Connect with us

प्रदेश

हैदराबाद एनकाउंटर: मायावती की नसीहत पर यूपी पुलिस का जवाब, गिनाए एनकाउंटर

Published

on

लखनऊ। हैदराबाद में रेप व मर्डर केस के चारों आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। यह खबर जैसे ही लोगों तक पहुंची तरह-तरह की प्रतिक्रियांए सामने आने लगीं। कुछ ने पुलिस की कार्रवाई का समर्थन किया तो कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने सवाल खड़े किये। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेने की नसीहत दी।

मायावती ने कहा कि हैदराबाद एनकाउंटर से बलात्कारियों के मन में डर पैदा होगा। हैदराबाद पुलिस की तरह ही यूपी पुलिस को भी सख्त कदम उठाने चाहिए तभी बढ़ती रेप की घटनाएं रुकेंगी। उन्होंने कहा कि पुलिस ऐसे आरोपियों को सरकारी मेहमान बनाकर रखती है, जो बड़े शर्म की बात है। यही वजह है कि पीड़ित परिवार को देर से इंसाफ मिलता है।

अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने बसपा सुप्रीमो मायावती की इस नसीहत का जवाब दिया है। यूपी पुलिस ने शुक्रवार को ट्वीट कर प्रदेश में पिछले दो साल में हुए एनकाउंटर का हिसाब दिया। प्रदेश पुलिस ने लिखा, ‘आंकड़े अपने आप बोलते हैं। जंगल राज अतीत की बात है। अब नहीं है। पिछले 2 सालों में 5178 मुठभेड़ की घटनाएं हुई हैं, जिसमें 103 अपराधी मारे गए और 1859 घायल हुए। 17745 अपराधियों ने आत्मसमर्पण किया या जेल जाने के लिए अपनी खुद की बेल रद्द कर दी।’

ये भी पढ़ें: राजधानी में प्राथमिक शिक्षा का बुरा हाल, दूषित पानी पीने पर मजबूर बच्चे

बता दें, हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। तेलंगाना पुलिस के अनुसार आरोपियों को राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर क्राइम सीन रीकंस्ट्रक्ट करने के लिए ले जाया गया था। इस दौरान आरोपियों ने भागने की कोशिश की। पुलिस ने उनपर गोलियां चला दीं। जिसमें चारों आरोपी मारे गए। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

शादीशुदा युवक के साथ इश्कबाजी पड़ी भारी, महिला की पिटाई का विडियो वायरल

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक महिला को शादीशुदा युवक के साथ इश्कबाजी भारी पड़ गयी। युवक की पत्नी ने शहर के एक होटल में दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद महिला की ऐसी पिटाई की कि होटल स्टाफ देखते रह गया। युवक की पत्नी के साथ उसकी दो बहनें भी थीं। हंगामा होते देख वहां लोगों की भीड़ जमा हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने लेकर चली गयी। महिला की पिटाई का विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार सिविल लाइन बिजनौर में रविवार को एक महिला अपनी बहनों के साथ बाजार पहुंची थी। इसी दौरान एक होटल के पास उसने अपने पति और उसकी नजीबाबाद निवासी प्रेमिका को रंगे हाथ पकड़ लिया। आरोपी युवक की पत्नी ने चिल्लाते हुए कि कहा कि ’तूने मेरा जीवन बर्बाद कर दिया है… और बहनों के साथ मिलकर महिला की पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने घटना का विडियो बनाकर वायरल कर दिया।

हंगामा बढ़ने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई और मामला सुलझाने का प्रयास कर रही है।

पति का पीछा-पीछा करते-करते होटल तक पहुंची महिला

पुलिस के मुताबिक होटल में दूसरी महिला के साथ पकड़ा गया युवक उत्तराखण्ड के ऋषिकेश का रहने वाला है। संदेह होने पर पत्नी उसका पीछा करते हुए होटल तक पहुंची थी। आरोपी युवक की पत्नी ने थाने में बताया कि पिछले काफी समय से उसका पति बाहरवाली के संपर्क में था। पति-पत्नी के बीच दूसरी महिला के आ जाने से विवाद चल रहा था।

यह भी पढ़ें-सांसद अशोक बाजपेयी ने राज्य सभा में उठाया बच्चों की फीस माफी का मुद्दा

इस कांड के बाद शहर के इस होटल पर भी कार्रवाई की तलवार लटकने लगी है। लोगों का कहना है कि उक्त होटल में प्रेमी-प्रेमिकाओं को कमरा उपलब्ध कराया जाता है। पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए आईडी दोनों की जमा कराई जाती है। कमरे का रेट ज्यादा होता है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

KGMU : कोविड ड्यूटी में लापरवाही पड़ी भारी, दो कर्मचारी बर्खास्त

Published

on

तीन दर्जन से अधिक कर्मचारियों को केजीएमयू प्रशासन ने भेजा नोटिस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में प्रदेश के सीएम योगी की ओर से अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए जा रहे हैं, जिससे इस वायरस के संक्रमण पर लगाम लगाई जा सके। इसी क्रम में अब केजीएमयू के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ विपिन पुरी की ओर से बड़ी कार्रवाई सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक केजीएमयू के कुलपति ने लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। कुलपति ने कोविड-19 की रोकथाम में लापरवाही बरतने वाले 2 कर्मचारियों को बर्खास्त करने के साथ ही 34 अन्य कर्मचारियों को नोटिस भेजा है। इसके अलावा अभी मौजूदा समय में तीन अन्य कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें : एसआईटी ने पूरी की सपा-बसपा सरकार में हुए निर्माण कार्यों में हुए घोटालों की जांच

इसके अलावा केजीएमयू में अनियमितताओं को देखते हुए अभी तक कुल 68 कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा चुकी है। इनमें से अभी तक चार कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है। जबकि 34 कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। आपको बता दें कि केजीएमयू के कुलपति की ओर से कोविड-19 की रोकथाम में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ लगातार सख्त कार्रवाई की जा रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

सांसद अशोक बाजपेयी ने राज्य सभा में उठाया बच्चों की फीस माफी का मुद्दा

Published

on

लखनऊ। कोरोना काल में स्कूल और विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे छात्रों की फीस माफी का मुद्दा अब संसद तक पहुंच चुका है। राज्य सभा सांसद अशोक बाजपेयी ने संसद सत्र के दौरान शुक्रवार को इस मसले को जोर-शोर से उठाया था। अशोक वाजपेयी ने कहा कि कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी के चलते सारी दुनिया की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। निजी क्षेत्र में काम करने वाले कामगारों की नौकरियां छिन गई हैं। व्यापार तथा उद्योग प्रभावित हुए हैं। अल्प आय वर्ग और कामगारों के बच्चे सरकारी और निजी क्षत्र के स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करते थे।

यह भी पढ़ें-लखनऊ: महापौर के निर्देश पर गुलाला घाट में चला सफाई अभियान

निजी क्षेत्र के स्कूल कोरोना काल की फीस जमा करने का दबाव छात्रों व अभिभावकों पर डाल रहे हैं। श्री बाजपेयी कहा कि लोक महत्व के इस विषय की ओर सदन का ध्यान आकर्षित करते हुए सरकार से मांग करता हूँ कि गरीब बच्चों की कोरोनकाल की फीस माफ करने या वैकल्पिक अदायगी की व्यवस्था सरकार करे।

सेंट्रल बार एसोसिएशन ने सांसद अशोक बाजपेयी का जताया आभार

राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेयी द्वारा कोरोना काल में बच्चों की फीस माफी का मुद्दा सदन में उठाए जाने का सेंट्रल बार एसोसिएशन ने आभार जताया है। सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ के महामंत्री संजीव पांडेय ने बताया कि हमने देश के इस अत्यंत जरूरी मुद्दे को सांसद अशोक बाजपेयी के समक्ष रखा। उनसे आग्रह किया कि वह इस मसले को देश के सर्वोच्च सदन में उठाएं। उन्होंने हमारा और उन लाखों अभिभावकों की बात को गंभीरता से लेकर इसको सदन में अवगत कराया। श्री बाजपेयी का हम सभी हृदय से आभार प्रकट करते हैं। संजीव पांडेय ने कहा, राष्ट्र का अभिभावक आपको राष्ट्र के भविष्य की पीड़ा को महसूस करने वाले देश के संवेदनशील नेता के रूप में देख रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 21, 2020, 4:17 am
Fog
Fog
29°C
real feel: 36°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 88%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:24 am
sunset: 5:34 pm
 

Recent Posts

Trending