Connect with us

प्रदेश

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल आज जाएंगी दिल्ली, शाह और पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात

Published

on

फाइल फोटो

यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल आज यानि सोमवार को दोपहर करीब 3 बजे दिल्ली जाएंगी। जहां शाम करीब 4:30 बजे गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगी। जिसके बाद मंगलवार को राज्यपाल आनंदी बेन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगी। जबकि उनकी वापसी दो दिन के बाद होगी। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावना बुधवार के बाद ही होगी।

ये भी पढ़े- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा

योगी सरकार के होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार को अचानक टाल दिया गया है। जानकारी के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के गंभीर रूप से बीमार होने की वजह से मंत्रिमंडल का विस्तार रोका गया है। सोमवार सुबह 11 बजे होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजभवन में तैयारियां शुरू हो गई थीं। लेकिन विस्तार से पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। रविवार देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया। जबकि इधर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सोमवार को दिल्ली जाएंगी। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

शिया सुन्नी धर्मगुरुओं के प्रतिनिधिमंडल ने की सीएम योगी से मुलाकात…

Published

on

अल्पसंख्यको को अनावश्यक परेशान या पक्षपात करे तो मुझे सूचना दें : मुख्यमंत्री

लखनऊ। बाबरी मस्जिद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा के नेतृत्व में मुस्लिम धर्म गुरुओं का एक प्रतिनिधिमंडल सीएम योगी आदित्यनाथ से मिला। लगभग एक घंटे तक चली मुलाक़ात में धर्मगुरों ने सुप्रीमकोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए इतने महत्वपूर्ण फैसले को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदेश में लागू होने पर प्रदेश सरकार की क़ानून व्यवस्था पर बधाई दी। प्रतिनिधिमंडल में मौलाना हमीदुल हसन, मौलाना सलमान हुसैन नदवी, मौलाना फरीदुल हसन, मौलाना यूसुफ हुसैनी के साथ लगभग 15 धर्मगुरुओं की लगभग एक घण्टे से ऊपर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात चली।

जिसमें सभी धर्मगुरुओं ने अयोध्या प्रकरण में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया और मुख्यमंत्री को इतने महत्वपूर्ण फैसले को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदेश में लागू होने पर प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर बधाई दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी वरिष्ठ धर्मगुरुओं का शांति की अपील करने और आपसी सौहार्द बनाने में सहायता करने के लिए समाज को जोड़ने का कार्य करने के लिए बधाई दी। सभी धर्मगुरुओं को प्रदेश के अल्पसंख्यकों के हितों की योजनाओं के बारे में बताया तथा इन योजनाओं को ज़्यादा से ज़्यादा अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण के लिए उपयोग करने हेतु जागरूकता भी उत्पन्न करवाने की अपील की। मुख्यमंत्री ने अल्पसंख्यको के विकास एवं उत्थान के लिए प्रदेश सरकार से हर सम्भव मद्द के लिये आश्वस्त किया।

ये भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले टूटा भाजपा और आजसू का गठबंधन….

उन्होंने कहा की यदि अल्पसंख्यक समुदाय को अनावश्यक परेशान किया जाता है या कोई अधिकारी/कर्मचारी पक्षपात करे तो मुझे सूचना दें। मैं तत्काल उसके विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित करूँगा क्योंकि हमारी सरकार के आंकड़े उठा कर देखिए कि प्रदेश में अल्पसंख्यक समुदाय की लगभग 17% आबादी है। लेकिन हमने अल्पसंख्यक वर्ग के कल्याण के लिए 30% से ऊपर लाभ सभी प्रमुख योजनाओं में इन्हें दिया है आकड़े जिसके गवाह हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

अयोध्या फैसले के बाद अब तक 10,830 सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ हुई कार्रवाई

Published

on

लखनऊ। अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कहीं से भी किसी हिंसा या हंगामा की खबर नहीं आई। इसके पीछे सरकार व प्रशासन की पुख्ता तैयारियां हैं। जमीनी स्तर के साथ पुलिस-प्रशासन सोशल मीडिया पर खासतौर पर नजर रखी। सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की भड़काऊ पोस्ट पर तत्परता से कार्रवाई भी की जा रही है। फैसले के दो दिन बाद भी सोशल मीडिया की माॅनीटरिंग की जा रही है। सामाजिक सौहार्द खराब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।

पिछले 24 घण्टे में प्रदेश भर में 2555 सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की गयी। कुल 56 मुकदमे दर्ज कर 93 व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गयी। जबकि लखनऊ में पिछले 24 घण्टे में 22 लोगों के खिलाफ अभियोग दर्ज किए गए जबकि 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 94 पोस्ट के विरूद्ध पुलिस महानिदेशक मुख्यालय के सोशल मीडिया सेल द्वारा कार्रवाई की गयी। जिसमें स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कर पोस्ट हटवाना, डायरेक्ट मैसेज कर पोस्ट डिलीट करना तथा प्रोफाइल हटवाना आदि कार्रवाई शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-मंदिर बनाने से पहले सरकार तय करे कि हमें जमीन कहां देगी : इकबाल अंसारी

फैसला आने के बाद पूरे प्रदेश में अब तक कुल 10,830 सोशल मीडिया पोस्ट के विरुद्ध कार्रवाई की गयी। पिछले 24 घण्टे में सबसे ज्यादा कार्रवाई 1701 ट्विटर पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की गयी। जबकि फेसबुक की 777 पोस्ट, यूट्यूब के 77 वीडियो एवं प्रोफाइल के विरूद्ध कार्रवाई की गयी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

केशव प्रसाद मौर्य ने जनता दरबार में सुनी लोगों की समस्या, निराकरण के दिए निर्देश

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को लखनऊ स्थित 7-कालीदास मार्ग अपने आवास पर प्रदेश के दूरदराज जिलों से आए विभिन्न लोगों की समस्याओं को सुना। आए हुए लोगो से सीधे तौर पर संवाद किया। समस्याओं को सुनने के बाद संबंधित अधिकारियों को समस्याओं को तत्काल समय सीमा के अन्दर निस्तारण करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा समस्याओं का निराकरण तेज गति से किया जाएगा। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि निस्तारण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। ताकि किसी फरियादी को दुबारा उस समस्या के निदान हेतु परेशान न होना पड़े।

यह भी पढ़ें:- राम मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में भाजपा कार्यालय में अखण्ड रामायण पाठ का आयोजन

श्री मौर्य ने कहा कि जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराना सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है। कहा कि अधिकारी शासन की मंशा को समझे और सरकार की प्राथमिकताओ व जन आकांक्षाओ के अनुरूप अपने दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। जन समस्याओं के निराकरण के किसी भी स्तर पर लापरवाही या उदासीनता किसी भी दशा में बर्दाश्त नही की जाएगी। http://www.Satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 12, 2019, 10:59 am
Mostly sunny
Mostly sunny
25°C
real feel: 28°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 46%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:53 am
sunset: 4:48 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending