Connect with us

प्रदेश

पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान मौत, बदमाशों ने सिर पर मारी थी गोली

Published

on

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में भांजी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर बदमाशों ने सोमवार को एक पत्रकार को गोली मार दी थी, जिसकी बुधवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी रवि समेत मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रताप विहार चौकी इंचार्ज राघवेंद को कारवाई न करने पर सस्पेंड भी किया गया है। 

यह भी पढ़ें: अमेठीः फौजी के पिता की धारदार हथियार से काटकर हत्या, गर्भवती भाभी को भी पीटा

बता दें, पत्रकार विक्रम जोशी पर सोमवार को उस वक्त हमला हुआ जब वह अपनी दो बेटियों के साथ कहीं जा रहे थे। रास्ते में बदमाशों ने उनकी बाइक को रोककर उनके साथ मारपीट की। इसके बाद रवि नाम शख्स ने विक्रम जोशी को गोली मार दी थी। घायल विक्रम को गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

दरसअल, विक्रम ने कुछ दिनों पहले विजय विहार के प्रताप विहार चौकी में अपनी भांजी के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दी थी लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत को नजरअंदाज कर दिया। कार्रवाई न होने पर बदमाश हावी हो गए और विक्रम पर जानलेवा हमला कर दिया। वरदात के समय पत्रकार की दोनों बेटियां साथ थीं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रदेश

उत्तर रेलवे ने वेंडर्स मीट-2020 का किया आयोजन, मेक इन इंडिया को मिलेगा बढ़ावा

Published

on

लखनऊ। भारतीय रेल में वेंडर्स और उद्योगों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मंगलवार को वेंटर मीट 2020 का आयोजन किया गया। यह वेंडर मीट आरडीएसओ यानी अनुसंधान अभिकल्प एवं मानक संगठन की ओर से आयोजित की गई थी। वर्चुअल रूप से आयोजित यह मीट देश के उत्तरी भागों में स्थित उद्योगों के लिए था। इस मीट में उद्योग जगत की कई हस्तियां और लगभग 150 से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल हुए।

यह भी पढ़ें-कोरोना दूर रखेंगे मास्क-सैनिटाइजर, इसलिए इन्हें अपने पास रखें: नीरज सिंह

इस बैठक में आरडीएसओ के विशेष महानिदेशक (वेंडर डेवलपमेंट) एके पांडे ने कहा है कि रेल विभाग में अनुमोदन प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए और अनुसंधान को बेहतर बनाने के लिए संस्थान की ओर की ओर से पूर्व में भी कई प्रयास किए जा चुके हैं। इसी क्रम में अब रेल में वेंडरों और उद्योंगो को बढ़ावा देने के लिए वेंडर्स मीट-2020 का आयोजन भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस मीट के दौरान 5 से कम श्रोतों वाली मदों के विवरण का प्रेजेंटेशन दिया गया है।

वेंडरों को खुद से पंजीकरण कराने में मिलेगी काफी सहूलियत

मीट के जरिए यह भी बताया गया कि ऐसी नियंत्रित मदों के लिए वेंडरों को खुद से पंजीकरण कराने में काफी सहूलियत दी जाएगी, जिससे वह खुद से ही पहल कर सकें। इसके लिए कई उपाय भी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि 5 स्रोतों से कम वाली मदों के लिए पंजीकरण प्रभार मध्य मध्लघु उद्योगों के लिए 1,50,000 रुपये लाख से घटाकर 10,000 रुपये और अन्य के लिए 2,50000 रुपये से घटाकर 50,000 रुपये कर दिया गया है। साथ ही यह भी बताया कि पंजीकरण से लेकर आवेदन को मंजूरी मिलने तक की सारी प्रक्रिया अब ऑनलाइन ही हैं, जिससे बिचैलियों की समस्या भी समाप्त होगी।

आत्मनिर्भरता को बढ़ावा

इस मीट में बताया गया कि भारतीय रेलवे ने आत्मनिर्भरता और मेक इन इंडिया पहल को बढ़ावा देने के लिए यह फैसले लिए हैं। इसके लिए घरेलू विनिर्माताओं को प्राथमिकता दी जाएगी। जिससे हमारे देश के ही उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा।

अधिकारियों ने यह भी बताया कि सामग्री की खरीद डिजिटल प्लेटफॉर्मसे ही की जाती है। इसके लिए सभी जरूरी दस्तावेज भी आरडीएसओ की वेबसाइट पर ही उपलब्ध हैं। जिससे पंजीकरण करने वालों और सामग्री की खरीद फरोख्त करने वाले वेंडर्स और उद्योगपतियों को काफी सहूलियत मिलेगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

केंद्र सरकार के विरोध में स्वतंत्रता दिवस को कुछ इस तरह से मनाएंगे वामपंथी दल

Published

on

लखनऊ। एक तरफ जहां पूरा देश आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाएगा, तो वहीं वामपंथी दलों ने इस खास दिन को एक अलग संकल्प के साथ मनाने का फैसला किया है। वामपंथी दलों ने संकल्प लिया है कि वह 15 अगस्त यानी आजादी के दिन को ‘संविधान की रक्षा और भारत की आजादी को सुदृढ़ करने के संकल्प दिवस’ के रूप में मनाएंगे। इस बात की जानकारी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उत्तर प्रदेश राज्य सचिव मंडल की ओर से दी गई है।

पार्टी की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया है कि एक तरफ जहां पूरा देश मौजूदा समय में कोविड-19 जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार जनता को राहत देने के बजाए आक्रामक रुख अपनाए हुए और भारतीय संविधान के सिद्धातों को नष्ट करने की ओर अग्रसर है। वामपंथी दलों का यह भी आरोप है कि भाजपा सरकार सांप्रदायिक ध्रुवीकरण को धार दे रही है और इसके लिए सरकार की ओर से मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा है।

भाजपा सरकार पर लगाया मनमानी का आरोप

इसके अलावा भाजपा सरकार पर यह भी आरोप लगा है कि वह संसद, न्यायपालिका, चुनाव आयोग, सीबीआईस और ईडी जैसी संवैधानिक इकाइयों को अपनी मनमानी से चला रही है। आम नागरिक की आजादी पर तीखा प्रहार किया जा रहा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा गया है कि सरकार विरोधी हर आवाज को राष्ट्रद्रोह की संज्ञा दी जा रही है। जो भी सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहा है, उसे राजद्रोह की धाराओं में जेल भेजा जा रहा है।

ऐसे में संविधान की रक्षा और आम नागरिक के हित को सुरक्षित करने के उद्देश्य से ही वामपंथी दलों ने 15 अगस्त को संविधान की रक्षा और आजादी को सुदृढ़ बनाने के संकल्प दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें : मुरादाबाद: दिव्यांग युवक को स्वास्थ्य विभाग ने घोषित कर दिया पागल

1 सितंबर को मनाएंगे भारत को अमेरिका का पिछलग्गू ना बनाओ दिवस

इसके अलावा वामपंथी दलों ने केंद्र की भाजपा सरकार पर यह आरोप लगाया है कि वह अमेरिका को दुनिया पर बादशाहत कायम करने के लिए हर संभव मदद दे रही है। भाजपा सरकार अमेरिका की हर ख्वाहिश को पूरा कर रही है, जो कि भारत और उसकी जनता के हित में नहीं है। भारत को अपनी स्वतंत्र विदेश नीति पर अमल करना चाहिए।

केंद्र सरकार पर आरोप लगा है कि अमेरिका और इजरायल के गठजोड़से हमारी विदेश नीति और संप्रभुता खतरे में है और हमें आत्मनिर्भर बनने में कमजोर करेगी। ऐसे में वामपंथी दलों ने 1 सितंबर को भारत को अमेरिका का पिछलग्गू ना बनाओ दिवस के रूप में मनाने का आह्वान किया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

कोरोना वायरस

यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4583 व लखनऊ में 475 नए मामले

Published

on

राजधानी में कोविड संक्रमितों के लिए हैलो डॉक्टर सेवा शुरु

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। जिसको लेकर हाहाकार मचा हुआ है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,583 नए मामले सामने आए है। इस दौरान 55 लोगों की मौत हो गई है। वहीं राजधानी लखनऊ में 475 कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाए गए है और 7 लोगों की जान चली गई है।

लखनऊ में अबतक 168 लोगों की मौत

लखनऊ में अबतक 168 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 6,895 मामले अभी भी सक्रिय है। जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है और कुछ होम आइसोलेट में है। राजधानी में पिछले 24 घंटे में 316 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अबतक 7,633 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। लखनऊ में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 14,696 पहुंच गया है।

बस्ती में 306 नए मामले, कानपुर में 6 की मौत

बस्ती आज दूसरे नंबर पर करा है। जहां 306 नए मामले सामने आए है। इसके अलावा कानपुर नगर में 232, प्रयागराज में 227, गोरखपुर में 224, बरेली में 183, वाराणसी 166, सहारनपुर और कुशीनगर में 106-106, गाजियाबाद और मुरादाबाद में 100-100 बुधवार को कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाए गए है। वहीं इस दौरान कानपुर नगर में 6, गोरखपुर में 5, बरेली में 4, वाराणसी, हरदोई और औरैय्या में 3-3, महराजगंज में 2, गाजियाबाद, प्रयागराज, झांसी, जौनपुर, मुरादाबाद, आगरा, बाराबंकी, अयोध्या, शाहजहांपुर, बस्ती, पीलीभीत, चंदौली, मथुरा, मुजफ्फरनगर, मिर्जापुर, बिजनौर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, भदोही, कानपुर देहात, बलरामपुर और श्रावस्ती में 1-1 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

यूपी में संक्रमितों का आकंड़ा 1 लाख 36 हजार पार

अपर मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि यूपी में प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के साढ़े चार हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 136,238 पहुंच गई है। कुल संक्रमित मामलों में 84661 लोगों को अबतक इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं 49347 मामले अभी भी सक्रिय है। जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। सूबे में कोरोना के कारण अभी तक 2230 लोगों की मौत हो चुकी है।

अबतक 3412346 सैंपल्स की जांच

अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि हम प्रत्येक दिन रिकॉर्ड संख्या में कोरोना जांच कर रहे हैं। मंगलवार को भी राज्य में करीब 98 हजार सैंपल्स की जांच हुई है। प्रदेश में अभी तक 34,12,346 सैंपल्स की जांच हुई है। उन्होंने कहा कि 1 अगस्त से 11 अगस्त के बीच हुई टेस्टिंग में पॉजिटिविटी रेट 4.8 प्रतिशत है। वहीं कानपुर नगर, गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज और लखनऊ में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी देखने को मिल रही है।

61831 कोविड हेल्प डेस्क

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि ई-संजीवनी पोर्टल का प्रदेश के लोग लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं। इस पोर्टल से आप घर बैठे डॉक्टरों से सलाह ले सकते हैं। अबतक प्रदेश के 24,663 लोगों को इससे लाभ मिला है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 61,831 कोविड हेल्प डेस्क स्थापित किए जा चुके हैं। इससे कोरोना को रोकने में बड़ी सफलता मिल रही है।

यह भी पढ़ें:- IPL से पहले राजस्थान राॅयल्स को बड़ा झटका, फील्डिंग कोच दिशांत कोरोना पॉजिटिव

होम आइसोलेटेड हेल्पलाइन नंबर जारी

लखनऊ में जिला प्रशासन ने कोविड संक्रमितों के लिए हैलो डॉक्टर सेवा शुरु कर दी है। अब हैलो डॉक्टर सेवा के जरिये 24 घंटे होम आइसोलेटेड रोगियों को परामर्श दिया जाएगा। होम आइसोलेटेड रोगी 0522-3515700 हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल करके ले सकते हैं। वहीं होम आइसोलेटेड रोगियों को मेडलाइफ इंटरनेशनल, अपोलो फार्मेसी और शकुन मेडिकल स्टोर के माध्यम से दवा की डोर स्टेप डिलीवरी की जाएगी। बता दें कि मंगलवार को यूपी में 5130 व लखनऊ में 831 नए मामले सामने आए थे। इस दौरान राजधानी में 12 लोगों की मौत हो गई थी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 13, 2020, 2:37 am
Fog
Fog
26°C
real feel: 33°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:07 am
sunset: 6:15 pm
 

Recent Posts

Trending