Connect with us

प्रदेश

सीएम योगी दिल्ली में करेंगे जनसभा को संबोधित, गौतम गंभीर के लिए मांगेंगे वोट…

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ । लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवे चरण का मतदान सोमवार को सफलतापूर्वक समाप्त हो चुका है। इस चुनावी सिलसिला को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर हवाई अड्डे से गाजियाबाद के लिए रवाना होंगे। इसके बाद गाजियाबाद से दिल्ली के लिए निकलेंगे। जहां वो एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं सीएम योगी भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर के लिए जनता से वोट मांगने की अपील करेंगे।

यह भी पढ़े- iPhone के इन मॉडल में हुई कटौती, मिल रही है 21 हजार रुपये तक की छूट…

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी करीब 3:00 बजे विकासपुरी जाएंगे और 4:30 बजे फरीदाबाद पहुंचेंगे। वहीं योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 5:00 बजे गाजियाबाद से गोरखपुर के लिए रवाना होंगे। फिर वहीं सीएम योगी गोरखपुर के गोरक्षनाथ मंदिर में दर्शन के बाद रात्रि को विश्राम करेंगे। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

मायावती ने कहा, बसपा का एक-एक कार्यकर्ता अनुशासित, तुगलकाबाद की घटना को बताया निंदनीय

Published

on

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्टीय अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि बसपा का एक-एक कार्यकर्ता अनुशासित है। बसपा कार्यकर्ताओं ने कभी भी कानून की सीमा का उल्लंघन नहीं किया है। बसपा आज भी एक अनुशासित पार्टी है। जबकि दूसरी पार्टियों के कार्यकर्ताओं द्वारा कानून को हाथ लेना आम बात हो गयी है। राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के अमर्यादित आचरण से आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।
दिल्ली के तुगलकाबाद में बुधवार को हुई तोड़फोड़ की घटना का जिक्र करते हुए मायावती ने कहा कि ऐसी घटनाएं निदंनीय हैं। इन घटना से बसपा का कोई लेना देना नहीं है। बहुजन समाज पार्टी संविधान का सम्मान करती है। बसपा अपना विरोध प्रदर्शन कानून के दायरे में रहकर करती है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि देश में कहीं भी दुखद घटनाओं के बाद सरकार द्वारा लागू की गई धारा 144 का भी पूरी तरह से सम्मान करती है। बसपा कार्यकर्ता घटनास्थल पर जबरन जाने का प्रयास नहीं करते।
बता दें कि बुधवार को रविदास मंदिर गिराए जाने के विरोध में तुगलकाबाद में भीम आर्मी ने बड़े पैमाने पर हिंसा फैलायी। सैकड़ों वाहनों में तोड़फोड़ की। 15 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को चोटें आई। इस मामले में भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद समेत 90 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस घटना से स्थानीय जनता को भारी परेशानी करना पड़ा। साथ निजी व सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

यह भी पढ़ें-शहर में ठप पड़े विकास कार्यों पर महापौर ने जतायी नाराजगी, महापौर को दिए सख्त निर्देश

मायावती ने सोनभद्र घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उम्भा गांव में हुए भीषण नरसंहार के बाद राजनीतिक दलों में मौके पर जाने की होड़ लग गयी जबकि सरकार ने वहां धारा 144 लागू कर दी थी। सरकार के कदम का सहयोग करते हुए बसपा के किसी भी कार्यकर्ता ने वहां जबरन जाने का प्रयास नहीं किया। बाद में स्थिति सामान्य होने के बाद पार्टी का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मण्डल मौके पर गया और पीड़ितों से मुलाकात की। इसी तरह सहारनपुर में शब्बीरपुर काण्ड के बाद भी बसपा ने सरकार का पूरा सहयोग किया। बसपा प्रमुख ने उम्मीद जतायी कि पार्टी कार्यकर्ता इसी तरह कानून के दायरे में रहकर सरकार की गलत नीतियों का विरोध करते रहेंगे और पीड़ितों की हर संभव मदद करते रहेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

अखिलेश यादव ने कहा, यूपी में पीड़ितों को नहीं मिल रहा न्याय

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों प्रदेश की भाजपा सरकार पर काफी हमलावर हैं। गुरुवार को एक पूर्व मुख्यमंत्री ने यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में अपराध बढ़ता जा रहा है लेकिन सरकार उदासीन है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आगरा के सिकंदरा थाना के ककरेडा गांव में 15 सितंबर 2018 को बबलू यादव की हत्या उस समय कर दी गयी थी जब वह अपनी भतीजी को ट्यूशन के लिए छोड़ने जा रहे थे। घटना के 8 महीने बीत जाने के बाद आत तक न तो हत्यारे पकड़े जा सके और न ही पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई गई। अखिलेश ने कहा कि क्या यही भाजपा की कार्य संस्कृति है?
श्री यादव ने बताया कि गुरुवार को सैफई में मृतक बबलू यादव की पीड़ित मां सनदेवी, बहन कीर्ति, बड़ा भाई विनीत यादव एवं साला महीपाल सिंह मिले। पीड़ित परिवार ने बताया कि बेेटे की हत्या की जांच में ढिलाई बरती जा रही है। जिसके बाद मैंने इस बारे में जिलाधिकारी आगरा से बात की। बबलू के हत्यारों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए तथा मृतक के परिजनों को सुरक्षा एवं आर्थिक मदद भी दी जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें-धीरज यादव की चित्र कला प्रदर्शनी में दिखेंगे महिला भावों के विविध रंग

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार में उत्तर प्रदेश में भय और आतंक का माहौल है। उत्तर प्रदेश की छवि बिगाड़ने में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पूरे देश ही नहीं विदेशों तक में उत्तर प्रदेश की बदनामीं ‘हत्या प्रदेश’ के रूप में हो रही है। पूरा राज्य अपराधियों की गिरफ्त में है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में लूट, हत्या, अपहरण की घटनाएं आए दिन हो रही हैं। किशोरियों और मासूम बच्चियों तक से दुष्कर्म की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। महिलाएं असुरक्षित हैं। व्यापारी लूट रहे हैं। अधिवक्ता भी मारे जा रहे हैं। अपराधी न तो प्रदेश से बाहर गए है और नहीं जेल में रहने से उनकी अपराधिक गतिविधियों पर कोई अंकुश लगा है। प्रदेश में जंगलराज जैसी बुरी स्थिति है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कल से तीन दिवसीय लखनऊ दौरे पर रहेंगे राजनाथ सिंह

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ सांसद और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को राजधानी में आएंगे। जानकारी के मुताबिक रक्षामंत्री 23 अगस्त को सुबह अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से स्मृतिका वार मेमोरियल कैंट जाएंगे। जहां 11 गोरखा रायफल रेजिमेंटल के कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिसके बाद सीएमएस विशालखंड, गोमतीनगर और बालागंज के सेंट जोजफ स्कूल में कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में शिरकत करेंगे।

ये भी पढ़े- मुख्तार अब्बास नकवी बोले- कांग्रेस भ्रष्टाचार को क्रांति में बदलने की कर रही कोशिश

वहीं 24 अगस्त को भी कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में शामिल होने सुबह सुग्गामऊ गांव, शाम को मोतीनगर अग्रवाल कॉलेज व सीतापुर रोड स्थित बृज की रसोई जाएंगे। 25 अगस्त को एक निजी आयोजन में शिरकत करने के बाद रक्षामंत्री दिल्ली के लिए रवाना होंगे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 23, 2019, 1:46 am
Fog
Fog
27°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:06 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending