Connect with us

प्रदेश

जयाप्रदा ने मुलायम सिंह पर कसा तंज, कहा- भीख मांगकर यूनिवर्सिटी नहीं बनते हैं कमरे

Published

on

आजम खान

फाइल फोटो

लखनऊ। रामपुर सांसद आजम खान का बचाव करने पर पूर्व सांसद और भजपा नेता जयाप्रदा ने मंगलवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह पर हमला बोला है। जयप्रदा ने कहा आजम खान को लगता है उन पर कार्रवाई उनकी वजह से हो रही है, लेकिन सच बात तो यह है जैसा बोया है, वैसा काट रहे हैं।

इतना ही नहीं आजम खान को खरी-खोटी सुनते हुए भाजपा नेता ने कहा कि सपा सांसद ने जो गलतियां की हैं, उनकी सजा अब उन्हें मिल रही है। मुलायम सिंह के आजम के भीख मांगकर यूनिवर्सिटी बनाए जाने वाले बयान पर जयाप्रदा ने तंज कसते हुए कहा कि भीख मांगकर छोटे-छोटे कमरे बनाए जाते हैं, जबकि जौहर यूनिवर्सिटी तो हजारों हेक्टेयर में है।

ये भी पढ़ें:स्विमिंग के दौरान 10 साल की बच्ची के दिमाग में घुसा कीड़ा, हुई मौत…

जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव रामपुर से सांसद आज़म खान के बचाव में उतरे थे। एक लंबे अरसे बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि आज़म खान ने बहुत मेहनत से जौहर यूनिवर्सिटी बनाई है। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि आज़म ने भीख मांगकर, देश-विदेश से चंदा लेकर और अपनी सारी पूंजी लगाकर बहुत अच्छी यूनिवर्सिटी बनाई है। लेकिन, महज दो बीघे जमीन के लिए उन पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

आजम खान पर बकरी चोरी का भी लगा आरोप

इससे पहले सपा सांसद आजम खान के खिलाफ रामपुर में 82वां मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं इन पर इस बार बकरी चोरी का आरोप भी लगा दिया गया है। सपा सांसद के साथ पूर्व सीओ आलेहसन, शिया बोर्ड अध्यक्ष वसीम रिजवी, ज़फर फारूकी समेत 8 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

यूपी विधानसभा: विपक्ष ने मुंह पर पट्टी बांधकर कार्यवाही में लिया हिस्सा

Published

on

तय समय से पहले सत्र के समापन पर विपक्ष नाराज

लखनऊ। सदन के बजट सत्र को तय समय से पहले खत्म करने करने पर विपक्ष ने शनिवार को मुंह पर पट्टी बांधकर कार्यवाही में हिस्सा लिया। विपक्ष ने मांग की कि सदन को 7 मार्च तक चलाया जाए। लेकिन उससे पहले ही सरकार सत्रावसान कर रही है। न मानने पर नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी ने कहा, आप सदन चलाइए, हम लोग मुंह पर पट्टी बांध ले रहे हैं। कोई भी सदस्य सवाल नहीं पूछेगा।

यह भी पढ़ें-विधानसभा कार्यवाही: विपक्ष के सवालों पर असहज हुए कृषि मंत्री

नेता विरोधी दल श्री चौधरी ने कहा, विधान सभा अध्यक्ष सदन चलाना चाहते हैं, विपक्ष सदन चलाना चाहता है, संसदीय कार्य मंत्री सदन चलाना चाहते हैं। 99 प्रतिशत भाजपा विधायक भी सदन चलने के पक्ष में हैं। तो फिर ऐसा कौन व्यक्ति है जिसके कारण सदन नहीं चल रहा है। राम गोविंद चौधरी के साथ सभी विपक्षी सदस्यों ने इसके बाद मुंह पर पट्टी बांध ली। आप को बता दे पहले सदन 7 मार्च तक सदन चलना था, सरकार ने आज अचानक ही सदन का सत्रावसान किया।

विपक्ष ने विशेष बजट लंच का किया बाॅयकाट

बजट सत्र के समापन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी सदस्यों को विधानसभा की कैंटीन में लंच दिया। खुद मुख्यमंत्री ने भी भाजपा विधायकों के साथ कैंटीन में विशेष बजट लंच किया। लेकिन सत्र के जल्द समापन से नाराज विपक्ष ने लंच का बाॅयकाट किया। पारंपारिक तौर पर हर बार यह लंच होता है। जिसमें सत्ता और विपक्ष दोनों मिलकर लंच करते हैं। लेकिन इस बार यह परंपरा टूट गयी। मुख्यमंत्री के साथ कैंटीन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री सुरेश राणा, मंत्री आशुतोष टण्डन सहित तमाम मंत्री, भाजपा नेता व अधिकारी मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

जुमे की नमाज़ में देश की अमन और भाईचारे के लिए की गई दुआ

Published

on

जुमे की नामाज़

फाइल फोटो

लखनऊ। दिल्ली में हिंसा थमने के बाद से ही देशभर में राजधानी के लिए अमन और चैन की दुआ का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार को जुमे की नामाज़ को देखते हुए लखनऊ में जहां कड़े बंदोबस्त किए गए, तो वहीं मस्जिदों से भी देश की सलामती और अमन की सदाएं सुनाई दीं। जुमे की नामाज़ में लखनऊ ईदगाह में बड़े पैमाने पर लोगों ने नामाज़ के बाद मुल्क की हिफाज़त और आपसी भाईचारे की सलामती की दुआ की गई है।

बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से बिगड़े दिल्ली के हालात और दंगो की आग बुझने के बाद देशभर से दिल्ली के लिए दुआएं हो रही है। शुक्रवार को जुमे की अहम नामाज़ में विशेष तौर से मस्जिदों से अमन और चैन की दुआएं की गई। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जुमे की नामाज़ को देखते हुए सभी मस्जिदों के बाहर कड़ी सुरक्षा तैनात रही। वहीं मस्जिदों में भी बड़े पैमाने पर पहुंचकर लोगों ने नामाज़ अदा की है।

ये भी पढ़ें:विधानसभा कार्यवाही: विपक्ष के सवालों पर असहज हुए कृषि मंत्री

लखनऊ ईदगाह में धर्मगुरु मौलाना ख़ालिद राशीद फ़िरंगी महली ने जुमे की नामाज़ अदा कराई। इसके साथ ही नामाज़ के बाद दिल्ली के लिए विशेष दुआ की गई। मीडिया से बात करते हुए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वर्किंग कमिटी के सदस्य और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना ख़ालिद राशीद फ़िरंगी महली ने कहा कि दिल्ली में जो फ़साद हुए वह बेहद अफ़सोसजनक है और उसकी सख्त अल्फ़ाज़ में निंदा करते हैं। सरकार से फिर एक बार मांग करते है कि हाई लेवल ज्यूडिशियल इंक्वायरी ऑर्डर करें। जांच तय समय सीमा के तहत हो और जो लोग भी कसूरवार हो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाए। फिरंगी महली ने बताया कि लखनऊ शहर के साथ मुल्क के कई शहरों में दिल्ली के लिए अमन शांति की दुआ की गई है। जिनकी जाने इस दंगे में गई हैं।  उन सबके परिवारों को अल्लाह हिम्मत दें और जिनको कारोबारी नुकसान हुआ है उनका व्यापार फिर से पटरी पर लौट सकें।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

विधानसभा कार्यवाही: विपक्ष के सवालों पर असहज हुए कृषि मंत्री

Published

on

बजट सत्र के आखिरी दिन विभागीय बजट पर हुई चर्चा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र तय समय से 7 दिन पूर्व ही समाप्त हो गया। बजट सत्र के आखिरी दिन दोनों सदनों में तमाम विभागीय बजटों पर चर्चा हुई। जिसमें विपक्ष ने विभागीय मंत्रियों से सवाल भी पूछे। शुक्रवार को सदन में नियोजन विभाग, प्रशासनिक सुधार विभाग, गृह विभाग (पुलिस), गोपन विभाग, सतर्कता विभाग, खाद्य एवं रसद विभाग, परिवहन विभाग, कृषि एवं अन्य संबंध विभाग, श्रम और सेवायोजन विभाग, ऊर्जा विभाग, नगर विकास विभाग, गन्ना एवं चीनी विभाग, कृषि विपणन और कृषि, विदेश व्यापार सहित अन्य विभागों के बजट पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें-कुत्तों को आईकार्ड बांटेगा वाराणसी नगर निगम, ‘आवारागर्दी’ पर लगेगी लगाम

इससे पहले सदन में कार्यवाही शुरू होते ही प्रश्नकाल में सपा विधायकों ने सरकार से कई सवाल पूछे। कृषि विभाग के बजट पर चर्चा के बीच विपक्ष के सवाल पर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही काफी असहज हो गए। विपक्ष ने आरोप लगाया कि कृषि मंत्री पिछले अनुपूरक बजट की धनराशि ही नहीं खर्च कर पाए हैं। किसानों को फसल का मुआवजा तक नहीं मिला है। कृषि मंत्री की सफाई पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी ने कहा, कृषि मंत्रि सदन में असत्य प्रलाप कर रहे हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 28, 2020, 5:10 pm
Partly sunny
Partly sunny
25°C
real feel: 25°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 57%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 6:02 am
sunset: 5:36 pm
 

Recent Posts

Trending