Connect with us

प्रदेश

मायावती की मांग, आरक्षण कोटे के पदों को विशेष अभियान चलाकर भरे सरकार

Published

on

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाज में दलित और पिछड़े वर्गों के आर्थिक हालातों पर चिंता जाहिर की है। मायावती ने केंद्र और राज्य सरकारों से इन पीड़ित और उपेक्षित वर्गों की ओर विशेष ध्यान देने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी नौकरियों में आरक्षण कोटे के रिक्त पदों को विशेष अभियान चलाकर भरने की मांग भी की है।

मायावती ने रविवार को ट्वीट किया है कि, देश में खासकर एससी, एसटी, ओबीसी व अपरकास्ट समाज के करोड़ो गरीबों की आर्थिक हालत लगातार काफी ज्यादा खराब बनी हुई है। इस सम्बंध में केन्द्र व राज्य सरकारों से मांग है कि वे इन पीड़ित व उपेक्षित वर्गों पर विशेष ध्यान दे तथा गरीबी उन्मूलन आदि योजनाओं का सही लाभ उन्हें उपलब्ध कराए।

साथ ही आगे उन्होंने कहा कि, इसके अलावा, केन्द्र व सभी राज्य सरकरों से भी यह मांग है कि इन वर्गों के लिए सरकारी नौकरियों में आरक्षण कोटे के रिक्त पड़े लाखों पदों को विशेष अभियान चलाकर पूरा करे ताकि इनकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा सुधार आ सके। देशहित में भी ऐसे कदम उठाने बहुत जरूरी हैं।

ये भी पढ़ें: अजब प्रेम की गजब कहानी, 71 भेड़ें दो शादीशुदा महिला लो!

बताते चलें कि, बसपा सुप्रीमो ने अपने पिछले ट्वीट में देश की आर्थिक मंदी पर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने लिखा था कि, देश में व्यापक बेरोजगारी, गरीबी, महंगाई, अशिक्षा, स्वास्थ्य, तनाव/हिंसा आदि की चिन्ताओं के बीच अब आर्थिक मन्दी का खतरा है, जिससे देश पीड़ित है। व्यापारी वर्ग भी काफी दुःखी व परेशान है। छटनी आदि के उपायों के बाद वे आत्महत्या तक को मजबूर हो रहे हैं। केन्द्र इसे पूरी गंभीरता से ले।

मायावती के इस ट्वीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने पलटवार करते हुए कहा कि देश की आर्थिक स्थिति अच्छी है। लेकिन मायावती जरूर आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

आजम खान के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज, बकरी चोरी का लगा आरोप

Published

on

लखनऊ: रामपुर से सपा सांसद आजम खान पर एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बार उनपर बकरी को चुराने का मामला दर्ज हुआ है। जानकारी के मुताबिक महिला नसीमा खातून ने आजम खान पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके कहने पर कुछ लोगों ने उनके घर में घुसकर तोड़फोड़ की थी और अपने साथ उसकी गाय और बकरियां खुलवाकर ले गए थे। जिसको लेकर महिला ने आजम खान सहित 8 नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ कोतवाली सदर में मुकद्दमा दर्ज कराया है।

बता दें कि यह मामला तीन साल पुराना है। महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि 15 अक्तूबर 2016 की सुबह आजम खान के कहने पर तत्कालीन सीओ आलेहसन समेत 25 लोगों ने उनके घर में घुसकर तोड़फोड़ व लूटपाट की थी। पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, इसमें आजम खान के मीडिया प्रभारी भी शामिल रहे थे, जिसमें वह पीड़ि‍ता के घर से बकरी, भैंस और बछड़ा भी ले गए थे।

साथ ही उनपर परिवार के साथ मारपीट का भी आरोप लगा है, जिसमें महिला के पति की मौत हो गई थी। बता दें कि इस मामले में आजम खान सहित पूर्व सीओ आले हसन खान, शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी, सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जफर फारूकी, एसओजी सिपाही धर्मेन्द्र, इस्लाम ठेकेदार, फ़साहत शानू,  मुहम्मद सलीम नामजद सहित 25 अज्ञात के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।http://www.satyodaya.com  

Continue Reading

प्रदेश

कानपुर: टप्पेबाजों ने बैंक के बाहर से युवक के 30 हजार रुपए उड़ाए

Published

on

कानपुर: आजकल टप्पेबाज लोगों से टप्पेबाजी कर उनको हजारों रुपए की चपत लगा रहें हैं। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को  कानपुर में रामादेवी स्थित कॉरपोरेशन बैंक के बाहर का देखने को मिला हैं, जहां टप्पेबाजों ने एक युवक को 30 हजार की टोपी पहना दी।

जानकारी के मुताबिक युवक पप्पू राजपूत चकेरी के सनिगवां निवासी है और वह मजदूरी करता है। पूरे मामले में बताया जा रहा है कि बुधवार दोपहर युवक बैंक से 30 हजार रुपए निकालकर घर जा रहा था, तभी दो टप्पेबाजों ने युवकों को रोका और उससे कहा कि उनके पास टूटे रुपए हैं। इसके बदले उनको बंधे नोट चाहिए।

ये भी पढ़ें: हत्या के बाद लूट की वारदात को अंजाम देने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे…

टप्पेबाजों की बातों में आकर युवक ने बैंक से निकाले हुए रुपये दे दिए, जिसके बदले में दोनों ने रुमाल में बंधी कागज की गड्डी पप्पू को थमा दी और मौके से चलें गए। यह पूरा वाक्या सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

वहीं टप्पेबाजों के जाने के युवक ने जब कागज की गड्डी को खोलकर देखा तो वह दंग रह गया और उसको अपने साथ हुई उसे ठगी का पता चला। अपने साथ हुई ठगी के बारे में पीड़ित ने पुलिस को सूचित किया। वहीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी, मुख्यमंत्री से मुलाकात करने की मांग

Published

on

लखनऊ। 69 हजार शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का शिक्षा निदेशालय में धरना प्रदर्शन अभी भी जारी है। जहां गुरुवार को भी 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले की सुनवाई होनी है। जबकि 24 घंटे से लगातार अभ्यर्थी धरने पर हैं। शिक्षक भर्ती मामले को लेकर हाईकोर्ट में सरकार की ओर से पैरवी न किए जाने से नाराज अभ्यर्थियों ने बुधवार को बेसिक शिक्षा निदेशालय का घेराव कर जोरदार नारेबाजी की। साथ ही प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रखा है। सुबह से ही बड़ी संख्या में अभ्यर्थी अभी scert कार्यालय पर मौजूद है। वहीं, मुख्यमंत्री से मुलाकात करने की भी मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़े- कोहली ने धोनी के आगे सिर झुकाए फोटो शेयर कर लिखा- एक ऐसा मैच जिसे मैं भूल नहीं सकता

अभ्यार्थियों का कहना है कि 69 हजार शिक्षक भर्ती मामला हाई कोर्ट में विचाराधीन है। लगातार छह बार हुए सुनवाई में महाधिवक्ता अनुपस्थित रहे। जब तक महाधिवक्ता कोर्ट में मौजूद नहीं होंगे धरना जारी रहेगा। अभ्यर्थियों ने कहा कि अगर आज भी महाधिवक्ता कोर्ट में नहीं मौजूद रहे तो आमरण अनशन होगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 12, 2019, 4:36 pm
Showers
Showers
29°C
real feel: 37°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 100%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:20 am
sunset: 5:45 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending