेंसी परफाॅर्मेंस के बेस पर सबको नियुक्ति दी जा रही है। बताया कि पूरे भारत में ग्राम विकास उत्तर प्रदेश का विभाग पहले नंबर पर है। जिसके चलते पिछले साल 12 पुरस्कार भी विभाग ने जीते थे। साथ ही कहा कि सभी स्कूलों में ग्राम विकास विभाग बहुत अच्छा काम कर रहा है जिसके लिए अधिकारियों का अच्छा परफॉर्मेंस है।

यह भी पढ़ें :- प्रयागराज मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस की टीमें

उन्होंने कहा कि किसी भी वीडियो को किसी से सिफारिश और गुजारिश करने की जरूरत नहीं है। ओपन ट्रांसफर सबके लिए है ब्लैक बोल्ड के ऊपर लिस्ट लगा दी गई है और सब को उसी के आधार पर अपनी सहूलियत के हिसाब से मौका दिया जा रहा है। साथ ही कहा कि इस तरह के ट्रांसफर प्रक्रिया हर साल कर ली जाएगी। जिसमें मीडिया के कैमरों के सामने सब कुछ होगा और सबका ट्रांसफर पूरी ट्रांसपेरेंसी के साथ किया जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

प्रयागराज मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस की टीमें

Published

on

लखनऊ। प्रदेश के प्रयागराज में हुई हत्याओं के बाद शासन स्तर से कड़ी कार्रवाई करते हुए वहां के पुलिस कप्तान अतुल शर्मा को हटाकर डीजीपी मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है। वहीं एसटीएफ के कप्तान सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को प्रयागराज के नए पुलिस कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें :- पढ़ाई का इतना जुनून की फीस न जमा होने के कारण लगा दी गोमती में छलांग

बता दें कि यूपी के प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में हुई हत्याओं के बाद मामले में 10 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिनमें से 8 आरोपोयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि शेष बचे आरोपियों की गिरफ्तारी में पुलिस की टीमें जुटी हुई हैं।

इस मामले की जानकारी देते हुए आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि अगले 24 घंटे में शेष बचे आरोपियों की गिरफ्तारी करके कम से कम समय में चार्जशीट पेश की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 20, 2019, 10:42 am
Cloudy
Cloudy
31°C
real feel: 38°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 78%
wind speed: 1 m/s NE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:10 am
sunset: 6:09 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending