Connect with us

प्रदेश

चुनाव आयोग ने प्रचार की दिशा में उठाया सख्त कदम, मायावती को 48 तो सीएम योगी को 72 घंटे के लिए किया बैन  

Published

on

चुनाव आयोग

फाइल फोटो

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के दौरान विवादित बयानबाजी कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस चुनाव प्रचार के दौरान हर दिन किसी न किसी पार्टी के नेता कोई न कोई विवादित टिप्पणी कर ही देते हैं। ऐसे में विवादित बयान को लेकर चुनाव आयोग ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का फैसला किया है। चुनाव आयोग ने सीएम योगी को 72 घंटे और मायावती को 48 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। यह नियम मंगलवार की सुबह से लागू हो जाएगा।

ये भी पढ़े:अखिल भारतीय साहित्य गोष्ठी का शानदार आयोजन

आपको बता दें इन दोनों नेताओं पर चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा  है। वहीं पिछले दिनों बसपा सुप्रीमो मायावती ने सहारनपुर के देवबंद रैली में मुस्लिमों से सपा-बसपा गठबंधन को वोट देने की अपील की थी। इसके बाद सभा को संबोधित करने के दौरान योगी आदित्यनाथ ने विवादित बयान देते हुए कहा था, अगर कांग्रेस, सपा और बसपा को अली पर भरोसा है, तो हमें भी बजरंग बली पर पूरा विश्वास है।

ये भी पढ़े:कांग्रेस-भाजपा समर्थकों की झड़प से डरीं उर्मिला मातोंडकर, पुलिस से मांगी सुरक्षा, कहा ‘मेरी जिंदगी को है खतरा’

योगी के इस आपत्तिजनक विवाद पर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा था और उनसे जवाब भी माना था। ऐसे में उन्होंने अपना जवाब देते हुए योगी ने कहा था कि ऐसा जवाब देते हुए हमारी सोच गलत नहीं थी। हालांकि उन्होंने कहा अब से वह इस तरह का बयान देते हुए खुद बर थोडा संयम बरतेंगे।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

एमबीबीएस की खाली 51 सीटों पर हुई काउंसिलिंग

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। केजीएमयू कलाम सेंटर में बृहस्पतिवार सुबह सरकारी कॉलेजों में एमबीबीएस की बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए नीट की मॉपअप राउंड की काउंसलिंग हुई। प्रदेश के कॉलेजों में कुल 51 सीटें ही बची थीं। इसमें दाखिले के लिए एक हजार से भी ज्यादा अभ्यर्थी काउंसलिंग में पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: भोजपुरी स्टार पवन सिंह के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर,अक्षरा सिंह ने किया चौंकाने वाला खुलासा

जहां काउंसलिंग सुबह से ही शुरू होने थी। लेकिन सर्वर में गड़बड़ी के चलते काउंसलिंग दोपहर में शुरू हुई। इससे पहले चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय की टीम ने अभ्यर्थियों की सूची को पहले एनआईसी को भेजा। इसके बाद वेबसाइट पर एनआईसी ने 1:40 बजे सूची भेजी। तब कहीं जाकर काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो सकी। इससे पहले अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन प्रक्रिया चलती रही। चिकित्सा शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी खाली सीटों में कुल 40 सरकारी सीटें ही खाली थीं। ऑल इंडिया कोटे की सीटें अपडेट होने के बाद 11 अभ्यर्थियों ने स्टेट कोटे की सीटें छोड़ दीं। इससे काउंसलिंग में 51 सीटों पर अभ्यर्थियों को दाखिला के लिए बुलाया गया था। इस दौरान करीब एक हजार अभ्यर्थी पहुंच गए थे। कलाम सेंटर में अभ्यर्थी-अभिभावकों की सुबह से भीड़ लगी थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

बैंकों के काम-काज में सुधार लाने के लिए दूसरे चरण की विचार गोष्ठियां आयोजित

Published

on

लखनऊ। बैंकों के कामकाज सुधारने और अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए इन दिनों राज्य स्तरीय बैंकों में समीक्षा बैठकों और विचार गोष्ठियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम शुक्रवार को बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक कार्यशाला का आयोजन किया। इन कार्यशालाओं और विचार गोष्ठियों का उद्देश्य बैंकों के अंदर कामकाज की समीक्षा करना, स्थानीय बैंक शाखाओं की समस्याओं और सहूलियतों के बारे में जानकारी हासिल करना, केन्द्र सरकार की योजनाओं के अनुरूप बैंकिंग सेक्टर में बदलाव लाना और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करना रहा।
इससे पहले 17 और 18 अगस्त को ऐसी ही दो दिवसीय कार्यशालाओं व विचार गोष्ठियों का आयोजन किया जा चुका है। जिनमें क्षेत्रीय स्तर के सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने हिस्सा लिया था। इन कार्यशालाओं में चर्चा के बाद निकले निष्कषों पर आगे के विचार-विमर्श के लिए 22 और 23 अगस्त को विचार गोष्ठियों का आयोजन किया गया।
गुरुवार और शुक्रवार को आयोजित कार्यशालाओं में आर्थिक विकास के ऋण सहायता, बुनियादी ढांचा /इंडस्टी, कृषि क्षेत्र और ब्लू इकाॅनमी, सरकारी योजनाओं जैसे जल शक्ति, मुद्रा लोन, शिक्षा एवं सभी के लिए आवास योजनाओं, स्वच्छ भारत, लेश कैस/डिजिटल इकाॅनमी समेत तमाम विषयों को लेकर बैंकों के बीच आपसी प्रदर्शन, स्थानीय और राष्टीय प्राथमिकताओं के साथ इनके तालमेल बैठाने को लेकर समीक्षा की गयी।

यह भी पढ़ें-रंगों और रेखाओं के सुंदर संयोजन से धीरज यादव ने चित्रों में उकेरे स्त्री के विभिन्न भाव

इन दो दिवसीय गोष्ठियों में बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीएस जयकुमार, राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, भारतीय रिजर्व बैंक, नाबार्ड, इण्डस्टी एसोसिएशन के प्रतिनिधियों, सार्वजनिक क्षेत्रों के 132 अंचल प्रमुख क्षेत्रीय प्रमुख उपस्थित रहे। गोष्ठी में सभी 9 अग्रणी बैंकों ने अपने विचार रखे। सभी बैंकों के 9 ग्रुप बनाए गए जिन्होंने 9 विषयों पर चर्चा की और प्रस्तुति दी।
बैंक अधिकारियों ने बताया कि इन विचार गोष्ठियों से प्राप्त सुझावों को तीसरे चरण में नई दिल्ली में आयोजित होने वाली दो दिवसीय राष्टीय विचार विमर्श गोष्ठियों में रखा जाएगा। जिसमें सार्वजनिक क्षेत्र के बैकों के एमडी/ ईडी, क्षेत्र विशेषज्ञ, विनियामक एवं वित्तीय संस्थाएं शामिल होंगी। तीसरे चरण की विचार गोष्ठियों में सार्वजनिक क्षेत्र के बैकों में बदलाव और प्रोत्साहन के लिए रणनीति पर विचार किया जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

राजा भैया ने जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के पहले प्रदेश कार्यालय का किया उद्घाटन

Published

on

लखनऊ। प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने शुक्रवार को अपनी पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन किया है। पार्टी अध्यक्ष राजा भैया ने यह कार्यालय लखनऊ स्थित बहुखंडी सी ब्लॉक में खोला है। उद्घाटन के दौरान जनसत्ता दल के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बता दें, कुंडा से लगातार छह बार से विधायक राजाभैया ने राजनीति में 25 साल पूरे होने पर नई पार्टी के गठन की घोषणा की थी। हालांकि, उस वक्त पार्टी के नाम का ऐलान नहीं किया था। पिछले साल 30 नवंबर को लखनऊ के रमाबाई मैदान में जुटे समर्थकों के बीच ही नई पार्टी के नाम का ऐलान करने की तैयारी थी, लेकिन तब तक चुनाव आयोग ने पार्टी का नाम फाइनल किया। बाद में चुनाव आयोग ने जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) नाम पर अपनी मुहर लगा दी थी।

ये भी पढ़ें: मुंशी-मौलवी और आलिम की डिग्रियों पर अब भ्रम की स्थिति खत्म

बता दें, लोकसभा चुनाव में राजा भैया नई पार्टी बनाकर मैदान में पूरे दमखम से उतरे थे। लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उनके दोनो ही उम्मीदवार हार गए थे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 23, 2019, 9:41 pm
Fog
Fog
30°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 88%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:06 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending