Connect with us

प्रदेश

JNU के छात्रों व शिक्षकों पर हुए हमले की न्यायिक जांच कराए सरकार: मायावती

Published

on

जेएनयू

फाइल फोटो

लखनऊ। देश की राजधानी दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रविवार शाम कुछ नकाबपोश बदमाशों ने घुसकर छात्र-छात्राओं व शिक्षकों को घायल कर दिया। उन्होंने यूनिवर्सिटी में घुसकर खूब तांडव भी किया है। ऐसे में जेएनयू के स्टूडेंट्स और टीचर के घायल होने की वजह से दिल्ली की राजनीति में एक बार फिर उछाल आया है। इस घटना के बाद सभी लोग काफी चिंतित हैं।

इस पूरी घटना को बेहद शर्मनाक बताते हुए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मायावती के साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी न्यायिक जांच की मांग की है। जेएनयू की हिंसक वारदातों पर राजनीति काफी तेज हो गई है।

बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा कि जेएनयू में छात्रों व शिक्षकों के साथ हुई हिंसा अति-निन्दनीय व शर्मनाक। इस घटना को केंद्र सरकार को हर स्तर पर अति-गम्भीरता से लेना चाहिये। इसके साथ ही इस घटना की न्यायिक जांच हो जाये तो यह बेहतर होगा। मायावती ने सोमवार सुबह इसको लेकर एक ट्वीट किया है।

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर घटना की भर्त्सना की और इसकी न्यायिक जांच कराने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कहा है कि जेएनयू में जिस तरह नकाबपोश अपराधियों ने छात्रों और अध्यापकों पर हिंसक हमला किया है वो बेहद निंदनीय है। इस विषय में तत्काल उच्चस्तरीय न्यायिक जांच होनी चाहिए।

जानकारी के मुताबिक रविवार देर शाम को दिल्ली के जेएन्यू में हॉकी और रॉड से लैस कुछ नकाबपोश बदमाशों कैंपस में छात्रों और शिक्षकों पर हमला कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने यूनिवर्सिटी में जमकर तोडफ़ोड़ की और संपत्ति को खासा पहुंचाया। परिसर में मौजूद कई महिला-पुरुष सुरक्षाकर्मियों के साथ अभद्रता और मारपीट भी की है।  ऐसी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जेएनयू प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी। हालात के मद्देनजर पुलिस ने परिसर में फ्लैगमार्च किया। देर रात तक दिल्ली पुलिस के कई आला अधिकारियों ने जेएनयू कैंपस में कैंप किया। दिल्ली पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री को भी तैनात करना पड़ा। वहीं जेएनयू प्रशासन ने मामले में एफआइआर दर्ज करा दी है। इस घटना के दौरान लगभग 25 लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें:सपा प्रतिनिधि मंडल ने सीएए हिंसा के आरोपियों से जिला कारागार में की मुलाकात

हमले में छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष को गंभीर चोट आई है। उन्हें एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। अन्य घायल भी एम्स में ही भर्ती हैं। तीन शिक्षक अतुल सूद, सौगता भादुड़ी और सुचरिता भी काफी घायल हैं।  हिंसा के लिए वामपंथी छात्र संगठनों और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने एक दूसरे पर आरोप लगाया है। देर शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक से इस मसले पर विस्तृत बात की और संयुक्त आयुक्त स्तर के अधिकारी से जांच करवा रिपोर्ट सौंपने की भी बात कही है। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

सीएम योगी के ‘राम राज्य’ में हर रोज हो रहीं हत्या व लूट की घटनाएंः अखिलेश

Published

on

कहा, पुलिस कमिश्नरी लागू होने के बाद भी कानून व्यवस्था जस की तस

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा रात में अपराध का डंका बज रहा है। अपराधियों को जंगलराज कायम करने के लिए सत्ता का संरक्षण हासिल है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राजधानी में पुलिस कमिश्नरी के बाद भी ताबड़तोड़ हत्याएं हो रही हैं। कानून व्यवस्था जस की तस हैं। हत्या, लूट और बलात्कार की घटनाएं रोज हो रही हैं। सपा मुखिया ने तंज कसते हुए कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शायद ऐसा ही राम राज्य लाना चाहते थे! गुरुवार को लखनऊ में दो हत्याओं का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा, इन घटनाओं से लोग दहशत में हैं। गंभीर अपराधों को अंजाम देने के बाद अपराधी पुलिस गश्त, पीआरवी और थाना चैकियों के बीच से निश्चिंत होकर फरार हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें-जनरल स्टोर का शटर तोड़कर नकदी व अन्य सामान किया पार, घटना सीसीटीवी में कैद

