Connect with us

प्रदेश

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Published

on

लखनऊ। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। बुधवार शाम एक टीवी डिबेट के दौरान राजीव त्यागी को अचानक दिल का दौरा पड़ा। उन्हें गाजियाबाद के यशोदा हास्पिटल में भर्ती कराया। जहां कुछ देर बाद राजीव त्यागी ने अंतिम सांस ली। कांग्रेस के सचिव (संचार) डॉ विनीत पूनिया ने उनके निधन की जानकारी दी। वरिष्ठ नेता के अचानक निधन से कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गयी है।#RajivTyagi #राजीव_त्यागी

यह भी पढ़ें-मुरादाबाद: दिव्यांग युवक को स्वास्थ्य विभाग ने घोषित कर दिया पागल

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी श्री त्यागी के निधन पर शोक संवेदना जाहिर की है। ऑल इंडिया कांग्रेस पार्टी के ट्वीटर हैंडिल से भी राजीव त्यागी के असमय निधन पर दुःख जाहिर करते हुए जानकारी दी गयी है। कांग्रेस के तेज तर्रार प्रवक्ता माने जाने वाले #RajeevTyagi आज शाम 5 बजे तक बिल्कुल स्वस्थ थे। उन्होंने अपनी 5 बजे की अपनी टीबी डिटेब को लेकर 3 बजकर 41 मिनट पर ट्विटर पर खुद जानकारी दी थी।

विरोधी दलों में भी लोकप्रिय थे राजीव त्यागी

राजीव त्यागी के विरोधी पार्टियों के नेताओं के साथ भी अच्छे संबंध थे। उनके निधन की जानकारी मिलते ही कांग्रेस ही नहीं बल्कि सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं को गहरा दुःख पहुंचा है। सोशल मीडिया पर श्री त्यागी के निधन से शोक की लहर दौड़ गयी।

आरएसएस के विचारक प्रो. राकेश सिन्हा ने भी कांग्रेस प्रवक्ता के निधन की सूचना मिलने पर दुःख जाहिर किया है। श्री सिन्हा ने लिखा, कांग्रेस के युवा प्रवक्ता राजीव त्यागी जी का निधन हो गया आहत करने वाला है। राजनीति ने हमारे सामाजिक सम्बन्धों को स्पर्श तक नहीं किया। कुछ ही दिन पूर्व फोन आया थाष्आम भेज रहा हूं। मैंने कहा राजीव जी थोड़ी हरी सब्जी भी भेज दीजियेगा। भगवान उनकी आत्मा को शान्ति दे।। ओम् शान्ति शान्ति।।

प्रियंका ने कहा, यह अपूर्णीय क्षति

कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने राजीव त्यागी के निधन पर लिखा,
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता श्री राजीव त्यागी जी की असामयिक मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत दुःख है। हम सबके लिए अपूर्णीय क्षति है।

राजीव जी विचारधारा समर्पित योद्धा थे। समस्त यूपी कांग्रेस की ओर से परिजनों को हृदय से संवेदना। ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दें। प्रियंका ने राजीव त्यागी के साथ अपनी एक फोटो भी अपलोड की है।

अजय कुमार लल्लू ने लिखा, मैं स्तब्ध हूं….

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी राजीव त्यागी के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। श्री लल्लू ने ट्वीट पर लिखा, कांग्रेस पार्टी के ऊर्जावान प्रवक्ता श्री राजीव त्यागी जी के आकस्मिक निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूँ। कांग्रेस पार्टी के लिए यह अपूरणीय क्षति है। पीड़ित परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व परिजनों को दुःख सहने का संबल प्रदान करें।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

डोनाल्ड ट्रम्प पर चुनाव से ठीक पहले इस मॉडल ने लगाया यौन शोषण का आरोप

Published

on

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होने नाम नहीं ले रही है. बता दें, पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने ब्रिटेन के “द गार्जियन” अखबार को बताया कि ट्रंप ने उनके साथ न्यूयॉर्क में यूएस ओपन के दौरान अपने वीआईपी बॉक्स में यौन शोषण किया था. ट्रंप ने अपने वकीलों द्वारा इन आरोपों से इनकार किया है. डोरिस ने अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा, “उन्होंने अपनी जीभ मेरी गर्दन पर लगानी शुरू कर दी और मैं उन्हें पीछे धकेलती रही. और उसके बाद उन्होंने अपनी पकड़ मजबूत कर ली, उन्होंने हर तरफ से मुझे जकड़ लिया.

यह भी पढ़ें: अखिलेश: किसानों का शोषण करने के लिए बीजेपी लाई विधेयक

एमी डोरिस ने कहा कि ट्रंप ने उन्हें इस तरह पकड़ रखा था कि वो चाह कर भी खुद को छुड़ा नहीं पा रही थीं. उस समय ट्रंप 51 साल के थे और उन्होंने मारला मेपल्स से दूसरी शादी की थी जबकि डोरिस 24 साल की थीं. एमी डोरिस अब 48 साल की हैं और दो जुड़वा बच्चियों की मां हैं.

ट्रंप के पूर्व वकील ने खोले थे कई राज
हालांकि, ट्रंप पर इससे पहले भी यौन शोषण के आरोप लगते रहे हैं और चुनावी मौसम में उन्हें लेकर हर रोज कोई न कोई खुलासा हो रहा है. ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने भी अपनी किताब में उनकी रंगीन मिजाज छवि को लेकर एक बड़ा खुलासा किया था. माइकल ने यहां तक लिखा है कि ट्रंप उनकी 15 वर्षीय बेटी पर बुरी नजर रखते थे.http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

अखिलेश: किसानों का शोषण करने के लिए बीजेपी लाई विधेयक

Published

on

लखनऊ। कृषि से संबंधित विधेयकों को लेकर विपक्षी दल केन्द्र सरकार पर हमलावार बने हुए हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा है और इसे खेती को अमीरों के हाथों गिरवी रखने वाला शोषणकारी विधेयक करार दिया है।

अखिलेश ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, भाजपा सरकार खेती को अमीरों के हाथों गिरवी रखने के लिए शोषणकारी विधेयक लाई है। ये खेतों की मेड़ तोड़ने का षड्यंत्र है और साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सुनिश्चित करने वाली मंडियों के धीरे-धीरे खात्मे का भी। भविष्य में किसानों की उपज का उचित दाम भी छिन जाएगा और वह अपनी ही जमीन पर मजदूर बन जाएंगे।


वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी अपने ट्विट में कहा, एक तो किसानों की आत्महत्या जारी है, ऊपर से यह कृषि संशोधन विधेयक किसानों की बर्बादी की गारंटी है। सरकार की इस विधेयक के बहाने पूंजीवादी व्यवस्था लाने की काली चाल है। सरकार एमएसपी व्यवस्था को खत्म करने को कानूनी व्यवस्था करना चाहती है। उन्होंने कहा कि हम किसानों के साथ है,लड़ाई आखिरी दम तक लड़ेंगे।

गौरतलब है कि कृषि संबंधी बिलों को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी आपत्ति जताई है।उन्होंने इन बिलों का विरोध किया है। साथ ही कहा है ये सरकार को सोचना चाहिए कि देश का किसान क्या चाहता है।

कांग्रेस पहले से विरोध में
कृषि संबंधित इन बिलों को लेकर कांग्रेस पार्टी पहले से ही विरोध जताती आ रही है। कांग्रेस के बाद बहुजन समाज पार्टी और अब समाजवादी पार्टी ने भी कृषि बिलों का विरोध जताया है। http://satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

GST आयुक्त से मिलकर व्यापारियों ने कहा, तत्काल वापस लें छापेमारी का आदेश

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर विभाग द्वारा हर माह दस व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी और तलाशी संबंधी आदेश पर तीखी नाराजगी जाहिर की है। लाॅकडाउन और कोविड-19 के चलते कारोबार पहले ही ठप हो चुका है, ऐसे में विभाग के इस नए फरमान से व्यापारियों व कारोबारियों में भय और रोष है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के एक प्रतिनिधिमंडल ने वाणिज्य कर आयुक्त उत्तर प्रदेश अमृता सोनी से मिलकर नाराजगी जाहिर की।

उप्र व्यापार मण्डल के अध्यक्ष बनवारीलाल कंछल के नेतृत्व में मुलाकात करने पहंुचे प्रतिनिधि मण्डल ने कर आयुक्त से कहा, आपने हर महीने 10 व्यापारियों का चयन कर उनके यहां छापे डालने और तलाशी लेने के का आदेश दिया है। जबकि प्रदेश का व्यापारी ईमानदारी से अपना टैक्स भर रहा है। महामारी और लाॅकडाउन के कारण व्यापार पहले से ही काफी खराब हालत में पहंुच चुका है। इन हालात में व्यापारी वर्ग को छापे का भय दिखाकर परेशान करना उचित नहीं है। व्यापार मण्डल आपके इस आदेश का विरोध करता है।

यह भी पढ़ें-बड़ी खबर: गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया Paytm ऐप, बताई ये वजह

प्रतिनिधि मण्डल ने वाणिज्य कर आयुक्त से विशेष अनुसंधान शाखाओं को दिया गया आदेश तत्काल वापस लेेने की मांग की है। प्रतिनिधि मण्डल में वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल, संसदीय महामंत्री अमरनाथ मिश्रा, प्रदेश प्रभारी सुनील गुप्ता व देवेंद्र मिश्रा भी मौजूद रहे।

किसी भी ईमानदार व्यापारी का नहीं होगा उत्पीड़न

प्रतिनिधि मण्डल की चिंता और समस्या सुनने के बाद वाणिज्य कर कर आयुक्त ने कहा, किसी भी व्यापारी को बेवजह परेशान नहीं किया जाएगा। कर आयुक्त ने तत्काल एक प्रेस नोट जारी कर अपने आदेश पर स्पष्टीकरण दिया। जिसकी एक काॅपी प्रतिनिधि मण्डल को भी सौंपी। कर आयुक्त ने बताया कि विभिन्न व्यावसायिक प्रतिष्ठानों द्वारा कर चोरी आदि के लिए पहले भी छापे और तलाशी की जाती रही है। लेकिन तब कर विभाग के अधिकारी मनमाने ढंग से किसी भी व्यापारी या प्रतिष्ठान का चयन कर जांच शुरू कर देते थे, जो उचित नहीं था।

अब छापेमारी से पहले करनी होगी पूरी तैयारी

10 सितंबर को जारी किए गए आदेश में ईमानदार व्यापारियों को अनावश्यक कार्रवाई से बचाने के लिए स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। ताजा आदेश में कहा गया है कि हर महीने अलग-अलग टर्नओवर की श्रेणी वाले 10 व्यापारियों का चयन कर उनके यहां छापेमारी या तलाशी लेने से पहले ऑनलाइन माध्यमों पर उपलब्ध आंकड़ों का विश्लेषण करने का आदेश दिया गया है।

कर आयुक्त ने बताया कि अब व्यापारियों के यहां छापेमारी से पहले जीएसटी पोर्टल, ई-वेबिल पोर्टल और विभागीय पोर्टल पर उपलब्ध डाटा का विश्लेषण किया जाएगा। यदि आंकड़ों में कोई गड़बड़ी मिलती है तभी जांच व तलाशी की जाएगी। इससे पहले जांच की संख्या में भी कमी आएगी और व्यापारियों का उत्पीड़न भी थमेगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 18, 2020, 4:39 pm
Partly sunny
Partly sunny
35°C
real feel: 41°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 59%
wind speed: 3 m/s NNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:23 am
sunset: 5:37 pm
 

Recent Posts

Trending