Connect with us

प्रदेश

ई-रिक्शा गोदाम में लगी भीषण आग, झुलसे लोग….

Published

on

ई-रिक्शा

फाइल फोटो

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के विकास नगर थाना क्षेत्र स्थित खुर्रमनगर चौराहे पर ई-रिक्शा का अवैध गोदाम था। जिसमें चार्जिंग पॉइन्ट की भी व्यवस्था थी और रात को ई-रिक्शा में चार्जिंग की जा रही थी तभी अचानक हुए शॉर्ट सर्किट से गोदाम में आग लग गई। आग लगने से आस-पास लोगों में अफरा-तफरी मच गई। जिस कंपलेक्स में आग लगी उसमें नीचे गोदाम था और ऊपर परिवार रहता था। जिस वक्त काम्प्लेक्स में आग लगी अंदर लगभग 17 लोग मौजूद बताए जा रहे हैं।

हालांकि इस घटना की सूचना जल्दी से 100 नंबर दी गई, जिसके बाद मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और दमकल को सूचित कर आग में फंसे लोगों को बचाने में जुट गई। इस घटना में कुछ लोग गंभीर रूप से झुलस गए। आग की लपटों से लोगों को बचाते हुए सबइंस्पेक्टर अरविंद बाबू और सिपाही सौवीर चौधरी की वर्दी भी जल गई। आग से झुलसे लोगों को बाहर निकालने के बाद 108 एम्बुलेंस को सूचना दी गई लेकिन एंबुलेंस के न पहुंचने के काफी देर बाद आग में झुलसे लोगों को पुलिस ने अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया। जहां उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि यह कॉम्प्लेक्स शाकिर अली का है जो उसी काम्प्लेक्स में ऊपर रहते हैं और नीचे गोदाम में अवैध चार्जिंग पॉइंट है।

ये भी पढ़ें:अरुण जेटली की हालत नाजुक, दुवाओं और हवन का सिलसिला जारी….

पूरा मामला विकास नगर थाना क्षेत्र स्थित खुर्रम नगर चौराहा का है जहां पर सुबह ई-रिक्शा गोदाम में चार्जिंग प्वाइंट से शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई। लेकिन लोगों को इस घटना की जानकारी तब हुई जब आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया। जिसकी जानकारी पाते ही मौके पर लगभग 5 दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने के साथ ही अंदर फंसे लोगों को भी बाहर निकालने में जुट गई। आग लगने से कुछ लोग गंभीर रूप से झुलस भी गए। जिसमें जावेद अली (38) उनकी पत्नी नसरीन बानो (35) और उनके तीन बच्चे भी आग में झुलस गए। जिनको सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

बता दें की 108 एम्बुलेंस घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाने के लिए लगाई गई है लेकिन एम्बुलेंस मौके पर पहुंचती ही नहीं है। अब देखने वाली बात यह है सरकारी एंबुलेंस 108 सूचना पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए जाते हैं, लेकिन एंबुलेंस चालक मौके पर नहीं पहुंचते। जिससे कभी-कभी मरीजों को अपनी जान से हाथ भी धोना पड़ता है। ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ जब 108 एम्बुलेंस को सूचना दी गई आग में झुलसे लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए लेकिन 108 एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची, तभी पुलिस ने अपनी गाड़ी से लोगों को अस्पताल पहुंचाया।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

CAA के विरोध के बाद जनता का समर्थन पाने में जुटी bjp, सीएम योगी करेंगे जनसभा

Published

on

सीएए

फाइल फोटो

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) और एनआरसी को लोकसभा और राजसभा में पास कराने के बाद अब बीजेपी इसे जाने जनता के बीच भी पास कराना चाहती हैं। क्योंकि इन बिलों के पास होने के बाद देश में काफी विरोध प्रदर्शन किया गए, जो अभी भी जारी हैं। ऐसे में बीजेपी जनता के बीच जाकर इस कानून को लेकर अपना समर्थन पाने का दीर्घ कार्यक्रम जारी किया है। भाजपा के इस दीर्घ कार्यक्रम की नींव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं। सीएम योगी यूपी के साथ सीएए और एनआरसी के पक्ष में देश भर में जनसभाएं करेंगे।

जानकारी के मुताबिक नागरिकता संशोधन कानून शुक्रवार से पूरे देश में लागू हो चुका है। सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू होने को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। भले ही इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा हो, लेकिन भाजपा ने अब जनता के बीच जाकर इसका बड़ा समर्थन पाने का कार्यक्रम तैयार कर लिया है। इसी क्रम में सीएम योगी बड़ी भूमिका निभाते दिखाई देंगे। सीएम योगी प्रदेश के साथ ही देश के अन्य राज्यों में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जनसभा कर जनता का दिल जीतने की तैयारी में जुटे हुए हैं। भाजपा के कार्यक्रम के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के दूसरे राज्यों में भी जन सभाएं करेंगे।

भाजपा ने सीएए को लेकर दस दिवसीय जागरूकता अभियान शुरू किया था जो अभी भी जारी है। 5 जनवरी को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने संशोधित नागरिकता कानून के बारे में पार्टी के 10 दिवसीय जागरूकता अभियान के तहत रविवार को दिल्ली में घर-घर अभियान की अगुवाई की थी। वहीं इस  कानून के पास होने के बाद भाजपा के नेता और कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर समर्थन जुटाने की कोशिश  कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के दूसरे राज्यों में भी सभाएं करेंगे।

ये भी पढ़ें:मायावती का प्रियंका पर तंज, कहा- कोटा में पीड़ितों के आंसू पोछना नहीं समझा उचित

सीएम योगी सीएए को लेकर शनिवार यानी आज मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन गोरखपुर में व्यस्त कार्यक्रम के बाद भी वह बिहार के गया में लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में समझाएंगे। इतना ही नहीं इसके बाद उनका 18 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, 19 जनवरी को गोरखपुर, 20 जनवरी को लखनऊ, 21 जनवरी को कानपुर, 22 जनवरी को मेरठ और 23 को आगरा में कार्यक्रम है।

जानकारी के मुताबिक इस कानून के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन के साथ-साथ हिंसा देखने को मिली। जिसके बाद भाजपा ने जनता के बीच जाकर सीएए के बारे में जागरूकता फैलाने के लिये घर-घर अभियान शुरू किया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कुशीनगर: बच्चों से भरी स्कूल बस छोटी नहर में गिरी, कई बच्चे घायल

Published

on

लखनऊ। यूपी के कुशीनगर से एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां शनिवार को बच्चों से भरी स्कूली बस अचानक पलटकर छोटी नहर में गिर गई।  इस हादसे में करीब 10 बच्चे घायल हो गए हैं। हादसा भयानक था कि बस के गिरते ही बच्चों के चीखने चिल्लानें की आवाज आने लगी। आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की मदद से नहर से बच्चें बाहर निकाले गए। घायल बच्चों को एम्बुलेंस की मदद से नजदीकी सीएससी कप्तानगंज पहुंचाया गया।

यह भी पढ़ें: विवेकानंद जयंती पर समाजवादी पार्टी निकालेगी साईकल यात्रा

मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा कप्तानगंज क्षेत्र के बोदरवार रोड पर हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी व बेशीक शिक्षा अधिकारी पहुंचे। करिशेंट स्कूल के बस पलटने की सूचना जिला विद्यालय निरीक्षक ने दी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

विवेकानंद जयंती पर समाजवादी पार्टी निकालेगी साईकल यात्रा

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर 12 जनवरी को कार्यकर्ता साइकिल यात्रा निकालेंगे। साइकिल यात्रा शहीद स्थल काकोरी से शुरू होगी और समापन जनेश्वर मिश्र पार्क में होगा। इसलिए समाजवादी पार्टी ने निर्णय लिया है कि 12 जनवरी 2020 को विद्यार्थी और नौजवान सैकड़ों की संख्या में रोजगार पाने और शिक्षा संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए ‘समाजवादी साइकिल यात्रा’ में शामिल होंगे। इसमें ‘नहीं चाहिए एनपीआर, हमको चाहिए रोजगार‘‘ का मुद्दा प्रमुख होगा।

यह भी पढ़ें: मायावती का प्रियंका पर तंज, कहा- कोटा में पीड़ितों के आंसू पोछना नहीं समझा उचित

प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल एमएलसी द्वारा काकोरी में झण्डा दिखा कर साइकिल यात्रा को रवाना किया जाएगा और साइकिल यात्रा का समापन जनेश्वर मिश्र पार्क में विधान परिषद में नेता विरोधी दल श्री अहमद हसन एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी द्वारा साइकिल यात्रियों के अभिनन्दन के साथ होगा। अखिलेश का कहना है कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। छात्रों का उत्पीड़न हो रहा है। छात्र संघों का चुनाव न कराकर छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। विश्वविद्यालयों के कार्यों में प्रशासनिक हस्तक्षेप बढ़ गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 11, 2020, 2:01 pm
Fog
Fog
17°C
real feel: 20°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 72%
wind speed: 1 m/s SW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:02 pm
 

Recent Posts

Trending