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गोंडा में खेत की रखवाली करने गए युवक की गला काटकर हत्या कर दी गई। अयोध्या में जिला पंचायत सदस्य की पुत्री पर उसी के घर में एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया। हमलावर ने तमंचे से फायर कर दहशत फैलाईं। गुडम्बा में डंडा मार कर बदमाशों ने ई-रिक्शा चालक की पिटाई कर नकदी लूट ली और उसको लहूलुहान कर दिया। बहराइच में थाना कैसरगंज में बदमाश ने एक व्यक्ति के बैंक से निकलते वक्त उसके रूपये लूट कर फरार हो गये।

टाॅपटेन अपराधियों में खोज में डीजीपी

अखिलेश ने कहा, अजीब हाल है कि राजधानी लखनऊ में पुलिस कमिश्नर भी अब तक कोई करिश्मा नहीं कर पाए हैं। और नए डीजीपी साहब तो अभी आते ही टाॅपटेन अपराधियों की खोज में लग गए हैं। जबकि मुख्यमंत्री का दावा है कि अपराधी या तो जेलों में हैं अथवा प्रदेश के बाहर चले गए हैं। उनके कार्यकाल के कुछ ही दिन रह गए हैं, पर अभी तक वे टाॅपटेन अपराधी नहीं ढूंढ पाए हैं।

भाजपा रात में प्रदेश की हो रही बदनामी

सपा मुखिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल ने तो विधानसभा में सरकार की प्रशंसा करने में कोताही नहीं बरती। बेहतर होता कि वे यह भी जानकारी कर लेती कि भाजपा सरकार से जनता कितनी दुःखी है? भाजपा राज में उत्तर प्रदेश ‘हत्या प्रदेश’ ही नहीं बना है। बल्कि देश-दुनिया में उसकी बदनामी भी कम नहीं है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

किसानों की समस्याएं दूर न होने तक सरकार को चैन से नहीं बैठने देंगे: कांग्रेस

Published

on

अजय कुमार लल्लू ने हापुड़ व अमरोहा में की नुक्कड़ सभाएं

लखनऊ। किसान जन जागरण अभियान के अंतर्गत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू शुक्रवार को हापुड़ और अमरोहा पहुंचे। दोनों जनपदों में कई जगह कांग्रेस नेता ने किसानों से मुलाकात की और नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। हापुड़ के ब्लॉक गढ़ मुक्तेश्वर ग्राम दोतई में अजय कुमार लल्लू ने नुक्कड़ सभा को सम्बोधित किया और किसानों की समस्याएं सुनी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने वहीं पर किसान मांग पत्र भी भरवाए। जिसमें लिखा कि किसानों ने सबसे बड़ी समस्या आवारा पशु और समय से गन्ने का भुगतान न मिलना बताया है। किसानों का कहना था कि फसल की कीमत समय से न मिलने पर बहुत समस्याएं खड़ी हो जाती हैं। इसके बाद जनपद अमरोहा के तहसील-धनौरा के ब्लॉक गजरौला में व ब्लॉक जोया के कांकर सरांय में नुक्कड़ सभा सम्बोधित की और किसानों की समस्याएं सुनी।

यह भी पढ़ें-राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व सीएम योगी ने सभी को महाशिवरात्रि की दी बधाईं…

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने किसानों को भरोसा दिलाया। कहा कि किसान की पीड़ा हमारी पीड़ा है। ये सरकार बड़े-बड़े वादे करके सत्ता में तो आ गयी। लेकिन उसके बाद किसानों को भूल गयी। जब तक किसानों की समस्याएं दूर नहीं हो जाती तब तक इस सरकार को हम चैन से बैठने नहीं देंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व सीएम योगी ने सभी को महाशिवरात्रि की दी बधाईं…

Published

on

महाशिवरात्रि

फाइल फोटो

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर समस्त प्रदेशवासियों को बधाईं दी है। इसके साथ ही उन्होंने सुख-समृद्धि के लिये अपनी मंगल कामना भी दी है।

ये भी पढ़ें:निशातगंज में डेढ कुंतल पॉलिथीन जब्त, दुकानदारों से वसूला गया एक लाख का जुर्माना

राज्यपाल ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि भगवान शिव की उपासना से जुड़े इस पर्व की अपनी विशेष महत्ता है। उन्होंने कहा कि हमारे सभी पर्व भारतीय संस्कृति को मजबूत बनाने के साथ-साथ पारस्परिक एकता का सन्देश देते हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी देवाधिदेव महादेव की आराधना को समर्पित ‘महाशिवरात्रि’ के पवित्र पर्व की सभी भक्तों को असंख्य शुभकामनाएं दी है। भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना है कि वे हमें अपने आशीर्वाद से अभिसिंचित करें और समस्त जगत का कल्याण करें।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 22, 2020, 5:11 am
Fog
Fog
15°C
real feel: 15°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 93%
wind speed: 1 m/s NNE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:08 am
sunset: 5:33 pm
 

Recent Posts

Trending