Connect with us

प्रदेश

योगी सरकार में जाने कितने हुए एनकांउटर, जारी हुआ आंकड़ा

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद एक पत्र जारी कर कहा गया था कि अपराध पर नकेल कसने और वांटेड अपराधियों की धरपकड़ के लिए राज्य भर में एक अभियान चलाया गया था । पत्र में दिए गए आंकड़ों के अनुसार जुलाई 2018 तक कुल 3,026 एनकाउंटर हुए थे । मार्च 2017 से जुलाई 2018 का एक विशलेषण बताता है कि हर दिन लगभग छह एनकाउंटर हुए ।

यह भी पढ़ें : यूपी के 25 पीसीएस बने आईएएस, देखें पूरी लिस्ट

आपको बता दें कि योगी सरकार में एनकाउंटर के आंकड़े जारी हुए हैं । योगी सरकार में 73 अपराधी मारे गए व कुल 3599 एनकाउंटर हुए एनकाउंटर में 8251 अपराधी गिरफ्तार किए 1059 अपराधी घायल, 4 पुलिसकर्मी शहीद हुए । 13866 जमानत निरस्त कराकर जेल भेजे गए । 1 लाख के 3 इनामी अपराधी मारे गए 50 हजार के 28 इनामी अपराधी मारे गए एंटी रोमियो स्क्वायड ने 6010 पर कार्रवाई की 13602 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई हुई । गैंगस्टर आरोपियों की 67 करोड़ की संपत्ति जब्त 55 आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई, 15629 के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई हुई । http://www.satyodaya.com

प्रदेश

J&k: पिता व भाई सहित भाजपा नेता की आतंकियों ने गोली मारकर की हत्या…

Published

on

पीएम मोदी ने परिजनों को फोन कर जताया शोक

श्रीनगर: उत्तर कश्मीर में बुधवार रात को आतंकवादियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया। एक भाजपा नेता, उनके पिता और भाई की गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। जम्मू-कश्मीर प्राधिकारियों ने नेता की सुरक्षा में लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया। कि आतंकवादियों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम अहमद बारी की दुकान के बाहर रात करीब नौ बजे उन्हें गोली मार दी। जिसमें उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने साइलेंसर लगी रिवॉल्वर से गोली मारी थी। जिसके कारण बारी के अलावा उनके भाई उमर और पिता बशीर अहमद की भी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जिस जगह इस वारदात को अंजाम दिया गया। वो जगह मुख्य थाने से महज 10 मीटर दूरी पर है। बारी की सुरक्षा में लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें: फरीदाबाद से गिरफ्तार विकास दुबे का साथी प्रभात व बऊआ एनकाउंटर में ढेर


पीएम मोदी ने फोन कर जताया दुख
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हेंक फोन कर बांदीपोरा में भाजपा नेता, उनके भाई और पिता की हत्या की घटना की विस्तृत जानकारी ली, पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए परिवार के साथ गहरी संवेदना जताई है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा, कि वह इस घटना से स्त ब्धह हैं।
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, हमने बांदीपोरा में शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई को खो दिया। ये पार्टी के लिए बड़ी क्षति है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। पूरी पार्टी उनके परिवार के साथ खड़ी है। मैं सुनिश्चित करता हूं, कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और बांदीपुरा के पूर्व विधायक उस्मान मजीद ने इस घटना पर खेद व्यक्त किया। भाजपा नेता सुरिंदर अम्बरदार ने इस घटना की कड़ी निंदा की। कांग्रेस और पीडीपी ने भी घटना की कड़ी आलोचना की है।
आतंकी फरार, तलाशी तेज
भाजपा नेता का मकान बांडीपोर पुलिस स्टेशन के पास है। आतंकियों ने मकान के बाहर दुकान पर मौजूद शेख वसीम, उनके पिता बशीर शेख और भाई उमर पर पिस्तौल से गोलियां दागीं। खून से लथपथ तीनों गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर पड़े। उनको मृत समझकर आतंकी भाग निकले। पुलिस और सुरक्षाबलों ने मौके पर आकर पूरे इलाके को घेर लिया। बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर रोष है।http://satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

फरीदाबाद से गिरफ्तार विकास दुबे का साथी प्रभात व बऊआ एनकाउंटर में ढेर

Published

on

लखनऊ। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे को उज्जैन से गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके करीबियों पर यूपी पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। बुधवार को हमीरपुर में अमर दुबे के एनकाउंटर के बाद के बाद गुरुवार को विकास दुबे के दो और साथियों को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। विकास के साथी प्रभात मिश्रा को कानपुर के पनकी में  बऊआ दुबे उर्फ रणवीर को इटावा में एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने बुधवार को विकास के साथी प्रभात मिश्रा और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उसके कब्जे से चार पिस्टल और 44 कारतूस बरामद किए गए थे। इसमें 2 पिस्टल घटना के समय पुलिस से लूटी गई थीं। फरीदाबाद की कोर्ट में पेश करने के बाद यूपी पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर कानपुर ला रही थी और एसटीएफ की टीम इस्कॉर्ट कर रही थी। कानपुर में आने पर पनकी थाना क्षेत्र में गाड़ी पंक्चर हो गई।

इस बीच प्रभात मौका पाते ही पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने लगा और पीछा करने पर पुलिस पार्टी पर फायरिंग की। इसमें एसटीफ के दो आरक्षी गंभीर रूप से घायल हो गये है। वहीं जवाबी फायरिंग में गोली लगने से प्रभात भी घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि प्रभात मिश्रा का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और उसके खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। दो जुलाई को बिकरू कांड में वह भी नामजद है और पुलिस ने पचास हजार का इनाम घोषित कर रखा था। वहीं  इटावा सिविल लाइन पुलिस ने कचौरा रोड पर एक मुठभेड़ में एक बदमाश को मार गिराया, जिसकी पहचान कानपुर के बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के सदस्य के रूप में की गई हैl

कानपुर इटावा हाईवे पर बकेवर इलाके के महेवा के पास सुबह 3 बजे एक स्विफ्ट डिजायर को लूट कर भाग रहे चार बदमाशों को सिविल लाइन इलाके में कचौरा रोड पर पुलिस ने घेर कर के रोकने की कोशिश की बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कीl वहीं पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग की जिसमें एक बदमाश गोली लगने से घायल हुआ जिसे अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई। जबकि अन्य बदमाश मौके से फरार हो गए है।

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि बदमाश की पहचान कानपुर चौबेपुर के बिकरू निवासी बऊआ दुबे उर्फ रणवीर के रूप में हुई है। वह बिकरू कांड के आरोपितों में शामिल था और उसपर पचास हजार का इनाम भी घोषित हैl उसके कब्जे से एक पिस्टल, एक डबल बैरल बंदूक और कई कारतूस बरामद किए गए हैं। उस पर आठ मुकदमे दर्ज होने की बात कही जा रही है।डीआईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने बताया कि पुलिस टीम प्रभात को लेकर फरीदाबाद से आ रही थी। रास्ते में गाड़ी पंचर हो गई। इस दौरान प्रभात ने पुलिस का हथियार छीनकर भागने का कोशिश की। इसके बाद एनकाउंटर में प्रभात मारा गया।

यह भी पढ़ें:- विकास दुबे के मुखबिर विनय तिवारी व केके शर्मा गिरफ्तार

बता दें कि मध्य प्रदेश के उज्जैन महाकाल से विकास दुबे गिरफ्तार किया गया है। महाकाल थाने से अज्ञात स्थान पर लेकर गई है। वहीं शिवराज सिंह ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को इस बात की फोन कर जानकारी दी है।

विकास दुबे के कई साथी अब तक एनकाउंटर में ढेर

वहीं 2 जुलाई के बाद से अबतक पुलिस की कार्रवाई में विकास दुबे के करीबियों में 3 जुलाई को अतुल दुबे और उसके मामा प्रेम प्रकाश को बिकरू गांव के पास एनकाउंटर में ढेर कर गया था। जिसके बाद 5 जुलाई को दयाशंकर अग्निहोत्री को मुठभेड़ में एसटीएफ ने गिरफ्तार लिया था। वहीं 8 जुलाई को अमर दुबे एनकाउंटर में मार गिराया है । जो विकास के चचेरे भाई संजय दुबे का बेटा है। अमर के सगे चाचा अतुल दुबे थे। श्यामू वाजपेयी मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की 13वीं पुण्यतिथि पर सपा ने अर्पित की श्रद्धांजलि

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी मुख्यालय में बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की 13वीं पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि चन्द्रशेखर सामाजिक गैरबराबरी के विरूद्ध जीवनभर संघर्ष करते रहे। कांग्रेस सांसद रहते हुए भी आपातकाल के विरोध में जेल की यातना सही। 1977 में जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गए। वह देश के ऐसे प्रधानमंत्री रहे जिनकी संसद से सड़क तक बात गम्भीरता से सुनी जाती थी। उन्होंने कहा कि चन्द्रशेखर लोकतांत्रिक समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता के लिए प्रतिबद्ध रहे। वे आचार्य नरेन्द्र देव के विचारों से प्रभावित होकर समाजवादी आंदोलन में सक्रिय हुए। प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के साथ उनकी राजनीतिक यात्रा शुरू हुई थी।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी आचार्य नरेन्द्र देव, डाॅ0 राममनोहर लोहिया, और लोक नायक जय प्रकाश नारायण के विचारों से जुड़ी हुई है। समाजवादी सरकार बनने पर लोक नायक जयप्रकाश और चन्द्रशेखर के गृह जनपद के ही समाजवादी नेता छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र की स्मृतियों को स्थायित्व देने का काम किया गया। जय प्रकाश नारायण, चन्द्रशेखर और जनेश्वर मिश्र ये सभी बलिया जनपद के ही थे। उन्होंने बताया कि समाजवादी सरकार में समाजवादी नेताओं की स्मृति को अक्षुण्य रखने के लिए कई कदम उठाए गए। चन्द्रशेखर के नाम पर बलिया में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना की गई और गंगा पर बलिया से पटना बिहार को जोड़ने वाले पुल जनेश्वर मिश्र सेतु को समाजवादी सरकार में बनाया गया।

यह भी पढ़ें:- यूपीः पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,196 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 31,156

अखिलेश ने कहा कि लोक नायक जय प्रकाश नारायण के नाम पर राजधानी लखनऊ में शानदार जेपी इन्टरनेशनल सेन्टर बनाया गया। डाक्टर राममनोहर लोहिया आवास योजना शुरू की गई। जनेश्वर मिश्र के नाम पर 400 एकड़ में गोमती नगर में जनेश्वर मिश्र पार्क की स्थापना की गई। जनेश्वर मिश्र ग्रामीण आवास योजना में गांवों को विकसित करने के लिए 40 लाख रूपए की व्यवस्था की गई थी। भाजपा सरकार में समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से बलिया को भी जोड़ा जाना था। भाजपा ने विकास के कामों को रोक दिया। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद अहमद हसन, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और एमएलसी एसआरएस यादव उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 9, 2020, 1:38 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
33°C
real feel: 40°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 66%
wind speed: 2 m/s W
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 4:50 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending