Connect with us

प्रदेश

लोकसभा चुनाव के लिए डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन

Published

on

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, जया बच्चन समेत सपा-बसपा के कई दिग्गज जुटे

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी व कन्नौज लोकसभा सीट से सपा-बसपा और रालोद गठबंधन की संयुक्त प्रत्याशी डिम्पल यादव ने शनिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बसपा महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र, सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, राज्यसभा सदस्य जया बच्चन, सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा, सांसद धर्मेन्द्र यादव, विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन व सपा-बसपा के कई प्रमुख नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-मेट्रो के पिलर्स व ग्रिल पर विज्ञापन सामग्री चिपकाना पड़ेगा भारी

नामांकन से पहले डिम्पल यादव ने समाजवादी रथ से कन्नौज में भव्य रोड-शो किया। समाजवादी रथ पर डिंपल के साथ अखिलेश यादव, उनके बच्चे, जया बच्चन, धर्मेन्द्र यादव सवार थे। इस रोड-शो में जनता में भारी उत्साह था। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के पास कन्नौज के तिर्वा मोड़ के फगुआ भट्ठा से शुरू नामांकन जुलूस में मोटरसाइकिलों, कारों के अलावा बैंडबाजे के साथ प्रदेश भर से जुटे हजारों कार्यकर्ता शामिल थे। जगह-जगह लोगों ने रथ रोककर डिंपल व अखिलेश का स्वागत किया।


नामांकन के बाद आयोजित सपा-बसपा कार्यकर्ताओं के संयुक्त सम्मेलन में बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आर.एस. कुशवाहा, पूर्वमंत्री ओमप्रकाश सिंह, एमएलसी उदयवीर सिंह, पुष्पराज जैन पम्मी, राजपाल कश्यप आदि भी उपस्थित थे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रदेश

तार-तार हो चुकी है उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था : कांग्रेस

Published

on

लखनऊ। प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर योगी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था किस कदर ध्वस्त है, इसका ताजा उदाहरण राजधानी में ही देखने को मिल रहा हैं। जहां एक ओर 6 साल मासूम बच्ची को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म कर हत्या कर दी गयी वहीं दूसरी ओर मोहनलालगंज में एक सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी व प्रापर्टी डीलर को बदमाशों ने सरेआम गोलियों से भूल डाला। प्रदेश की कानून व्यवस्था तार-तार हो चुकी है। ताबड़तोड़ घटनाओं से लग रहा है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है। पूरे प्रदेश में जंगलराज कायम हो गया है। लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार द्वारा आम जनता को सुरक्षा देने की पहली जिम्मेदारी में ही योगी सरकार विफल साबित हो रही है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पंकज तिवारी ने कहा कि जनपद हरदोई में एक दलित युवक को जिन्दा जला दिया गया है। प्रदेश में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं। शासन प्रशासन और पुलिस सिर्फ तमाशबीन बनी हुई है। श्री तिवारी ने कहा कि एक तरफ जहां यातायात नियमों को जिस कठोरता के साथ प्रदेश सरकार लागू करा रही है आम जनता को पुलिस यातायात नियमों और कागज की खानापूर्ति के नाम पर लूट का माध्यम बनाकर उत्पीड़न कर रही है। सिद्धार्थनगर में जिस प्रकार एक युवा को एक थानेदार एवं सिपाही द्वारा बर्बरतापूर्वक पीटने का वीडियो वायरल हुआ उससे प्रदेश की पुलिस की नकारात्मक कार्यशैली उजागर हुई है।

यह भी पढ़ें-चालान कटने से नाराज लोग भी कर रहे नए मोटर व्हीकल एक्ट का सपोर्ट: नितिन गडकरी

प्रवक्ता ने कहा कि यह घटनाएं तो नाम मात्र हैं ऐसी घटनाएं आये दिन घटित हो रही हैं। प्रदेश में आम आदमी का जीवन असुरक्षित हो गया है, समाज में भय का वातावरण व्याप्त हो गया है और भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार सिर्फ ढकोसले बनाने और आम जनता का ध्यान हटाने के लिए झूठे और उलूल-जुलूल बयानबाजी में व्यस्त है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

बाबरी मस्जिद केस के पक्षकार इकबाल अंसारी पर दर्ज होगा मुकदमा

Published

on

लखनऊ। बाबरी मस्जिद केस के पक्षकार इकबाल अंसारी के खिलाफ अब मुकदमा दर्ज किया जाएगा। न्यायालय ने थाना राम जन्मभूमि को तीन दिन के अंदर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दे दिया है। तीन सितंबर को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह के ऊपर इकबाल अंसारी के साथ हाथापाई करने का मामला सामने आया था।

यह भी पढ़ें: चालान कटने से नाराज लोग भी कर रहे नए मोटर व्हीकल एक्ट का सपोर्ट: नितिन गडकरी

तीन सितंबर को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह बाबरी मस्जिद केस के मुद्दई इकबाल अंसारी के घर उनसे मिलने गई थीं। जहां बातचीत के दौरान वो उग्र हो गई थी और इकबाल अंसारी के साथ हाथापाई कर बैठी। इसके बाद इकबाल अंसारी ने सुरक्षा की मांग कर वर्तिका पर मारपीट की तहरीर दी थी। तो वहीं वर्तिका सिंह ने उनके ऊपर धारा 156/3 के तहत जेएम द्वितीय न्यायालय में याचिका दायर की थी। इसमें उन्‍होंने इकबाल अंसारी पर देशद्रोह समेत कई अन्य मामलों को लेकर याचिका दायर की थी। वर्तिका सिंह की तरफ से सुप्रीम कोर्ट की वकील संगीता सिंह ने पैरवी की। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

सीएम योगी ने पीएम मोदी को ट्वीट कर दी जन्मदिन की बधाई

Published

on

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी का आज यानि मंगलवार को जन्मदिन है। वह 69 साल के हो गए हैं। इस अवसर पर उन्हें ढ़ेरो शुभकामनाएं मिल रही है। इसी क्रम में पीएम मोदी के 69वें जन्मदिन पर बधाई दी जा रही है। जहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पीएम मोदी को बधाई दी।

सीएम योगी ने पीएम को ट्वीट कर लिखा कि उन्होंने पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ाया है। वह दृढ़ संकल्प ,यशस्वी नेतृत्व में देश प्रगति की राह पर चल रहा है। पीएम ने सबका साथ , सबका विकास और सबका विश्वास प्रेरणादायी मंत्र देने वाले पीएम मोदी शुभकामनाएं।

ये भी पढ़े- बेटी का प्रण, पिता के हत्यारे जब तक नहीं जाएंगे जेल, रोज कराउंगी मुंडन

योगी ने कहा कि राष्ट्र सेवा में सर्वस्व समर्पित कर ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के दिव्य ध्येय की ओर एक तपस्वी की भांति चलकर मां भारती को गर्व की अनुभूति करवाने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिवस पर मेरी और प्रदेशवासियों की ओर से कोटि-कोटि शुभकामनाएं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 18, 2019, 3:21 am
Fog
Fog
26°C
real feel: 31°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 94%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:23 am
sunset: 5:38 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending