Connect with us

प्रदेश

लोकदल ने की रालोद की मान्यता रद्द करने की मांग, चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र

Published

on

 

लखनऊ । कैराना लोकसभा के उपचुनाव से पहले लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने निर्वाचन आयुक्त से शिकायत है कि लोकदल के प्रत्याशी को राष्ट्रीय लोक दल ने आठ करोड़ रुपये में खरीद लिया है । पत्र में कहा गया है कि राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने लोकदल के प्रत्याशी कंवर हसन के घर जाकर उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई । चुनाव के बीच इस तरह की गतिविधि से साफ जाहिर है कि लोकदल के प्रत्याशी को प्रलोभन दिया गया है ।

सुनील सिंह ने निर्वाचन आयुक्त से मांग की है कि ऐसे में राष्ट्रीय लोकदल का रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाए । इसके साथ ही राष्ट्रीय लोकदल के कालेधन को तलाशने के लिए सीबीआई और इंकम टैक्स को भी निर्देशित किया जाए । लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने निर्वाचन आयुक्त से कैराना लोकसभा उपचुनाव में लोकदल के प्रत्याशी कंवर हसन के खिलाफ भी कार्यवाही की मांग की है ।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

भाजपा के कारनामों से यूपी बना हत्या प्रदेशः अखिलेश यादव

Published

on

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बदले की भावना से काम करती है। प्रदेश में अन्याय, अत्याचार और भ्रष्टाचार दिन पर दिन बढ़ता जा रहा हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। कर्ज की डूबे किसान, नियुक्ति से वंचित शिक्षामित्र, बेरोजगार युवा और दुष्कर्म से पीड़ित युवतियां आत्महत्या करने को मजबूर हो रही हैं।

यूपी को भाजपा के कारनामों ने ‘हत्या प्रदेश‘ बना दिया है। जिस पर देश ही नहीं विदेशों तक में उंगलियां उठाई जाने लगी हैं। लखनऊ के निगोहा में एक की भूख से मौत हुई। बाराबंकी में एल.एल.बी. की रेप पीड़ित छात्रा ने पुलिस की लापरवाही से तंग आकर आत्महत्या कर ली हैं। राम सनेही घाट बाराबंकी में एक बैद्य की हत्या हो गई है। बांदा में एक व्यापारी की लूट के बाद हत्या हुई। उसकी आंख भी फोड़ दी गई।

यह भी पढ़ें:- नए साल में जनता की उम्मीदों पर खरी नही उतरी बीजेपी सरकारः अखिलेश यादव

नोएडा में एक कम्पनी के रीजनल मैनेजर की लूट कर हत्या कर दी गई। मंगलवार को लखनऊ में एक अधिवक्ता की हत्या कर दी गई। राजधानी सहित पूरे प्रदेश में अपराध की घटनाएं कम होने का नाम नही ले रही हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी की राज्यपाल को प्रदेश में सबकुछ सही दिखाई दें रहा हैं। वहीं बीजेपी भी मानती है कि उसकी सरकार में सब अच्छा हो रहा है। उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति किसी भी दशा में सुधरने वाली नहीं है। थानों में पुलिस पीड़ितों की एफआईआर ही नहीं लिखती। यह सच्चाई ज्यादा दिन चलने वाली नहीं हैं। जनता इसका जवाब देगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

जीवन बीमा से जीएसटी खत्म करे सरकार: विवेक सिंह

Published

on

लखनऊ। भारतीय जीवन बीमा निगम में कार्यरत विकास अधिकारियों के एकमात्र प्रतिनिधि संगठन नेशनल फेडरेशन ऑफ इन्श्योरेंस फील्ड वर्कर्स ऑफ इंडिया के महासचिव विवेक सिंह ने राजधानी के एक निजी होटल में प्रेस वार्ता किया। जहां उन्होंने बताया कि 9 व 10 जनवरी को उनके संगठन की 29वीं द्विवार्षिक आम सभा लखनऊ के डा. बी आर अम्बेडकर संकुल में आयोजित होने जा रही है। जिसमें देश के कोने-कोने से लगभग 4000 से अधिक विकास अधिकारी सदस्य सम्मलित होंगे। उन्होंने बताया कि उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, गजेंद्र सिंह शेखावत केंद्रीय मंत्री, अनुराग ठाकुर वित्त राज्य मंत्री और महानिदेशक उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम की उपलब्धियों और देश की आधार भूत संरचना के विकास में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में जानते हैं। विगत 64 वर्षों से यह संस्था लोक-सेवा के कार्यों में संलग्न रहते हुए हर भारतीय का विश्वास और भरोसा जीत चुकी है। सफलता की नवीनतम ऊंचाइयों को छूती जा रही है। इस संस्था के वास्तविक कार्यबल विकास अधिकारियों के प्रतिनिधि संगठन NFIFWI का उद्देश्य और लक्ष्य अपने 30 करोड़ से अधिक पालिसी धारकों, 12 लाख से अधिक अभिकर्ताओं और लगभग 21000 विकास अधिकारियों के हितों और अधिकारों का संरक्षण है। इस दो दिवसीय सत्र में पूरे देश से पधारे सदस्य गण व पदाधिकारीगण इन्हीं उद्देश्यों और टर्मिनेशन क्लास को रिप्लेस करने। डीसीपीएस 2010 को एम्पलाई पेंशन योजना 1995 में बदलने। इंश्योरेंस प्रीमियम पर जीएसटी खत्म करने। विकास अधिकारी (प्रशासन) का पद सृजित किए जाने जैसे मांगों पर गंभीर चिंतन। विचारण और सामयिक परिदृश्य में अपनी सकारात्मक भूमिका पर विचार मंथन व चिंतन करेंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में हो रही बर्फबारी से यातायात प्रभावित, कई प्रर्यटक रास्ते में फंसे

विवेक सिंह ने कहा कि हमारा प्रमुख उद्देश्य बीमा उत्पादों पर लागू वर्तमान जी एस टी की दरों का उन्मूलन व उसे न्यूनतम दरों तक परिसीमन करवाना है। जिससे की भारतीय जनमानस को प्राप्त होने वाली इस सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा का लाभ बिना किसी अतिरिक्त व्यय के प्राप्त हो सके। लोक कल्याणकारी राज्य की स्थापना के संवैधानिक उद्देश्य की पूर्ति हो सके। हमारी मातृ संस्था भारतीय जीवन बीमा निगम भी सन् 2020 तक हर परिवार को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने के लक्ष्य पर सन्नद्ध व निरंतर कार्यरत है। हम उसी अभीष्ट की पूर्ति के माध्यम के रूप में अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करने में संलग्न हैं । इन समेकित प्रयासों के परिणाम स्वरूप भारतीय जीवन बीमा निगम की बीमा बाजार में हिस्सेदारी सर्वोच्च स्तर पर रहते हुए भी निरंतर नये कीर्तिमानों का सृजन करती जा रही है। विगत वित्तीय वर्ष के मूल्यांकन के आधार पर भारतीय जीवन बीमा निगम ने कुल 52,214.80 करोड़ रुपये का अधिशेष अर्जित किया। सरकार की हिस्सेदारी 5% के रूप में कुल ₹ 2610.74 करोड़ का अंशदान भारत सरकार को हाल ही में प्रदान किया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी: पुलिस ने 7 लाख के गांजे के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के तिंदवारी क्षेत्र से पुलिस ने बुधवार को कार सवार तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे कब्जे से पुलिस ने 100.311 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। जिसकी कीमत करीब सात लाख रुपए आंकी गई है।

ये भी पढ़ें: अधिवक्ता हत्याकांड: कांग्रेस नेता जतिन प्रसाद ने मृतक के परिजनों से की मुलाकात

अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस को यह सफलता उस वक्त मिली जब तिंदवारी कस्बे के बबेरू तिराहे पर चेकिंग के दौरान एक कार की तलाशी लेने पर उसमें छिपाकर रखा गया 100.311 किलो गांजा बरामद किया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 8, 2020, 7:39 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
14°C
real feel: 14°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 93%
wind speed: 1 m/s N
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 4:59 pm
 

Recent Posts

Trending