Connect with us

प्रदेश

लखनऊ सीट से पूनम सिन्हा के बाद कांग्रेस उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भरा नामाकंन

Published

on

लखनऊ

फाइल फोटो

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में नामांकन के अंतिम दिन लखनऊ सीट से कई संसदीय उम्मीदवारों ने नामाकंन पत्र दाखिल किया है। आज ही गठबंधन प्रत्याशी पूनम सिन्हा ने और कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है। इनके अलावा विश्व हिंदू परिषद ने भी लखनऊ से अपना प्रत्याशी उतारा है। अंतिम दिन में विश्व हिन्दू परिषद के प्रत्याशी द्वारा भी नामांकन दाखिल किया गया। इतना ही नहीं आज कई सारी छोटी पार्टियों व निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी अपना नामांकन दाखिल किया।

नामाकंन पत्र दाखिल करने के बाद कांग्रेस के उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि लखनऊ शहर तहजीब और अदब का शहर है और वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के शुक्रगुजार हैं जिनकी वजह से उन्हें लोकतंत्र के इस महापर्व का हिस्सा बनने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि आज के समय में देश की स्थिति बहुत खराब हो रही है।

ये भी पढ़े:अखिलेश यादव ने पर्चा भरने के बाद कहा- गठबंधन के पक्ष में हो रही वोटों की बारिश….

भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है, युवा रोजगार से वंचित हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि 5 साल तक केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने केवल जुमलेबाजी की है अब वक्त आ गया जनता अपना वोट सही जगह चुनकर ऐसी सरकार लेकर आएं जो देश हित में और जनता के हित में कार्य करें।

आचार्य प्रमोद ने यह भी कहा कि राजधानी की जनता पर पूर्ण विश्वास है कि वह अपने कीमती वोट देकर उन्हें जरूर चुनेगी।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

वाराणसी में सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

Published

on

फाइल फोटो

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। सीएम ने शुक्रवार को एनडीआरएफ की नाव के जरिए बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में जाकर लोगों के राहत कार्यों का जायजा लिया। उसी दौरान उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री भी उपलब्ध कराई। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने भैसासुर घाट से आदिकेशव घाट एवं वरुणा नदी से प्रभावित क्षेत्रों अवलोकन किया।

सीएम योगी मीडिया से बातचीत में कहा कि पहले से जिला प्रशासन को नाव उपलब्ध कराई गई है और एनडीआरएफ टीम की तैनाती भी की गई है। प्रदेश में बाढ़ को लेकर स्थिति नियंत्रण में है और कहीं भी कोई समस्या नजर नहीं आ रही है। आगे उन्होंने कहा कि मैंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को देखा तथा बाढ़ पीड़ितों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने और राहत सामग्री की व्यवस्था भी की गई है।

ये भी पढ़े- राजस्थान: सड़क हादसे में आठ लोगों की मौत, दो घायल

मुख्यमंत्री ने कहा कि वरुणा में गंगा नदी होने के कारण निचले इलाकों में पानी भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि जो निचले इलाकों में परिवार रहते है, उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है और राहत सामग्री दी गई है। साथ ही प्रशासन को हर संभव आम लोगों की मदद देने के निर्देश दिए। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

ट्रैक पर पड़ी बाइक से टकराई ट्रेन, पलटने से बची गोल्डन टेंपल मेल

Published

on

सहारनपुर: नागल व देवबंद रेलवे स्टेशन के बीच एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया| बता दें कि गोल्‍डन टेंपल मेल उस समय पलटते-पलटते बच गई, जब रेलवे ट्रैक पर किसी ने बाइक डाल दी। वहीं तेज रफ़्तार से आ रही मुंबई अमृतसर गोल्डन टेंपल मेल काफी तेज आवाज के साथ मोटरसाइकिल से टकरा कर जाम  हो गई।

वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही नागल सहित कई स्टेशनों पर हड़कंप मच गया। सूचना पाकर अधिकारी मौके पर पहुंचे और इंजन में फंसी मोटरसाइकिल को अलग किया। जानकारी के मुताबिक ट्रेन करीब आधे घंटे स्टेशन पर खड़ी रही। 

ये भी पढ़ें: देशPM Modi in Paris: भारत में अब टेंपरेरी कुछ भी नहीं रहा, जो था हमने खत्म कर दिया

तल्हेड़ी रेलवे स्टेशन मास्टर का कहना है कि मुंबई से अमृतसर जा रही गोल्डन टेंपल के चालक ने सूचना दी कि 159-10/11 के निकट गाड़ी ट्रैक पर पड़ी किसी मोटरसाइकिल से टकरा गई है। यह घटना गुरुवार रात 12 बजे के बाद की बताई जा रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

मुंशी-मौलवी और आलिम की डिग्रियों पर अब भ्रम की स्थिति खत्म

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार मदरसा शिक्षा के आधुनिकीकरण के लिए लगातार सक्रिय है। योगी सरकार ने इसी दिशा में शुक्रवार को एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। सरकार के फैसले के अनुसार अब मुंशी-मौलवी और आलिम की डिग्री को सेकेंडरी और सीनीयर सेकेंडरी के नाम से जाना जायेगा।

दरअसल, मुंशी-मौलवी और आलिम की डिग्री को लेकर हमेशा से संशय बना रहता था। यह समस्या काफी समय से बनी हुई थी। सरकार ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया था। जिसे मदरसा बोर्ड की पाठ्यक्रम समिति ने भी मंजूरी दे दी है।

इस फैसले के बाद मुशी-मौलवी की डिग्री जो हाईस्कूल के समकक्ष होती है उसका नाम सेकेंडरी (मुंशी/मौलवी) होगा। इसी प्रकार आलिम की डिग्री जो इंटरमीडिएट के समकक्ष होती है। उसका नाम सीनियर सेकेंडरी (आलिम) होगा।

ये भी पढ़ें: हलाल मीट बेचने का दावा कर घिरा McDonalds, ट्विटर पर #BoycottMcDonalds कर रहा है ट्रेंड

बोर्ड के रजिस्ट्रार एवं समिति के सदस्य सचिव एसएन पाण्डेय ने कहा कि इस फैसले से मदरसा बोर्ड के भी छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा ले सकेंगे। इनकी मार्कशीट में ऊपर सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी लिखा रहेगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 23, 2019, 6:26 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
32°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 74%
wind speed: 2 m/s WNW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:06 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending