Connect with us

प्रदेश

IAS अधिकारी ने रोहतास के निदेशकों और कमर्चारियों पर दर्ज कराया धोखाधड़ी का मुकदमा…

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा निवासी सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी दिनेश राय ने रोहतास कंपनी के निदेशकों पर प्लॉट के नाम पर 10 लाख रूपये की जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित ने तहरीर में सिंडीकेट बैंक के कर्मचारियों पर धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया है।  

आईएएस अधिकारी दिनेश राय की तहरीर पर हजरतगंज थाने में जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज राधारमण सिंह के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के गर्वनमेंट ऑफिसर सोसाइटी सेक्टर ओमेगा-1 निवासी दिनेश राय सेवानिवृत्त आईएएस हैं।

ये भी पढ़े:केजीएमयू: रैंगिंग के मामले में एमबीबीएस के 13 सीनियर्स छात्रों को मिली राहत, जूनियर्स ने शिकायत….

आपको बता दें उन्होंने 2016 में रोहतास कंपनी की सुल्तानपुर रोड स्थित हाउसिंग सोसाइटी में एक प्लॉट बुक कराया था। प्लॉट के लिए उन्होंने 2016 से जून 2017 के बीच कंपनी के खाते में दस लाख रुपये जमा कराए थे। जब रुपए ट्रांसफर हो गए तो कंपनी निदेशकों ने रजिस्ट्री नहीं कराई।

ऐसे में जब उन्होंने विरोध किया तो कंपनी के सीएमडी परेश रस्तोगी व अन्य लोग भने बनाने लगे। इसके बाद वह रूपये देने पर भी टाल-मटोल करने लगे। वहीं उनका ये भी आरोप है कि दबाव बनाने पर वे लोग उन्हें धमकाने लगे। जिसके बाद पीड़ित ने कंपनी के निदेशक के खिलाफ तहरीर दी। इसके बाद कंपनी के डायरेक्टर परेश रस्तोगी, पियूष रस्तोगी, पंकज रस्तोगी और सिंडीकेट बैंक के कुछ कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी और धमकी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रदेश

1 जुलाई से सचिवालय में बायोमेट्रिक सिस्टम से हाजिरी की शुरुआत…

Published

on

एक जुलाई से सचिवालय में बायोमेट्रिक सिस्टम से हाजिरी व्यवस्था शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसकी शुरुआत करेंगे। सचिवालय प्रशासन विभाग ने इस संबंध में तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए शनिवार को सचिवालय के अनुभागों को खास तौर से खोलने के निर्देश दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के बाद पार्टी में हुई इस्तीफों की बरसात, अब तक 150 नेताओं ने छोड़ा अपना पद…

मुख्यमंत्री योगी ने पिछले दिनों सचिवालय प्रशासन विभाग के प्रजेंटेशन के दौरान सचिवालय के अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थित बायोमेट्रिक  सिस्टम से शुरू करने का निर्देश दिया था। सचिवालय प्रशासन विभाग ने इसके लिए सभी विभागों में बायोमैट्रिक्स डिवाइस की स्थापना कराई है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कानपुर : आर्टिकल-15 फिल्म की रिलीज पर बवाल, कई शो हुए रद्द

Published

on

बदायूं रेप कांड पर आधारित फिल्म आर्टिकल 15 को लेकर विरोध जारी है। शुक्रवार को कानपुर में लोगों ने सिनेमा हॉल में लगे फिल्म के पोस्टरों को फाड़ दिया। कई ब्राह्मण संगठनों ने मल्टीप्लेक्स और सिनेमा हाल के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इसके चलते फिल्म के शो रद्द कर दिए गए।

एसपी सिटी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि फिल्म के विरोध में प्रदर्शनों को देखते हुये जेड स्क्वेयर मल्टीप्लेक्स समेत सभी सिनेमाघरों में फिल्म के शोर रद्द करवा दिए गए। सिनेमा हालों में जैसे ही फिल्म शुरू हुई बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया और जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया था। एसपी ने बताया कि अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद, सर्व ब्राह्मण सभा जैसे कई ब्राह्मण संगठनों ने फिल्म के ऐक्टर और प्रड्यूसर, डायरेक्टर के खिलाफ नारेबाजी की और फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए। उन्होंने बताया कि मल्टीप्लेक्स और सिनेमा हाल के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

सत्य घटना पर आधारित है फिल्म
साल 2014 में उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में दो चचेरी बहनों के साथ गैंगरेप के बाद उनके शव पेड़ से लटके हुए मिले थे। आर्टिकल 15 इस सत्य घटना पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में लड़कियों और उनके परिवार पर जुल्म करने वाले एक महंत के बेटों को दिखाया गया है, जो ब्राहम्ण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। वहीं पीड़ित लड़कियों को दलित दिखाया गया है। ब्राहम्ण समाज का कहना है कि इस फिल्म के माध्यम से छवि को धूमिल किया जा रहा है और समाज को बांटने का भी काम किया जा रहा है।

अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में आयुष्मान खुराना लीड रोल में हैं। फिल्म की कहानी की बात करें तो तीन नाबालिग लड़कियों के साथ रेप और मर्डर के इर्द-गिर्द घूमती हैं। फिल्म में आयुष्मान खुराना पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं। फिल्म में ईशा तलवार, एम नासर, मनोज पाहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अय्यूब भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

Continue Reading

प्रदेश

लखनऊ : बेखौफ बदमाशों ने घर में घुसकर महिला को मारी गोली

Published

on

लखनऊ। राजधानी में अपराध ग्राफ चरम पर है जिससे आये दिन बेखौफ बदमाश किसी न किसी वारदात से पुलिस के ईकबाल को चुनौती देते नजर आ रहे हैं। हाल में ही देश के टॉप थ्री थानों में शुमार गुडंबा थाने के तत्कालीन थाना प्रभारी रवींद्र नाथ राय को एसएसपी कलानिधि नैथानी ने औचक निरीक्षण के दौरान लाइन हाजिर कर दिया था। इसके बाद कमान नए इंस्पेक्टर के हाथों में सौंपी गई थी। शुक्रवार रात नए इंस्पेक्टर को बदमाशों ने फिर चुनौती देते हुए सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम दिया। गुडंबा थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात 43 वर्षीय महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के गढ़ी निवासी प्रेमा देवी (43) परिवार संग रहती थी। शुक्रवार रात लगभग 10:30 बजे अज्ञात शख्स द्वारा प्रेमा को गोली मार दी गई। दरवाजा खोलते ही अज्ञात शख्स ने प्रेमा के सर पर गोली मार दी। घायल अवस्था मे प्रेमा को ट्रामा पहुंचाया गया जहां उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी पाकर गुडंबा पुलिस व एसएसपी कलानिधि नैथानी मौके पर पहुंचे। फिलहाल एसएसपी कलानिधि नैथानी की मौजूदगी में पुलिस टीम मामले की तफ्तीश में जुटी है व शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटनास्थल पर लोगो का भारी हुजूम इकट्ठा हो गया। दबे शब्दों में स्थानीय लोगो द्वारा हत्या के पीछे मृतका के करीबी के होने की आशंका जताई गई है। सूत्रीय जानकारी के मुताबिक मृतका प्रेमा के पति प्रेमशंकर की भी 5 वर्ष पूर्व इसी तर्ज पर हत्या हुई थी। हालांकि इंस्पेक्टर गुडंबा इस बात से इनकार कर रहे है। फिलहाल पुलिस हर बिंदु पर मामले की पड़ताल करने की बात कर रही है।

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 29, 2019, 1:01 pm
Partly sunny
Partly sunny
40°C
real feel: 46°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 30%
wind speed: 1 m/s NNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 11
sunrise: 4:46 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending