Connect with us

प्रदेश

गोरखपुर: बदमाशों ने पेट्रोल पंप मैनेजर को मारी गोली, 11 लाख लूटकर फरार

Published

on

गोरखपुर: बेलीपार क्षेत्र में महरौली पेट्रोल पंप के मैनेजर को बदमाशों ने गोली मारकर 11.22 लाख रुपए लूट लिए और मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि पेट्रोल पम्‍प के मैनेजर आनंद स्‍वरूप मिश्र अपने एक कर्मचारी के साथ बाइक से स्‍टेट बैंक की महावीर छपरा स्थित शाखा में रुपए जमा कराने जा रहे थे, तभी बदमाशों ने इस लूट की वारदात को अंजाम दिया।  

ये भी पढ़ें: पीजीआई थाने में पुलिसकर्मियों और वकील के बीच तहरीर को लेकर हुई मारपीट…

जानकरी के मुताबिक पेट्रोल पम्‍प का सारा कैश कलेक्‍शन सुबह-सुबह बैंक में जमा करना मैनेजर का रोज का रूटीन था। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक महावीर छपरा चौराहे से थोड़ा पहले बंद पड़े एक पेट्रोल पम्‍प के सामने बाइक सवार दो बदमाशों ने मैनेजर को घेर लिया और फायरिंग कर दी। जिसमें एक गोली पेट्रोल पम्‍प मैनेजर के पैर और दूसरी सीने में जा लगी और वह जमीन पर गिर पड़े।

जिसके बाद बदमाश सारा कैश लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पेट्रोल पम्‍प मैनेजर को अस्‍पताल पहुंचाया, जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलिस अधीक्षक व अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों ने घटनास्‍थल का मुआयना किया। पुलिस की कई टीमें बदमाशों की तलाश में जुट  गई हैं। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

कांग्रेस की आरक्षण बचाओ यात्रा उरई पहुंची, आदिवासी समाज ने किया स्वागत

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांगे्रस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के नेतृत्व में शुरू हुई आरक्षण बचाओ यात्रा शुक्रवार को जनपद जालौन के उरई कस्बे में पहुंची। जहां दलित, पिछड़े और आदिवासी समाज के हजारों कार्यकर्ताओं ने आरक्षण बचाओ यात्रा का स्वागत किया। बता दें कि 25 फरवरी को अजय कुमार लल्लू ने मेरठ में हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया था।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि सभा में यात्रा का नेतृत्व कर रहे अनुसूचितजाति विभाग के चेयरमैन आलोक कुमार पासी ने कहा कि दलित, वंचित एवं शोषित समाज को दी गयी आरक्षण व्यवस्था देश में सामाजिक समरसता और आर्थिक विकास के लिए जरूरी कदम था। यही कारण है कि हमारे संविधान निर्माताओं ने संविधान में समानता (आरक्षण) कोे मूल अधिकार में शामिल किया। लेकिन संविधान निर्माण के समय से आरक्षण का विरोध करने वाली संघी विचारधारा जब से सत्ता में भाजपा की सरकार आयी है तब से लगातार इस व्यवस्था के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रही है और आरक्षण को समाप्त करने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार में किसी भी वर्ग का आदमी अपने आपको सुरक्षित नहीं महसूस कर रहा है। इस समाज को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब बोर्ड फीस को बढ़ाकर लगभग दुगुना कर दिया गया। सरकारी नौकरियों में रोक लगाकर आरक्षण को निष्प्रभावी करने का प्रयास यह सरकार पहले ही कर चुकी थी। इस प्रकार मौजूदा सरकार के दौर में दलित, वंचित और आदिवासी समाज का भविष्य अंधकारमय लग रहा है।

यह भी पढ़ें:- सपा हर माह की 22 तारीख को तहसील स्तर पर जनसमस्याओं को लेकर देगी धरना

अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रजलाल खबरी ने दलित, पिछड़े, शोषित और समाज के युवाओं से आवाह्न किया कि समाज में समानता और आरक्षण की विरोधी वर्तमान सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए तथा अपने अधिकारों की सुरक्षा के लिए एकजुट होकर आरक्षण बचाओ आन्दोलन की लड़ाई में मजबूती के साथ कांग्रेस के साथ खड़ें हों। राष्ट्रीय प्रभारी प्रदीप नरवाल ने कहा कि आज हमारी नेता प्रियंका गांधी हर वर्ग के दुख सुख में सम्मिलित हैं। जबकि इस समाज के ठेकेदार कहे जाने वाले लोग केवल वोट लेने के लिए अपने समाज का इस्तेमाल करते हैं। इस मौके पर प्रमुख रूप से रूपेश कोरी, अखिलेश चौधरी, जितेन्द्र लोधी, करण धोबी, दिलों जुझार सिंह मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

सपा हर माह की 22 तारीख को तहसील स्तर पर जनसमस्याओं को लेकर देगी धरना

Published

on

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को जनता से साथ जनसंवाद करने के साथ सघन जनसंपर्क अभियान में तेजी लाने को कहा है। सपा धरना प्रदर्शन के साथ ही साइकिल यात्रा की शुरूआत भी करेंगी। जिसके माध्यम से बीजेपी सरकार की उत्पीड़नकारी नीतियों का पर्दाफाश करेंगी और सपा के कार्यकाल में हुए कामों को जनता तक पहुंचाएगी।

किसानों की बदहाली, नौजवानों में बेरोजगारी व बढ़ती हुई मंहगाई की कुंठा से प्रदेश में चारों तरफ असंतोष और आक्रोश का वातावरण है। समाजवादी पार्टी अब हर माह की 22 तारीख को तहसील स्तर पर जन समस्याओं को लेकर धरना देगी। इसके अतिरिक्त 23 मार्च 2020 को प्रत्येक जनपद में साइकिल चलाने का भी कार्यक्रम होगा।

यह भी पढ़ें:- सत्र की समाप्ति पर विधानसभा अध्यक्ष ने सदन के सदस्यों को दिया धन्यवाद

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी करने को कहा है। सपा समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर अपनी चुनावी रणनीति बनाएगी। नौजवानों की इसमें विशेष भूमिका होगी। अब धरना प्रदर्शन और साइकिल यात्राओं से कार्यकर्ताओं में नया उत्साह व ऊर्जा आएगी और पार्टी का संगठन गतिशील होगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

आरोग्य मेला में काला फीता बांधकर ड्यूटी करेंगे स्वास्थ्य कर्मचारी

Published

on

1 मार्च को लगने वाले आरोग्य मेला में दर्ज कराएंगे सांकेतिक विरोध

लखनऊ। प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर हर रविवार को लगने वाले आरोग्य मेले को लेकर डाक्टरों व स्वास्थ्य कर्मचारियों की नाराजगी अभी दूर नहीं हुई है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने रविवार में कार्य करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों को इसके लिए लिए अतिरिक्त भत्ते के रूप में दोगुना वेतन देने की मांग की थी। लेकिन सरकार ने उनकी यह मांग न मानते हुए प्रतिकर अवकाश देने का आदेश जारी किया है। कर्मचारी परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने शुक्रवार को कहा, हमारी मांग थी कि आरोग्य मेले रविवार के बजाए किसी कार्य दिवस में ही आयोजित किए जाएं। लेकिन सरकार ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।

जिसके बाद परिषद ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया कि रविवार को आरोग्य मेलों में ड्यूटी देने वाले डाक्टरों व कर्मचारियों को दोगुना वेतन दिया जाए। क्योंकि सरकार द्वारा कुम्भ आदि मेलो में कार्य करने वाले कर्मचारियों को अतिरिक्त वेतन का भुगतान पूर्व से ही किया जाता रहा है। लेकिन सरकार ने हमारी इस मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया। अब पूर्व में तय रणनीति के तहत 1 मार्च से आयोजित आरोग्य मेला में कार्य करने वाले सभी कर्मचारी काला फीता बांधकर सांकेतिक विरोध करेंगे।

यह भी पढ़ें-अखण्ड भारत दिवस के रूप में मने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस

परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत, महामंत्री अतुल मिश्रा ने मुख्यमंत्री के आरोग्य मेला लगवाने के निर्णय का स्वागत किया। लेकिन मांग की है कि कर्मचारियों व उनके परिवार के दुःख दर्द को ध्यान में रखते हुए मेले में कार्य करने वाले कर्मचारियों को दोगुना वेतन देने का निर्णय करें।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 29, 2020, 2:54 am
Fog
Fog
18°C
real feel: 19°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 82%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:01 am
sunset: 5:37 pm
 

Recent Posts

Trending