Connect with us

प्रदेश

बीजेपी नेता के बेटे की हत्या, डीएम ने मृतक के भाई को कॉलर पकड़कर खींचा

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमेठी में जिला मुख्यालय गौरीगंज से एसपी ऑफिस से महज कुछ दूरी पर बीजेपी नेता के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावर मौके से फरार हो गया। घायल अवस्था में युवक को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॅाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसपी को परिजनों के विरोध का सामना करना पड़ा। परिजनों के साथ ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकार नारेबाजी की। दिनदहाड़े हुई इस हत्या से इलाके में हड़कंप मच गया। कस्बे में तनाव की स्थिति बनी हुई है। जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

अमेठी जिले के डीएम चर्चा में
अमेठी जिले के डीएम प्रशांत कुमार एक बार फिर विवादों की वजह से चर्चा में आ गए है। दरअसल बीजेपी नेता के बेटे की हत्या के बाद पोस्टमार्टम के दौरान आक्रोशित भीड़ को समझाने की बजाए अमेठी के डीएम प्रशांत कुमार अपना आपा खो बैठे। उन्होंने मृतक के चचेरे भाई सुनील सिंह पीसीएस अधिकारी को कॉलर पकड़कर खींचा। इस दौरान डीएम की यह करतूत कैमरे में कैद हो गयी। जिसका वहां पर मौजूद लोगों ने कड़ा विरोध किया। जिसके बाद वह लोगों को हिदायत देते दिखे। वहीं वीडियों में डीएम मृतक के परिजनों को सहानभूति देने के बजाए भड़काते हुए दिख रहे है।

यह भी पढ़ें:- अंबेडकरनगर बसपा नेता हत्याकांड के गवाह की गोली मारकर हत्या

बता दें कि यह घटना अमेठी के जिला मुख्यालय गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के मुसाफिरखाना मार्ग पर स्थित बिशुनदासपुर की है। जहां कस्बे में ही रहने वाले अर्पित और चंद्रशेखर के बीच एक पुराने विवाद को लेकर कहासुनी हो गई थी। दोनों के बीच विवाद बढ़ता देख पास में ही मौजूद भाजपा नेता शिवनायक सिंह का बेटा सोनू बीच-बचाव करने पहुंचा। इस पर चंद्रशेखर ने सोनू पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं और मौके से फरार हो गए। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

उत्तर रेलवे ने आपदा प्रबंधन की योजनाओं पर केन्द्रित पुस्तक का किया विमोचन

Published

on

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ के सरंक्षा विभाग ने रेलवे आपदा प्रबंधन की विस्तृत योजनाओं पर केन्द्रित पुस्तक का विमोचन किया। जिसमें कहा गया है कि रेलवे आपदा एक आकस्मिक घटना है, यह प्राकृतिक या मानव कारणों से रेलवे गतिविधि से उत्पन्न हो सकती है। जो किसी समुदाय के कामकाज को प्रभावित कर सकती है। आपदा प्रबंधन खतरों को टाल नही सकता। लेकिन कम जरूर कर सकता है। आपदा की स्थिति में विभिन्न विभाग आपस में कैसे समन्वय स्थापित कर आपदा से निपटेगें।

यह भी पढ़ें:- नए साल में जनता की उम्मीदों पर खरी नही उतरी बीजेपी सरकारः अखिलेश यादव

मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने बताया कि लखनऊ मंडल समय-समय पर होने वाली दैवीय व मानवीय आपदाओं में बचाव कार्य में सहयोग प्रदान करता रहता हैं। रेलवे आपदा प्रबंधन को और बेहतर बनाने के लिए कटिबद्ध है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

नए साल में जनता की उम्मीदों पर खरी नही उतरी बीजेपी सरकारः अखिलेश यादव

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नए वर्ष में जनता को उम्मीद थी कि सरकार जनहित में कुछ उचित कदम उठाएगी। लेकिन उसने और समस्याएं पैदा कर दी। उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था तो सुधरी नही, महंगाई चरम पर पहुंच गई है। भाजपा की सरकार में संवैधानिक संस्थाओं पर खतरा मंडरा रहा है। सरकार समय की बर्बादी कर रही है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में युवाओं की समस्या बढ़ती जा रही है। सरकार के पास उसका कोई समाधान नही हैं। किसानों की हालत दयनीय हो गई है। कर्ज में डूबे किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे है। वहीं छात्रों को शिक्षा से वंचित किया जा रहा है साथ ही विश्वविद्यालयों को बदनाम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- प्रयागराजः अजय कुमार लल्लू ने सोरांव के पीड़ित परिवार से की मुलाकात

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करने के बाद देश में व्यापार धंधा चौपट हो गया है। केन्द्र सरकार की मेक इन इण्डिया, स्टार्ट अप इण्डिया, मुद्रालोन योजनाओं का नाम अब बिल्कुल गायब हो गया है। महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा खतरे में है। स्कूलों के बच्चों को बचा नहीं पा रहे है। भाजपा सरकार उन्हें स्वेटर देने में असमर्थ है। वह सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें ही करती रहती है। वहीं गरीबों की कही कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सीएए, एनपीआर और एनआरसी के बहाने समाज को बांटने की कोशिश की जा रही है। सपा अन्याय और अनीति के खिलाफ संघर्षरत रही है। 2022 में सत्ता में आने पर समाजवादी पार्टी फिर से प्रदेश में नई उम्मीदों के साथ राज्य को विकास के रास्ते ले जाने के लिए वचनबद्ध हैै। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

प्रयागराजः अजय कुमार लल्लू ने सोरांव के पीड़ित परिवार से की मुलाकात

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रयागराज के सोरांव में पीड़ित परिवार से मुलाकात की। परिवार में बचे मोनू तिवारी को ढांढस बंधाते हुए वादा किया कि पार्टी उनकी इंसाफ की लड़ाई मजबूती से लड़ेगी। बता दें कि सोरांव के युसूफपुर गांव में ऑटो चालक सोनू तिवारी, उसके पिता विजय शंकर, पत्नी सोनी और दो मासूम बेटों कान्हा व कुंज की शनिवार रात घर के भीतर बेरहमी से सिर कूंचकर हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ें:- जेएनयू हमला केन्द्र सरकार के इशारे पर हुआः डां. मसूद अहमद

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पूरे सूबे में जंगलराज फैला हुआ है। अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नही है। हर दिन कोई ने कोई घटना घटित होती रहती है। वहीं मुख्यमंत्री को कानून व्यवस्था से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वह सिर्फ निर्दोष लोगों से बदला लेना जानते है और पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट है। श्री लल्लू ने कहा कि पार्टी हर अन्याय और अत्याचार के खिलाफ लोगों के साथ खड़ी है। उन्होंने इस हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच कराने और दोषियों को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की मांग की। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 7, 2020, 10:01 pm
Mostly clear
Mostly clear
15°C
real feel: 15°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 93%
wind speed: 1 m/s ENE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:26 am
sunset: 4:59 pm
 

Recent Posts

Trending