Connect with us

प्रदेश

भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने अपनी ही पार्टी को दी धमकी, कहा- टिकट कटा तो सुखद नहीं होंगे परिणाम

Published

on

फ़ाइल फोटो

उन्नाव। अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले प्रदेश की उन्नाव लोकसभा सीट से भाजपा सांसद साक्षी महाराज एक बार फिर चर्चा में है। अक्सर विपक्षी नेताओं पर विवादित टिप्पणी करने वाले भाजपा सांसद ने इस बार अपनी ही पार्टी को धमकी दे डाली। उन्नाव लोकसभा सीट से अपना टिकट कटने की आशंकाओं के बीच साक्षी महाराज ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पाण्डेय के नाम एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने साफ शब्दों में उल्लेख किया है कि अगर उन्हें टिकट नहीं दिया गया तो इससे प्रदेश व देश के करोड़ों कार्यकर्ता आहत होंगे और इसके गंभीर परिणाम होंगे।

सांसद साक्षी महाराज ने यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय को इस विषय में पत्र लिखकर अपने लिए टिकट मांगा है। पत्र में उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र का जातीय समीकरण भी बताया है। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष से कहा है कि उन्हें अगर उन्नाव से टिकट दिया गया तो वह चार से पांच लाख वोटों से चुनाव जीतेंगे। इतना ही नहीं, उन्होंने पत्र में लिखा है कि उन्हें छोड़कर क्षेत्र में कोई भी पार्टी का ओबीसी प्रतिनिधित्व नहीं करता है। अगर उनका टिकट काटा गया तो ओबीसी की उपेक्षा का आरोप पार्टी पर लगेगा, जबकि इससे पहले भी पार्टी पर ओबीसी की उपेक्षा के आरोप लगते रहे हैं।

सांसद ने अपने पत्र में लिखा है कि मैंने उन्नाव संसदीय लोकसभा सीट पर 2014 में तीन लाख पंद्रह हजार वोटों से जीत दर्ज की थी। लोकसभा में कांग्रेस और बीएसपी की जमानत जब्त हुई थी। एसपी दूसरे नंबर पर रही थी। इस बार बीएसपी-एसपी के गठबंधन में यह सीट एसपी के खाते में गई है। एसपी की ओर से पार्टी के कद्दावर नेता अरुण कुमार शुक्ला या अन्य किसी ब्राह्मण के लड़ने की पूरी संभावना है।

बीजेपी सांसद ने इस पत्र में जातीय समीकरण का विवरण दिया है। इसमें लिखा है कि संसदीय क्षेत्र में लोधी, कहार, निषाद, कश्यप, मल्लाह के पांच लाख वोट हैं, अन्य पिछड़ा वर्ग के पांच लाख वोटर हैं। ब्राह्मण के एक लाख नब्बे हजार, क्षत्रिय के एक लाख पचास हजार, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के छह लाख पचास हजार, मुस्लिम वोटर एक लाख बीस हजार और अन्य सवर्ण वोटर पचास हजार हैं।

साक्षी महाराज ने लिखा कि पार्टी उन्हें टिकट देगी तो वह महागठबंधन के प्रत्याशी अरुण कुमार शुक्ला और कांग्रेस प्रत्याशी अन्नू टंडन दोनों की जमानत जब्त करके पार्टी को चार-पांच लाख वोटों के अंतर से जिताएंगे। उन्नाव सीट के अलावा उनका कहीं और से लड़ने का इरादा नहीं है। उन्हें विश्वास है कि उनके साथ अन्याय नहीं होगा। पार्टी अध्यक्ष उनके साथ न्याय करेंगे। कुल मिलाकर अपने इस पत्र में साक्षी महाराज ने पार्टी को धमकाते हुए टिकट की मांग की है। अब देखना यह है कि पार्टी उनके इस पत्र को किस नजरिए से देखती है।   http://www.satyodaya.com

प्रदेश

गोरखपुर: डॉ कफील खान के मामा की गोली मारकर हत्या, जमीनी विवाद का मामला….

Published

on

कफील खान

फाइल फोटो

लखनऊ। गोरखपुर के बीआरडी ऑक्सीजन कांड से चर्चा में आए डॉ कफील खान के मामा नुसरत उल्लाह वारसी उर्फ अफसर की बदमाश ने गोली मारकर हत्या कर दी है। शुक्रवार की रात 11 बजे के करीब गोली की तड़तड़ाहट सुनकर बेटी दौड़ी, लेकिन तब तक बदमाश फरार हो चुके थे।

हालांकि इस हत्या की खबर पाते ही एसएसपी डॉ। सुनील कुमार गुप्ता, एसपी सिटी डॉ। कौस्तुभ, सीओ कोतवाली वीपी सिंह तीन थाने की फोर्स और फोरेंसिक एक्सपर्ट के मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजकर जांच शुरू कर दी है।

मृतक डॉ। कफील खान के छोटे मामा थे। वह गोरखपुर के पुराने रईस होने की वजह से शहर में कई जगह इनका जमीन का विवाद भी चल रहा था। कई मामले में न्यायालय में विचाराधीन हैं। तीन भाइयों में सबसे छोटे नुसरत उल्लाह खां रोजाना ही रात में खाना खाने के बाद पड़ोसी सिराज तारिक के घर में कैरम खेलने जाते थे। शुक्रवार की रात दस बजे के करीब वह कैरम खेलने गए थे। जब वह ग्यारह बजे वह वहां से घर के लिए लौट रहे थे।

ये भी पढ़ें:भारत दौरे पर ट्रंप व पत्नी मेलानिया को नहीं पहनाया जाएगा माला, न लगेगा तिलक

घर के अंदर से ही रास्ता था मगर वह बाहर के रास्ते अपने गेट पर पहुंचे। आसपास के लोगों के मुताबिक एक बाइक सवार वहां पर मौजूद था। वह नुसरत के कंधे पर हाथ डालकर बात करते हुए अंदर गया और फिर गेट के अंदर से घर में साथ घुसा। उसके बाद उसने उन्हें गोली मार दी और वह नीचे गिरकर तड़पने लगे।

गोली की आवाज सुनकर बेटी तायब दौड़ पड़ी। शोर मचाने पर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए मगर तब तक बदमाश फरार हो गए थे। लोग उन्हें अस्पताल ले जाते इसके पहले ही उनकी मौत हो गई थी। बदमाशों ने आंख के नीचे, मुंह के बीच में गोली मारी है। पुलिस बदमाश और हत्या के वजह की तलाश में जुटी है। क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। हालांकि पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस, क्राइम ब्रांच की टीम लगी है, जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

भारत दौरे पर ट्रंप व पत्नी मेलानिया को नहीं पहनाया जाएगा माला, न लगेगा तिलक

Published

on

डोनाल्ड ट्रंप

फाइल फोटो

लखनऊ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के भारत दौरे से पहले तैयारियां पूरी हो चुकी हैं । भारत दौरे से पहले डोनाल्ड ट्रंप भी कम उत्साहित नहीं हैं। ऐसे में आगरा दौरे के दौरान ट्रंप और उनकी मेलानिया को न तो तिलक लगाया जाएगा और न ही कोई उनके पैर छुएगा। सुरक्षा को देखते हुए ये निर्देश दिए गए हैं। इसकी सूची जारी कर दी गई है कि स्वागत कौन-कौन करेगा।

खेरिया एयरपोर्ट पर ट्रंप और मेलानिया के आने के बाद उनका स्वागत सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, भारत में अमेरिका के राजदूत करेंगे। आगरा के महापौर नवीन जैन उन्हें शहर की प्रतीकात्मक चाबी भेंट कर उनका स्वागत करेंगे।

ये भी पढ़ें:सीतापुर: डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में चली गोली, महिला डांसर घायल

वहीं सुरक्षा ड्यूटी में पुलिसकर्मियों, अधिकारियों को इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मेहमानों को न बुके भेंट किए जाएंगे, न ही फूल। इतना ही नहीं स्वागत के दौरान ट्रंप को माला पहनाने की भी इजाजत नहीं है।

फोटो लेने पर पुलिसवाले होंगे निलंबित

पुलिसकर्मियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि ट्रंप और मेलानिया का मोबाइल से फोटो लेने की कोशिश न करें। अगर कोई पुलिसवाला ऐसा करता है तो उसे सस्पेंड कर दिया जायेगा। इसे अनुशासनहीनता माना जाएगा बाद में इसकी विभागीय जांच भी की जाएगी।

ट्रंप और मेलानिया के ताज के लिए रवाना होने पर उनके जहाज के नजदीक भी सिर्फ वे ही अफसर जा सकेंगे जिनको जहाज की सुरक्षा में लगाया गया है। अन्य को ट्रंप और मेलानिया के नजदीक जाने की इजाजत नहीं है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

सीतापुर: डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में चली गोली, महिला डांसर घायल

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक गांव में शनिवार रात दावत समारोह में डीजे पर गोलियां चल गईं। बताया जा रहा है कि देर रात शुरू हुए डांस समारोह में अचानक किसी अज्ञात ने गोलियां चला दीं। जिसके चलते मौके पर भगदड़ मच गई। इस दौरान डांस में शामिल एक बार डांसर के हाथ व पैर में गोली लग गई। वहीं आनन-फानन युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

सीतापुर जिले के रामकोट थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव निवासी वसीम पुत्र निजामू की शादी हुई थी।  शादी के उपलक्ष्य में शनिवार शाम घर पर ही दावत थी, जिसके बाद डांस कार्यक्रम का आयोजन था। हरदोई जिले के सांडी थाना क्षेत्र के धोधी गांव से डांस पार्टी आई हुई थी। बताया जा रहा है कि रात में करीब 2 बजे डांस के दौरान किसी ने फायरिंग कर दी। जिसमें गोली नृत्य कर रही ममता (28) को लग गई। गोली लगते ही भगदड़ मच गई।

ये भी पढ़ें: सोनभद्र के फिलाईट चट्टानों में 52806.25 टन अयस्क संसाधन

घायल ममता पत्नी संजय यादव निवासी हरदोई की बताई जा रही है। घायल ममता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पति संजय यादव की सूचना पर थानाध्यक्ष ओपी राय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। थानाध्यक्ष ने बताया हरदोई जिले से आई डांस पार्टी की युवती के हाथ व पैर में 12 बोर के तमंचे से चली गोली लगी है। पति की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 23, 2020, 7:08 pm
Fog
Fog
23°C
real feel: 23°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 77%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:07 am
sunset: 5:33 pm
 

Recent Posts

Trending