Connect with us

प्रदेश

पूरा यूपी 27 मार्च तक लाॅकडाउन, उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई

Published

on

सीएम योगी ने मंगलवार को बैठक अफसरों को दिए निर्देश

लखनऊ। कोरोना की महामारी निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश को 27 मार्च तक लाॅक डाउन करने की घोषणा की है। मंगलवार को एक बैठक कर सीएम योगी ने प्रदेश में महामारी से बचाव और रोकथाम के लिए चल रहे प्रयासों की समीक्षा की। इससे पहले सीएम योगी ने प्रदेश के 17 जनपदों को 23 से 25 मार्च तक लाॅक डाउन करने का निर्देश दिया था। मंगलवार को ताजा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर कई बड़े फैसले लिए है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की सभी सीमाएं पूरी तरह से सील करने को कहा है। अधिकारियों से लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए भी कहा है।

यह भी पढ़ें-इलाहाबाद हाईकोर्ट और लखनऊ बेंच अब 28 मार्च तक के लिए बंद

मुख्यमंत्री ने कहा है कि लाॅकडाउन की छुट्टी के चलते किसी सरकारी या निजी क्षेत्रों में काम करने लोगों का वेतन नहीं लंबित होना चाहिए। जरूरी सामानों जैसे सब्जी, फल व दूध आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए एक कमेटी बनाने का भी निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सभी जरुरी कदम उठा रही है। साथ ही सभी के अपील की है वह लॉक डाउन का पालन करें। ताकि कर्फ्यू लगाने की नौबत न आए।

किराना दुकानें दोपहर से शाम तक खुलेंगी

लॉक डाउन के दौरान किराना दुकानें बुधवार से दोपहर 12:00 बजे से लेकर 4:00 बजे तक ही खुलेंगी। फल, सब्जी और दूध की दुकानें पूरे दिन खुली रहेंगी। कोई भी व्यक्ति प्राइवेट वाहन लेकर सड़क पर नहीं निकल सकेगा।अगर कोई इमरजेंसी है तो उसे एडीएम से आदेश लेना होगा। जिले से बाहर जाने व आने के लिए भी आदेश की आवश्यकता होगी। यदि उसे आदेश मिलता है तो जिले के बॉर्डर पर एंट्री देने से पहले मेडिकल जांच से गुजरना होगा ।

निजी अस्पतालों का होगा अधिग्रहण

कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले के समस्त निजी चिकित्सालयों का अधिग्रहण करने की बात कही गई है । लिसके लिए डाटा बेस तैयार किया जा रहा है। टीएमयू में 200 बेड का आईसोलेशन सेंटर बनेगा।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

कुंडा के विधायक ‘राजा भैया’ की टीम ने कोरोना से लड़ाई के लिए दिया 75 लाख रुपया

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर बड़ा कदम उठा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को यूपी के बाहुबली नेताओं में शुमार कुंडा से विधायक और पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और उनके करीबी विधायकों ने 75 लाख रुपये देने की घोषणा की हैं। राजा भैया की टीम कोरोना से बचाव के लिए लिए 75 लाख रुपये की धनराशि अपने निधि से अवमुक्त करने के लिए डीएम को पत्र लिखा है । प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक व पूर्व मंत्री राजा भैया अपने विधायक निधि से 25 लाख रुपये की धनराशि देंगे। उनके करीबी बाबागंज विधायक अपने निधि से 25 लाख रुपये देने की फैसला लिया है।

इसे भी पढ़ें- भारत पर निर्भर है कोरोना का भविष्य, पहले भी ऐसे दुश्‍मनों को हराया-WHO

राजा भैया के रिश्तेदार एमएलसी अक्षय प्रताप उर्फ़ गोपाल जी भी अपने निधि से 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. ये जनप्रतिनिधि सभी कोरोना से बचाव के लिए अपने विधानसभा में दवा और जरुरी उपकरण खरीद के लिए पैसा दिया है. इसके अलावा रामपुर खास से विधायक आराधना मिश्र उर्फ़ मोना ने 10 लाख रुपये, प्रतापगढ़ सांसद ने 15 लाख रुपये, रानीगंज विधायक ने 10 लाख रुपये अपने निधि से अवमुक्त करने के लिए सभी ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

एलआईसी कानपुर की सभी शाखाएं आज व कल रहेंगे बंद

Published

on

लखनऊ। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का कानपुर नगर की सभी शाखाएं 24 व 25 मार्च को बंद रहेगी। वरिष्ठ मण्डल प्रबधंक के मुताबिक कोरोना से बचाव के लिए राज्य सरकार के आदेश के तहत इस बंदी का निर्णय लिया गया है। वहीं पालिसी धारकों को 15 अपै्रल तक प्रीमियम के भुगतान बिना विलम्ब शुल्क के ही जमा होंगे।

यह भी पढ़ें :- लॉक डाउन का सड़कों पर दिखा असर, पूछताछ के बाद भी शहर के अन्दर नहीं पहुंचे लोग

वरिष्ठ मण्डल प्रबधंक ने बताया कि पॉलिसी धारक अपने देयों प्रीमियमों का भुगतान इन शाखाओं के अतिरिक्त मोबाइल एप्लिकेशन, कस्टमर पोर्टल, एक्सिस बैंक एवं कार्पोरेशन बैंक के शाखा काउंटर व एटीएम, आईडीबीआई बैंक के माध्यम से कर सकेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

जनता कर्फ्यू और लॉक डाउन के चलते शुद्ध रही कई शहरों की जलवायु

Published

on

लखनऊ। देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी है। सीएम योगी ने लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर लखनऊ समेत बनारस, गोरखपुर, कानपुर, मेरठ, बरेली, आगरा, प्रयागराज, गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़, सहारनपुर, लखीमपुर, आजमगढ़, पीलीभीत और मुरादाबाद जिले 25 मार्च, 2020 तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है।

वहीं जनता कर्फ्यू व लॉक डाउन से शहर के प्रदूषण का हालात सुधरते नजर आ रहा है। वाराणसी समेत उत्तर प्रदेश की कई शहरों की जलवायु अच्छी रही। जिसमे वाराणसी एक्यूआई 98, नोएडा 103, मुजफरनगर 109, हापुड़ 112, ग्रेटर नोएडा 115, लखनऊ 131, मेरठ 138, गाजियाबाद 158 एक्यूआई दर्ज किया गया। वाहन कम चलने व लोगो के घर से कम निकलने के चलते दर्ज किया गया।

इसे भी पढ़ें-उपमुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए दिया एक करोड़

जनता कर्फ्यू और लॉक डाउन की वजह से सड़को पर दिन भर फर्राटा भरते वाहनो से सड़क थमी नजर आ रही है वायु प्रदूषण ध्वनि प्रदूषण बिल्कुल न के बराबर हो गया है जिसकी वजह से शहर की जलवायु में भी काफी सुधार नजर आ रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

March 24, 2020, 3:44 pm
Partly sunny
Partly sunny
31°C
real feel: 33°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 39%
wind speed: 2 m/s WNW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:36 am
sunset: 5:50 pm
 

Recent Posts

Trending