Connect with us

प्रदेश

कांग्रेस का हैदराबाद की घटना पर कल परिवर्तन चौक से जीपीओ पार्क तक कैंडिल मार्च

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में रविवार को प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में बैठक की गई। जहां बैठक में यूपी के हापुड़, उन्नाव, शाहजहांपुर, मैनपुरी और हैदराबाद में पशु चिकित्सक की हत्या जैसी सभी घटनाओं पर गहरी चिन्ता व्यक्त की गई।

बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू ने कहा कि प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार सत्ता में आई है। तभी से रोजाना किसी न किसी जिले में महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्कार, हत्या, उत्पीड़न और छेड़छाड़ की घटनाएं हो रही हैं। महिलाओं के प्रति अपराधों में यूपी सरकार महिलाओं को सुरक्षा दे पाने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मैनपुरी में नवोदय विद्यालय की छात्रा की हत्या हुए दो माह से अधिक का समय बीत चुका है। मृतका के परिजन न्याय पाने के लिए भटक रहे हैं और अभी तक कोई कार्यवाही नही की गई हैं, जो बहुत ही शर्मनाक है। प्रदेश सरकार को तत्काल इस घटना की जांच कराकर सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार यूपी महिलाओं के प्रति अपराध में नंबर एक बन चुका है।

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक की हुई नृशंस हत्या व प्रदेशभर में महिलाओं और बेटियों के साथ हो रहे जघन्य अपराधों के विरोध में उत्तर प्रदेश कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में सोमवार को परिवर्तन चौक स्थित सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा से जीपीओ पार्क स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा तक कैंडिल मार्च निकाला जाएगा।

यह भी पढ़ें:- वाराणसी दौरे पर गए केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश व प्रियंका पर बोला हमला

बैठक में सत्यवीर सिंह, एडवोकेट गंगा सिंह , नरेश बाल्मीकि, पार्षद राजेन्द्र सिंह गप्पू , दिलप्रीत सिंह, विनोद मिश्रा, सम्पूर्णानन्द मिश्र, जीशान हैदर, उमाशंकर पाण्डेय, मुकेश सिंह चैहान, सत्य कुमार वर्मा और लालू कनौजिया शामिल हुए।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

2300 करोड़ रुपए के घोटाला मामले में सरकार के वादे पर बिजली मजदूरों को पूरा भरोसा

Published

on

उत्तर प्रदेश बिजली मजदूर संगठनों ने की बैठक

लखनऊ। उप्र विद्युत मजदूर संगठन और विद्युत संविदा मजदूर संगठन की केन्द्रीय कार्यकारिणी की एक बैठक रविवार को लखनऊ में हुई। हजरतगंज के नरही स्थित केन्द्रीय कार्यालय में हुई इस बैठक में आलोक सिन्हा, आरसी पाल, शमीम अहमद, श्रीचन्द्र, नवीन श्रीवास्तव, विमल पाण्डेय, जलीलुर्रह्मान, आरवाई शुक्ला, राहुल सिंह, अजय भट्टाचार्य सहित तमाम पदाधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में पदाधिकारियों ने जीपीएफ/सीपीएफ के लगभग 2300 करोड़ रुपए के घोटाले में सरकार के रुख पर संतोष जाहिर किया।

यह भी पढ़ें-मजदूर के प्लाॅट पर दबंगों का अवैध कब्जा, पारा थाना पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

बैठक में घोटाले की प्रतिपूर्ति के लिए सरकार द्वारा किए गए वादे पर विचार किया गया। पदाधिकारियों ने कहा कि हमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के वादे पर पूरा भरोसा है। संगठन के महामंत्री श्रीचन्द्र ने बताया कि हमारी मांग है कि दोषी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। घोटाले में शामिल लोगों की संपत्ति कुर्क की की जाए। हालांकि संगठन का मानना है कि सिर्फ आईएएस होने के चलते चेयरमैन या एमडी की गिरफ्तारी की मांग अनुचित है।

10 अरब रुपए के घोटाले की सीबीआई जांच की मांग

बैठक में संविदा कर्मियों के वेतन से ईपीएफ मद में की गई कटौती के 10 अरब रुपए के घोटाले की सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की गई। मुख्य महामंत्री आलोक सिन्हा ने बैठक में कार्यालय सहायक एवं टीजी-2 को न्यूनतम ग्रेड पे 3000 दिए जाने, वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नत किए जाने सहित संविदा कर्मियों को नियमित कर्मचारियों के बराबर वेतन दिए जाने की मांग की।

गाजियाबाद में होगा वार्षिक सम्मेलन

वरिष्ठ मजदूर नेता आरएस राय ने कहा कि नियमित कर्मचारियों एवं संविदा कर्मियों की महत्वपूर्ण मांगों को लेकर संगठन का वार्षिक सम्मेलन दिनांक 07 दिसंबर को गाजियाबाद में संपन्न होगा। इस सम्मेलन में हम अपनी मांगों को ऊर्जा मंत्री और पाॅवर कारपोरेशन के चेयरमैन के सामने रखेंगे। यदि हमें उचित आश्वासन मिलता है तो 31 मार्च 2020 तक कोई आंदोलन नहीं किया जाएगा। लेकिन यदि मांगों का निराकरण नहीं हुआ तो अप्रैल माह में प्रदेश भर के बिजली कर्मचारी अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार या हड़ताल शुरू करेंगे। बैठक में मीडिया प्रभारी विमल चन्द्र पाण्डेय ने बताया कि विद्युत कर्मचारियों के घरों में मीटर लगाए जाएगा तो उसका कड़ा विरोध किया जाएगा। साथ ही उन्होंने पावर कारपोरेशन के हित में सविंदा कर्मियों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दिए जाने की मांग की।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

वाराणसी दौरे पर गए केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश व प्रियंका पर बोला हमला

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को वाराणसी का दौरा किया। वह विकास कार्यों का जायजा लेने गए थे। वहीं उन्होंने अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी पर हमला बोला। कहा कि जिस तरीके से अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी चर्चा में बने रहने के लिए ट्वीट करते हैं। उससे तो यही लगता है कि अखिलेश को अपना नाम बदलकर ट्वीटर यादव और प्रियंका को ट्विटर वाड्रा नाम रख लेना चाहिए ।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा हमारी सरकार ईमानदार है और हमें किसी विपक्ष के प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है। कांग्रेस जब प्रदेश में रही तो प्रदेश नहीं संभाल पाई, जब देश में रही तो देश नहीं संभाल पाई। वहीं उत्तर प्रदेश में बड़े-बड़े दावे करने वाली प्रियंका अपने भाई राहुल को हारने से भी नहीं बचा पाईं।

यह भी पढ़ें:- देश का संविधान मौजूदा सरकार के हाथों में सुरक्षित नहींः डीके आनंद

उपमुख्यमंत्री पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरे, उसके बाद सर्किट हाउस पहुंच कर भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों सहित विभागीय अधिकारियों से भी मुलाकात की। फिर वह सिंगरा स्थित देवर्षि जूनियर हाईस्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए निकले। उसके बाद वह वापस लखनऊ लौट आए। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

देश का संविधान मौजूदा सरकार के हाथों में सुरक्षित नहींः डीके आनंद

Published

on

लखनऊ। भारतीय संविधान के बचाव में आज राजधानी में पिछड़ा, अल्पसंख्यक, दलित और आदिवासी समाज एकजूट हुआ है। जहां उन्होंने एक बैठक कर ये संकल्प लिया कि बाबा साहब के विचारधारा पर आधारित प्रदेश के 75 जिलों में स्कूल खोला जायेगा। जिससे की समाज के हर वर्ग को बाबा साहब के बारे में बताया जा सके। जिसके साथ ही सबको बताया जा सके कि देश का संविधान बनाने में उनका कितना बड़ा योगदान रहा है।

राजधानी के हजरतगंज स्थित दारुलशफा में हुई बैठक में शामिल पदम संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष डीके आंदन ने देश व प्रदेश की सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार में भारत देश का संविधान सुरक्षित नहीं है। ऐसे में हमें एक जुट होने की जरुरत है। जिससे की बाबा साहब के बनाये गये संविधान को बचाया जा सके। वहीं भाजपा की सांसद साधवी प्रज्ञा का नाम लेते हुए कहा कि संसद के भीतर हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के कातिल नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहना और उससे भी अधिक कि उनकी पार्टी साधवी पर किसी भी तरह की कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं हुई। इन बातों से साफ जाहिर होता है कि देश में ऐसी मानसिकता को बढ़ावा दिया जा रहा है जो संविधान विरोधी तो है ही, साथ ही उन लोगों के विरुद्ध भी है जो संविधान एवं उसके पालन की बात करते हैं। आज देश में बाबा साहब के संविधान को हटाने की कोशिश चल रही है जिसे हमें रोकना होगा।

यह भी पढ़ें: वांछित चल रहे आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं मौजूद अल इमाम वेलफेयर एसोसियोएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान हसन ने कहा कि मौजूदा समय में जिस तरीके से देश के चंद लोग भारतीय संविधान का खुलेआम मजाक उड़ा रहे हैं उसके लिए हम सभी को एक होने की जरुरत है। ताकि देश के पिछड़ा, अल्पसंख्यक दलित और आदिवासी समाज एक होकर संविधान को खतरा पहुंचाने वाले तथाकथित लोगों को रोकने का काम करें। ताकि आने वाले समय में संविधान को बचाया जा सके।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

December 1, 2019, 8:56 pm
Fog
Fog
18°C
real feel: 18°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 93%
wind speed: 1 m/s W
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:07 am
sunset: 4:43 pm
 

Recent Posts

Trending