Connect with us

प्रदेश

उन्नाव में कन्या भोज के दौरान लगी आग, एक बच्ची की मौत, 3 झुलसीं

Published

on

मुख्यमंत्री ने परिजनों को 2 लाख की मदद की घोषणा, डीएम-एसपी से कल तक मांगी रिपोर्ट

लखनऊ। आज नवरात्रि का 9वां दिन है। नवरात्रि में कुछ लोग नव दिन का व्रत रखते हैं और नवमी के दिन अपने घर में कन्या भोज का आयोजन करते हैं। ऐसा ही मामला कानपुर के उन्नाव में माखी थाना क्षेत्र के पूरा निस्पंसारी गांव से आया है। जहां सोमवार सुबह कन्या भोज के दौरान किराना की दुकान में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से एक लड़की की जलकर मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार मृतक पूजा  की जलकर मौत हो गई। जबकि दो अन्य बच्चियां झुलस गईं। भोज का आयोजन किराना दुकान मालिक सुनील पुत्र रामप्रताप कुशवाहा ने अपनी दुकान में किया था। ग्रामीणों का कहना है कि दुकान में ज्वलनशील पदार्थ रखा हुआ था। जिससे पलभर में आग ने भयावह रूप ले लिया। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने आग पर काबू पा लिया है और जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़े- महाराष्ट्र में बीजेपी नेता के परिवार पर गोली और चाकू से हमला, 5 की मौत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कन्या भोज के दौरान आग लगने की घटना में एक कन्या की मृत्यु होने पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने जिला प्रशासन को इस हादसे में घायल तीन कन्याओं के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं। सीएम ने मृतक के परिजनों के लिए 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की तथा उन्नाव के डीएम व एसपी से पूरे मामले की जांच कर कल 8 अक्टूबर, तक शासन को आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

बताते चलें कि उन्नाव के ग्राम निस्पंसरी में एक मकान में आज सुबह कन्याओं को नवमी पर भोज कराया जा रहा था। तभी बाहर बनी दुकान में आग लगने से कन्यायें उसमें फंस गयी थीं। घायल बच्चियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

महानवमी पर सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में किया कन्या पूजन…..

Published

on

त्योहार

फाइल फोटो

गोरखपुर। 10 दिनों तक चलने वाले इस त्योहार का आज आखिरी दिन है। मां दुर्गा के सभी भक्त 9 दिनों तक उपवास रखकर उनकी पूजा-अर्चना करते हैं। इतना ही नहीं नवरात्र के आखिरी दिन यानी नवमी को सभी लोग हवन और कन्या पूजन करने के अपने व्रत को तोड़ते हैं। इसी तरह सोमवार को नवरात्र के महानवमी के मौके पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया।  

सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर भी हैं और तमाम पर्वों पर पूजा के लिए खुद मंदिर जाते हैं। इसी तरह सोमवार को भी उन्होंने कन्याओं के पैर धोकर उनका पूजन की और उन्हें भोज कराया।

ये भी पढ़ें:आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कार की कंटेनर ट्रक से हुई भिड़ंत, 4 की मौत…..

जानकारी के मुताबिक कन्या पूजन ही नहीं महानवमी के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के विशेष पूजा में भी शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने नव दुर्गा की स्वरूप मानी जाने वाली एक से पांच वर्ष की नौ कन्याओं को आमंत्रित किया और पूरे विधि-विधान के साथ उनका पूजन किया। कन्याओं की पूजा करने से पहले उन्होंने मंदिर में हवन पूजन करके विधिवत पूजा संपन्न किया।

बता दें कि शारदीय नवरात्र में सीएम योगी नौ दिन तक व्रत रखकर माता की पूजा-अर्चना करते हैं। परंपरा है कि गोरक्ष पीठाधीश्वर को कलश स्थापना के बाद पूरे नवरात्र मंदिर में ही निवास करना होता है। दशहरे के दिन गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में वह विजयदशमी जुलूस में भी हिस्सा लेंगे। वहीं मंदिर प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी बुधवार सुबह तक गोरखपुर में ही रहेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कार की कंटेनर ट्रक से हुई भिड़ंत, 4 की मौत…..

Published

on

सड़क हादसों

फाइल फोटो

उन्नाव। सड़क हादसों का सिलसिला लगातार जारी है। आए दिन सड़क हादसों में कई लोगों की मौत हो रही हैं। इसी तरह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा एक कार के सड़क किनारे खड़ी कंटेनर में घुसने से हुई।  

हालांकि की घटना के बाद कार सवार लोगों को यूपीडा की एम्बुलेंस से अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सभी मृतक यूपी के गोंडा जिले के रहने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक हादसे के शिकार हुए लोग एक ही परिवार के थे। 4 लोगों के मौत की सूचना मिलने पर मृतक के घर में कोहराम मच गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं एक्सीडेंट के बाद कार के परखच्चे पूरी तरह से उड़ गए।

सड़क हादसों

घटना कोतवाली हसनगंज के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे की है। बता दें इस हादसे में गोंडा से मेहनौन के भाजपा विधायक विनय द्विवेदी के चचेरे भाई, बहन और 2 भांजियां मृतकों में शामिल है। वहीं लोगों का कहना है कि विधायक का परिवार दिल्ली से वापस गोंडा आ रहा था। इसी दौरान कार के सामने आचानक कंटेनर आने से उसमें घुस गई। कार को विधायक के भाई ब्रजेश द्विवेदी चला रहे थे। इस घटना की सूचना मिलते ही विधायक के घर समर्थकों का तांता लगा गया है।

ये भी पढ़ें:J&K : डीजीपी ने कहा- 200 से 300 आतंकी हुए एक्टिव, पाकिस्तान कर रहा ये कोशिश….

इस हादसे से पहले रविवार देर शाम यूपी के झांसी जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया। जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक मासूम, 4 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

भाजपा हर कार्यकर्ता का सम्मान करती हैः स्वतंत्र देव सिंह

Published

on

राष्ट्रवाद और विकास हमारी मूल विचारधारा

लखनऊ। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि पार्टी हर कार्यकर्ता का सम्मान करती है। इस पार्टी की राजनीति का कोई निजी स्वार्थ नहीं है। हमारी पार्टी तिरंगे के सम्मान को लेकर राजनीति करती है, राष्ट्रवाद और विकास ही हमारी मूल विचारधारा है। मोदी और योगी तिरंगे के सम्मान में ही कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने ये बातें रविवार को कोपागंज, मऊ में आयोजित बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में पिछड़े दलित व अन्य का सम्मान है, पहली बार हमारी सरकार ने बाबा साहब से जुड़े स्थानों को पंचतीर्थ घोषित किया।

यह भी पढ़ें :- केजीएमयू में चेक से नहीं होगा लेन देन, फर्जीवाड़े के बाद वित्त नियंत्रक ने लिया फैसला

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी की सरकार ने पटेल जी की दुनिया कि सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण किया। हर राष्ट्रवादी हर क्रांतिकारी का सम्मान किया जा रहा है। मोदी वाराणसी से चुनाव लड़े बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से काशी के कल्याण का कार्य लगातार किया जा रहा है। हमारे देश के प्रधानमंत्री गरीबों के लिए आवास दे रहे हैं, शौचालय बनवा रहे हैं, आयुष्मान भारत योजना, गरीबों को 5 लाख के बीमा का लाभ दे रहे हैं, वंचितों का कल्याण हो रहा है ऐसा नेतृत्व आपके वोट ने इस देश को दिया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 7, 2019, 1:35 pm
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 51%
wind speed: 3 m/s W
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 6
sunrise: 5:31 am
sunset: 5:17 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending