Connect with us

प्रदेश

चिनहट: SSP की फटकार के बाद बंद हुई देसी शराब की दुकान और दीवार का होल…

Published

on

एसएसपी

फाइल फोटो

लखनऊ। योगी सरकार में यूपी पुलिस काफी सख्त हो गई है। ऐसे में सख्ती दिखाते हुए एसएसपी लखनऊ ने चौकी इंचार्ज को फटकार लगाई है। जिसके बाद चिनहट कोतवाल ने मामले का संज्ञान लिया गया। मामले पर संज्ञान लेते हुए चौकी इंचार्ज ने सुबह-सुबह खुलने वाली देसी शराब की दुकान को बंद करा दिया है। इतना ही नहीं इसके साथ उन्होंने दीवार में खुले होल पर भी प्लास्टर करा दिया।

ये भी पढ़ें:यूपी में देर रात 13 IAS और 3 IPS का हुआ ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट…

जानकारी के मुताबिक चिनहट थाना क्षेत्र के मल्हौर चौकी के चंद कदमों की दूरी पर सुबह होते ही देसी शराब की दुकान पर धड़ल्ले से शराब बिकना शुरू हो जाता था। जिसके बाद ठेके पर शराबियों का तांता लग जाता था। शराब की दुकान के कुछ दूरी पर ही स्कूल है। इन शराबियों की वजह से स्कूली बच्चों को कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

स्कूली बच्चों के उपर शराबी नशे की हालत में बुरी नजर डालते थे। वहीं लोगों के मुताबिक चौकी प्रभारी शिव नारायण सिंह की लापरवाही की वजह से धड़ल्ले से बिक रही थी। हालांकि एसएसपी की फटकार के बाद सुबह-सुबह देसी शराब बंद करा दिया गया।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

रामपुर से सीतापुर जेल में शिफ्ट किए गए आजम खान, मिलने पहुंचे अखिलेश यादव

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। सांसद आजम खान और विधयक पत्नी व बेटे अब्दुल्ला आजम को गुरुवार तड़के रामपुर से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया गया है। जिसके बाद दोपहर के समय सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उनसे मिलने के लिए सीतापुर पहुंचे हैं।

पुलिस गुरुवार सुबह करीब 5 बजे आजम खान, पत्नी तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर के जिला कारागार से सीतापुर ले गई। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है। वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी आज आजम खान से मिलने सीतापुर पहुंच चुके हैं।

बता दें इससे पहले सपा सांसद और पूर्व मंत्री आजम खां, उनकी विधायक पत्नी डॉक्टर तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम को स्थानीय अदालत ने बुधवार को रामपुर जेल भेजा था। कोर्ट ने यह आदेश अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में दिया था। आजम ने पत्नी और बेटे के साथ रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था। इसके बाद इन सभी को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश जारी किया गया।

ये भी पढ़ें:लखनऊ: ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत, पुलिस ने परिजनों की दी जानकारी

बता दें अब तक आजम पर 85 मुकदमे दर्ज हैं। कई मुकदमों में आजम के साथ पत्नी तजीन और पुत्र अब्दुल्ला भी आरोपी हैं। हालांकि तीनों पर दर्ज मुकदमों की सुनवाई कोर्ट में चल रही है लेकिन कोई भी सुनवाई के दौरान अदालत में पेश नहीं हो रहा था। जिसके बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट और संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया था। इस आदेश के जारी होने के बाद तीनों ने बुधवार दोपहर लगभग 12 बजे के करीब एडीजे-6 धीरेंद्र कुमार की अदालत में आत्मसमर्पण किया।

वहीं उनके वकीलों ने 17 मामलों में जमानत की याचिका लगा रखी थी। अदालत ने उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन के पांच मामलों में जमानत दी है और नौ मामलों में पुलिस से रिपोर्ट तलब की गई है। जबकि दो अन्य मामलों में गुरुवार को अभी सुनवाई होगी।

अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मुकदमे में कोर्ट ने जमानत की याचिका पर सुनवाई की तिथि दो मार्च तय करी है। जिसके बाद कोर्ट ने आजम, तजीन और अब्दुल्ला को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि अदालत के आदेश पर आजम, पत्नी तजीन और बेटे अब्दुल्ला को कड़ी सुरक्षा के बीच जिला कारागार भेजा गया है। पूरे जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

लखनऊ: ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत, पुलिस ने परिजनों की दी जानकारी

Published

on

रेलवे क्रॉसिंग

फाइल फोटो

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के बख्शी तालाब थाना क्षेत्र स्थित फौजी ढाबा के पास रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय एक युवक की ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत देख आस-पास मौजूद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन हैं ताहिर हुसैन, जिन पर IB कर्मचारी अंकित शर्मा को मारने लगा आरोप

इंस्पेक्टर बीकेटी बृजेश सिंह ने बताया कि मृतक के पहचान संदीप रावत के रूप में हुई है। जो सुबह रेलवे फाटक क्रास कर रहा था, तभी ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। फिलहाल उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही मृतक के परिजनों को भी इस घटना की जानकारी दे दी गई है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

29 फरवरी को ‘लोकतंत्र बचाओ’ सम्मेलन में बड़ी संख्या में अधिवक्ता लेंगे हिस्सा…

Published

on

लोकतंत्र बचाओ

फाइल फोटो

लखनऊ। 29 फरवरी को लखनऊ के गंगा प्रसाद मेमोरियल हाल में आयोजित लोकतंत्र बचाओ सम्मेलन में बड़ी संख्या में अधिवक्ता हिस्सा लेंगे। इस का निर्णय माल एवेन्यू में हुई अभियान की लीगल सेल की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता हाईकोर्ट के अधिवक्ता नितिन मिश्रा और संचालन अधिवक्ता कमलेश कुमार सिंह ने किया।

बैठक में लिए प्रस्ताव में जारी तानाशाही पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए अधिवक्ताओं ने कहा कि देश व प्रदेश में कहीं भी कानून का राज नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के तमाम न्यायाधीशों द्वारा स्वस्थ लोकतंत्र के लिए असहमति को सम्मान देने की सलाह के बावजूद वैचारिक असहमति से बलपूर्वक निपटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी अवैधानिक रूप से प्रदेश में लगातार धारा 144 लगाकर संविधान प्रदत्त नागरिक अधिकारों को छीन लिया गया है। फर्जी एनकाउंटर, थानों में हत्याएं और सामाजिक कार्यकर्ताओं पर थर्ड डिग्री टार्चर आम बात हो गई है। फर्जी मुकदमें कायम कर गिरफ्तारियां की जा रही है। देशद्रोह, रासुका, गैंगस्टर व गुण्डा एक्ट जैसे काले कानूनों का दुरूपयोग हो रहा है। 

ये भी पढ़ें:प्रयागराज: छापेमारी में 1200 पेटी नकली देशी शराब समेत 2 बाइक बरामद…

अधिवक्ताओं ने बताया कि हद यह है कि बिना अधिकार के शांति भंग जैसी पाबंद करने वाली सामान्य धाराओं में जेल भेजा जा रहा है और लाखों रूपए की जमानतें प्रशासन मांग रहा है। दरअसल यह लड़ाई फासीवादी निजाम और लोकतंत्र के बीच है। मौजूद हुकुमत लोकतंत्र को खत्म कर तानाशाही कायम करना चाहती है। 

प्रस्ताव में कहा गया कि आजादी के आंदोलन से लेकर अब तक अधिवक्ता समाज ने जन के पक्ष में बडी भूमिका निभाई है। इसलिए मौजूदा वक्त में भी लोकतंत्र व नागरिक अधिकारों की रक्षा के लिए अधिवक्ता समाज खडा होगा। 

बैठक में हाईकोर्ट के अधिवक्ता अजहर फैज खान, प्रेमनाथ सिंह, आदित्य सिंह, विपन, मोहम्मद मारूफ, मोहम्मद शकील, आनंद कुमार, विजय कुमार त्रिपाठी, शहबाज अख्तर आदि लोगों ने अपने विचार रखे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 27, 2020, 3:05 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
25°C
real feel: 25°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 53%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 6:03 am
sunset: 5:36 pm
 

Recent Posts

Trending