Connect with us

प्रदेश

पुलिस कार्रवाई पर मायावती ने उठाए सवाल, कहा- निर्दोषों को रिहा करे सरकार

Published

on

मायावती

फाइल फोटो

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा है। मायावती ने हिंसा को लेकर यूपी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं। मायावती ने कहा पुलिस ने बिना जांच प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई की। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि पुलिस की कार्रवाई शर्मनाक और निंदनीय है। यूपी सरकार तुरंत निर्दोषों को रिहा करे। पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। 

ऐसे में रविवार सुबह मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि- यूपी में सीएए और एनआरसी के विरोध में किए गए प्रदर्शनों में बिना जांच-पड़ताल के ही विशेषकर बिजनौर, सम्भल, मुजफ्फरनगर, मेरठ, फिरोज़ाबाद व अन्य और जिलों में भी जिन निर्दोषों को जेल भेज दिया है, जिसे मीडिया ने भी उजागर किया है, यह अति-शर्मनाक व निंदनीय है।

ये भी पढ़ें:संदिग्ध परिस्थितियों में सबइंस्पेक्टर की हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

यूपी सरकार इनको तुरंत छोड़े व इसके लिए सरकार को अपनी गलती की माफी भी मांगनी चाहिए। इसके साथ ही, इसमें जिन निर्दोषों की मृत्यु हो गई है, राज्य सरकार को उन परिवारों की न्यायोचित आर्थिक मदद भी जरूर करनी चाहिए। ये बीएसपी की मांग है। मायावती ने आगे लिखा कि ऐसे में अब इस पूरे राज्य-स्तरीय प्रकरण की न्यायिक जांच होना बहुत जरूरी है। इसकी मांग के लिए माननीया गर्वनर को एक लिखित ज्ञापन भी बीएसपी प्रतिनिधिमंडल द्वारा कल 6 जनवरी को प्रातः 11 बजे राजभवन में दिया जाएगा।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: 1 अक्टूबर से 4 जोड़ी नई पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी, देखें शिड्यूल

Published

on

लखनऊ। कोरोना संक्रमण काल के कारण लॉकडाउन के दौरान लगाई गई बंदिशें लगातार हटने के बाद अब उत्तर पश्चिम रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों नई पैसेंजर ट्रेनों की घोषणा की है। उत्तर पश्चिम रेलवे अपने चारों मंडल (अजमेर, जयपुर, जोधपुर और बीकानेर) में पैसेंजर ट्रेनों के संचालन की संख्या में इजाफा कर रहा है।

नई ट्रेनें शुरू होने के साथ ही NWR के चारों मंडल पर चहल पहल बढ़ने लगी है। कोरोना काल से पहले सिर्फ जयपुर जंक्शन से एक दिन में 100 से ज्यादा ट्रेनें गुजरती थी लेकिन अब ये आंकड़ा बेहद कम हो गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे ट्रेनों की संख्या में इजाफा होने के साथ रेलवे से जुड़े कामगारों ने भी राहत की सांस ली है। उम्मीद की जा रही है आने वाले समय में NWR से ट्रेनों की संख्या और बढ़ाई जाएगी।

इस कड़ी में अब NWR 1 अक्टूबर से 4 जोड़ी नई पैसेंजर ट्रेनें शुरू करने जा रहा है। इससे अप-डाउन मिलाकर 8 नई ट्रेनों की शुरुआत होगी। नई पैसेंजर ट्रेनों के चलने के बाद जयपुर जंक्शन से चलने वाली ट्रेनों की संख्या 11 तक पहुंच जाएगी। NWR लॉकडाउन से लेकर अब तक कुल 23 पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू कर चुका है। पहले जहां शुरुआत में जयपुर से एक ही ट्रेन चल रही थी। वहीं अब 11 ट्रेनें जयपुर से शुरू हो चुकी हैं। इनमें से अधिकांश वाया जयपुर होकर गुजर रही हैं।

इसे भी पढ़ें- कृषि बिल सहित कई मुद्दों को लेकर सड़क पर उतरे प्रसपा, लाठीचार्ज हुई गिरफ्तारी

1 अक्टूबर से इन नई ट्रेनों का संचालन शुरू जा रहा है। ट्रेन संख्या 02991 उदयपुर-जयपुर सुबह 6 बजे रवाना होगी। ट्रेन संख्या 02992 जयपुर-उदयपुर दोपहर 2 बजे रवाना होगी। ट्रेन संख्या 09609 उदयपुर-हरिद्वार सोम, गुरु और शनिवार को चलेगी। यह ट्रेन 1 अक्टूबर से उदयपुर से दोपहर 1.05 बजे रवाना होगी। ट्रेन संख्या 09610 हरिद्वार-उदयपुर मंगल, शुक्र और रविवार को चलेगी।

यह हरिद्वार से 1 अक्टूबर से शाम 7.40 बजे रवाना होगी।ट्रेन संख्या 02996 अजमेर-बांद्रा टर्मिनस मंगल, गुरु और शनिवार को चलेगी। यह ट्रेन 1 अक्टूबर से अजमेर से शाम 8.30 बजे रवाना होगी। ट्रेन संख्या 02995 बांद्रा टर्मिनस-अजमेर बुध, शुक्र और रविवार को चलेगी। यह 2 अक्टूबर से बांद्रा टर्मिनस से शाम 4.15 बजे रवाना होगी। ट्रेन संख्या 02901 बांद्रा टर्मिनस-उदयपुर 1 अक्टूबर से चलेगी। यह बांद्रा टर्मिनस से मंगल, गुरु और शनिवार को चलेगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कृषि बिल सहित कई मुद्दों को लेकर सड़क पर उतरे प्रसपा, लाठीचार्ज हुई गिरफ्तारी

Published

on

लखनऊ। कृषि बिल सहित कई मुद्दों को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) छात्रसभा सोमवार को सड़क पर उतरी है। मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने और राज्यपाल को ज्ञापन देने जा रहे छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को वीवीआइपी गेस्ट हाउस के पास रोक लिया गया। यहां पुलिस के साथ छात्र सभा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। पुलिस ने लाठियां बरसाते हुए दो दर्जन से ज्यादा समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर हटाया। करीब 1 हजार कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की। उनको ईको गार्डेन ले जाकर छोड़ दिया।

इसे भी पढ़ें-कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत 30 कांग्रेसी गिरफ्तार

आपको बता दें कि, कृषि बिल, श्रमिक अधिनियम में बदलाव, बेरोजगारी और व्यापारियों के उत्पीडऩ और उनके असुरक्षा को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) छात्र सभा के कार्यकर्ता लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय पर एकत्र हुए। छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश सिंह यादव के नेतृत्व में घेराव करने जा रहे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। छात्र सभा की ओर से राज्यपाल के नाम 15 सूत्री ज्ञापन भेजा गया।

जिसमें छात्रसंघ बहाल करने, फीस माफ करने, सभी को रोजगार का अधिकार देने, बिजली दरों को कम करने, लॉकडाउन का बिल माफ करने और नया बिजली कानून वापस लेने की मांग की गई। साथ ही पुलिस की वाहन चेकिंग के दौरान होने वाले भ्रष्टाचार को रोकने, उद्यमियों व व्यापारियों की हत्या रोकने, जनता के खातों को एनपीए घोषित करने पर रोक लगाने, महिला उत्पीडऩ बंद करने, विपक्षी दलों के नेताओं पर फर्जी मामले दर्ज न कराने और कोविड-19 के नाम पर हो रहे घोटालों को रोकने की मांग की गई। इस मौके पर अजय त्रिपाठी मुन्ना सहित कई पदाधिकारी भी मौजूद थे।पुलिस ने लाठियां बरसाकर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत 30 कांग्रेसी गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने किसान बिल के विरोध व राज्य में अपराध बढ़ने समेत कई तरह के आरोप लगाते हुए परिवर्तन चौक चौराहे पर जमकर प्रदर्शन किया। एनएसयूआई कार्यकर्ता परिवर्तन चौक से राजभवन का घेराव करने के लिए जाना चाहते थे। लेकिन उन्हें रोकने की कोशिश तो कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है।सेवादल के कई कार्यकर्ता परिवर्तन चौक के पास पुलिस हिरासत में लिए गए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि प्रदेश में अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं। विरोध की हर आवाज को दबाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें- SP यूथ विंग कार्यकर्ताओं का सरकार पर हमला बोले- मोदी-योगी राज में किसान परेशान

बताते चलें कि पुलिस ने करीब 30 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। वहीं, एक अलग गुट में प्रदर्शन करने के लिए निकले कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, एमएलसी दीपक सिंह को हिरासत में लिया गया। अजय कुमार लल्लू को लखनऊ के इको गार्डन ले जाया गया। कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ परिवर्तन चौक पहुंचे थे। वहीं सुबह से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, विधान मंडल दल नेता आराधना मिश्र मोना समेत दर्जनों को उनके घर में नजरबंद रखा गया। शहर की सभी सीमाएं सील कर दी गई है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 29, 2020, 10:24 am
Hazy sunshine
Hazy sunshine
31°C
real feel: 38°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 74%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:28 am
sunset: 5:25 pm
 

Recent Posts

Trending