Connect with us

प्रदेश

दिनेश शर्मा ने सेवा सप्ताह का किया शुभारम्भ, जय जवान-जय किसान व जय विज्ञान का दिया नारा

Published

on

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने शिविर कार्यालय शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) में सेवा सप्ताह का शुभारम्भ किया। जहां साफ-सफाई व पत्रावलियों का व्यवस्थित रखरखाव कराया जायेगा और सेवा सप्ताह की अवधि में प्रत्येक दिन प्रत्येक माध्यमिक विद्यालय में छुट्टी से एक घंटा पूर्व साफ-सफाई सुनिश्चित की जायेगी। इस अवसर पर प्रमुख सचिव, माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला, शासन सहित निदेशालय के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

इसके अंतर्गत स्वच्छता को जीवन शैली के रूप में अपनाने के साथ-साथ कार्यालयों एवं विद्यालयों में एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक पॉलीथिन, तम्बाकू एवं धूम्रपान का प्रयोग न करने की शपथ भी दिलाई जायेगी। साथ ही जल संरक्षण व संवर्धन हेतु प्रोत्साहित करने के लिए कहा जाएगा।

डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि मोदी एक प्रेरक के तौर पर हैं। हमने जय जवान जय किसान और जय विज्ञान का नारा दिया। सीएम योगी पारदर्शी और स्व प्रेरणा से काम करते हैं। वहीं पत्रकारों ने सवाल पूछा कि सरकार ने जो निर्देश दिए हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री और मंत्री अपना इनकम टैक्स खुद भरेंगे। तो दिनेश शर्मा ने कहा कि सीएम योगी किसी के कहने से काम नहीं करते हैं स्व प्रेरित होकर करते हैं।

ये भी पढ़े- भतीजा ही निकला चाचा का हत्यारा, कहा- मेरी पत्नी से करता था छेड़छाड़

वहीं दिनेश शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीपी सिंह से मंत्रियों ने कम तनख्वाह बढ़ाने का अनुरोध किया था। तो वीपी सिंह ने इनकम टैक्स का भुगतान सरकार से कराने का निर्णय लिया था। सीएम योगी ने पारदर्शी सोच के चलते इनकम टैक्स पर फैसला लिया। साथ ही योगी सरकार की सराहना की और कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार सबसे अलग है।

उन्होंने कहा कि यूनिसेफ के 16 विचारों पर लगातार 36 घंटे का सत्र चलेगा। वहीं लोहिया ट्रस्ट खाली कराए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार पारदर्शी है। किसी के प्रति द्वेश से काम नहीं करती। जो कानून में है सरकार उसी के तहत काम कर रही है। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

Lucknow: तालाब में डूबने से हुई युवक की मौत, परिजनों मचा कोहराम

Published

on

लखनऊ। लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र के गांव में एक युवक की तालाब में डूबने से मौत हो गई। तालाब में शव को उतराता देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को तालाब से निकलकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इटौंजा थाना क्षेत्र स्थित अटेशुआ गांव का निवासी 32 वर्षीय बाबू पाल की तालाब में नहाने गए था। तालाब में नहाने के दौरान बाबू पाल की डूबने से हुई मौत हो गई। सुबह गांव के कुछ लोगों ने बाबू का शव तालाब में तैरता देख ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी, और लोगों ने बाबू पाल के घर वालो की सूचना दी।

इसे भी पढ़ें-भाजपा ने दिल्ली में आदेश गुप्ता को बनाया पार्टी प्रदेश अध्यक्ष, मनोज तिवारी की छुट्टी

घर मे बाबू पाल की मौत की सूचना मिलते ही कोहराम मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला।

जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

राजधानी के हॉटस्पॉट इलाकों का जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर ने किया निरीक्षण

Published

on

लखनऊ। राजधानी के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने आज मंगलवार को राजधानी के हॉटस्पॉट कैंट के सदर, वाल्मीकी मोहल्ला, और वजीरगंज इलाको का औचक का निरीक्षण किया। और लोगो से घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की अपील भी की। हॉटस्पॉट इलाको की व्यवस्था का जायजा लेने के बाद डीएम अभिषेक प्रकाश ने अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें-कोरोना संकट के दौरान सरकार योगी ने गन्ना किसानों को 20 हजार करोड़ का किया भुगतान

वहीं हॉटस्पॉट इलाको में ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों को कमिश्नर सुजीत पांडेय ने सराहना करते हुए उन्हें समानित करने की बात भी कही। निरीक्षण में दौरान डीसीपी, एसीपी समेत और भी अधिकारी मौजूद रहे। हॉटस्पॉट इलाको में पुलिस ने पहले से ही सख्ती बढ़ा रखी थी। और सील किए गए मोहल्लों के प्रवेश पर बेरिकेडिंग के साथ ही हॉटस्पॉट का बोर्ड लगा दिया गया था।

आज निरीक्षण के दौरान उक्त क्षेत्रो में लाॅकडाउन का अनुपालन, सैनीटाइजेशन का कार्य व आवश्यक सामग्री की उपलब्धता सम्बन्धी सभी कार्य सुचारु रुप से कराए जाने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए गए। हॉटस्पॉट क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति के बाहर जाने, और बाहर से आने वाले व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने देने के पुलिस को निर्देश दिए गए है।

Continue Reading

प्रदेश

मायावती का अमेरिका पर हमला, कहा-जार्ज फ्लायड की पुलिस के हाथों मौत दर्दनाक

Published

on

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को अमेरिका पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जार्ज फ्लायड की पुलिस के हाथों मौत काफी दर्दनाक है। वहां पर अश्वेतों की जिंदगी की भी कीमत है, को लेकर काफी बवाल हो रहा है। अमेरिका में हर जगह तथा विश्व के बड़े-बड़े शहरों में भी इसके समर्थन में जो आन्दोलन हो रहा है उसका पूरी दुनिया को स्पष्ट संदेश है कि इंसान के जीवन की कीमत है व इसको सस्ती समझने की भूल नहीं करनी चाहिए। मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, जार्ज फ्लायड की पुलिस के हांथों मौत के बाद ’अश्वेतों की जिन्दगी की भी कीमत है’ को लेकर अमेरिका में हर जगह व विश्व के बड़े शहरों में भी इसके समर्थन में जो आन्दोलन हो रहा है उसका पूरी दुनिया को स्पष्ट संदेश है कि आदमी के जीवन की कीमत है व इसको सस्ती समझने की भूल नहीं करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें:- गुजरात में कल ‘निसर्ग तूफान’ दे सकता है दस्तक, अलर्ट जारी

मायावती ने दूसरे ट्वीट में प्रवासी मजदूरों का मुद्दा उठाया है। उन्होंने लिखा, खासकर अपने भारत का अनुपम संविधान तो प्रत्येक व्यक्ति की स्वतंत्रता, सुरक्षा व उसके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के साथ जीने की जबर्दस्त मानवीय गारंटी देता है, जिसपर सरकारों को सर्वाधिक ध्यान देना चाहिए. अगर ऐसा होता तो करोड़ों प्रवासी श्रमिकों को आज इतने बुरे दिन नहीं देखने पड़ते। बसपा मुखिया ने कोराना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमितों तथा मौतों की संख्या के मद्देनजर केन्द्र व देश के विभिन्न राज्यों के बीच तालमेल व सद्भावना रखने की सलाह दी है। उन्होंने तीसरे और अतिंम ट्वीट में कहा, कोराना के बढ़ते मरीजों व मौतों के मद्देनजर केन्द्र व देश के विभिन्न राज्यों के बीच तालमेल व सद्भावना के बजाय उनके बीच बढ़ता आरोप-प्रत्यारोप तथा राज्यों की आपसी सीमाओं को सील करना अनुचित व कोरोना के विरूद्ध संकल्प को कमजोर करने वाला। केन्द्र का प्रभावी हस्तक्षेप जरूरी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 2, 2020, 4:27 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
33°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 58%
wind speed: 1 m/s S
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:27 pm
 

Recent Posts

Trending