Connect with us

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नए वर्ष में जनता को उम्मीद थी कि सरकार जनहित में कुछ उचित कदम उठाएगी। लेकिन उसने और समस्याएं पैदा कर दी। उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था तो सुधरी नही, महंगाई चरम पर पहुंच गई है। भाजपा की सरकार में संवैधानिक संस्थाओं पर खतरा मंडरा रहा है। सरकार समय की बर्बादी कर रही है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में युवाओं की समस्या बढ़ती जा रही है। सरकार के पास उसका कोई समाधान नही हैं। किसानों की हालत दयनीय हो गई है। कर्ज में डूबे किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे है। वहीं छात्रों को शिक्षा से वंचित किया जा रहा है साथ ही विश्वविद्यालयों को बदनाम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- प्रयागराजः अजय कुमार लल्लू ने सोरांव के पीड़ित परिवार से की मुलाकात

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करने के बाद देश में व्यापार धंधा चौपट हो गया है। केन्द्र सरकार की मेक इन इण्डिया, स्टार्ट अप इण्डिया, मुद्रालोन योजनाओं का नाम अब बिल्कुल गायब हो गया है। महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा खतरे में है। स्कूलों के बच्चों को बचा नहीं पा रहे है। भाजपा सरकार उन्हें स्वेटर देने में असमर्थ है। वह सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें ही करती रहती है। वहीं गरीबों की कही कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सीएए, एनपीआर और एनआरसी के बहाने समाज को बांटने की कोशिश की जा रही है। सपा अन्याय और अनीति के खिलाफ संघर्षरत रही है। 2022 में सत्ता में आने पर समाजवादी पार्टी फिर से प्रदेश में नई उम्मीदों के साथ राज्य को विकास के रास्ते ले जाने के लिए वचनबद्ध हैै। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

UP: शादी समारोह में शराब पीने से दो लोगों की मौत, पसरा मातम

Published

on

संभल: यूपी के जनपद संभल में रविवार रात एक शादी समारोह में शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई। दो लोगों की मौत से शादी वाले घर में मातम पसर गया। वहीं ग्राम प्रधान ने मौत का कारण जहरीली शराब बताया है, लेकिन इस मामले में एसपी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट हो पाएगी।

मामला धनारी थाना के गांव नगला चतुर्भानपुर में एक शादी समारोह में शराबखोरी हो रही थी। इस बीच शराब पीने के बाद दो लोगों की हालत अचानक से बिगड़ गई। जिसके बाद दोनों को डॉक्टर के पास ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वहीं देर रात हुई दो मौतों के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ये भी पढ़ें: अश्लील टिप्पणी का विरोध करने पर शोहदों ने छात्रा को जमकर पीटा

ग्राम प्रधान ललतेश प्रधान का आरोप है कि युवकों की मौत की वजह जहरीली शराब है। वहीं एसपी यमुना प्रसाद का कहना है कि शादी समारोह में और लोग भी शराब का सेवन कर रहे थे। इसलिए पोस्टमार्टम के बाद ही वजह साफ हो पाएगी। वहीं एक रिश्तेदार ने बताया कि दो लोगों ने दो क्वार्टर शराब खरीदी थी। जिसमें से एक क्वार्टर शराब पीते ही दोनों बेहोश हो गए। आनन-फानन में दोनों को एक प्राइवेट डॉक्टर के पास ले जाया गया, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं प्रमाण के रूप में एक क्वार्टर मौके से बरामद हुआ है।  पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता को मुक्ति दें, वापस अपने मठ जाएं: अजय कुमार लल्लू

Published

on

लखनऊ। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू अयोध्या में नाबालिग रेप पीड़िता के घर पहुंचे। मृतक लड़की के परिवार से उन्होंने मुलाकात कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध खुले आम हो रहा है। बीजेपी सरकार में जंगलराज है। मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था संभाल पाने में फेल हैं। मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता को मुक्ति दें। वापस अपने मठ जाएं।

लल्लू ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि प्रदेश में अपराधियों, बलात्कारियों व माफियाओं का बोलबाला है। बीजेपी सरकार में दलितों पर अत्याचार बढ़ा है। खासतौर पर महिलाओं के साथ घटनायें बढ़ी हैं। जो अयोध्या की घटना है इस तरह की घटनाएं रोज हो रही हैं। बीजेपी के सांसद बलात्कारी हैं जेल जातें हैं वापस आने पर उनका फूल मालाओं से स्वागत किया जाता है। बीजेपी सरकार की मानवता मर चुकी है। सरकार का इन्हें सरंक्षण है जिसकी वजह से अधिकारी शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नही करते।

यह भी पढ़ें: शराब बंदी के लिए काम कर रहे संगठनों ने शराब मुक्त भारत का लिया संकल्प

वहीं परिवार वालों ने प्रशासन की लापरवाही से बिटिया की जान चले जाने का आरोप लगाया। मृतक लड़की की मां ने आरोप लगाया कि मेरी नाबालिग बिटिया जो अभी सही से दुनिया भी नही देख पाई थी। उसकी जान ले ली। बिटिया से गैंगरेप के बाद अश्लील वीडियो बनाकर घर वालों को ब्लैकमेल करने की शिकायत SSP से करने पर कोई कार्यवाही नही हुई। अगर SSP थोड़ा ध्यान दे देते तो मेरी बिटिया बच जाती। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

उन्नाव: वैन व ट्रक की भिड़ंत, आग लगने से सात लोग जिंदा जले…

Published

on

लखनऊ: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे स्थित बांगरमऊ कट के पास हरदोई जा रही वैन का टायर फटने से वह बेकाबू होकर सामने से आ रहे ट्रक से जा टकराई। बताया जा रहा है कि टक्कर इतनी जोरदार थी, कि वैन में तेज धमाके के साथ आग लग गई। आग लगने से वैन में सवार सात लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। वैन में सीएनजी सिलेंडर लगा होने के कारण आग तेजी से फैल गई।

सीएम योगी ने सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिवारीजन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

वहीं दूसरी तरफ ट्रक में भी आग लग गई, तो चालक व क्लीनर उसे जलता छोड़कर भाग निकले। पुलिस की सूचना पर पहुंची दमकल की 3 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, तो वैन के अंदर से सात शव बरामद हुए। पुलिस शवों की शिनाख्त में जुट गई है।

बता दें कि बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के बांगरमऊ कट से 100 मीटर दूर हरदोई-उन्नाव रोड पर रविवार रात सवारियों से भरी वैन उन्नाव से हरदोई जा रही थी। जानकारी के अनुसार वैन की रफ्तार काफी तेज थी और सामने से और भी कई वाहन तेज रफ्तार में आ रहे थे। इस बीच वैन का अगला टायर अचानक फट गया, जिससे वैन अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे ट्रक में भिड़ गई। दोनों वाहनों की टक्कर इतनी तेज थी कि वैन में आग का गोला बन गई।

ये भी पढ़ें: शराब बंदी के लिए काम कर रहे संगठनों ने शराब मुक्त भारत का लिया संकल्प

देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि वैन में सवार लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला और उसी में जिंदा जलकर खाक हो गए। ट्रक को भी आग की चपेट में आता देख चालक और क्लीनर मौके से भाग निकले। रस्ते से गुजरते वाहन चालकों ने घटना की दमकल विभाग के साथ पुलिस को भी दी। जानकारी पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड दस्ते ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। करीब आधा घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक वैन में सवार लोग जिंदा जल चुके थे। 

घटनास्थल पर पहुंचे एसपी विक्रांत वीर ने शवों को वैन से बाहर निकलवाया। पुलिस ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में सरसों के तेल के डब्बे लदे हुए थे। आग ट्रक के केबिन से होकर पीछे बंधे तिरपाल तक पहुंची और भीतर लदे सरसों के तेल के डब्बों तक पहुंच गई। देखते ही देखते तेल ने भी आग पकड़ ली। इसके चलते वैन में लगी आग और भयंकर हो उठी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Trending