Connect with us

प्रदेश

गोरखपुर: जेल में कैदियों ने डिप्टी जेलर व रक्षकों को पीटा, मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद

Published

on

गोरखपुर: जेल में साथियों की पिटाई से नाराज बंदियों ने शुक्रवार सुबह जेल में हंगामा किया। वहीं कैदियों ने डिप्टी जेलर व जेल में तैनात  सुरक्षा कर्मियों की भी पिटाई की। जेलकर्मियों ने किसी तरह उन्हें कैदियों के बीच से निकालकर जेल के अस्पताल पहुंचाया। घटना की सूचना पर डीएम, एसएसपी सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है। कैदियों ने जेल को अपने कब्जे में ले लिया है। अंदर से पथराव होने की सूचनाएं आ रही हैं। पुलिस ड्रोन से बंदियों की निगरानी जारी रखे है।

बता दें कि लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार हुए बदमाश ने गुरुवार को जेल जाते वक्त कैदी वाहन में हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसकी सूचना पर रात में सीओ क्राइम प्रवीण सिंह जेल पहुंचे। आरोप है कि सीओ ने उत्पात मचाने वाले बदमाश व उसके साथियों की पिटाई कर दी। इस दौरान एक बदमाश घायल हो गया। जिसके बाद कैदियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें: चौकी से चंद कदमों की दूरी पर धड़ल्ले से बिक रही देसी शराब…

सुबह करीब 6 बजे डिप्टी जेलर बंदी रक्षकों के साथ बैरक खुलवाने पहुंचे थे। इस दौरान बंदियों ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए डिप्टी जेलर और बंदी रक्षकों पर भड़क उठे और उनकी पिटाई कर दी। जिसमें वह सभी से घायल हो गए। बवाल की सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मियों ने डिप्टी जेलर व घायल बंदी रक्षकों को बैरक से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

वहीं जेल के अंदर कैदियों के बवाल की सूचना मिलते ही डीएम और एसएसपी व कई थानों की पुलिस पीएसी के साथ मौके पर मौजूद है।  इसके साथ ही एसपी (सिटी) जेल के अंदर व्रज वाहन एवं दमकल गाड़ी के साथ स्थिति को काबू करने में जुटे हुए हैं। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

UP STF ने नकल माफियाओं पर कसा शिकंजा, 3 को किया गिरफ्तार…

Published

on

नकल माफियाओं

फाइल फोटो

लखनऊ। यूपी एसटीएफ द्वारा नकल माफियाओं के खिलाफ की गई कार्रवाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ की टीम ने बलिया के रतसर क्षेत्र से 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।  पकड़े गए आरोपियों के पास से मोबाइल फोन के व्हाट्सएप चैट में हाईस्कूल गणित का हल प्रश्न पत्र बरामद किया गया है। व्हाट्सएप चैट में डेट 24-2-2020 समय 10:24 रात की पाई गई है।

आपको बता दें 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से शुरू हो चुकी है। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं जारी हैं और अब तक इंटर की भौतिकी और हाईस्कूल का अंग्रेजी का पेपर अब कर मऊ और बलिया में लीक हो चुका है। बावजूद इसके अब भी नक़ल माफियाओं पर प्रशासन नकेल कसने में पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पाई है। इसी कड़ी में यूपी एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता प्राप्त की है।

ये भी पढ़ें:रोडवेज बस ने कार को मारी जोरदार टक्कर, 2 लोग घायल…

कार्रवाई के दौरान पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से जो मोबाइल पुलिस ने बरामद की है उसमें हाईस्कूल गणित का प्रश्न पत्र दिनांक 25-02-2020 का हल पेपर पाया गया है।जिसके बाद नकल कराने वाले आरोपियों को एसटीएफ ने पकड़ लिया है। पकड़े गये आरोपियों में अजय यादव बलिया के शिवजी इंटर कॉलेज का अध्यापक है। जबकि रजनीश यादव शिवजी इंटर कॉलेज की कक्षा 12वीं का छात्र एवं राकेश इसी कॉलेज का पूर्व छात्र है। वहीं और आरोपियों की तलाश में यूपी एसटीएफ के साथ स्थानीय पुलिस भी जुटी हुई है।

Continue Reading

प्रदेश

रोडवेज बस ने कार को मारी जोरदार टक्कर, 2 लोग घायल…

Published

on

निगोहां

फाइल फोटो

लखनऊ। राजधानी के निगोहां प्रतापगढ से लखनऊ अपनी पत्नी के साथ जा रहे एक डॉक्टर की कार को नगराम मोड़ के पास ओवरटेक कर रही तेज रफ्तार रोडवेज बस ने ज़ोरदार टक्कर मार दी। जिसमे डॉक्टर और उसकी पत्नी घायल हो गए। वहीं टक्कर लगने के बाद बस में बैठी सवारियों में शोरगुल होने लगा तो बस चालक और परिचालक मौके पर बस छोड़कर फरार हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची निगोहां पुलिस ने बस और क्षतिग्रस्त कार को लेकर थाने चली आई. वहीं घायल दमाप्ति निजी अस्पताल से उपचार के बाद निगोहां थाने पर मामले का मुकदमा पंजीकृत कर वापस लौट गए। 

ये भी पढ़ें:योगी सरकार ने बुलाई कैबिनेट बैठक, 11 प्रस्तावों पर लगाई मुहर…

प्रतापगढ़ जिले के पूरे चकोई निवासी कृष्ण चंद पांडेय जो पेशे से डॉक्टर है। सोमवार सुबह वह अपनी पत्नी निर्मला के साथ कार से घर से लखनऊ जा रहे थे. इनकी कार जैसे ही निगोहां कस्बे में नगराम मोड़ के पास पहुंची की पीछे से आ रही तेज रफ्तार रोडवेज बस ने ओवर टेक करते हुए इनकी कार में जोरदार टक्कर मार दी. जिसमे डॉक्टर और उसकी पत्नी घायल हो गए। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

प्रयागराज में विश्व रिकार्ड बनाएंगे पीएम मोदी, जोर-शोर से चल रहीं तैयारियां

Published

on

29 फरवरी को 26,791 दिव्यांगों व बुजुर्गों को सहायक उपकरण बांटेंगे प्रधानमंत्री

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूपी के प्रयागराज में विश्व रिकार्ड बनाने जा रहे हैं। 29 फरवरी को पीएम मोदी यहां 26,791 दिव्यांगों व बुजुर्गों को सहायक उपकरण वितरित करेंगे। प्रयागराज में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की इन दिनों जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी दिव्यांग जनों के साथ मन की बात करेंगे। साथ ही पीएम मोदी तीन दिव्यांगों से अलग से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री का यह ऐतिहासिक कार्यक्रम संगम क्षेत्र के परेड ग्राउंड में होगा। इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्रियों व यूपी सरकार के मंत्रियों का भी जमावड़ा रहेगा। जिसके लिए कार्यक्रम स्थल पर दो हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। चार बड़े पंडाल और तीन छोटे पंडाल बनाए जा रहे हैं। इन पंडालों में करीब 70 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। पीएम मोदी सहित कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए आस-पास के 8 जनपदों से पुलिस फोर्स को लगाया जाएगा। सोमवार सीएम योगी ने कार्यक्रम स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें-सड़क किनारे संदिग्ध अवस्था में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

पूरी सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालने के लिए छह आईपीएस, 15 एएसपी, 30 डिप्टी एसपी, करीब 100 इंस्पेक्टर, 200 से ज्यादा सब इंस्पेक्टर, ढ़ाई हजार महिला और पुरुष सिपाहियों की फौज तैयार की गयी है। साथ ही दो बम डिस्पोजल स्क्वॉयड और छह एंटी सबोटाज चेक टीम भी मौके पर मौजूद रहेंगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 25, 2020, 4:41 pm
Cloudy
Cloudy
22°C
real feel: 22°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 64%
wind speed: 2 m/s NW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 6:05 am
sunset: 5:34 pm
 

Recent Posts

Trending