Connect with us

प्रदेश

वैशाली एक्सप्रेस के जनरेटर कोच में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, मची अफरा-तफरी

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ: दिल्ली से कानपुर जा रही वैशाली एक्सप्रेस के जनरेटर कोच में रविवार को शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। जनरेटर कोच से धुआं निकलने से अफरा तफरी मच गई। धुआं देखकर ट्रेन के गार्ड ने टूंडला कंट्रोलर को इसकी सूचना दी। वहीं ट्रेन इटावा स्टेशन पर पहुंचते ही अग्निशमन यंत्र से आग बुझाई गई। जिसके करीब 29 मिनट बाद ट्रेन कानपुर के लिए रवाना की गई।

ये भी पढ़ें: फर्जी चिटफंड कंपनी बनाकर जालसाजों ने NRI महिला से 15 लाख ठगे…

स्टेशन अधीक्षक पीएम मीना के अनुसार जनरेटर कोच में मामूली आग लगी थी, जिसे कर्मचारियों ने काबू कर लिया। इसके बाद तकनीकी टीम व गार्ड ने ट्रेन की जांच की। साथ ही बताया कि वैशाली एक्सप्रेस सुबह करीब 5:08 बजे जैसे ही इटावा स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन के गार्ड ने जनरेटर कोच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की सूचना दी। सूचना मिलते ही कर्मचारियों ने अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पा लिया। इसके बाद ट्रेन को 5:37 बजे कानपुर के लिए रवाना कर दिया गया। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

दलित भाईयों के साथ हैवानियत का वीडियो वायरल, मायावती ने कांग्रेस पर बोला हमला

Published

on

नागौर

फाइल फोटो

राजस्थान राजस्थान के नागौर में चोरी के आरोप में दो दलित चचेरे भाईयों को पीटने के मामले में राजनीति तेज हो गई है। इस मामले को राहुल गांधी दलित युवकों के साथ हुए बर्ताव को भयावह और बीमार मानसिकता का प्रतीक बताया है। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, नागौर का यह मामला गुजरात के ऊना की याद दिलाता है।

मायावती ने लिखा, कांग्रेस-शासित राजस्थान के नागौर में दलित भाईयों के उत्पीड़न का वायरल वीडियो विचलित करने वाला है. यह वीडियो गुजरात के ऊना आदि के दर्दनाक घटनाओं की याद दिलाता है। स्पष्ट है दलितों पर उत्पीड़न-शोषण की क्रूरता हर जगह जारी है। जो अति-दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार दिखावटी नहीं बल्कि प्रभावी कार्रवाई करे।

वहीं दलित नेता और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने इस घटना को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घेरा है। उन्होंने कहा, “राजस्थान में दलितों का जीना मुश्किल हो गया है। अशोक गहलोत में कुछ शर्म बची हो तो तत्काल कुर्सी छोड़ दो। भीम आर्मी राजस्थान की टीम तुरन्त पीड़ितों से मिले और 23 फरवरी को पूरा राजस्थान बंद कर दो।”

ये भी पढ़ें:कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने औरैया व इटावा में किसानों को किया संबोधित

जानिए पूरा मामला

पीड़ित ने पुलिस से शिकायत में बताया कि 16 फरवरी को चचेरे भाई के साथ बाइक की सर्विस करवाने के लिए करणु गांव में एजेंसी पर गया था। वहां भीव सिंह समेत कई अन्य युवकों ने काउंटर से चोरी करने का आरोप लगा दिया। जब चोरी करने से इंकार किया तो भीव सिंह एजेंसी के पीछे ले गया। वहां बेल्ट और लात-घूसों से पहले खूब पिटाई उसके बाद आरोपियों ने पेंचकस पर पेट्रोल से भरा कपड़ा लपेट गुप्तांग में डाला। आरोपियों ने भाई के साथ भी खूब मारपीट की है।

तत्काल अस्पताल में कराया गया भर्ती

लगभग डेढ़ घंटे तक मारपीट करने के बाद आरोपियों ने पीड़ित के दो पड़ोसी युवकों को फोनकर बताया कि दोनों को आकर यहां से ले जाओ। इसके बाद पीड़ित का बड़ा भाई एजेंसी पहुंचा और दोनों को अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया। पुलिस ने आरोपी हड़मान, रघुवीर, आईदान, छैल और रहमतुल्ला को गिरफ्तार कर लिया है। सभी पांचौड़ी इलाके के ही रहने वाले हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने औरैया व इटावा में किसानों को किया संबोधित

Published

on

लखनऊ। किसान जन जागरण अभियान के तहत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने गुरुवार को जनपद औरैया और इटावा में नुक्कड़ सभाएं कर किसानों की समस्याएं भी सुनीं। औरैया के ब्लाॅक अजितमल के मुरादगंज बाजार में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश भर में किसान आज आवारा पशुओं से त्रस्त हैं। साथ ही सरकार उन्हें उनकी फसल का वाजिब मूल्य भी नहीं दे रही है। अजय कुमार लल्लू ने किसानों को भरोसा देते हुए कहा, कांग्रेस हमेशा से किसानों के प्रति प्रतिबद्ध रही है और रहेगी।

यह भी पढ़ें-मदरसा सुल्तानपुर मदारिस में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित

किसानों की समस्याओं के लिए कांग्रेस हर स्तर पर आवाज उठाएगी। इसके बाद अजय कुमार लल्लू ने इटावा के ब्लाक महेवा के गांव महेवा में किसानों की नुक्कड़ सभा को सम्बोधित किया। कांग्रेस नेता ने किसानों की समस्याएं सुनने के साथ ही किसान मांग प्रपत्र भी भरवाया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

मेरठ: जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुआ खूनी झड़प, महिला की मौत कई घायल

Published

on

मेरठ

फाइल फोटो

मेरठ। मेरठ के रोहटा थाना क्षेत्र के थिरोट गांव  में जमीनी विवाद को लेकर गुरुवार सुबह 2 पक्षों में खूनी झड़प हो गया। जिसके बाद एक पक्ष की महिला को गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई, वहीं आधा दर्जन लोग बुरी तरह से घायल हैं। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

जिसके बाद मृतका के देवर की ओर से छह लोगो के नाम से तहरीर दी गई है।जानकारी के मुताबिक गांव थिरोट में दस बीघा जमीन को लेकर गांव खिवाई निवासी वहाब व दूसरा गांव थिरोट निवासी इंशाल्लाह के बीच कई साल से विवाद चल आ रहा था। इस विवाद को लेकर दो साल पहले भी दोनों पक्षों में लड़ाई के दौरान गोलियां चली थी। जिसके बाद कई लोग जेल भी गए थे।

ये भी पढ़ें:UP: किशोर ने 4 साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

बता दें गुरुवार तड़के खेत मे खड़ी गन्ने की फसल काटने को लेकर दोनों पक्षों में गाली गलौज के बाद झड़प हो गया। जिसमें दोनों पक्षों से फायरिंग शुरू हो गई। वहीं ताबड़तोड़ फायरिंग के दौरान मौके पर एक महिला को गोली लग गया। घायल महिला गुलशमा पत्नी हुसैन निवासी थिरोट की मौके पर ही मौत हो गई। हमले में अन्य कई लोग घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

वहीं मृतक महिला के देवर जब्बार की ओर से छह लोगो के नामजद तहरीर दी गई है।वहीं इस घटना के बारे में थाना प्रभारी उपेन्द्र निरीक्षक सिंह का कहना हैं कि उक्त जमीन पर पुराना विवाद है। पुराने विवाद को लेकर संघर्ष हुआ है। इस घटना की सूचना किसी भी शख्स ने पुलिस को नहीं दी। इतना ही नहीं दोनो पक्ष उस जमीन पर अपना हक जता रहे है जिसमें बोई गई फसल को अपनी बता रहे है। हालांकि पुलिस जांच में जुटी हुई है।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 20, 2020, 5:39 pm
Partly sunny
Partly sunny
24°C
real feel: 22°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 56%
wind speed: 3 m/s E
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:09 am
sunset: 5:31 pm
 

Recent Posts

Trending