Connect with us

प्रदेश

सीएम योगी ने पीएम मोदी को ट्वीट कर दी जन्मदिन की बधाई

Published

on

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी का आज यानि मंगलवार को जन्मदिन है। वह 69 साल के हो गए हैं। इस अवसर पर उन्हें ढ़ेरो शुभकामनाएं मिल रही है। इसी क्रम में पीएम मोदी के 69वें जन्मदिन पर बधाई दी जा रही है। जहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पीएम मोदी को बधाई दी।

सीएम योगी ने पीएम को ट्वीट कर लिखा कि उन्होंने पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ाया है। वह दृढ़ संकल्प ,यशस्वी नेतृत्व में देश प्रगति की राह पर चल रहा है। पीएम ने सबका साथ , सबका विकास और सबका विश्वास प्रेरणादायी मंत्र देने वाले पीएम मोदी शुभकामनाएं।

ये भी पढ़े- बेटी का प्रण, पिता के हत्यारे जब तक नहीं जाएंगे जेल, रोज कराउंगी मुंडन

योगी ने कहा कि राष्ट्र सेवा में सर्वस्व समर्पित कर ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के दिव्य ध्येय की ओर एक तपस्वी की भांति चलकर मां भारती को गर्व की अनुभूति करवाने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिवस पर मेरी और प्रदेशवासियों की ओर से कोटि-कोटि शुभकामनाएं। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

औरैया: महिला सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

Published

on


लखनऊ। देश में कोरोना संकट के बीच जहां पुलिस लोगों की सहायता करने में जुटी हुई है। वहीं उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के बिधूना थाने में तैनात महिला सिपाही ने मंगलवार को फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गया और शव को कब्जे में ले लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि मृतक महिला सिपाही बागपत की रहने वाली थी और यहां किशोरगंज में किराए के मकान में रहती थी। फिलहाल आत्महत्या की वजह का पता नहीं चल सका है। पुलिस तफ्तीश में जुटी हुई है। घटना की जानकारी तब हुई जब मंगलवार सुबह शालू गिरी को ड्यूटी पर आने के लिए किया गया फोन नहीं उठा। जिसके बाद उसे बुलाने को दूसरी महिला सिपाही को उसके घर भेजा गया। आवाज लगाने के बाद जंगले से झांककर देखा तो वह फंदे पर झूलती मिली।

यह भी पढ़ें:- मायावती का अमेरिका पर हमला, कहा-जार्ज फ्लायड की पुलिस के हाथों मौत दर्दनाक

कोतवाल विनोद कुमार शुक्ला सूचना पाकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने जब कमरे का दरवाजा तोड़ा तो शीलू का शव फांसी से झूलता हुआ मिला। फौरन कोतवाल ने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। एसपी सुनीति और सीओ बिधूना मुकेश प्रताप सिंह मामले की जांच कर रहे हैं। कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है। मृतक महिला सिपाही शालू गिरी (22) की शादी बीते 26 अप्रैल को हुई थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

लखनऊ: महापौर संयुक्ता भाटिया ने असहाय और जरूरतमंदों को बांटी राहत सामग्री

Published

on

लखनऊ। महापौर ने आज यानी कि मंगलवार को लॉकडाउन से परेशान गरीब, मजदूर परिवारों में सोमवार को राहत सामग्री बांटी। लॉकडाउन के पांचवें चरण के दौरान आलमबाग में अखिल भारतीय ब्रह्म समाज द्वारा ज्येष्ठ माह के चतुर्थ बड़े मंगल पर अन्न वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिसमे मुख्य अतिथि लखनऊ के महापौर संयुक्ता भाटिया ने गरीबों और असहाय जरूरतमंदों को राशन सामग्री वितरित की। यह देखकर महिलाओं की भीड़ जुटने लगी।

साथ मौजूद समर्थकों ने फासला (सोशल डिस्टेंसिंग) का पालन करते हुए (सोशल डिस्टेंसिंग) राहत सामग्री बंटवाने में मदद की। राहत सामग्री में आटा, दाल, चावल, आलू आदि रहा।

यह भी पढ़ें-राजधानी के हॉटस्पॉट इलाकों का जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर ने किया निरीक्षण

इस अवसर पर महापौर ने बड़े मंगल पर पवन पुत्र हनुमान जी का पूजन अर्चना और आरती भी की। इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया जी के साथ अखिल भरतीय ब्रह्म महासभा के अध्यक्ष सीपी अवस्थी, महामंत्री देवेंद्र शुक्ला, समेत कोषाध्यक्ष प्रेम कुमार मिश्रा, सांस्कृतिक सचिव डॉ ० प्रतिभा मिश्रा, विजय त्रिपाठी, एमके दीक्षित, संजीव गिरी, रामकृष्ण प्रजापति एवं दयाशंकर पांडेय उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

Lucknow: तालाब में डूबने से हुई युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Published

on

लखनऊ। लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र के गांव में एक युवक की तालाब में डूबने से मौत हो गई। तालाब में शव को उतराता देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को तालाब से निकलकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इटौंजा थाना क्षेत्र स्थित अटेशुआ गांव का निवासी 32 वर्षीय बाबू पाल की तालाब में नहाने गए था। तालाब में नहाने के दौरान बाबू पाल की डूबने से हुई मौत हो गई। सुबह गांव के कुछ लोगों ने बाबू का शव तालाब में तैरता देख ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी, और लोगों ने बाबू पाल के घर वालो की सूचना दी।

इसे भी पढ़ें-भाजपा ने दिल्ली में आदेश गुप्ता को बनाया पार्टी प्रदेश अध्यक्ष, मनोज तिवारी की छुट्टी

घर मे बाबू पाल की मौत की सूचना मिलते ही कोहराम मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला।

जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 2, 2020, 5:26 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
33°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 58%
wind speed: 1 m/s S
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:27 pm
 

Recent Posts

Trending